IhsAdke.com

Google पुस्तकें से पुस्तकें कैसे खरीदें

क्या आप बड़े आभासी स्टोरों के बिना इंटरनेट पर किताबें खरीदना चाहते हैं? Google पुस्तकें (पूर्व Google प्रिंट और Google पुस्तक खोज, जिसे Google पुस्तकें भी कहा जाता है) का उपयोग करने का प्रयास करें यह सेवा, जो दोनों एक खोज उपकरण के रूप में कार्य करती है और एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में, कुछ क्लिकों में वांछित कार्यों को ढूंढने में सक्षम है। इसके अलावा, यह भी खरीदने के लिए, "उधार" या यहां तक ​​कि मुफ्त में पुस्तकों को डाउनलोड करने के लिए सरल विकल्प भी प्रदान करता है!

चरणों

आरंभ करना

चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तक खरीदें खरीदें 1
1
पुस्तकें साइट पर जाएंgoogle.com.br. Google पुस्तकों में कई विकल्प हैं जिससे कि किताबें खरीदने में आसान हो - डिजिटल या मुद्रित मुख्य सेवा पृष्ठ से प्रारंभ करें (क्लिक करें यहां इसे स्वचालित रूप से एक्सेस करने के लिए)।
  • 2
    चुनें कि क्या आप एक मुद्रित या डिजिटल किताब चाहते हैं मुख्य Google बुक्स पृष्ठ पर, खोज करने के लिए अपना शीर्षक या संबंधित कीवर्ड दर्ज करें। जब आप चाहते हैं कि काम मिल जाए, परिणाम सूची में उस पर क्लिक करें। निम्नलिखित स्क्रीन आपको दो विकल्प लाएगी: ईबुक खरीदें (बाईं तरफ लाल बटन पर) और प्रिंट में यह पुस्तक प्राप्त करें (पिछले विकल्प के ठीक नीचे)। जिस विधि को आप चाहते हैं उसे चुनें
    • ई-पुस्तकों के लिए मुद्रित पुस्तकों को खरीदने के तरीके जानने के लिए इस आलेख के अगले खंड को देखें, दूसरे अनुभाग को देखें
  • विधि 1
    मुद्रित पुस्तकें खरीदना

    1. 1
      खोज शब्द दर्ज करें और आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। यदि आप चाहते हैं कि काम का शीर्षक पता है, तो इसका इस्तेमाल करें यदि नहीं, तो लेखक का नाम या विशिष्ट खोजशब्दों का प्रयोग करें (जैसे कि पुस्तक के विषय का वर्णन करने वाली जानकारी)।
      • उदाहरण के लिए: यदि आप श्रृंखला के उपन्यास चाहते हैं भूख खेल, लेकिन अपने शीर्षक याद नहीं है, "किशोर डायस्टोपिया" जैसे कुछ की खोज करें या समान कीवर्ड का उपयोग करें।
    2. चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तक खरीदें खरीदें चरण 4
      2
      परिणामों का अन्वेषण करें जब आप खोज करते हैं, तो Google एक परिणाम पृष्ठ उत्पन्न करेगा जो खोज शब्दों के तहत फिट होगा। उपलब्ध शीर्षकों को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
      • यदि आपको वह काम नहीं मिल सकता है जो आप चाहते हैं, तो खोज शब्द समायोजित करें और आवर्धक ग्लास पर फिर से क्लिक करें।
    3. चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तक खरीदें खरीदें चरण 5
      3
      जब आप चाहते हैं कि कलाकृति मिलती है, उसके शीर्षक पर क्लिक करें यह पुस्तक का एक पूर्वावलोकन स्क्रीन दिखाएगा, जहां आप स्क्रीन के दायीं ओर बार का उपयोग करते हुए कुछ (सभी नहीं) पृष्ठ पढ़ सकते हैं।
    4. चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तकें खरीदें, चरण 6
      4
      यह देखने के लिए कि कौन से स्टोर मुद्रित शीर्षक को बेचते हैं, बाईं ओर स्थित विकल्पों का उपयोग करें। स्क्रीन के इस हिस्से में, कुछ खरीदारी विकल्प होंगे। ऊपरी बाएं कोने में, आपके लिए एक डिजिटल कॉपी प्राप्त करने के लिए एक लाल बटन होगा - नीचे, "प्रिंट में यह पुस्तक प्राप्त करें" विकल्प। उस पर क्लिक करें
      • विकल्प पर क्लिक करके, आप वर्चुअल स्टोर्स की सूची देखेंगे जो काम के मुद्रित संस्करण (जैसे लाइवरिया कल्टुरा, साराइवा, सबमिरिनो इत्यादि) बेचते हैं। उनमें से एक को साइट पर ले जाने के लिए चुनें। अगर सूची बहुत लंबी है, तो इसे "पूरी बिक्रेता" पर पूरी तरह से देखने के लिए क्लिक करें
    5. चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तकें खरीदें 7
      5
      यदि आप चाहें, तो पास के एक पुस्तकालय में किताब ढूंढने का प्रयास करें। बस "एक पुस्तकालय में खोजें" लिंक पर क्लिक करें आपको उस पृष्ठ पर Worldcat.org ले जाया जाएगा जो उस विशिष्ट शीर्षक के लिए समर्पित है (जिसमें किताब की उपलब्धता जैसी जानकारी सूचीबद्ध होती है)। यह देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें कि आप इसे कहां मिल सकते हैं।
      • यह सुविधा हमेशा अच्छी तरह से काम नहीं करती है- यदि आवश्यक हो, तो वर्ल्डकैट.ओआरए पर फिर से आर्टवर्क के लिए खोज शब्द दर्ज करें।
    6. चित्र शीर्षक Google 8 पर पुस्तकें खरीदें
      6
      विक्रेता की वेबसाइट पर पुस्तक खरीदें इच्छित ऑनलाइन स्टोर पर क्लिक करने के बाद, आपको शीर्षक के बिक्री पृष्ठ पर स्थानांतरित किया जाएगा। प्रत्येक प्रकार की दुकान अलग होती है और इसलिए आपकी पसंद के हिसाब से खरीदारी करने के लिए कदम भिन्न हो सकते हैं। फिर भी, प्रक्रिया आमतौर पर बहुत सरल है।
      • आम तौर पर, इन विक्रेताओं के माध्यम से खरीदारी निम्नानुसार की जाती है: साइट पर स्थानांतरित होने के बाद, उपयोगकर्ता कार्य के शीर्षक पर क्लिक करता है और फिर "कार्ट में जोड़ें" (या ऐसा कुछ)। अंत में, "समाप्त" पर क्लिक करें और भुगतान और शिपिंग की विधि चुनें। प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको इस पृष्ठ पर एक निशुल्क खाता बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
      • देखना हमारे अमेज़ॅन कैसे-टू गाइड इंटरनेट पर सबसे लोकप्रिय स्टोरों में से किसी एक में खरीदारी के काम पर विस्तृत निर्देश के लिए

    विधि 2
    ईपुस्तक खरीदना

    1. 1



      उन ई-पुस्तकों की खोज के लिए Google Play पेज पर जाएं, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, क्लिक करें यहां.
      • खोज फ़ील्ड में, उसके विशिष्ट कार्य या शीर्षक के शीर्षक दर्ज करें। फिर आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें
    2. चित्र शीर्षक Google पर पुस्तकें खरीदें 10
      2
      परिणामों की सूची से वांछित कार्य चुनें विकल्पों का अन्वेषण करें जब तक आप उस पुस्तक को नहीं खोजते जो आप खरीदना चाहते हैं, और जब आप करते हैं, तो उसे क्लिक करें आपको व्यक्तिगत शीर्षक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
      • ई-बुक की कीमत खोज परिणामों के पृष्ठ पर शीर्षक के नीचे प्रदर्शित होती है।
    3. चित्र शीर्षक Google पर पुस्तकें खरीदें 11
      3
      यदि आप पुस्तक खरीदना चाहते हैं तो "खरीदें" विकल्प पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के शीर्ष पर एक नीले बटन पर बैठता है, और कलाकृति की कीमत के साथ है
      • यदि "खरीदें" के बगल में "निशुल्क नमूना" लेबल वाला बटन है, तो पुस्तक के एक छोटे पूर्वावलोकन को पढ़ने के लिए उसे क्लिक करें।
    4. चित्र शीर्षक Google 12 पर पुस्तकें खरीदें
      4
      अपने Google खाते में साइन इन करें (या एक नया बनाएं) Google Play से ई-पुस्तकें खरीदना आवश्यक है "साइन इन करें" पर क्लिक करें अगली स्क्रीन पर, जारी रखने के लिए अपनी जानकारी दर्ज करें
      • अगर मत करो एक खाता है, एक बनाने के लिए लिंक का उपयोग करें - प्रक्रिया मुफ़्त और तेज है आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होगी, साथ ही कुछ बुनियादी जानकारी भी। देखना Google पर खातों को कैसे बनाने के बारे में हमारा लेख विस्तृत निर्देशों के लिए
    5. चित्र शीर्षक से Google पर पुस्तकें खरीदें 13
      5
      फिर से "खरीदें" पर क्लिक करें और अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें। प्रवेश के बाद, स्टोर ई-बुक पेज पर लौट आएगा इस समय, आप खाते से जुड़े क्रेडिट कार्ड का चयन कर सकते हैं या किसी नए भुगतान प्रकार के विवरण दर्ज कर सकते हैं। समाप्त होने पर, प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "खरीदें" पर क्लिक करें।
      • आपकी खरीदारी पूरी हो जाने के बाद, डिजिटल पुस्तक को आपकी Google लाइब्रेरी में जोड़ा जाएगा और इसे किसी भी समय "मेरी लाइब्रेरी" लिंक पर पढ़ा जा सकता है books.google.com.br.

    विधि 3
    Google के मुख्य खोज टूल का उपयोग करना

    पटकथा शीर्षक Google पर पुस्तकों को खरीदना 14
    1
    आप Google पर पुस्तक की खोज भी कर सकते हैंकॉम कुछ क्लिकों में वांछित कलाकृति खोजने और खरीदने के लिए, बस साइट पर मूल खोज इंजन का उपयोग करें। में शीर्षक (या विशिष्ट खोजशब्द) टाइप करना शुरू करें Google.com.br.
    • खोज वेब पृष्ठों से परिणाम उत्पन्न करेगा, पुस्तकों से नहीं। चिंता न करें- यह सामान्य है
  • चित्र शीर्षक Google पर पुस्तकें खरीदें 15
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित विकल्पों में "पुस्तकें" पर क्लिक करें खोज परिणामों के ऊपर, उपलब्ध आइटमों के लिए कुछ फ़िल्टरिंग विकल्प होंगे। वे आमतौर पर "छवियाँ", "वीडियो", "खरीदारी" आदि शामिल करते हैं। "पुस्तकें" चुनें
    • अगर आपको विकल्प नहीं मिलता है, तो "अधिक" पर क्लिक करें, और ड्रॉप-डाउन मेनू में, "पुस्तकें" के अंतर्गत
  • चित्र शीर्षक Google पर पुस्तकों को खरीदने के चरण 16
    3
    ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके खरीद के साथ आगे बढ़ें। इस बिंदु पर, सर्च उन खोजों से परिणाम की एक सूची उत्पन्न करेगी जो उपयोग किए गए खोज शब्दों में फिट होते हैं - यह स्क्रीन "मुद्रित पुस्तकें" विकल्प द्वारा उत्पन्न की गई दिखेगी।
    • यहां से, आप चाहते हैं कि कलाकृति पर क्लिक करें, और फिर उसे खरीदने या डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर स्थित विकल्पों का उपयोग करें। याद रखें: यदि आप चाहें, तो पुस्तक के डिजिटल संस्करण को खरीदने के लिए पृष्ठ के ऊपरी बाईं तरफ लाल बटन का उपयोग करें - यदि आप मुद्रित संस्करण को पसंद करते हैं, तो "प्रिंट में यह पुस्तक प्राप्त करें" चुनें
  • युक्तियाँ

    • दोषपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक कार्यों के लिए Google पुस्तकों की सात दिवसीय वापसी नीति है खरीद के बाद, आप एक सप्ताह के भीतर Google को धनवापसी का अनुरोध कर सकते हैं (अधिक जानने के लिए, साइट के "हमसे संपर्क करें" अनुभाग पर क्लिक करें)
    • वांछित किताब के पूर्वावलोकन को बचाने के लिए, "मेरी लाइब्रेरी में जोड़ें" विकल्प का उपयोग करें, जो नमूना पृष्ठ के बाईं तरफ है। आप Google पुस्तकें होम पेज पर खोज बार के नीचे "मेरी लाइब्रेरी" लिंक पर क्लिक करके और "Google Play पर मेरी पुस्तक" सूची में शीर्षक चुनकर इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
    • एक किताब खरीदने से पहले, इसके बारे में समीक्षा पढ़ने की कोशिश करें उन तक पहुंचने के लिए, Books.google.com और Google Play store पर कार्य पृष्ठ पर जाएं। यदि आप चाहें, तो स्वतंत्र पृष्ठ पर जाएं, जैसे कि Goodreads और संबंधित लेख।
    • यदि आप अपने मोबाइल डिवाइस पर निशुल्क Google Play पुस्तकें एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, तो आप कुछ क्लिकों में खरीदी गई कलाकृति को पढ़ सकते हैं। क्लिक यहां उपयोगिता पृष्ठ तक पहुंचने के लिए

    चेतावनी

    • एक Google खाता बनाने के लिए, आपको एक सत्यापन ईमेल का जवाब देना होगा। इसे आपकी ईमेल सेवा द्वारा स्पैम के रूप में देखा जा सकता है - अगर आपको इसे अपने इनबॉक्स में नहीं मिल सकता है, तो अपना स्पैम बॉक्स या कचरा चेक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com