IhsAdke.com

Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड करने के लिए कैसे करें

Google Play स्टोर उन ऐप्स के साथ भरी हुई है जो विभिन्न हितों को पूरा करते हैं - गेम, मूवी, उपयोगिता ऐप से पुस्तकें तक हां, किताबें इन डिजिटल पुस्तकों को अब Google Play Store का उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है, जिससे यह शौकीन पाठकों के लिए बहुत ही सुविधाजनक हो।

चरणों

विधि 1
पुस्तक अनुभाग में प्रवेश करना

Google Play स्टेप 1 का उपयोग करते हुए पुस्तकें डाउनलोड शीर्षक वाली तस्वीर
1
Google Play लॉन्च करें Android मुखपृष्ठ स्क्रीन पर Google Play आइकन को स्पर्श करें आइकन में एक नीला, नारंगी, हरा और मैजेंटा त्रिकोण के बीच एक शॉपिंग बैग है।
  • Google Play स्टेप 2 का उपयोग करते हुए पुस्तकें डाउनलोड शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पुस्तकें अनुभाग पर जाएं स्क्रीन के शीर्ष पर आपको खेल, सिनेमा, ऐप्स, पुस्तकें, पत्रिकाएं और संगीत सहित विभिन्न श्रेणियों के लिए कुछ बटन दिखाई देंगे। पुस्तकें अनुभाग पर जाने के लिए "पुस्तकें" स्पर्श करें
  • विधि 2
    एक पुस्तक खोजना

    Google Play स्टेप 3 का इस्तेमाल करते हुए पुस्तक डाउनलोड करें शीर्षक वाले चित्र
    1
    शीर्ष बिक्री या अनुशंसित किताबों की सूची में से चुनें एक बार जब आप पुस्तक अनुभाग होम पेज पर होते हैं, तो सबसे ज्यादा बिकने वाली और अनुशंसित पुस्तकों को प्रदर्शित किया जाएगा। सूची को ब्राउज़ करें और, यदि आपको कोई ऐसी किताब मिलती है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, तो पुस्तक विवरण पृष्ठ पर जाने के लिए उसके आइकन स्पर्श करें



  • गूगल प्ले स्टेप 4 का इस्तेमाल करते हुए किताबें डाउनलोड करें
    2
    एक किताब की तलाश करें आप अपने मन में विशिष्ट पुस्तक की खोज के लिए खोज बार भी उपयोग कर सकते हैं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास स्पर्श करें और उस पुस्तक का नाम टाइप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। परिणाम दिखाई देने के बाद, पुस्तक आइकन स्पर्श करें
  • Google Play का उपयोग करके पुस्तकें डाउनलोड शीर्षक वाली पुस्तक चरण 5
    3
    श्रेणी के अनुसार खोजें यदि आप श्रेणी के आधार पर खोज करना चाहते हैं, तो सबसे अधिक उपयोग होने पर, जब आपके पास कोई विशेष पुस्तक नहीं है, तो स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित श्रेणियाँ टैब स्पर्श करें। पुस्तकों की श्रेणियों की एक अलग सूची आपके लिए चुनने के लिए दिखाई जाएगी। अपनी इच्छित श्रेणी को टैप करें और तब तक पुस्तकों की सूची ब्राउज़ करें जब तक आप कोई भी डाउनलोड नहीं करना चाहते।
  • विधि 3
    एक पुस्तक डाउनलोड करना

    Google Play का उपयोग कर पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ 6
    1
    मुफ़्त पुस्तकों को डाउनलोड करना यदि आपके द्वारा चुनी गई पुस्तक मुफ़्त है, तो विस्तार पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर "पुस्तकालय में जोड़ें" बटन को स्पर्श करें और फिर दिखाई देने वाली अनुमति स्क्रीन पर "खरीदें" टैप करें।
  • Google Play का उपयोग करते हुए पुस्तकें डाउनलोड करें शीर्षक पृष्ठ 7
    2
    किताबें खरीदना यदि पुस्तक बिक्री के लिए है, तो स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित "खरीदें [मूल्य]" बटन स्पर्श करें अपने क्रेडिट कार्ड तक पहुंच प्राप्त करने के लिए अपना खाता पासवर्ड डालें और फिर डाउनलोड शुरू हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com