IhsAdke.com

नुक्कड़ से पुस्तकें कैसे लें

यदि आप एक बार्न्स और नोबल नुक्कड़ डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो आप एक समय में 14 दिनों तक अन्य पाठकों को किताबें उधार दे सकते हैं, जब तक कि वे आपके नुक फ्रेंड्स नेटवर्क का हिस्सा हैं और बार्न्स से जुड़े एक ईमेल पता और नोबल सक्रिय नुक्कड़ पुस्तकों को अन्य पाठकों को दी जा सकती है जो लैंडमे प्रोग्राम का उपयोग करते हैं, जो नुक्क फ्रेंड्स नेटवर्क की एक विशेषता है।

चरणों

भाग 1
नुक्कड़ मित्र नेटवर्क का इस्तेमाल कर मित्र बनाना

  1. 1
    अपने बार्न्स और नोबल नुक्कड़ डिवाइस को चालू करें।
  2. 2
    नुक्कड़ बटन दबाएं नुक्कड़ बटन में आधिकारिक नेक लोगो होता है, और एक लोअरकेस अक्षर "एन" या एक उल्टा पत्र "यू" जैसा दिखता है
  3. 3
    "एप्लिकेशन" पर क्लिक करें"
  4. 4
    "सामाजिक ऐप्स / सामाजिक ऐप्स पर क्लिक करें"
  5. 5
    "नुक्क फ्रेंड्स पर क्लिक करें"
  6. 6
    "मित्र को जोड़ें" पर क्लिक करें।"
  7. 7
    मित्रों को आमंत्रित करने का विकल्प चुनें, जिन्हें आप किताबें उधार लेना चाहते हैं आप दोस्तों को ईमेल के माध्यम से आमंत्रित कर सकते हैं या उन मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं जो आपके Google या Facebook नेटवर्क से संबंधित हैं।
  8. 8
    जिन संपर्कों को आप नुक्कड़ मित्र नेटवर्क पर आमंत्रित करना चाहते हैं उन्हें चुनें। कोई भी मित्र जो आपका निमंत्रण स्वीकार करता है वह आपकी संपर्क सूची और आपके दोस्तों के नेटवर्क पर दिखाई देगा, और भविष्य में उधार लेने के लिए आपके द्वारा चुनी गई किसी भी पुस्तक को उधार लेने की क्षमता रखेगा।

भाग 2
लैंडमेक प्रोग्राम का प्रयोग करते हुए उधार पुस्तकों




  1. 1
    अपने नुक्क डिवाइस पर नुक्कड़ बटन दबाएं।
  2. 2
    अपनी पुस्तकें एक्सेस करने के लिए "लाइब्रेरी / लाइब्रेरी" पर क्लिक करें
  3. 3
    उस पुस्तक को नेविगेट करें, जिसे आप किसी दोस्त को उधार देना चाहते हैं।
  4. 4
    पुस्तक कवर की तस्वीर को दबाकर रखें। इसके कारण अतिरिक्त विकल्प प्रदर्शित होंगे।
  5. 5
    "लेंड मी" पर क्लिक करें"
    • यदि "लैंडमे" विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो इसका मतलब है कि प्रकाशक द्वारा निर्धारित प्रतिबंधों के कारण पुस्तक को ऋण नहीं दिया जा सकता है
  6. 6
    विधि का चयन करें जिसे आप अपने मित्र को ऋण के बारे में सूचित करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। आप अपनी संपर्क सूची में या मित्र मित्र नेटवर्क पर खोज सकते हैं, या Google या Facebook के माध्यम से दोस्तों के लिए खोज कर सकते हैं, जब तक कि आप अपने नुक्कड़ डिवाइस से उन सामाजिक खातों से जुड़े हुए हैं।
  7. 7
    उस मित्र का चयन करें जिसे आप किताब से उधार लेना चाहते हैं
  8. 8
    "सबमिट करें" पर क्लिक करें और फिर "पुष्टि करें" क्लिक करें" बार्न्स और नोबल ऋण को उधार लेने के निर्देशों के साथ, ऋण के बारे में आपको सूचित करने के लिए आपके मित्र को नोटिस भेज देंगे।

युक्तियाँ

  • नुक्स के लैंड मे कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक पुस्तक को एक बार उधार लिया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप उन पुस्तकों को किताबें उधार दें जो वास्तव में इन विशिष्ट पुस्तकों को पढ़ने में रुचि रखते हैं, खासकर जब से उन्हें फिर से ऋण नहीं मिल सकता है
  • यदि आपकी ऋण की पेशकश 7 दिनों के भीतर आपके मित्र द्वारा स्वीकार नहीं की जाती है, तो पुस्तक को स्वचालित रूप से आपकी नुक्कल डिजिटल लाइब्रेरी में वापस कर दिया जाएगा।
  • अगर आप उस दोस्त को एक पुस्तक लेते हैं जो पहले से ही उस विशेष पुस्तक का मालिक है, तो आपको सूचित किया जाएगा और पुस्तक स्वचालित रूप से आपके डिजिटल लाइब्रेरी में वापस कर दी जाएगी।
  • आपके दोस्तों को अपनी पुस्तकों को उधार देने के लिए नुक्कड़ डिवाइस की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, उनके पास एक टैबलेट या डिवाइस होना चाहिए जो बार्न्स और नोबल डिजिटल पुस्तकें के साथ संगत है।

चेतावनी

  • आप 14-दिन के ऋण की अवधि समाप्त होने तक, या जब तक आपके पाठक अपने डिजिटल लाइब्रेरी में पुस्तकों को वापस नहीं करते, तब तक आप अन्य पाठकों को उधार देने वाले पुस्तकों को नहीं पढ़ पाएंगे। आपकी लाइब्रेरी में दी गई पुस्तकों को "ऋण पर" के रूप में चिह्नित किया जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com