IhsAdke.com

कैसे अपनी नुक्कड़ में एक ईबुक लोड करने के लिए

नुक्कड़ एक ईबुक रीडर है, जिसे खरीदा जाने पर केवल एक सीमित संख्या में मुफ्त ईपुस्तक के साथ आता है - जो शौकीन चावला के लिए लगभग पर्याप्त नहीं है! लेकिन चिंता न करें, आप सीधे बार्न्स स्टोर से अन्य ईपुस्तक खरीद सकते हैं नोबल या, यदि आपके पास कुछ आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत है, तो आप उन्हें अपने नुक्क में कॉपी कर सकते हैं, ताकि आप जहां कहीं भी हो वहां आसानी से उनका आनंद उठा सकें।

चरणों

विधि 1
आपकी नुक्कड़ पर समर्थित ईपुस्तक लोड करना

आपका नुक्क़ा चरण 1 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
1
अपने नुक को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, अपने नुक्कड़ से डेटा केबल चुनें, एक अंत को नोक USB पोर्ट से कनेक्ट करें और दूसरे को अपने कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट पर जोड़ें।
  • नुक्कड़ ईपुंस, सीबीजेड और पीडीएफ प्रारूपों में ईपुस्तक का समर्थन करता है। आप इन फ़ाइलों को अपने रीडर में केवल एक सरल कॉपी और पेस्ट प्रक्रिया का उपयोग करके अपलोड कर सकते हैं।
  • आपकी नुक्कड़ चरण 2 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने कंप्यूटर पर नुक्क स्टोरेज फ़ोल्डर तक पहुंचें इसके लिए प्रक्रिया आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर अलग-अलग होगी:
    • विंडोज कंप्यूटरों के लिए, "मेरा कंप्यूटर" प्रारंभ मेनू से या अपने डेस्कटॉप से ​​खोलें। अपनी नुक्क की सामग्री को एक्सेस करने के लिए विंडो के बाईं ओर पैनल में "हटाने योग्य डिस्क" पर क्लिक करें और उसे एक अलग विंडो में खोलें।
    • मैक कंप्यूटर्स के लिए, एक नुक शॉर्टकट आइकन आपके डेस्कटॉप पर जैसे ही आप इसे अपने कंप्यूटर पर कनेक्ट करेंगे, तब दिखाई देगा। अपनी नुक्कड़ तक पहुंचने के लिए आइकन पर डबल क्लिक करें और एक नई विंडो में इसकी सामग्री खोलें।
  • आपका नुक्क़ा चरण 3 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    3
    एपब, सीबीज़, या पीडीएफ फाइलों का चयन करें, जिन्हें आप अपने नुक्कड़ में अपलोड करना चाहते हैं। फिर, उन्हें पिछले चरण में खोले गए विंडो में खींचें यह फाइल को आपके नुक्क के भंडारण फ़ोल्डर में प्रतिलिपि होगा।
  • आपका नुक्क़ा चरण 4 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने कंप्यूटर से अपनी नुक्कड़ डिस्कनेक्ट करें जैसे ही डाउनलोड पूरा हो जाता है, इसलिए आप उन पुस्तकों को पढ़ना शुरू कर सकते हैं जिन्हें आपने अभी अपलोड किया था।
  • विधि 2
    आपकी नुक्कड़ में असमर्थित ईपुस्तक लोड करना




    आपका नुक्क़ा चरण 5 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    1
    कैलिबर डाउनलोड करें आप नुक्कड़ द्वारा समर्थित फ़ाइल प्रारूपों के साथ ई-बुक लोड करने के लिए तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। कैलिबर एक ऐसा आवेदन है। यह एक स्वतंत्र ईपुस्तक प्रबंधन कार्यक्रम है जिसे आप अपने पाठक के लिए ई-बुक को व्यवस्थित और स्थानांतरित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • कैलिबर प्राप्त करने के लिए, प्रोग्राम की वेबसाइट पर जाएं - मुखपृष्ठ पर, नीले "डाउनलोड कैलिबर" बटन पर क्लिक करें, और जब डाउनलोड समाप्त हो जाए, तो उसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉलेशन फ़ाइल पर डबल क्लिक करें।
  • अपनी नुक्कड़ चरण 6 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    2
    कैलिबर खोलें एक बार इंस्टॉल होने पर, अपने डेस्कटॉप से ​​कैलिबर चलाएं और कैलिबर लाइब्रेरी (iTunes लाइब्रेरी के समान) को ई-बुक जोड़ने शुरू करने के लिए कैलिबर विंडो के ऊपरी बाएं कोने में "पुस्तक जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।
  • आपका नुक्क़ा चरण 7 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    3
    उस स्थान पर जाएं जहां आप जो ईपुस्तक कॉपी करना चाहते हैं, उन्हें चुनना है। फिर "ओपन" पर क्लिक करें और आपके द्वारा चयनित ईपुस्तक को स्वचालित रूप से कैलिबर लाइब्रेरी में जोड़ दिया जाएगा।
  • आपका नुक्क़ा चरण 8 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने नुक को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, अपने नुक्कड़ से डेटा केबल चुनें, एक अंत को नोक USB पोर्ट से कनेक्ट करें और दूसरे को अपने कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट पर जोड़ें।
    • जब तक कैलिबर आपकी नुक्कड़ का पता लगाता है तब तक प्रतीक्षा करें आपको पता चल जाएगा कि कैलेबरी ने नुक्कड़ का पता लगाया है जब मेन्यू पर "डिवाइस पर भेजें" बटन दिखाई देगा।
  • आपका नुक्क़ा चरण 9 में लोड ईपुस्तक शीर्षक वाले चित्र
    5
    उन लाइब्रेरीज़ का चयन करें, जिन्हें आप कैलीबरी लाइब्रेरी में अपनी नुक्कड़ में लोड करना चाहते हैं। फिर मेनू में "उपकरण को भेजें" बटन पर क्लिक करें। कैलिबर उन्हें प्रतिलिपि शुरू कर देंगे, और जब प्रक्रिया समाप्त होती है, विंडो के निचले दाएं कोने में लदान एनीमेशन बंद हो जाएगा।
    • जब अपलोड एनीमेशन बंद हो जाता है, तो आप अपने नुक्कड़ को अपने कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट कर सकते हैं और अपनी ईपुस्तक पढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप सीधे बार्न्स से खरीदते हैं नोबल हमेशा नुक्कड़ द्वारा समर्थित प्रारूप में होते हैं और उन्हें आपके प्लेयर में लोड करने से पहले कोई रूपांतरण की आवश्यकता नहीं होती है।
    • कैलिबर असमर्थित फ़ाइल की एक प्रतिलिपि बनाई गई है जिसे आप नेक में अपलोड करना चाहते हैं। यह मूल फ़ाइल को हटा या परिवर्तित नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com