IhsAdke.com

मुफ्त ईपुस्तक कैसे खोजें

eBooks पुस्तकें कहीं भी पढ़ने के लिए एक शानदार तरीका उनके लिए जगह खोजने के बिना कर रहे हैं। चाहे आपके पास ईबुक रीडर हो, या ऑनलाइन पुस्तकें डाउनलोड करने के बारे में उत्सुक हों, निशुल्क ई-पुस्तकें कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
सार्वजनिक साइटें

1
प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग से सार्वजनिक डोमेन पुस्तकों को प्राप्त करें परियोजना गुटेनबर्ग एक गैर-लाभकारी संस्था है जो पुस्तकों के मुफ्त डाउनलोड प्रदान करती है जिनकी कॉपीराइट समाप्त हो गई है। यह इंटरनेट पर ईपुस्तक का पहला और सबसे पुराना भंडार है और लगभग हर शैली में हजारों क्लासिक किताबें हैं बस वेबसाइट पर जाएं और ऊपरी बायीं ओर खोज फ़ील्ड का इस्तेमाल शीर्षक या लेखक द्वारा पुस्तकों के लिए खोज करें।
  • प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग कई अलग-अलग प्रारूपों में ई-पुस्तकें प्रदान करता है, इस HTML और सादे पाठ से लेकर EPUB प्रारूप तक और जलाने के पाठकों तक। आपके द्वारा चुने गए पुस्तक के सभी उपलब्ध संस्करण स्पष्ट रूप से पृष्ठ पर सूचीबद्ध किए गए हैं।
  • आप साइट लाइब्रेरी भी ब्राउज़ कर सकते हैं या श्रेणी के अनुसार पुस्तकों को ब्राउज़ कर सकते हैं। इन विकल्पों के लिए लिंक खोज फ़ील्ड के नीचे हैं।
  • संभावना है कि यदि आपने 1 9 20 से पहले प्रकाशित किसी भी किताब के बारे में सुना है, तो यह पुस्तक प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग में निःशुल्क उपलब्ध होगी। मार्क ट्वेन, जेन ऑस्टेन और फ्रांज काफ्का बड़े पैमाने पर प्रस्तुत लेखकों में से हैं।
  • 2
    अपने संग्रह को बढ़ाने के लिए निःशुल्क पुस्तक खोज का उपयोग करें। https://freebooksearch.net एक शक्तिशाली खोज इंजन है जो प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग और सैकड़ों अन्य साइटों से परिणाम एकत्र करता है .. अगर आप प्रोजेक्ट गूटेंबर्ग में ढूंढ रहे हैं, तो निशुल्क बुक सर्च आपकी अगली विकल्प है
    • निशुल्क पुस्तक खोज को पता चलता है, तो खोज परिणाम में उपलब्ध डाउनलोड फ़ाइल के प्रकार शामिल हैं सभी पुस्तकों को सभी रफ़ाटमॉस में उपलब्ध नहीं है, लेकिन परिणाम व्यापक रूप से प्रयुक्त स्वरूप जैसे पीडीएफ और एचटीएमएल के लिए करते हैं।
    • यह पुरानी प्रसिद्ध पुस्तकों को खोजने का एक बढ़िया तरीका है, जो अभी भी कॉपीराइट है, लेकिन खोज परिणामों में पुस्तक के बजाय नोट, सारांश, या पुस्तक के बारे में चर्चा भी शामिल है। आप को आप क्या चाहते हैं यह खोजने के लिए खोज की आवश्यकता हो सकती है
  • 3
    इंटरनेट टेक्स्ट संग्रह की जांच करें। पाठ संग्रह इंटरनेट पर पोस्ट की गई सामग्री को इकट्ठा और संरक्षित करने के लिए एक महान इंटरनेट पुरालेख का एक हिस्सा है। उनके पास 4.5 मिलियन से अधिक खोजनीय ग्रंथ हैं, जिनमें कई पुस्तकें, जनगणना रिपोर्ट और अन्य प्रकाशित दस्तावेज़ शामिल हैं।
    • फ़ाइल खोजना आसान है, लेकिन लोकप्रिय ग्रंथों के बजाय अस्पष्ट पर ध्यान केंद्रित करने की प्रवृत्ति है। हालांकि, यह आश्चर्यजनक रूप से दिलचस्प शोध सामग्री और पुस्तकों का एक आकर्षक स्रोत है, जिन्हें आप कभी नहीं जानते थे
  • 4
    अपने शहर पुस्तकालय में पुस्तकों की जांच करें अधिक से अधिक लाइब्रेरी ईपुस्तक के साथ-साथ भौतिक प्रतियां की पेशकश कर रहे हैं। इसमें कुछ कमियां हैं - जिनमें से सबसे अधिक उल्लेखनीय है कि पुस्तकालय लाइसेंस केवल कुछ लोगों को किसी भी समय पुस्तक को "लॉक" करने की अनुमति देता है - लेकिन यह नई ईपुस्तक को मुफ्त में पढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है। आप आमतौर पर अपने शहर की लाइब्रेरी वेबसाइट पर सेवा के लिए साइन अप कर सकते हैं, जब तक आपके पास इसका खाता नहीं है एक बार जब आप साइट पर होते हैं, तो आप लाइब्रेरी में पुस्तकों के चयन की जांच कर सकते हैं और सीधे इंटरनेट से पुस्तकों को डाउनलोड या बुक कर सकते हैं।
    • चूंकि ईबुक लोन भौतिक बुक ऋण के साथ जितना संभव हो सके, उतना ही आत्मसात करने के लिए किया जाता है, आप इसे नवीनीकृत करने या उसे वापस करने के लिए केवल कुछ सप्ताह पहले पुस्तक को रख सकते हैं। पुस्तक फिर किराये की तारीख के बाद अनुपयोगी होगी
    • एक बहुत ही लोकप्रिय किताब के लिए प्रतीक्षा सूची (जैसे श्रृंखला में अंतिम पुस्तक सिंहासन का खेल) हास्यास्पद रूप से लंबा हो सकता है सौभाग्य से, अधिकांश पुस्तकालय स्पष्ट रूप से दिखाएंगे कि इस सूची में आपके पास कितने लोग हैं।
  • विधि 2
    विभिन्न संग्रह

    1
    ईबुक स्टोर्स देखें अमेज़ॅन 20,000 से अधिक सार्वजनिक डोमेन ईपुस्तकों के साथ एक जलाने-विशिष्ट पुस्तकालय प्रदान करता है। आईट्यून्स स्टोर में एक फ्री बुक नामक एप्लिकेशन है, जिसमें एक ही आकार का अधिक से कम एक संग्रह है। बार्न्स और नोबल, नील गैमन और मैरी हिगिंस क्लार्क जैसे वर्तमान लेखकों के नुक्क प्रारूप में (और कभी-कभी पूरी किताब), साथ ही कई सार्वजनिक डोमेन पुस्तकों की लघु कथाएँ, ग्रंथों और पूर्वावलोकन की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं
  • 2
    बच्चों की किताबें प्राप्त करें बच्चों की किताबें ऑनलाइन सार्वजनिक डोमेन बच्चों की पुस्तकों का एक संग्रह है, जिनमें से अधिकतर चित्र हैं किताबें पढ़ने के स्तर से आयोजित की जाती हैं (वयस्क पाठकों का एक हिस्सा भी है!), और कुछ में किताब की पढ़ी जाने वाली ऑडियो फ़ाइलें भी हैं। ध्यान रखें कि कुछ पुस्तकों की तस्वीर गुणवत्ता खराब है



  • 3
    मुक्त विज्ञान कथा और काल्पनिक पुस्तकें प्राप्त करें टो और Baen, विज्ञान कथा पुस्तकों के दो लोकप्रिय प्रकाशक, प्रत्येक जनता के लिए मुफ्त कहानियों का एक छोटा संग्रह प्रदान करते हैं बाने पर मौजूद लेखक, जो लघु कथाओं और गैर-कथाओं के अतिरिक्त कुछ पूर्ण उपन्यास भी प्रदान करता है, में शामिल हैं पुल एंडरसन और के.डी. वेंटवर्थ। Tor का साइट मूल लघु कथा प्रदान करता है, नियमित रूप से अपडेट किया जाता है, लेकिन पूरी किताबें नहीं।
  • 4
    मुफ्त रोमांस किताबें प्राप्त करें हरलेक्विन बुक्स, रोमांस के सबसे अधिक उत्पादक पुस्तक प्रकाशकों में से एक, इस शैली की एक छोटी मुट्ठी भर ईपुस्तक मुफ्त में प्रदान करता है फ्री-ईपुंस की रोमांस श्रेणी कुछ रोमान्स की किताबें भी प्रदान करती हैं, यद्यपि वे आश्चर्यजनक रूप से किताबों के साथ मिश्रित हैं कि कैसे लड़कियों को गाने के लिए
  • 5
    स्वायत्त रूप से पुस्तकें प्रकाशित करें Smashwords लेखक लेखकों की एक साइट है हालांकि इस साइट पर बहुत सी सामग्री है, वहां भी बहुत ठोस कहानियां हैं, जिनमें से कई मुफ्त में उपलब्ध हैं आप श्रेणी के अनुसार ब्राउज़ कर सकते हैं और फिर किसी भी शैली के सभी मुफ्त विकल्पों को देखने के लिए मूल्य के अनुसार परिणामों को समायोजित कर सकते हैं।
  • विधि 3
    समुद्री डाकू किताबें

    1
    पता है कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं आजकल, एक औसत लेखक अभी भी किताबें बेचकर कम पैसा कमाता है। प्रत्येक जे के राउलिंग या क्रिस्टोफर पाओलिनी के लिए जो समृद्ध है, वहां सैकड़ों, शायद हजारों लेखकों, जो अपनी पुस्तकों की बर्बादी से लगभग कुछ भी नहीं कमाते हैं, जबकि एक अलग नौकरी के साथ बिल का भुगतान करते हैं। जब आप किसी पुस्तक को समुद्री डाकू करते हैं, तो पायरेटेड फिल्मों या संगीत के मामले में भी, आप लेखकों से पैसे ले रहे हैं (आखिरकार, वे प्रति व्यक्ति यात्रा और शुल्क नहीं ले सकते)। यदि आपको पायरेटेड किताब पसंद है, तो सुनिश्चित करें कि आप जितनी जल्दी हो सके एक भौतिक प्रति खरीद सकते हैं।
  • 2
    एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क का उपयोग करें चूंकि ईबुक फाइलें अक्सर बहुत छोटी होती हैं, उन्हें डाउनलोड करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक पीअर-टू-पीयर (पी 2 पी) नेटवर्क जैसे कि सोलसीक या ऐरिस गैलेक्सी में है बस इन प्रोग्रामों (या समान एक) में से एक को डाउनलोड और इंस्टॉल करें और आप चाहते हैं शीर्षक या लेखक के लिए खोज करें।
    • यह जानने के लिए जागरूक रहें कि कार्यक्रम पूरी की गई फ़ाइलों को कहां सहेजता है, इसलिए आप जो डाउनलोड कर चुके हैं उसे खोना नहीं है।
  • 3
    धार। आपको सबसे पहले μTorrent के रूप में एक बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करने और फिर एक ऑनलाइन धार की खोज करने की आवश्यकता होगी। ट्रेंट फ़ाइलें स्वयं गैरकानूनी नहीं हैं इसलिए वे मिलना बहुत मुश्किल नहीं हैं। Torrents एक साथ सभी पुस्तकों के बड़े पैकेज डाउनलोड करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यदि आप एक विशिष्ट शीर्षक की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास थोड़ा कम भाग्य हो सकता है। जैसे ही आप चाहते हैं एक धार फ़ाइल मिलती है, इसे डाउनलोड करें और इसे स्वचालित रूप से आपके क्लाइंट प्रोग्राम में खोलना चाहिए। टॉरेंट का उपयोग आम तौर पर एक p2p नेटवर्क की तुलना में तेज़ है
    • एक बार डाउनलोड करने के बाद, आप चुन सकते हैं कि इसे साझा करना है या नहीं। साझा करने से दूसरों को फाइल को आसानी से डाउनलोड करने की अनुमति मिलती है (और बिना दूसरों को आपकी प्रतियां साझा करने के लिए, आप कभी भी आपका नहीं ले पाएंगे), लेकिन इससे आपको अवैध फाइलों को डाउनलोड करने में परेशानी होने का अधिक खतरा रहता है जैसे ही डाउनलोड समाप्त हो जाते हैं, टोरेंट को रद्द करना टोरेंट समुदायों में शिष्टाचार की कमी माना जाता है, लेकिन यह एकमात्र रिबाउंड है जिसका आप सामना करेंगे अगर आप करेंगे।
  • चेतावनी

    • सहकर्मी से सहकर्मी फाइल साझाकरण नेटवर्क खतरनाक हो सकता है हमेशा सत्यापित करें कि आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइल में न केवल फ़ाइल नाम है, बल्कि उसमें भी सही फ़ाइल एक्सटेंशन प्रकार है (फ़ाइल-साझाकरण नेटवर्क से किसी .EXE फ़ाइल को कभी भी डाउनलोड न करें), और उचित आकार फ़ाइल के प्रकार के लिए यह है इस तरह फाइलें डाउनलोड करते समय अपने एंटी-वायरस प्रोग्राम को हर समय चलाना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com