IhsAdke.com

इंटरनेट द्वारा प्रयुक्त पुस्तक को कैसे बेचें

क्या आपके नियंत्रण से बाहर आने वाली पुस्तकों का संग्रह है? आप घर को साफ कर सकते हैं और अपनी पुस्तकों को ऑनलाइन बेचकर अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट की जबरदस्त पहुंच आपको किताबों को बेचने की अनुमति देती है, अगर आप खुद को बेचते हैं, और शायद आप इसके लिए और भी ज्यादा मिल जाएंगे। बिक्री पर एक किताब लगाने में कुछ मिनट लगते हैं, इसलिए आज इसे आजमा क्यों न देखें?

चरणों

पटकथा का शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 1
1
ऑनलाइन बुकसेलर्स की तुलना करें बड़ी वेबसाइटें हैं जो आपको अपनी पुस्तकें ऑनलाइन पंजीकृत करने और बेचने की अनुमति देती हैं कुछ हैंडआउट्स में विशिष्ट हैं जबकि अन्य सभी प्रकार की किताबें बेचते हैं। आपके लिए सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट चुनने पर विचार करें:
  • आपको साइट पर कितना भुगतान करना चाहिए: कुछ पुस्तक विक्रेताओं, पुस्तक प्रति एक छोटे से शुल्क चार्ज करते हैं जबकि अन्य sale- दूसरे पुस्तक विक्रेताओं की कीमत पर कमीशन लेने भी बजाय एक सदस्यता शुल्क लेते हैं या एक आयोग के अलावा। इंटरनेट पर खोजें और अपनी विशेष स्थिति के लिए सबसे अच्छा सौदा खोजें और सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपकी पुस्तक बेची जाने पर आपको कितना भुगतान करना होगा।
  • साइट के चार्टरिंग नियम: आपको पुस्तक बेचने के लिए भेजना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सभी माल आवश्यकताओं को समझें। उदाहरण के लिए, अधिकांश साइटों को ट्रैकिंग सेवा के माध्यम से प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है। साथ ही, यह पता करें कि पुस्तक के लिए आपको कितनी डिलीवरी से प्राप्त होगी मूल्य प्रभावित करता है। क्या परिवहन पहले ही बिक्री मूल्य में शामिल है या क्या आपको इसे भुगतान करना है?
  • आपको भुगतान कैसे किया जाएगा: जब कोई पुस्तक खरीदता है, तो वेबसाइट आपको आमतौर पर सीधे आपके बैंक खाते में, पेपैल के माध्यम से या चेक द्वारा भुगतान करेगी। कुछ साइटें आपको तुरंत भुगतान कर सकती हैं, अन्यथा पहले से एक महीने में एक या दो बार विक्रेताओं को भुगतान करते हैं।
  • एक किताब दर्ज करने में आसानी: अपनी पुस्तक ऑनलाइन बेचना आमतौर पर बहुत आसान है एक वेबसाइट पर एक विक्रेता खाता होने के बाद, आप केवल आईएसबीएन और शर्तों के तहत पुस्तक दर्ज कर पाएंगे और कोई अतिरिक्त जानकारी दर्ज किए बिना इसे बेच देंगे। यही है, यदि आप चाहते हैं तो आप अधिक जानकारी दर्ज कर सकते हैं, लेकिन कुछ साइटों में यह संभावना सीमित है।
  • पुस्तक विक्रेता की प्रतिष्ठा और आपकी पुस्तक में एक्सपोजर की मात्रा होगी . ऑनलाइन महान पुस्तक विक्रेताओं के अधिकांश में एक अच्छा बिक्री इतिहास है, आप उनमें से कई में एक तुलनीय एक्सपोजर कर सकते हैं, लेकिन आपके कारण काम होगा।
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 2
    2
    एक या अधिक ऑनलाइन थिसॉरस साइट पर एक खाता खोलें ऐसी साइट चुनें जहां आप अपनी पुस्तक या दो साइट बेच सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप एक विशेष पुस्तक और एक अधिक सामान्यीकृत पुस्तक बेचना चाहते हैं। बैंक अकाउंट नंबर और / या क्रेडिट कार्ड जैसे जानकारी प्रदान करने के लिए बहुत ही आम बात है, इसलिए, यह सुनिश्चित करें कि आप अपनी पसंद के साथ सहज महसूस करें।
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 3
    3
    अपनी पुस्तक के आईएसबीएन को ढूंढें. आईएसबीएन एक 10- या 13-अंकों का नंबर है जो एक विशिष्ट शीर्षक या संस्करण की पहचान करता है। यह पहली बार आप जिन पृष्ठों पर भी कॉपीराइट दिनांक और ग्रंथ सूची वर्गीकरण (क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन) प्राप्त कर सकते हैं में से एक किताब के पिछले कवर है, आम तौर पर बार कोड ऊपर, या। आईएसबीएन सिस्टम का उपयोग 1 9 70 के दशक से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिकने वाली सभी पुस्तकों में किया गया है (यानी, आपको मिले अधिकांश किताबें)।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 4
    4
    पुस्तक ऑनलाइन खोजें आपके द्वारा चुने गए ऑनलाइन पुस्तकविक्रेता के खोज बॉक्स में ISBN (डैश के बिना) दर्ज करें आप मौजूदा ऑनलाइन पुस्तकों के बीच अपने लिए खोज कर अन्य पुस्तक विक्रेताओं पर कीमतों की तुलना भी कर सकते हैं। यदि आपकी पुस्तक में आईएसबीएन नहीं है, तो लेखक या शीर्षक से खोजें



  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 5
    5
    मूल्य निर्धारित करें. सामान्य तौर पर, समान शर्तों के तहत पुस्तक की अन्य प्रतियों के मूल्य के बराबर कीमत अधिक या कम सेट करें आप जल्दी से बेचने के लिए चाहते हैं, तो किसी भी अन्य cópia- की तुलना में कम मूल्य निर्धारित करता है, तो आप सिर्फ सर्वश्रेष्ठ मूल्य चाहते हैं और कितना समय इसे बेचने के लिए ले जाता है के साथ संबंध नहीं है (या अगर मांग बहुत अधिक है), एक मूल्य थोड़ा सेट अधिक है। इसके अलावा माल ढुलाई और कमीशन और आपके समय के खर्च पर विचार करें, जब यह पुस्तक की कीमत निर्धारित करेगी। कभी-कभी यह एक पुस्तक बेचने के योग्य नहीं है, अगर आपको स्वीकार्य कीमत नहीं मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 6
    6
    पुस्तक पर हस्ताक्षर करें आपके द्वारा चुने गए वेबसाइट पर पुस्तक को बुक करने के निर्देशों का पालन करें। आपको शायद बहुत अधिक जानकारी जोड़ने की ज़रूरत नहीं है, और साइट पर पुस्तक की एक तस्वीर भी हो सकती है। यदि आपके पास प्रासंगिक जानकारी या एक छवि है जिसे आप सम्मिलित करना चाहते हैं, आगे बढ़ें, लेकिन इस पर बहुत समय बर्बाद मत करो।
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 7
    7
    रुको उच्च मांग वाले पुस्तकों, जैसे कि बेस्टसेलर और वर्तमान हैंडआउट्स, उसी दिन बेच सकते हैं जिस पर आप उन्हें पंजीकृत करते हैं। अन्य पुस्तकों को बेचने में दिन, सप्ताह या महीनों लग सकते हैं (कोई बिक्री गारंटी नहीं है) धीरज रखो, अगर आपको लगता है कि यह बहुत अधिक समय ले रहा है, तो अपनी कीमत कम करने, आपके विज्ञापन की समीक्षा करने या पुस्तक को दूसरी साइट पर बुक करें
  • पटकथा शीर्षक इंटरनेट पर एक प्रयुक्त पुस्तक बेचें चरण 8
    8
    पुस्तक को भेजें पुस्तक खरीदी जाने के बाद, आपको खरीदार के पते के साथ साइट की एक सूचना ईमेल द्वारा प्राप्त होगी। खरीदार द्वारा चयनित वितरण माध्यम के माध्यम से दिए गए समय में तुरंत पुस्तक को भेजें
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय पुस्तक विक्रेताओं से पहले पता लगाएं कि वे आपकी पुस्तक के लिए कितना भुगतान करेंगे। आमतौर पर यह एक पुस्तक बेचने का सबसे तेज़ तरीका है, जब तक कि स्थानीय स्टोर इसे खरीदने का फैसला करता है। आपको पुस्तक के लिए इतना पैसा नहीं मिल सकता है, लेकिन यदि आप समय पर विचार करने और खर्च यह ऑनलाइन बेचने के लिए खर्च किया, स्थानीय रूप से बेचने के अपने सबसे अच्छे शर्त हो सकता है, खासकर अगर इस पुस्तक के अन्य प्रतियां इंटरनेट पर बहुत कुछ नहीं बेच रहे हैं।
    • यदि आप किताबें बेचने का आनंद लें, तो उस पर क्यों नहीं जीते? यदि आप जानते हैं कि कौन सी किताबें देखने के लिए, बोटी, मेल और अन्य स्रोतों के माध्यम से ब्राउज़ करें और फिर उन्हें ऑनलाइन पुन: पेश करें यदि आप मात्रा से बेचना चाहते हैं, तो आपको उन साइटों की खोज करनी चाहिए जिनके पास आपकी किताबें बेचने के लिए कम दर है - जो कि यदि आप केवल एक या दो पुस्तकों को बेच रहे हैं तो ऐसा नहीं हो सकता है।
    • यदि आप किसी पुस्तक के मूल्य के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या इसे किसी भी ऑनलाइन पुस्तकविक्रेता में नहीं मिल सकता है, तो शीर्षक या आईएसबीएन से Google खोज करने का प्रयास करें। आप कहीं और पुस्तक का एक संस्करण पा सकते हैं, या आप उस किताब का एक कैश्ड पृष्ठ पा सकते हैं जो पहले बिक्री के लिए था। अगर वह काम नहीं करता है, तो किताब को एक या दो बुकस्टोर्स के लिए प्रशंसा के लिए ले लो। यदि आप कई पुस्तकों को बेचने की योजना बना रहे हैं, तो आप बुक प्राइस गाइड की खरीद या सदस्यता ले सकते हैं।
    • कुछ ऑनलाइन पुस्तक विक्रेताओं, विशेष रूप से हैंडआउट्स में विशेषज्ञता वाले, आपकी पुस्तकों को सीधे खरीदेगी आप एक उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप चाहें, तो आप उन्हें किताब भेज सकते हैं। माल के लिए कुछ भुगतान, लेबल प्रदान करें और पेपैल जैसी अन्य भुगतान विधि प्रदान करें
    • ऑनलाइन नीलामी में बिक्री पर विचार करें आप ईबे साइट या अन्य नीलामी साइटों पर अपनी पुस्तकें बेचने का प्रयास कर सकते हैं - कुछ ऑनलाइन पुस्तक विक्रेताओं में नीलामी वाले बाज़ार भी हैं यदि आपके पास विशेष रूप से दुर्लभ या बहुमूल्य पुस्तक है, या यदि आपको वास्तव में यह नहीं पता कि किताब को कितना बेचना है, लेकिन इसे जल्द ही बेचना चाहते हैं, तो यह आगे बढ़ सकता है

    चेतावनी

    • एक ही समय में दो वेबसाइटों पर एक पुस्तक बुक न करें। पुस्तक दोनों साइटों पर बेचता है, तो आप या तो पुस्तक की एक प्रति को खरीदने के लिए किताब नहीं दे के लिए खरीदारों से एक के लिए वितरित करने के लिए या एक नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने का जोखिम (और संभवतः कुछ फीस का भुगतान) करना होगा।
    • यदि आप कई पुस्तकों को बेचकर शुरू करते हैं, तो उस पर पर्याप्त समय व्यतीत करने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक पुस्तक या किसी अन्य को बेच रहे हैं, तो उस समय और धन पर विचार करें जो आपने निवेश किया था और सुनिश्चित करें कि यह इसके लायक है।
    • व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन में प्रवेश करते समय सावधानी बरतें, खासकर आपके बैंक खाता नंबर और क्रेडिट कार्ड नंबर।
    • हमेशा साइट उपयोगकर्ता समझौते और भुगतान विवरण में "छोटा प्रिंट" पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com