IhsAdke.com

पुस्तकें कैसे बेचें

यदि आपके पास पुस्तकों का संग्रह है जो अपनी पुस्तक को कम करने या प्रकाशित करने की आवश्यकता है, तो किताबें बेचने के कई तरीके हैं अपनी पुस्तकों को सही स्थिति में छोड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, कुछ शोध करें और जल्द ही आपको अपनी जेब में धन मिलेगा और आप इस सामग्री से मुक्त होंगे।

चरणों

विधि 1
इस्तेमाल की गई पुस्तकें बेचना

चित्र आचरण अनुसंधान चरण 1 बुलेट 2 नामक चित्र
1
किताब को किए गए किसी भी क्षति को ध्यान में रखें। यदि आपके पास बहुत से प्यार की पुस्तकों का एक ढेर है जिसे आप फिर से बेचना चाहते हैं, तो आपको पहली चीज़ की जरूरत है उन्हें सही आकार में छोड़ दें। आप बिना किसी पुस्तक के किताब के लिए बहुत अधिक मूल्य प्राप्त करेंगे, जोड़ पृष्ठों, लेखन या पहना किनारों। हालांकि इन सभी चीजों को तय नहीं किया जा सकता है, अपनी पुस्तकों के लिए किसी भी क्षति को सुधारने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। किसी भी "गुंडों" को खोलें और पुरानी मार्करों या स्वयं-चिपकने वाले नोट को हटा दें, किनारों को गोंद कर दें जिससे कि उन्हें आगे पहने जाने से रोकने और किसी भी दृश्य आंसू को ठीक कर दें।
  • पाठ्यपुस्तकों के लिए जो अच्छे पैसे के लायक हैं, पुस्तकालयों द्वारा उपयोग की जाने वाली पुस्तकों की मरम्मत सामग्री खरीदने के लिए आपकी रुचि हो सकती है।
  • यदि आप अपनी पुस्तक में लिखा है, तो संभवतया अंक मिटाएं या स्याही को कवर करने के लिए सफेद रंग का प्रयोग करें।
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 10 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपनी पुस्तक की कीमत निर्धारित करें यह जानना हमेशा आसान नहीं है कि एक पुस्तक कितना मूल्यवान है, लेकिन आपको इसे बेचने से पहले एक औसत मूल्य सीमा खोजने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह, आपको पता चलेगा कि कितना चार्ज करना है या यदि वे आपको अच्छी रकम दे रहे हैं पुस्तकों की ऑनलाइन कीमत आपके समान स्थिति में जांचें यदि कीमतें बदलती हैं, तो कई ले लो जो "सामान्य" लगते हैं और अपनी पुस्तक की कीमत पाने के लिए औसतन लेते हैं। अगर बाजार पर आपकी किताब की कोई अन्य प्रतिलिपि नहीं है (यह एक पुरानी प्रति या पाठ्यपुस्तक है), अपनी बिक्री मूल्य को मापने के लिए आपके जैसा किताबें देखें
    • किसी क्षतिग्रस्त पुस्तक को कभी अधिक मूल्य नहीं मिलेगा, कोई बात नहीं, सामग्री क्या है
  • पिक्चर शीर्षक मेक एंड्स मिलो स्टेप 1 9
    3
    इंटरनेट पर अपनी पुस्तकें बेचने पर विचार करें अगर आप आसानी से और त्वरित बिक्री की तलाश में हैं, तो प्रयुक्त पुस्तकों को बेचने का आपका सर्वोत्तम विकल्प यह है कि एक ऑनलाइन स्टोर का प्रयास करें। अपने प्रकार की पुस्तक - पाठ्यपुस्तकों, पुरानी किताबें, व्यंजनों, कथा, आदि के लिए विशिष्ट स्टोर / विक्रेताओं की तलाश करें। - और ऑनलाइन पंजीकरण करें इंटरनेट पर दो सामान्य तरीके आप बेच सकते हैं: सीधे एक बड़े खरीदार को बेचते हैं या अपनी पुस्तक के लिए एक पोस्ट बना सकते हैं जिससे लोग खोज सकते हैं। पहले आपको अपनी पुस्तकें बेचने के लिए तेज़ तरीके देता है, लेकिन बाद में आपको कीमत पर और अधिक नियंत्रण देता है और आपकी पुस्तकें कहां जाएंगी।
    • बिक्री प्रक्रिया कैसे है यह देखने के लिए पनडुब्बी या फ्री मार्केट जैसी साइटों पर खोज करें
    • यदि आप भाड़ा के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो ओएलएएल जैसे किसी साइट के माध्यम से स्थानीय स्तर पर बिक्री की संभावना की जांच करें।
  • चित्र आचरण अनुसंधान चरण 11
    4
    अपने क्षेत्र में टॉल्को की जांच करें। हालांकि बुकस्टोर नेटवर्क कई पाठकों के लिए खरीदारी का मुख्य बिंदु है, हालांकि इन दिनों, उन लोगों के लिए बहुत सारे लोग हैं जो परेशानी करना पसंद करते हैं सेबस को किताबों को बेचने की कोशिश कर रहे लोगों के अपने शेयर खरीदते हैं। आप अंदर जाते हैं, उन किताबों को छोड़ दें जिन्हें आप भेजना चाहते हैं, वे उस ब्रोशर की कीमत खोजते हैं / देते हैं और कुल के लिए उद्धरण देते हैं। कीड़े शांत हैं क्योंकि वे किताबें तुरंत खरीदते हैं, लेकिन वे आपकी सभी पुस्तकों को खरीद नहीं सकते हैं।
    • यह आपके लिए खरीदते हुए किसी भी किताब के लिए नकदी की बजाय क्रेडिट देने के लिए मेहनती है। इससे पहले कि आप अपनी पुस्तकें बातचीत करने से पहले इस नीति की जांच करें
    • ध्यान रखें कि बोट्स बहुत अधिक पैसे के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली किताबें बेच सकती हैं यह मामला है, यदि आप क्रुप्लेड और क्षतिग्रस्त किताबों से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद वे उन्हें खरीद नहीं लेंगे।
  • चित्र आचरण अनुसंधान चरण 12 नामक चित्र
    5
    गेराज बिक्री में अपनी पुस्तकों को बेचने की कोशिश करें अगर मौसम बहुत खराब नहीं है और आपके पास बेचने की कोशिश कर रहे पुस्तकों का एक बड़ा भार है, तो गेराज या यार्ड बिक्री को बनाने के लिए यह आपके सर्वोत्तम हित में हो सकता है। इस तरह, आप कई पुस्तकों को व्यवस्थित और बेच सकते हैं गेराज की बिक्री किताब प्रेमियों द्वारा पसंद किए जाने वाले शॉपिंग की जगह होती है क्योंकि वे कम लागत पर बहुत अच्छी तरह से करते हैं। अपनी पुस्तकों को दिखाएं, कम कीमत डालें और लोग उन्हें अपने हाथों से चीर लेंगे जितना आप कल्पना कर सकते हैं!
    • अधिक गेराजियों को आकर्षित करने के लिए कुछ ही दिन पहले अपने गैरेज / यार्ड बिक्री का विज्ञापन करें एक स्थानीय अखबार में एक विज्ञापन रखें या अपने घर के आसपास के विज्ञापन दें ताकि लोग जान सकें कि किन्हें जाना है
    • यदि आप कई चीजों के साथ एक दोस्त को बेचते हैं, तो आप स्टॉक को तह करके और एक महान यार्ड बिक्री बनाने के द्वारा और अधिक लोगों को आकर्षित कर सकते हैं। किसी मित्र से अधिक स्टॉक लाने से लोगों को सिर्फ एक मेज पर पड़ी कुछ किताबों की तुलना में बहुत अधिक दिलचस्पी होगी।
  • विधि 2
    स्वयं प्रकाशित पुस्तकें बेचना




    चित्रित किया गया कम्प्यूटर फ़ंक्शन चरण 35
    1
    सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तक सही स्थिति में है सबसे बड़ी गलती जब आप स्व-प्रकाशित पुस्तक बेचते हैं तो इसे बाजार पर डाल दिया जाता है, जबकि आपके पास अभी भी त्रुटियां हैं और संपादन की आवश्यकता है सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तक को संपादित किया गया है, ठीक से फ़ॉर्मेट किया गया है, और कहानी के साथ एक मेलबर्न देखने और कवर किया गया है। एक सुन्दर और खूबसूरत किताब एक किताब की तुलना में कहीं ज्यादा प्रतियां बिकती है जिसमें कई त्रुटियां हैं या एक स्पष्ट रूप से हस्तनिर्मित आवरण डिजाइन है।
    • यह आपकी पुस्तक को बेचने के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए पेशेवर प्रकाशक या कवर डिजाइनर को किराए पर लेने का भुगतान करता है।
    • आपकी किताब को समीक्षा / संपादित करने में सहायता के लिए मित्रों और परिवार पर भरोसा मत करना। यह स्पष्ट हो जाएगा कि आप आलसी हैं और अपनी पुस्तक को बेचने के लिए तैयार करने के आसान तरीके का पालन करें।
  • एक ग्राहक के साथ संबंध विकसित करना शीर्षक 7 चित्र
    2
    सोशल मीडिया पर विज्ञापन दें आपको अपने उपन्यास के बारे में जितना संभव हो उतने लोगों को बताने की ज़रूरत है, जिसका अर्थ है विज्ञापित करने के लिए कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करना। आपको अपने परिवार और करीबी दोस्तों के अलावा अन्य लोगों को शामिल करने के लिए नियमित रूप से विभिन्न प्लेटफार्मों पर अपनी पुस्तक के बारे में पोस्ट करना चाहिए। सोशल मीडिया का उपयोग करने की कोशिश करें जैसे:
    • ब्लॉग / टंबलर
    • फेसबुक
    • चहचहाना
    • स्कूब (फेसबुक टाइप, लेकिन पुस्तकों / लेखकों के लिए)
    • इंस्टाग्राम
  • पिक्चर शीर्षक से आय का सबूत के लिए एक पत्र लिखें 12
    3
    स्थानीय घटनाओं और ऑटोग्राफ सत्रों को पकड़ो यदि आप उन जगहों में दिखाई देते हैं जहां आपकी पुस्तक खरीदार उपस्थित हो सकती है, तो आप निश्चित रूप से कई किताबें बेचेंगे देखें कि क्या कोई स्थानीय बुकस्टोर, रेडियो स्टेशन या लाइब्रेरी आपको सार्वजनिक साक्षात्कार या ऑटोग्राफ सत्र के लिए स्वीकार करेंगे। यदि आप एक सार्वजनिक उपस्थिति बनाते हैं और अपनी पुस्तक पढ़ने के लिए लोगों को लुभाने के लिए अपने आकर्षण और बुद्धिमत्ता का उपयोग कर सकते हैं, तो आप कहीं ज्यादा बेचे जाने के लिए अपनी पुस्तकों को भेजते हैं, तो आप बहुत अधिक खरीदार प्राप्त कर पाएंगे।
    • यदि आप एक स्थानीय स्टोर और एक ऑटोग्राफ ईवेंट के साथ एक सौदा प्राप्त कर सकते हैं, तो आप सफल होंगे।
    • एक ब्लॉग या एक ऑनलाइन पत्रिका में प्रकाशित होने के नाते आपकी पुस्तक का विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका हो सकता है आपके दर्शकों को लक्षित ब्लॉग और पत्रिकाओं के लिए खोजें और पूछें कि क्या आप उनके पृष्ठ पर दिखाई दे सकते हैं।
  • एक अनुदान प्रस्ताव चरण 22 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेलिंग सूची बनाएं यदि आप एक मेलिंग सूची के लिए साइन अप करने के लिए प्रशंसकों का एक समूह प्राप्त करते हैं, तो आप अपनी पुस्तक को उन लोगों के हाथों में ले जाने के करीब एक कदम के करीब पहुंच सकते हैं, लोगों को पत्र या ईमेल के लिए साइन अप करने के लिए कहें (बाद में इन दिनों अधिक लोकप्रिय है) कि जब भी आप कोई इवेंट हों या उनके समर्थन की आवश्यकता हो इस सूची का उपयोग रणनीतिक रूप से आपके प्रशंसकों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने में मदद करेगा, लेकिन इसका प्रयोग अक्सर करना होगा और पेशेवर नहीं होगा कि लोग आपको का पालन करने को रोक देंगे। इन सूचियों में दिलचस्पी लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और आपके प्रशंसकों ने आपको अन्य मित्रों और परिवार के बारे में बताया होगा।
  • एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बहुत सारे विपणन करें विपणन आसान नहीं है क्षेत्र में मौजूद कई विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों का एक कारण है। हालांकि, यदि आप अपनी पुस्तक की बिक्री को व्यवसाय के रूप में लेते हैं और बहुत सारे विपणन करते हैं, तो आप स्वयं प्रकाशित लेखक की तुलना में और अधिक किताबें बेचेंगे जो ऐसा नहीं करता। एक विपणन एजेंट को अपनी पुस्तक बेचने में मदद करने या खुद को मार्केटिंग करने पर कुछ शोध करें। अंत में, यह समय और धन खर्च होगा क्योंकि आप इसे वापस प्राप्त करेंगे और आपके लेखन के लिए सैकड़ों पाठकों की आंखें खुलेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी पुस्तकों को नहीं बेचना चाहते हैं, तो आप उन्हें दान कर सकते हैं या उन्हें अन्य लोगों के साथ व्यापार कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com