IhsAdke.com

मनी खरीदने और बेचना पाठ्यपुस्तकों को कैसे करें

किताबें खरीदना महंगा है आपके द्वारा खरीदे गए पाठ्यपुस्तकों को बेचना हताशा में एक व्यायाम हो सकता है यदि आप देखते और आगे की योजना बनाते हैं तो आप वास्तव में इस प्रक्रिया में कुछ वास्तविकता प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र वार्षिक प्रॉक्सी स्टेटमेंट खोजें चरण 7
1
अपना भाग पहले करो आपको कक्षाओं के लिए आवश्यक प्रत्येक पुस्तक की आईएसबीएन, शीर्षक, लेखक और संस्करण संख्या जानने की जरूरत है आप अपने पाठ्यक्रम को देखकर, या अपने परिसर में किताबों की दुकान पर इसे प्राप्त कर सकते हैं। कुछ बुकस्टोर्स ने लोगों को स्टोर में पुस्तकों के डेटा को नीचे लिखने से रोकने की कोशिश की है (!) तो सावधानीपूर्वक या बोल्ड हो बेहतर जानकारी बेहतर परिणाम देगा सबसे महंगी पुस्तकों के लिए, आप कीमतों की तुलना करें, आधिकारिक संस्करण खरीद लेंगे और जितनी जल्दी हो सके इसे खरीद लेंगे। आप विभिन्न स्थानों पर पाठ्यपुस्तकों के लिए कीमतों की तुलना कर सकते हैं। विशिष्ट स्थान ऐसा महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि अंतिम खरीदारी के निर्णय आपका होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकें चरण 2
    2
    अपनी लड़ाई चुनें कभी-कभी आप केवल ऐसी किताब नहीं खरीदेंगे जो पैसा बनाने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार है, इसलिए सस्ते, सस्ते, सस्ते भुगतान करें। एक उदाहरण मोबी डिक की तरह कुछ होगा - एक लाख मुद्दे हैं, और एक बेहतर मौका है जो आप $ 3 प्रतिलिपि के साथ मिलकर जीवित रहने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकें चरण 3
    3
    स्मार्ट खरीदें, गुणवत्ता खरीदें, अग्रिम में खरीदें यह लड़ाई का 90% है प्रत्येक पुस्तक के लिए, सबसे कम कीमत आम तौर पर एबेबुक्स, अमेज़ॅन या आधा पर होगी, लेकिन पहले की जांच करने के लिए यह स्मार्ट है। एक बार आपके पास कुछ स्थानों की जांच करने के बाद, पुस्तक सूची को व्यक्तिगत रूप से देखें। "अर्थव्यवस्था", "सॉफ्ट कवर", "अंतर्राष्ट्रीय", आदि जैसे शब्दों को देखें। आप `नहीं` ये किताबें चाहते हैं आप चाहते हैं कि ISBN को आप चाहते हैं, और आपको कम कुछ भी स्वीकार नहीं करना चाहिए विवरण ध्यान से पढ़ें और विक्रेता को ईमेल के साथ किसी भी खरीद का पालन करें और आपकी अपेक्षा के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें कि पुस्तक प्रामाणिक होगी। निचले मूल्य वाले संस्करणों के लिए "नकली" लिस्टिंग परेशान कर रही हैं, लेकिन वे भी हैं जो पुस्तकों को खरीदने और बेचकर कुछ डॉलर बनाने की अनुमति देते हैं। वे छात्र विक्रेताओं के लिए सूची मूल्य कम करते हैं, जिनके विषय में गहराई में शोध करने का समय नहीं है। इसलिए आमतौर पर वास्तविक पुस्तकों की कई प्रतियां होंगी, लेकिन सॉफ्टकोर के मुद्दों के मुकाबले अधिक कीमत की जाएगी। यह सब अग्रिम खरीद भी अधिक महत्वपूर्ण बनाता है न केवल कीमतें बेहतर हैं यदि आप शुरुआती अवधि से पहले अच्छी तरह से खरीदते हैं, लेकिन विक्रेता को कम ईमानदार होने पर आपको एक किताब वापस करने की भी आवश्यकता हो सकती है तो अपनी वास्तविक आईएसबीएन को सर्वोत्तम (बहुत अच्छी या सर्वोत्तम) स्थिति में देखें, जो कि नई कीमत से काफी कम है। आप नई कीमत की 35% श्रेणी में पुस्तकों की तलाश कर रहे हैं। वे वहां हैं अपना आदेश रखें, सॉफ्ट-कवर वाले मुद्दों से बचने के लिए एक पुष्टिकरण भेजें, और अपनी अगली किताब पर जाएं।



  • अपने कैम्पस के दूसरे छात्र को अपना प्रयुक्त पाठ्यपुस्तक बेचें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    4
    अपनी पुस्तकों का ख्याल रखना आप अपनी पुस्तक को बहुत अच्छी हालत में या बेस्ट संभव स्थिति में बेचना चाहते हैं। इसे छोड़ने से बचें, उस पर लिखना न दें, पृष्ठों को खड़े होने दें, या अपनी पुस्तकों को नुकसान न दें। अलग शीट्स पर नोट्स रखें, क्योंकि आप किताब को वैसे भी नहीं रखेंगे। यदि आप कवर को चमकदार रख सकते हैं तो आप एक अच्छा काम कर रहे होंगे। कई बार आप किताबें बेच सकते हैं जिसे आपने "अच्छी हालत में" खरीदा "अर्द्ध-नया" के रूप में।
  • पिक्चर शीर्षक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकें चरण 5
    5
    उसे छात्र की जरूरत है जब उसे इसकी आवश्यकता होती है। एक नई स्कूल अवधि शुरू करने के एक सप्ताह बाद अपनी किताब बेचने के लिए इंतजार न करें कई बार आपको अगले स्कूल की अवधि के लिए सूचीबद्ध अपनी पुस्तक को छोड़ने की आवश्यकता होगी, इसलिए यह एक नई अवधि की शुरुआत से पहले उपलब्ध है तो बस योजना आपको अपनी किताब को अमेज़ॅन और आधा पर बिक्री के लिए रखा जाना चाहिए, वे स्वतंत्र हैं और तेज़ी से भुगतान करते हैं आप क्रेगलिस्ट की कोशिश भी कर सकते हैं, लेकिन आपको भुगतान की स्वीकृति से खुद को निपटाना होगा। जब आप अपनी पुस्तक की सूची बनाते हैं, तो इसे बहुत स्पष्ट करें कि आप मूल हार्डकवर संस्करण को ISBN के साथ दिखाए गए हैं जैसा कि दिखाया गया है। इसे एक अच्छी कीमत पर रखें, लेकिन अपनी पुस्तक को मुख्य प्रदर्शन पृष्ठ (आमतौर पर प्रत्येक प्रकार की 5 पुस्तकों) पर दिखाई देने के लिए एक सस्ती पर्याप्त कीमत निर्धारित करने का प्रयास करें। शीघ्र जांच के लिए, आप अपने समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए पुनर्खरीद की कीमतों की तुलना करें कुछ पुस्तकों को आपके द्वारा इसके लिए भुगतान किए जाने की तुलना में तुरंत ही आपके द्वारा बेचा जा सकता है। आप विभिन्न रीपर्चेज एजेंटों की जांच कर सकते हैं, लेकिन खरीद और बिक्री साइटों पर संभावना बेहतर है।
  • पिक्चर शीर्षक मनी ख़रीदना और बेचना पाठ्यपुस्तकें चरण 6
    6
    जानें और प्रक्रिया को सही करें यदि आप एक कोर्स शुरू कर रहे हैं, तो आपके पास 15 से 20 स्कूल की अवधि है। कई चीजें हैं जो आपको प्रक्रिया और पुस्तक प्रविष्टियों की भाषा से अधिक परिचित होने के कारण आसान हो जाएंगी। तो अगर आप धैर्य रखें, कर रहे हैं यदि आप आशा, और यदि आप देखते रहें / एक, मेरा मानना ​​है कि आप के बजाय उन पर पैसा खर्च करने की उनकी पुस्तकों से पैसा बनाने, अपने पाठ्यक्रम समाप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी कक्षा एक पुराने संस्करण का उपयोग कर रही है, तो एक नया खरीदारी करने पर विचार करें पुराने मूल्य बेहतर कीमतों पर बेचने के लिए कठिन हैं
    • यदि आपकी कक्षा कस्टम संस्करण का उपयोग कर रही है, तो सामान्य संस्करण खरीदने पर विचार करें। कई कस्टम संस्करण अक्सर अद्यतन होते हैं, परिसर-विशिष्ट होते हैं, और छात्रों के छोटे समूह को बेचने के लिए कठिन होते हैं।
    • पेपैल डेबिट कार्ड जैसे कार्ड के साथ अपनी पुस्तकों को खरीदें, जो आपको अपना कुछ पैसा वापस देगा कुल के रूप में

    चेतावनी

    • अधीर मत हो स्कूल की अवधि के बीच आपको सबसे ज्यादा बिक्री मूल्य नहीं मिलेगा। यदि आप ठीक से बेचने के लिए पर्याप्त समय तक इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो आप इस गतिविधि का प्रयास नहीं करना चाहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com