IhsAdke.com

कैसे एक फिल्म के फिल्म के अधिकार खरीदें

कई फिल्में पुस्तकों, हास्य पुस्तकों या आत्मकथाओं पर आधारित हैं। उन्हें तैयार करने के लिए, यह एक पुस्तक के माध्यमिक अधिकारों के लिए आवश्यक है, अर्थात्, सिनेमेटोग्राफिक अधिकारों का यद्यपि एक पटकथा पुस्तक से तैयार की गई है और इसे ठीक से अनुसरण नहीं किया जा सकता है, यह इस तरह की किताब से निकला है और आम तौर पर लेखक की भागीदारी की जरूरत है। इसलिए, एक फिल्म निर्माता या पटकथा लेखक को सामग्री का उत्पादन करने से पहले अधिकारों की गारंटी देने की आवश्यकता है। इन अधिकारों को पूर्ण या आंशिक रूप से लेखक या प्रकाशक द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है इसलिए स्क्रिप्ट का उत्पादन शुरू करने से पहले या उत्पादकों की मांग के लिए उन्हें सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। उन्हें खरीदने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

एक पुस्तक के लिए खरीदें फिल्म राइट शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
सामग्री को अच्छी तरह से पढ़ें फिल्म के अधिकारों की खोज करने से पहले आपको अक्षरों के बारे में बहुत कुछ पता होना चाहिए और पुस्तक के महत्व को फिल्म निर्माताओं को करना चाहिए। यह आपको लेखक, प्रकाशक और एक फिल्म में एक किताब बदलने की संभावित समस्याओं से परिचित होने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक किताब के लिए खरीदें फ़िल्म राइट्स शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    किताब की फिल्म के अधिकारों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। सबसे पहले, आपको किताब की शुरुआत में उपस्थित प्रकाशक के लिए देखना चाहिए और द्वितीयक अधिकारों के बारे में बात करने के लिए इसके साथ संपर्क में रहना चाहिए। कुछ प्रकाशकों के पास विभागों और प्रकाशनों के लिए समर्पित विभाग हैं जिन्हें प्रायः अधिसूचना अधिकार विभाग कहा जाता है।
    • लिखित अनुरोध के साथ लिखें या फ़ैक्स जो प्रश्न में पुस्तक में मूवी अधिकारों के बारे में जानकारी मांगता है। एक वैध प्रस्ताव शामिल करें जो साबित करता है कि आपको ऐसी जानकारी क्यों प्राप्त होनी चाहिए इसके अलावा, अपने संपर्कों को शामिल करें ताकि वे आपको एक प्रतिक्रिया भेज सकें।
    • यदि आप प्रकाशक के साथ जानकारी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो अधिकारों की जांच के लिए लेखक के एजेंट या लेखक से संपर्क करें। आप अपनी वेबसाइट पर लेखक के संपर्क ढूंढ सकते हैं। यदि आपके पास अनुकूलन के एक महान विचार है और लेखक आपको पसंद करते हैं, तो आप अधिकारों को अधिक आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक पुस्तक के लिए फिल्म राइट्स खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    प्रकाशक या एजेंट से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें इसमें कुछ दिन या कुछ महीने लग सकते हैं। आप यह कह सकते हैं कि अधिकार उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि, यदि सिनेमैटोग्राफिक अधिकार उपलब्ध हैं, तो आप उन्हें प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि अधिकार उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको सामग्री का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी और के पास किताब को फिल्म में बदलने का अधिकार है।
    • यदि अधिकार सार्वजनिक डोमेन में हैं, तो इसका मतलब है कि किसी को भी किताब को फिल्म को अनुकूलित करने का अधिकार है। किताबें सार्वजनिक डोमेन बन जाती हैं, जब सामग्री का लेखक का कॉपीराइट समाप्त हो जाता है। यह शेक्सपियर, जेन ऑस्टेन और मार्क ट्वेन का मामला है
  • एक किताब के लिए खरीदें फिल्म राइट शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    पसंद से खरीदारी करने के लिए एक प्रस्ताव का विकास करें आपको प्रतियोगिता, लक्ष्य बाजार और फिल्म के निर्माण के लिए आवश्यक कनेक्शनों पर व्यापक शोध करना चाहिए। एक निर्माता शामिल नहीं होगा जब तक अधिकार की गारंटी नहीं है।
    • विकल्प के आधार पर खरीदना मतलब है कि आप फिल्म का निर्माण करने के लिए सीमित समय के अधिकारों को आरक्षित कर देते हैं और लेखक और / या प्रकाशक को उन अधिकारों के आधार पर एक आदेश का भुगतान करते हैं। उदाहरण के लिए, आप प्रति पुस्तक विकल्प के लिए प्रति वर्ष 100,000 डॉलर का भुगतान कर सकते हैं। लेखक को प्रतिशत प्राप्त होता है, जैसे कि आर $ 10,000, और अगर उस वर्ष फिल्म का निर्माण किया जाता है तो शेष राशि प्राप्त होती है। एक बार इस समझौते की समाप्ति के बाद, आप एक और वर्ष के लिए फिर से प्रति विकल्प एक खरीदारी कर सकते हैं।
  • एक पुस्तक के लिए खरीदें फिल्म राइट शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    पसंद से आपकी खरीदारी पर बातचीत करने के लिए एक वकील या मनोरंजन एजेंट से संपर्क करें फिल्म के अधिकारों के लिए कानूनी और लाभप्रद अनुबंध के लिए बातचीत करने में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। कई प्रकाशकों को एक प्रकार-अधिकार वार्ता के संचालन के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी नहीं है।
  • एक पुस्तक के लिए खरीदें फिल्म राइट शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    निर्माता, निर्देशकों और अभिनेताओं के साथ संपर्क करें और उन्हें फिल्म में रुचि दें। उचित अवधि में फिल्म का निर्माण करना आवश्यक है, जबकि अधिकार अभी भी वैध हैं। पसंद के द्वारा कई खरीदी नवीनीकृत की जानी चाहिए क्योंकि फिल्मों के उत्पादन के लिए ब्याज और पैसा आकर्षित करने में समय लगता है।
  • युक्तियाँ

    • पत्रिकाओं को खरीदें जो पुस्तक के अधिकारों की कीमत बताते हैं। यदि आप किसी विदेशी पुस्तक में दिलचस्पी रखते हैं, तो प्रत्येक संस्करण में, प्रकाशक की साप्ताहिक पत्रिका सूचियां, पैसे की राशि, जिसे पुस्तक अधिकार पसंद द्वारा बेचा जाता है।
    • यह दुर्लभ है कि विकल्प बिक्री में कम कीमत है लेखक या लेखक का प्रकाशक अपने ग्राहकों के लिए सबसे अच्छी बिक्री के लिए बातचीत करना चाहता है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति प्राप्त मूल्य का एक हिस्सा लेता है।
    • यदि आपके पास कोई पुस्तक के अधिकार खरीदने के लिए पैसा नहीं है, तो सार्वजनिक डोमेन में कोई पुस्तक चुनें आप विकल्प खोजने के लिए "सार्वजनिक डोमेन में पुस्तकें" के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं।
    • यदि आपको किसी लेखक या किसी लेखक के एक एजेंट की जानकारी नहीं मिल रही है, तो देखें कि आपके देश में कोई लेखक गाइड है या नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, "द राइटर गाइड ऑफ अमेरिका" है

    चेतावनी

    • किताब को अधिकार नहीं खरीदना है, यदि कहानी स्पष्ट है या यदि अवधारणा को समझना मुश्किल है तो तो किताबें "प्रकाश अवधारणा" के रूप में जाने जाते हैं और एक फिल्म में अनुकूलन करना मुश्किल है। ये सुरक्षित खरीद निवेश नहीं हैं
    • जब तक अधिकार की गारंटी नहीं होती तब तक स्क्रिप्ट लिखना शुरू न करें। कंपनी जो अधिकार प्राप्त करती है वह प्रक्रिया शुरू कर सकती है जो आपको लिखने से रोकती है। लिपियों को एक निर्माता द्वारा अनुबंधित किया जाता है और फिर उन परियोजनाओं को प्राप्त होता है जिसमें वे काम करेंगे या शायद कोई निर्माता स्क्रिप्ट नहीं पढ़ेगा।

    आवश्यक सामग्री

    • पुस्तक
    • प्रकाशक का संपर्क
    • लेखक या एजेंट संपर्क
    • प्रस्तावित खरीदारी
    • वकील या मनोरंजन में विशिष्ट एजेंट
    • उत्पादक

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com