IhsAdke.com

आईएसबीएन कैसे प्राप्त करें

अतः आप अंततः सभी विकीहिवों को वर्ण बनाने, एक कहानी बनाने और एक किताब लिखने के बारे में पढ़ते हैं। बधाई हो, यह एक महान उपलब्धि है! अब आप अपनी पुस्तक ऑनलाइन प्रकाशित करना चाहते हैं और वे चाहते हैं कि आप एक आईएसबीएन प्रदान करें। "बेशक," आप अपने आप को बताते हैं "यह क्या है? और इसकी लागत क्या है?"

आईएसबीएन अंतर्राष्ट्रीय मानक बुक नंबर का संक्षिप्त नाम है यह एक अनूठी संख्या है जिसे एक पुस्तक को सौंपा गया ताकि इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाना जा सके। यह पुस्तक विक्रेताओं और पाठकों को यह जानने की अनुमति देता है कि वे किस पुस्तक को खरीद रहे हैं, पुस्तक किस बारे में है, और इसके लेखक कौन हैं यह काफी एक प्रक्रिया है, लेकिन हम पहले ही पीछे चल रहे हैं और हम आपको दिखाएंगे कि आपको अपना खुद का ISBN कैसे प्राप्त करना है

चरणों

एक ISBN नंबर चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी स्थानीय आईएसबीएन एजेंसी देखें अपना ब्राउज़र और प्रकार खोलें https://isbn-international.org/agency.
  • मेनू पर क्लिक करें -- समूह एजेंसी का चयन करें -. यह विश्व में लगभग हर देश को सूचीबद्ध करता है अपनी स्थानीय एजेंसी का चयन करें चलो हमारे उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य का चयन करें।

  • हम अपनी स्थानीय एजेंसी से देखते हैं कि आरआर बोकर, न्यू जर्सी हमारा "स्थानीय एजेंट" है, भले ही वे पूरे देश में स्थित हों। इसमें एक पता, फोन और फैक्स नंबर, एक संपर्क नाम, प्लस ईमेल और वेबसाइट की सूची है।

  • एक ISBN नंबर चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लिंक (यूआरएल पर) पर क्लिक करें आपको एक आकर्षक वेबसाइट पर ले जाया जाएगा जहां आप यह पता कर सकते हैं कि यह कैसा है, आईएसबीएन क्यों और कैसे प्राप्त करें आप साइट पर देखने के लिए स्वतंत्र हैं, जबकि आपकी दृष्टि रखती है।
    • हमारे उद्देश्य के अनुसार, आइएएसएन प्राप्त करने के भाग में चलिए ठीक से कूदते हैं।
  • एक ISBN नंबर चरण 3 प्राप्त करें



    3
    विशाल नारंगी बटन पर क्लिक करें "अपने आईबीएन टुडे प्राप्त करें" यह आपको ISBN के बारे में अतिरिक्त जानकारी के साथ दूसरे पेज पर ले जाएगा स्वाद पर सहकर्मी के लिए स्वतंत्र महसूस करें। या सीधे जाने के लिए ISBN खरीद पृष्ठ.
    • यहां से, आप जितने की जरूरत है, उतने आईएसबीएन खरीद सकते हैं।

    • महत्वपूर्ण: आपको प्रकाशित पुस्तक के प्रत्येक संस्करण के लिए आपको एक अलग ISBN की आवश्यकता होगी। इसमें हार्डकवर, ब्रोशर, ई-बुक (ईपब्स), पीडीएफ, एप्लिकेशन और बाद के मुद्दों शामिल हैं।
  • एक ISBN नंबर चरण 4 प्राप्त करें
    4
    फ़ॉर्म भरें इससे पहले कि आप एक की आवश्यकता हो, आप आईएसबीएन खरीद सकते हैं और जब यह प्रकाशित करने का समय है, तो एजेंसी की वेबसाइट पर जाएं और फ़ॉर्म और जानकारी भरें।
    • कृपया ध्यान दें कि यह जानकारी अमेरिकी आईएसबीएन एजेंसी के लिए है आपके क्षेत्र के आधार पर मूल्य और प्रक्रियाएं भिन्न हो सकती हैं यदि आप संयुक्त राज्य में नहीं हैं, तो पहला कदम आपको वह स्थान मिल जाएगा जहां आपको इसकी ज़रूरत है
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक प्रकाशक के पास आईएसबीएन का अपना ब्लॉक है ये नंबर साझा या बेचा नहीं जा सकते।

    चेतावनी

    • सावधान रहें, अगर कोई आपको एक एकल ISBN की खरीद प्रदान करता है, जब तक कि यह व्यक्ति आईएसबीएन एजेंसी द्वारा अधिकृत एजेंट नहीं है इस संख्या का उपयोग करने का अर्थ है कि आप उद्योग डेटाबेस में एक संपादक के रूप में ठीक से नहीं दिखाई देंगे। अमेरिकी आईएसबीएन एजेंसी पोर्टल (साइट) या अधिकृत एजेंटों के माध्यम से आईएसबीएन की यूनिट बिक्री की अनुमति नहीं देती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com