IhsAdke.com

कैसे एक कॉमिक्स कहानी है प्रकाशित

आप एक हास्य पुस्तक के लिए एक बहुत अच्छा विचार है और खुद के लिए प्रकाशित करने का विकल्प का पालन नहीं करने का फैसला, तो आप एक तरह से इसे प्रकाशित करने के लिए बधाई देने के लिए किया जाना चाहिए। आप ऐसा कर सकते हैं यदि आपके पास इस प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और दृढ़ता है। सबसे अच्छा तरीका है धीरे-धीरे शुरू करना, कॉमिक्स की दुनिया में विश्वसनीयता बनाना जिससे कि प्रकाशकों को इसे एक अच्छा निवेश के रूप में देखने की संभावना हो।

चरणों

छवि शीर्षक वाला एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 1 प्रकाशित करें
1
अपने कॉमिक्स को पाठकों को इसे प्रकाशित करने के बारे में सोचने से पहले प्राप्त करें इस तरह, आप पर भरोसा किया प्रशंसकों ने अपनी पुस्तक प्रकाशित हो जाने है खरीद लेंगे के एक समूह होगा - यह कुछ ऐसा है प्रकाशकों देखना पसंद है। अपने कॉमिक्स को ऑनलाइन प्रकाशित करें और अपने काम के लिए सीधे पाठकों को सीधे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें स्थानीय पत्रिकाओं के साथ की जाँच करें यह पता लगाने के लिए कि क्या वे स्थानीय कॉमिक्स प्रकाशित करते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 2 प्रकाशित करें
    2
    व्यापक प्रदर्शन के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लें I व्यक्तिगत प्रकाशक अक्सर प्रतियोगिताओं और खेल-शिकारी के साथ ही संगठनों को प्रायोजित करते हैं। इन प्रतियोगिताओं में से कई एक पुरस्कार विजेता संकलन में एक प्रकाशन की सुविधा देते हैं, जो कॉमिक बुक कलाकार के रूप में अपनी विश्वसनीयता सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 3 प्रकाशित करें
    3
    आपके समान ही शैली के कॉमिक प्रकाशकों का पता लगाएं आप ऐसा ऑनलाइन खोज कर, कॉमिक दुकान ब्राउज़ कर सकते हैं या एक सम्मेलन में भाग ले सकते हैं। कई प्रकाशक लेखकों और कलाकारों को अपने कॉमिक्स प्रकाशित करने के बजाय मौजूदा परियोजनाओं पर काम करने के लिए किराया करते हैं। अगर प्रकाशक आपके प्रसादों में सीमित संख्याओं और वर्णों को प्रदान करता है, तो आपको अपनी पुस्तक को सीमाओं के साथ प्रकाशित करना कठिन होगा। इसके बजाय, नए कॉमिक्स के कई प्रस्तावों और दृष्टिकोण के साथ एक प्रकाशक की तलाश करें
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 4 प्रकाशित करें
    4



    ध्यान से प्रत्येक प्रकाशन हैं जो किसी प्रकाशक को भेजा जाएगा, यह देखते हुए विशेष रूप से यदि प्रकाशक सिफारिश के एक पत्र की आवश्यकता है या अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार की समीक्षा करें। प्रकाशक कई पांडुलिपियों प्राप्त है कि अगर आप दिशा निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं, तो आप अपनी कहानी कॉमिक्स में प्रकाशित नहीं हो सकता है क्योंकि वे भी अपने काम नहीं पढ़ सकता।
  • पिक्चर का शीर्षक एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 5 प्रकाशित करें
    5
    प्रकाशक को भेजने के लिए अपने काम का नमूना चुनें, जो इसे प्रकाशित करता है उसके आधार पर। अधिकांश प्रकाशकों एक प्रस्तुति काफी देर तक अनुक्रमिक पृष्ठों कहानी कहने में अपने कौशल का पता चलता है, तो एक स्पष्ट भूखंड या एक है कि अपने पात्रों का पता चलता है के साथ एक नमूना चयन करने के लिए आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि, वह भी अपनी कलात्मक क्षमता को दर्शाता है। एक बार आप इसे तय करने के बाद एक कॉपी किए गए नमूने लें
  • चित्र शीर्षक से एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 6 प्रकाशित करें
    6
    एक पत्र लिखें अगर प्रकाशक अनावश्यक पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करता है। अगर प्रकाशक अनावश्यक पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करता है, तो आपको एक आवरण पत्र लिखना होगा।
    • पत्र, अपने काम-प्रकाश डाला अपनी उपलब्धियों का परिचय शामिल करना चाहिए के रूप में है, जिसमें किसी भी प्रतियोगिता आप अर्जित की है और आप कितने पाठक हैं यह हास्य संक्षेप में प्रस्तुत है कि आप उन्हें से अब तक उम्मीद और चर्चा तुम क्यों लगता है कि आपके काम है कि प्रकाशक के लिए एक अच्छा कदम
    • पत्र को अपना काम भी प्रस्तुत करना चाहिए, अपनी उपलब्धियों पर प्रकाश डालना और चर्चा करना चाहिए कि आपका काम प्रकाशक के लिए एक अच्छा मैच क्यों है। अपने काम का पूरी तरह से सारांश करने के बजाय, यह बता कर, कि आपकी पुस्तक कहां से मिली है, संक्षेप में कागज के संदर्भ को परिभाषित करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 7 प्रकाशित करें
    7
    ऐसे प्रकाशकों को पत्र भेजें जो अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करते हैं। पत्र और अपनी पांडुलिपि उन प्रकाशकों को भेजें जो उन्हें स्वीकार करते हैं। अपना ईमेल, फोन नंबर, और लैंडलाइन पता शामिल करने के लिए मत भूलें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 8
    8
    संपादक की प्रतिक्रिया के लिए रुको। आमतौर पर यह कम से कम 4 सप्ताह लगते हैं, लेकिन प्रकाशक की समीक्षा प्रक्रिया कब तक लगती है, यह जानने के लिए सबमिशन नियमों की जांच करें।
    • अगर प्रकाशक आपके पत्र में मौजूद विचार को पसंद करता है, तो वे आपको एक पांडुलिपि प्रस्तुत करने के लिए कहेंगे।
    • अगर संपादक को आपके पत्र में मौजूद विचार के बहुत पसंद है, तो वे अनुरोध कर सकते हैं कि आप पूरी पांडुलिपि जमा करें।
    • यह पता लगाने के लिए कि क्या प्रिंसिपल इस मामले से संपर्क करेगा या अस्वीकार करेगा, सबमिशन नियमों की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com