IhsAdke.com

ऑनलाइन मुख्यालय कैसे बनाएं

क्या आपके पास रचनात्मक पक्ष है जिसे आप व्यक्त करना चाहते हैं? मुख्यालय ऑनलाइन बनाकर दुनिया में अपनी प्रतिभा दिखाएं! कॉमिक्स ऑनलाइन लिखना चाहता है जो किसी के लिए एक सरल गाइड ऑनलाइन

चरणों

विधि 1
सफलता के लिए तैयार

चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 1
1
एक समझदार विचार के बारे में सोचो, जो कि एक अच्छी साजिश है यह बहुत जरूरी नहीं है, लेकिन एक आसान मंथन होने से आपको प्रेरित किया जाएगा। मोनोमोथ या थ्री-एट फ्रेमवर्क जैसी टूल का उपयोग करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कहानी को गति दी गई है और आपके पाठकों के साथ इसकी पहचान करने में सक्षम होंगे। विषय और विषयों को शामिल करना भी एक महान मदद है
  • सबसे आम लेखन टिप याद रखें: आप क्या जानते हैं, इसके बारे में लिखें। यह अच्छी सलाह है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको केवल वास्तविक जीवन या वास्तविक कल्पना के बारे में लिखना है, इसका मतलब है कि आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे यदि आप अनुभवों और भावनाओं के बारे में लिखते हैं
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 2
    2
    अपने पात्रों का आविष्कार करें यदि आपके मुख्यालय में नियमित वर्ण हैं, तो कुछ पात्रों और सहायक पात्रों को बनाएं। अपनी प्रोफाइल को भौतिक विशेषताओं के साथ सच्ची रहने के लिए बनाएं, फिर एक कार्ड बनाएं जिसमें सभी विशेषताओं, व्यक्तित्व, दोष और प्रत्येक के लिए अन्य विवरण शामिल हों।
    • ध्यान रखें कि जो पात्रों को अपने स्वयं के दोषों से अधिक झुकाया जाता है, वे समय के साथ काम करने और विकास के लिए अधिक सामग्री प्रदान करेंगे। संतुलन रखना महत्वपूर्ण है, अपने आप को खेलने के लिए कमरे दे।
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 3
    3
    कुछ परीक्षण स्ट्रिप्स आरे। तीन या अधिक, सभी मुख्य पात्रों (यदि कोई हो) को शामिल करें और जिस शैली में आपने फैसला किया है अति तेज गति से न करें, बहुत सावधानी बरतें और विस्तृत न करें यदि आप हमेशा इस दर पर आकर्षित नहीं करना चाहते हैं। इसका इरादा यह है कि आप यह विचार कर सकते हैं कि यह करने के लिए कितनी देर लगेगी और प्रक्रिया को भी संक्षिप्त करें। आप एक सरल शैली, कम रंग या अन्य मतभेदों को पसंद कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 4
    4
    राय प्राप्त करें अपने दोस्तों के मुख्यालय को एक नज़र रखना। अगर आपको नहीं लगता है कि वे इसके लिए आदर्श हैं, तो इसे दिखाने के लिए एक मंच या अन्य उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन देखें आपको पता होना चाहिए कि ताकत क्या है और क्या सुधार किया जा सकता है। कई अलग राय और विवरण के लिए पूछें, न केवल "यह अजीब है।" या "मुझे यह पसंद है!"
  • 5
    प्रत्येक राय को हठीली के बारे में चिंता न करें, आप क्या चाहते हैं यह जानना है कि सबसे आम टिप्पणियों और आलोचनाएं क्या हैं।
    • क्या लोगों को मुख्य चरित्र पसंद है? मजाक मजाक कर रहे हैं? क्या आपका गुण भी मैला है? अंतिम संस्करण प्रकाशित करने से पहले इन पहलुओं पर कार्य करें
  • 6
    एक अपडेट दिनचर्या ट्रेस करें। आपको अपने अपडेट में स्थिरता की आवश्यकता होगी, ताकि आपके पाठकों को पता चलेगा कि खबर पढ़ने के लिए कब वापस आना चाहिए। यदि आप अपने मौजूदा पाठकों को खोना चाहते हैं और नए लोगों को हतोत्साहित करना चाहते हैं, तो बस एक अनियमित दिनचर्या है। यह आपकी कहानी पर काम करने के लिए आपको प्रेरित करेगा, क्योंकि आदत निर्माण आलस्य और विलंब पर काबू पाने में मदद करता है।
  • विधि 2
    अपने कॉमिक्स फैलाएं

    चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 5
    1
    एक स्टॉक है आप संभव के रूप में कई हास्य स्ट्रिप्स के साथ अपने मुख्यालय ऑनलाइन शुरू करना चाहते हैं इसका पहला अद्यतन सिर्फ पट्टी से भी ज्यादा में शामिल होंगे ताकि पाठक हैं उनके intenções- की भावना भी अच्छा है तैयार स्ट्रिप्स के एक शेयर के लिए यदि आप पृष्ठ इस सप्ताह (या ताज़ा नहीं कर सकते पखवाड़े, उस पर निर्भर उनके प्रोग्रामिंग)। आप यह मुश्किल एक बार में इतने सारे लिखने के लिए मिल जाए, शायद इस परियोजना नहीं ideal- आप कुछ अच्छे विचार अब होना चाहिए, भविष्य में इस लय का पालन करने के लिए आवश्यक नहीं होगा, तो चिंता मत करो है।
    • संभवतः आपको 1 से 3 महीने के लिए स्ट्रिप्स की आवश्यकता होगी। अधिक करें यदि आपके पास बहुत ही अराजक रूटीन है या आप को कर्ल के लिए प्रवण होने की संभावना है।
    • यदि आप चाहें, तो आप पहले तीन स्ट्रिप्स से एक ही स्केच का उपयोग कर सकते हैं, अब आपके द्वारा एकत्र किए गए राय के मुताबिक रीसाफ किया गया है।
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 6



    2
    इंटरनेट पर एक डोमेन प्राप्त करें आप कॉमिक फ़्यूरी, स्काक जान्स, नशे में डक, और अन्य जैसे मुफ्त वेबसाइटों पर अपनी कॉमिक स्ट्रिप होस्ट कर सकते हैं, लेकिन ये आमतौर पर आपके कॉमिक बुक बिलिंग को सीमित करते हैं। वे बहुत पेशेवर नहीं दिखते हैं यदि आप इसे दिमाग नहीं करते हैं, तो गहरी जाओ! अन्यथा आप बेहतर अपना खुद का डोमेन प्राप्त करेंगे। आप एक सस्ती वेबसाइट प्रकाशित कर सकते हैं और सही डोमेन नेविगेशन को भी आसान बना दिया है। अपने पृष्ठ के लिए एक अच्छा नाम और याद रखना आसान है, अगर वह समान नाम है तो कॉमिक स्ट्रिप भी बेहतर है
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 7
    3
    अपनी साइट को काम पर रखो यदि आप बहुत सारे वेब डिज़ाइन को प्रबंधित नहीं करते हैं, तो एक पेशेवर किराया करें या किसी मित्र से बात करें जो जानता है डोमेन ही आप के लिए यह प्रदान कर सकता है, जो उन वेबसाइट्स के लिए उपयोगी है जो वेबसाइटों को डिजाइन करने में बहुत कम अनुभव रखते हैं क्योंकि डोमेन के मॉडल और उपकरण का उपयोग किया जाएगा। सबसे अच्छा बुनियादी रंग और थोड़ा दृश्य जानकारी के साथ एक सरल लेआउट है। तो आपका पृष्ठ कॉमिक स्ट्रिप की तुलना में अधिक ध्यान आकर्षित नहीं करेगा इसे फ़ॉर्मेट करने पर, निम्न प्रयास करें:
    • पेज के केंद्र में पट्टी की स्थिति। यह औसत होना चाहिए, बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं
    • एक नाविक कॉमिक स्ट्रिप बनाएं पहले से प्रकाशित सभी स्ट्रिप्स की फाइलों के लिए एक लिंक शामिल करें कहानी या अध्याय के नाम से उन्हें व्यवस्थित करें, सामान्य तौर पर यदि आपके मुख्यालय की साजिश है तो यह तारीख से व्यवस्थित होना बेहतर है। "अगले", "पिछला", "पहले" और "अंतिम" स्ट्रिप्स के बटन शामिल करने के लिए मत भूलना
    • अपडेट के कैलेंडर के आगे पृष्ठ के शीर्ष पर अपने मुख्यालय का नाम रखो।
    • अपने पाठकों के लिए उपस्थित रहें: संपर्क पृष्ठ शामिल करें ताकि आपके प्रशंसकों कॉमिक्स, विज्ञापन, सहयोग, समीक्षा आदि के बारे में आपसे बात कर सकें। आपके पास ब्लॉग के लिए एक क्षेत्र भी होना चाहिए, शायद कहानी के नीचे, आपके निजी प्रतिबद्घों के साथ, संभवतः कॉमिक पर। इसलिए आप सभी को सूचित करते हैं और आपके पास संपर्क होगा।
    • अपने पाठकों को आवाज दो। टिप्पणी फ़ील्ड को शामिल करने पर विचार करें, जिसे आपके द्वारा मॉडरेट किया जाना चाहिए और अपने पाठकों को अधिक दिलचस्पी और खुश करना चाहिए। हो सकता है कि इस क्षेत्र में भविष्य में एक मंच बन जाएगा, अगर आपका पृष्ठ टिप्पणियों के साथ अतिभारित होता है।
    • कोजीट के अन्य पृष्ठों के लिंक के लिए एक क्षेत्र है। उनमें से निर्माता आपके लिए ऐसा कर सकते हैं, जो आपकी साइट के ट्रैफ़िक को बढ़ाता है। अन्य कलाकारों से बात करो!
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 8
    4
    अपने मुख्यालय पोस्ट करें! अपनी साइट पर कॉमिक्स अपलोड करें, आप उन्हें एक ही बार में दर्ज कर सकते हैं या साइट पर उन्हें नियमित रूप से फ़ीड कर सकते हैं। कुछ साइट आपको पदों की एक सूची शेड्यूल करने की अनुमति देते हैं ताकि आप प्रत्येक बार अपने आप अपडेट कर सकें अगर आपके पास कोई बाधा है आप हमेशा नए स्ट्रिप्स बनाएंगे जैसे कि आप उन्हें पृष्ठ पर रखते हैं, अपने स्टॉक को चलते रहें!
  • विधि 3
    मुख्यालय ऑनलाइन के साथ सफल रहे

    चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 9
    1
    अपने पृष्ठ का विज्ञापन दें आपकी साइट जादू की गोद में नहीं होगी अन्य पृष्ठों के मालिकों से बात करें और उनसे अपने ब्लॉग पर एक संक्षिप्त टिप्पणी लिखने के लिए कहें, या अपना लिंक शामिल करें Goolge Adwords या Yahoo बिंग नेटवर्क जैसी ऑनलाइन विज्ञापन कंपनियों का उपयोग करने पर विचार करें। मंचों पर जाएं और अपने हास्य के बारे में बातचीत खोलें अपने माइस्पेस या फेसबुक प्रोफाइल में अपने लिंक को शामिल करें और उन मंचों में अपने हस्ताक्षर में शामिल करें जिनमें आप भाग लेते हैं। अपने दोस्तों से उनसे पूछें कि वे अपने पन्नों पर सुझाए गए मूड को पसंद करें।
  • 2
    समुदाय के साथ जुड़ें ऑनलाइन मुख्यालय परिदृश्य के हिस्से के रूप में और अन्य इसी तरह के रचनाकारों के साथ दोस्त बनाने से इस में सफलता हासिल करने में बहुत मदद मिल सकती है। वे आपको प्रेरित कर सकते हैं, सलाह दे सकते हैं, और अपने कॉमिक्स को बढ़ावा देने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह एक मजबूत और देखभाल करने वाला समुदाय है, एक भाग बनने की कोशिश करने से डरो मत। अन्य ग्राफिक कलाकारों के साथ बातचीत करने और उनका समर्थन करने का समय व्यतीत करें और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सम्मान और सकारात्मक रहें। अजनबी मत बनो!
  • 3
    अपने कॉमिक्स को मुद्रीकृत करें एक पृष्ठ का प्रबंध करना महंगा हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बहुत से पाठक होते हैं और बहुत समय का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आप कॉमिक्स पर काम करने के लिए अधिक समय लेना चाहते हैं, तो आपको अपनी आय के पूरक के लिए एक रास्ता खोजना होगा ताकि आपको इतनी कड़ी मेहनत न करें। आप विज्ञापन (सबसे आसानतम Google ऐडवर्ड्स) का उपयोग करके एक हिरन बना सकते हैं, लेकिन ज्यादातर ऑनलाइन मुख्यालय कार्टूनिस्ट मर्चेंडाइजिंग (अंतरंगों के लिए मर्चेंडाइजिंग) के साथ अधिक पैसा कमाते हैं। किताबें, पोस्टर, स्टिकर और अन्य मुद्रित, साथ ही यात्राएं सम्मेलनों और इसी तरह के घटनाओं के लिए से निपटने के लिए करने के लिए तैयार करें। अगर आपको ये बातें पसंद नहीं हैं, तो लंबे समय में पृष्ठ को बनाए रखना कठिन है।
  • चित्र बनाओ एक वेबकॉमिक चरण 10
    4
    हमेशा अपडेट करें! अपने मुख्यालय मर मत करो! यहां तक ​​कि अगर कुछ महीनों में आपके पास कम आगंतुक हैं, तो पोस्ट करना जारी रखें। यदि सामग्री सचमुच अच्छी है, तो लोग आ जाएगा। एक सफल ऑनलाइन मुख्यालय होने से हॉलीवुड स्टार की तरह कम या ज्यादा हो: यह समय और कड़ी मेहनत की मांग करता है यह प्रयास और दृढ़ता लेता है, और लगभग तुरंत मान्यता आती है कभी नहीं। आपको जोर देना होगा!
  • युक्तियाँ

    • विचारों के लिए अन्य मुख्यालयों को पढ़ें
    • हिम्मत करने से डरो मत।
    • हर समय लिखें! लिखने से बचें, क्योंकि आपको "नहीं है" प्रकाशित करने के लिए पर्याप्त कॉमिक्स तैयार करना अच्छा है इस तरह, अगर किसी कारण से आप (टूटे हाथ, अवकाश, आपातकाल) को आकर्षित करने में असमर्थ हैं, तो आपके पास हमेशा एक निपटान होगा। जब आप आकर्षित नहीं कर सकते, विचार प्राप्त करने का प्रयास करें!
    • अपनी चीजें हमेशा ताज़ा करें।
    • हर कॉमिक स्ट्रिप अपने आप में हास्यास्पद होना चाहिए यदि आपके पास एक ही विषय को कवर करने वाले कई कॉमिक स्ट्रिप्स हैं, तो उन्हें अगले एक पर न जाएं।
    • अगर आप उनसे पैसे नहीं बनाना चाहते हैं, तो पोस्ट करने के लिए डेवएटर्ट एक बढ़िया साइट है आप एक महान दर्शकों को प्राप्त कर सकते हैं और लोग आपके पृष्ठ पर टिप्पणी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कॉमेडी से नाटक को बदलना अचानक पैर में एक शॉट हो सकता है इसे धीरे-धीरे करो और बहुत कट्टरपंथी परिवर्तनों के लिए सावधान रहें।
    • असुविधाजनक लोगों को नकारात्मक टिप्पणी करने वाले लोगों की संभावना है इन लोगों का अपना कोई जीवन नहीं है, न सुनो। चेतावनी "ट्रॉल फ़ीड न करें" को शामिल करना सुनिश्चित करें
      • दूसरी ओर, आलोचना मत छूटना उसी समय कुछ लोग केवल उत्तेजित करना चाहते हैं, अन्य वास्तव में इसके विकास में रूचि रखते हैं। याद रखें, चाहे आपकी सामग्री की गुणवत्ता क्या हो, आप हमेशा सुधार कर सकते हैं
    • रोमांटिक कॉमेडी करना खतरनाक हो सकता है सुनिश्चित करें कि यह आक्रामक नहीं है और बहुत सारे शोध करते हैं तुम एक लड़के के साथ एक पुजारी का निंदा नहीं करोगे, है ना?
    • अपने पृष्ठ से ग्रस्त मत बनो!

    आवश्यक सामग्री

    • एक कंप्यूटर
    • एक स्कैनर (जब तक कि आप सीधे कंप्यूटर पर न जाएं)
    • कागज / पेंसिल / रंगीन पेंसिल (जब तक कि आप सीधे कंप्यूटर पर नहीं आते हैं)
    • वेबसाइट होस्टिंग और विज्ञापनों के लिए धन (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com