IhsAdke.com

कॉमिक स्ट्रिप का मूल्यांकन कैसे करें

कॉमिक्स के बाजार मूल्य का एक हिस्सा एक मूल्यांकन प्रक्रिया द्वारा निर्धारित किया जाता है। इस प्रक्रिया में मुख्यालय की सटीक स्थिति, साथ ही साथ इसकी अखंडता का विवरण दिया गया है, और विक्रेता को इसके मूल्य का एक विचार प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह गाइड बताता है कि जब मुख्यालय का मूल्यांकन किया जाए और आपकी स्थिति को अच्छी तरह से कैसे परिभाषित किया जाए

चरणों

चित्र शीर्षक से ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 1
1
पृष्ठों की संख्या की गणना करें कॉमिक्स में पृष्ठों की एक संख्या भी होती है, आमतौर पर 4 के गुणकों में, कॉमिक बुक की उम्र और उसके प्रकाशक के अनुसार कुल संख्या भिन्न होती है। इस गिनती में न केवल कहानियों वाले पन्नों, बल्कि विज्ञापन के लिए भी शामिल हैं। कुछ प्रकाशक भी कवर और बैकशीट की गणना करते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाले ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 2
    2



    मुख्यालय की स्थिति की जांच करें। सभी पहलुओं की समीक्षा करें: पृष्ठ, रीढ़, स्टेपल और कवर पानी के नुकसान, गर्मी, आँसू, झुकाव, लाइन और उपयोग के अन्य लक्षण जैसे विवरण देखें।
    • आम तौर पर, इन कॉमिक्स को मानदंडों के माध्यम से मूल्यांकन किया जाता है जैसे पढ़ने और संग्रहण नुकसान। क्षतिग्रस्त पढ़ें में पृष्ठों पर बाँध के निशान और गुना शामिल हैं, जबकि भंडारण क्षति में वॉटरमार्क और नाजुक कागज जैसे आइटम शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक वाले ग्रेड कॉमिक बुक्स चरण 3
    3
    मुख्यालय दर। शर्तों "सही स्थिति में" से "खराब गुणवत्ता में" हो सकती हैं आप इन प्रक्रियाओं में संख्याओं का भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: एक मुख्यालय "पूर्ण स्थिति में" नोट 10 प्राप्त करता है, जबकि "खराब गुणवत्ता" मुख्यालय को 0.5 प्राप्त होता है। ध्यान रखें कि जो लोग इस आकलन के लिए पेशेवर हैं, वे हर प्रकार की हालत के लिए अलग-अलग नाम देते हैं।
    • "परिपूर्ण" नोट्स में "सही स्थिति में" (10) और "उत्कृष्ट स्थिति में" (9 9) शामिल हैं वे उन मुख्यालयों का वर्णन करते हैं जिनके कम या कोई दोष नहीं हैं
    • "उत्कृष्ट" ग्रेड में "लगभग बिल्कुल सही" (9.8) और "लगभग बिल्कुल सही" (9.6) शामिल हैं। वे उन मुख्यालयों का वर्णन करते हैं जो उपयोग के मामूली निशान हैं। इन नोटों के लिए कुछ लाइनें और प्रकाश डिस्कोोलॉएशन स्वीकार्य दोष हैं I पृष्ठ अभी भी मोटी, चमकदार (आधुनिक मुख्यालयों के लिए) और आम तौर पर साफ होते हैं।
    • "उत्कृष्ट" (9.4) और "लगभग महान" (9.2) नोट्स मुख्यालयों को बताते हैं जिनमें न्यूनतम लाइन्स और मलिनकिरण हैं रीढ़ और केप मूलतः अक्षुण्ण हैं। कवर थोड़ा मोटा हो सकता है, लेकिन रंग अभी भी अपेक्षाकृत उज्ज्वल हैं।
    • "अच्छा" (9,0), "उल्लेखनीय" (8.5), "दिग्ना" (8.0) और "नाइस" (7.5) कुछ पहनने की अनुमति देते हैं, क्योंकि वे संकेत देते हैं कि मुख्यालय को और अधिक पढ़ें बार। कुछ लाइनों और सिलवटों स्वीकार्य हैं हालांकि कवर में कुछ कमजोरियां हैं, फिर भी इसकी चमक को बनाए रखना चाहिए।
    • "स्वीकार्य" ग्रेड में "स्वीकार्य" (7.0), "लगभग स्वीकार्य" (6.5), "उपयोगी" (6.0) और "अभी भी उपयोगी" (5.5) शामिल हैं। वे उन मुख्यालयों का वर्णन करते हैं जिनमें अच्छी मात्रा में लाइनें और सिलवटें हैं। आँसू और लापता टुकड़े की कम मात्रा, आमतौर पर 3.1 या 6.3 मिमी लंबाई भी स्वीकार्य है।
    • "मॉडरेट" स्कोर में "मॉडरेट" (5.0), "लगभग मॉडरेट" (4.5), "सभ्य" (4.0) और "स्थिर सभ्य" (3.5) शामिल हैं। वे उन मुख्यालयों का वर्णन करते हैं जिनके पास अपने सभी पेज हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से जोड़, घुमावदार और पहना जाता है - हालांकि अभी भी सुपाठ्य है। कवर पर लापता टुकड़े 6.3 से 12.5 मिलीमीटर तक हो सकते हैं।
    • "निम्न" ग्रेड में "रिलेटिव" (3.0), "लिटिल गुड" (2,5), "लिटिल गुड" (2,0) और "वॉर्न आउट" (1,8) शामिल हैं। वे HQs का वर्णन करते हैं जो "मॉडरेट" ग्रेड के साथ खराब स्थिति में हैं कवर पर लापता टुकड़े समान लंबाई है और मुख्यालय पहना और फीका है हालांकि, इसमें अभी भी अपने सभी पृष्ठ हैं
    • "खराब" ग्रेड में "औसत" (1.5) और "खराब" (1.0) शामिल हैं। वे पहना और खराब आकार के मुख्यालयों का वर्णन करते हैं। इसके बावजूद, वे अभी भी सभी पृष्ठों और अधिकतर कवर को बनाए रखते हैं। वे फटे, दाग, फीका और नाजुक हो सकते हैं
    • "खराब" ग्रेड कॉमिक्स को बिना कुछ पन्नों और आवरण के 1/3 तक दिए गए हैं। पेंट और गोंद जैसे अन्य सामग्रियों से आइटम फंसे और फंसाया जा सकता है कवर के बिना मुख्यालयों का मूल्यांकन नहीं किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • मुख्यालय की शारीरिक स्थिति के अलावा, मूल्य इसकी दुर्लभ वस्तु और वार्तालाप द्वारा निर्धारित किया जाता है। लोकप्रिय पात्रों और कहानियों या सीमित शिपमेंट्स के साथ प्रसिद्ध कलाकार मुख्यालयों को खरीदार के लिए अधिक मूल्य मिल सकता है उदाहरण के लिए: "एक्शन कॉमिक्स # 1" बहुमूल्य है क्योंकि यह सुपरमैन की पहली उपस्थिति दिखाता है - और क्योंकि यह एक मूल संस्करण खोजने के लिए दुर्लभ है

    चेतावनी

    • आप एक पेशेवर के साथ अपने मुख्यालय को पुनर्स्थापित कर सकते हैं ताकि इसे बेहतर स्थिति मिल सके। यह बहाल उत्पाद के पुनर्विक्रय मूल्य को बहुत बढ़ा सकता है। हालांकि, यह एक अभ्यास विवादास्पद माना जाता है - क्योंकि विक्रेताओं हमेशा इस जानकारी को खरीदारों को प्रकट नहीं करते हैं इस प्रक्रिया में आमतौर पर गैर-मूल भागों, रंग परिष्करण, शोध और चमक बढ़ाने के अलावा शामिल होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com