IhsAdke.com

एक महान कॉमिक्स स्टोरी कैसे करें

यह संभव है कि आप कर रहे हैं अपने खुद के मुख्यालय

, लेकिन इसे सुधारने के तरीके तलाश रहे हैं। दूसरी तरफ, आपके पास हो सकता है एक कॉमिक लिखा और इसके बारे में सोचना शुरू करें कि जब आप तैयार हों तब भी आप इसे सुधार सकते हैं। यह लेख आपको गुणवत्ता मुख्यालय बनाने या सुधारने में मदद करेगा एक कॉमिक स्ट्रिप जो तैयार है पहले प्रकाशित कॉमिक्स से प्रेरणा प्राप्त करें, पाठक को प्रसन्न करने वाली एक आकर्षक कहानी और वर्ण बनाएं आपके मुख्यालय को एक शानदार नज़र, एक आकर्षक और पेशेवर प्रस्तुति होनी चाहिए ताकि इसे दर्शकों के साथ साझा किया जा सके।

चरणों

भाग 1
प्रेरित हो रही है

एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 01 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
आपको कॉमिक्स का अध्ययन करना चाहिए प्रेरणा आपको पढ़ने वाले कॉमिक पुस्तकों से हो सकती है। आप मार्वल का प्रशंसक बन सकते हैं और एक सुपर हीरो या एक विशिष्ट प्रकाशन से प्रेरित हो सकते हैं - या आप जापानी मंगा को पसंद कर सकते हैं और कुछ खिताब से प्रेरित हो सकते हैं। ड्राइंग की शैली और उन कॉमिक्स की साजिश का अध्ययन करें जो आप पसंद करते हैं। ये काम आपके मुख्यालय के लिए शुरुआती बिंदु हो सकते हैं या वे एक मुख्यालय में सुधार कर सकते हैं जो आपने पहले ही करना शुरू कर दिया है।
  • आप पहले से ही मौजूद कॉमिक बुक वर्ण का एक वैकल्पिक संस्करण भी बना सकते हैं। सुझाव एक पुरुष चरित्र के एक महिला संस्करण से लेकर विषमलैंगिक चरित्र को ट्रांससेक्सुअल या समलैंगिक के रूप में परिवर्तित करने के लिए दिया गया है। मौजूदा चरित्र को फिर से पढ़िए, लेकिन इसे उसी तरह पुन: उत्पन्न न करें। हमेशा अपने चरित्र पर मौलिकता को लागू करने की कोशिश करें, इसलिए यह आपकी स्वयं की रचना की तरह दिखता है।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 02 नामक चित्र बनाएं
    2
    प्रेरित होने के लिए मिथकों और दंतकथाओं को खोजें प्रेरणा प्राप्त करने के लिए मिथक या दंतकथा को भी अनुकूलित करें कुछ मूल अमेरिकी या जापानी मिथक की तरह एक अधिक अपरिचित मिथक चुनें और अपने मुख्यालय को समृद्ध करने के लिए इसके तत्वों का उपयोग करें। इन प्रकार के मिथकों में आमतौर पर बहुत ही अमीर जानकारी होती है जो आपके कॉमिक को रचनात्मकता की गारंटी दे सकती है।
    • थोड़ा हिम्मत और एक मिथक या कथानक की मूल कहानी का वैकल्पिक संस्करण बनाओ जो कि अच्छी तरह से ज्ञात है, उदाहरण के तौर पर ब्रदर्स ग्रिम की कहानियों का हवाला देते हुए। यह विधि आपको एक अद्वितीय मुख्यालय दे सकती है और अपने पाठकों के साथ मिलकर बात कर सकती है।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 03 वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुख्यालय में आपके द्वारा एक कहानी लिखी गई। उदाहरण के लिए, एक लघु कहानी या एक कविता - कॉमिक्स के लिए आपके द्वारा लिखे गए टेक्स्ट को आदत डालकर प्रेरणा लेना संभव है। अपने मुख्यालय का निर्माण करने के लिए अपनी लिखित कहानी से भूखंड और समान अक्षर का उपयोग करें।
    • मुख्यालय में अन्य कहानियों से विचारों का उपयोग करके आप पहले से ही मुख्यालय में सुधार कर सकते हैं। विभिन्न विचारों के संयोजन, अधिक विचार या वर्ण जोड़कर इसे और भी बेहतर बना सकते हैं।
  • भाग 2
    एक आकर्षक कहानी बनाना

    एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 04 शीर्षक वाला चित्र
    1
    असाधारण घटनाएं जोड़ें एक कॉमिक बुक का प्लॉट सबसे महत्वपूर्ण तत्व हो सकता है एक अच्छी साजिश, महान घटनाओं से भरा, पाठक का ध्यान आकर्षित करने में मदद करेगा इस पद्धति का उपयोग सुपरहीरो कॉमिक्स या काल्पनिक कॉमिक्स में किया जाता है, क्योंकि इन घटनाओं को शामिल करने के कारण अक्षरों को दिलचस्प परिस्थितियों में संलग्न करने का कारण बनता है। पाठक निश्चित रूप से चमकदार होगा
    • जिसमें अपने मुख्य चरित्र विनाश या महाशक्तियों और उनके रोजमर्रा की जिंदगी के बीच एक संघर्ष से दुनिया को बचाता है एक परिदृश्य: वहाँ उस चरित्र को शामिल घटनाओं में से कुछ उदाहरण हैं। एक रासायनिक संयंत्र है कि एक चरित्र या एक शक्तिशाली बल है कि चरित्र कमजोर और अकेले में आता है के खिलाफ एक लड़ाई को संक्रमित करता है में एक विस्फोट: वहाँ भी घटनाओं है कि उनके पात्रों के साथ सीधे होते हैं के उदाहरण हैं।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 05 शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यावहारिक यथार्थता जोड़ें असाधारण घटनाओं के विपरीत, एक आकर्षक कहानी भी कुछ वास्तविकता के लिए कहती है यथार्थवाद के क्षणों के साथ प्रत्येक असाधारण क्षण को संतुलित करने की कोशिश करें ताकि पाठक लगातार दोनों पक्षों के साथ हो सके। इस तरह, अपने इतिहास के शानदार क्षणों को एक ऐसी दुनिया में कम से कम किया जाएगा जो मानवीय वास्तविकता के साथ-साथ पाठक की पहचान करेगा।
    • यहां एक उदाहरण है: आप मानव वास्तविकता के एक क्षण से शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपका चरित्र रोज-दिन की गतिविधि करता है - कॉफी पीने, उदाहरण के लिए फिर आप एक अद्भुत क्षण जोड़ सकते हैं, जिसमें चरित्र पेय कॉफी, घर छोड़ देता है और विस्फोट होता है। यह विस्फोट घटनाओं के अनुक्रम को ट्रिगर कर सकता है जो मानव वास्तविकता और शानदार घटनाओं के बीच एक अंतर बन जाता है।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 06 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    कथा लगातार और सुसंगत रखें एक अच्छी साजिश में एक सुसंगत कथा होनी चाहिए ताकि पाठक काम में शामिल हो सके। उसी समय, कथा अच्छी तरह से अच्छी तरह से निर्मित और गहरी साजिश छोड़ने के लिए बंधे होना चाहिए। अपनी पूरी कोशिश करें और एक कथा बनाएं जिसमें लय और साजिश का पहलू है
    • कुछ उद्देश्य के लिए एक से अधिक बार कहानी के तत्वों का उपयोग करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, कहानी में एक नया चरित्र पेश करके, वह और कहानी में वर्ण किसी तरह से जुड़ा होना चाहिए। इस संबंध को नाटकीय और सार्थक होना चाहिए, इस चरित्र के सम्मिलन के लिए आधारित होना चाहिए।
    • मुख्यालय में प्रतीकों या छवियों को दोहराते हुए भी दिलचस्प है। आप एक वर्ण को किसी रंग से जोड़ सकते हैं और उन रंगों का उपयोग उसी समय कर सकते हैं जब वे दृश्य में हैं। आप इस पद्धति को उन प्रतीकों पर लागू कर सकते हैं जो इतिहास में किसी जगह का प्रतिनिधित्व करते हैं: हर बार जब जगह का उल्लेख किया गया है, प्रतीक प्रकट होता है।
  • एक ग्रेट कॉमिक चरण 07 बनाओ चित्र शीर्षक
    4
    अपनी कहानी को उत्तेजना और जुनून दें उन्हें साजिश में रखिए क्योंकि वे दो चीजें हैं जो सबसे ब्याज पाठक हैं। अपने काम में विसर्जित करें और भूमिका के लिए अपने मजबूत जुनून को व्यक्त करें। एक ऐसी साजिश के बारे में सोचो जो आपकी स्वाद और पढ़ने की अपनी महान इच्छाओं को दर्शाती है। कहानी में उत्साह व्यक्त करने का प्रयास करें
    • आप अपनी कहानी को उन चीजों को जोड़कर अपनी कहानी में उत्तेजना जोड़ सकते हैं जो आपको आनंद मिलता है। इसका एक उदाहरण है अगर आप आणविक जीव विज्ञान में रुचि रखते हैं: उस क्षेत्र के तत्वों को अपनी कहानी में डालें।
    • आप अपने पात्रों को उन परिस्थितियों में डाल सकते हैं जो आप में शामिल हैं: एक ऐसा व्यक्ति जो एक जंगल या एक ऐसे चरित्र को सहेजना चाहता है जो मानवाधिकारों के लिए समर्पित है। मुख्यालय में अपने विश्वासों या विचारों को उजागर करने के लिए यह आपके वर्णों का उपयोग करने की संभावना है।
  • भाग 3
    अच्छे अक्षर बनाना

    एक महान कॉमिक स्टेप 08 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पात्रों में दोष जोड़ें आपके मुख्यालय की चमक बहुत बड़ी हो सकती है जब यह दोष के साथ अक्षर लाती है इन पात्रों के पात्रों की तुलना में अधिक विशिष्टताएं सही हैं और इस प्रकार अधिक पाठकों को आकर्षित करते हैं। उन पर दोष लगाने से आप दिखा सकते हैं कि पात्रों ने गलतियां बनायी हैं और हमेशा सही काम नहीं करते हुए मानव स्थिति के पूरे परिसर को तलाशने का कारण होगा।
    • यहां एक उदाहरण है: आपके पास एक पात्र हो सकता है, जो महाशक्तियां हैं और दुनिया के लिए अच्छा करना चाहते हैं, लेकिन जो शराब से ग्रस्त है या कुछ मानसिक विकार है दोष चरित्र को लेकर गहराई और संघर्ष लाते हैं।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 09 नामक चित्र बनाएं



    2
    अपने चरित्र को स्पष्ट उद्देश्य नियोजित करें भूखंड में वर्णों को अच्छी तरह से परिभाषित किया जाना चाहिए, चाहे छोटे या बड़े हों। अपने पात्रों को लक्ष्य देते हुए उन्हें उस लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए, जिस तरह से वे सबसे अच्छा सोचते हैं। एक स्पष्ट लक्ष्य भी पाठक के इरादे को रखने के लिए कहानी आगे बढ़ेगी।
    • यहाँ एक उदाहरण है: अपने मुख्य सुपरहीरो एक छोटे से शहर में एक आपराधिक रोकने के लिए लक्ष्य कर सकते हैं। वह उसे रोकने के लिए, यहां तक ​​कि उनके मानसिक विकार के साथ atrapalhando- कुछ भी कर सकते हैं और वह विभिन्न बाधाओं है कि आप इस लक्ष्य को पूरा करने से रोकने के पार चलो सकता है, लेकिन अंत में जीत समाप्त होता है।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 10 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक हड़ताली खलनायक बनाएँ कहानी का एक अनोखा और हड़ताली खलनायक होना चाहिए ताकि कहानी खुद को गुनगुना या बहुत ही सामान्य न हो। हालांकि वह स्पष्ट रूप से बुराई करता है, एक अच्छा खलनायक मानवता के लक्षण होगा जो पाठकों को उसके साथ सहानुभूति देगा।
    • यहां एक उदाहरण है: आपके खलनायक का बचपन मुश्किल हो सकता था, जिसने अपने दिमाग से अत्याचार करने या दूसरों को चोट पहुंचाई। दूसरी ओर, उनके खलनायक शार्क और सरीसृप से उनका सम्मान करते हैं, लेकिन इसके विपरीत मानवों के साथ अभ्यास करते हैं।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने मुख्य खलनायक और आपके मुख्य चरित्र के बीच एक संबंध बनाए रखें। दोनों के बीच झड़प बनाने की कोशिश करें ताकि उन्हें मजबूत बना सके और बेहतर साजिश छोड़ सकें। खलनायक-नायक के संबंध में आप अच्छे और बुरे के बीच के रिश्ते की खोज करेंगे। इसके अलावा, यह कनेक्शन इन अक्षरों के संबंध में तनाव और संघर्ष भी जोड़ देगा।
    • यहां एक उदाहरण है: आपके खलनायक में सरीसृप के लिए जुनून हो सकता है और उसके सुपरहीरो सरीसृप में बदल सकते हैं - या उसका खलनायक हमेशा परिवार के प्यार के बाद होता है और अपने नायक के एकदम सही परिवार से जलता हुआ होता है
  • भाग 4
    एक दिलचस्प प्रस्तुति का निर्माण

    एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 12 वाला शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक हड़ताली शैली के साथ ड्रा करें एक अच्छी तरह से बनाया मुख्यालय नेत्रहीन सुंदर होना चाहिए और डिजाइन की एक हड़ताली शैली है। आपके पास कॉमिक को अपनी इच्छा के रूप में आकर्षित करने की स्वतंत्रता है, क्योंकि आप कलाकार हैं ड्राइंग में आपकी सभी रचनात्मकता का उपयोग करें और एक शैली बनाएं जो आपके ट्रेडमार्क है।
    • यह आप पर निर्भर है कि आप जिस कहानी की रचना कर रहे हैं उसे सबसे अच्छा सूट करने की कौन सी शैली का निर्धारण करना है। यहां आप क्या कर सकते हैं: आप एक छोटे से पृष्ठभूमि चित्रों या पृष्ठभूमि के साथ एक सरल लेआउट का उपयोग एक कहानी को एक और अकेला स्थान में मंचित करने के लिए कर सकते हैं - और आप आनंदोत्सव में एक कहानी को पुन: उत्पन्न करने के लिए एक अधिक साहसी और जीवंत ड्राइंग का भी उपयोग कर सकते हैं या एक व्यस्त जगह में
    • जब एक शैली चुनते हैं, तो पूरी कहानी में प्रक्षेपवक्रय विचलन से बचकर इसे सुसंगत रखने की कोशिश करें ताकि मुख्यालय की संक्षिप्तता और सामंजस्य हो।
  • एक महान कॉमिक चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    कॉमिक बुक डिज़ाइन के साथ खेलें यहां तक ​​कि अगर आपको मुख्यालय में ड्राइंग की स्थिरता बनाए रखना है, तो आप कुछ पन्नों पर कॉमिक्स के प्रारूप के साथ खेल सकते हैं। साजिश को अधिक रोचक स्पर्श के साथ प्रस्तुत करने के लिए या वर्ग और राउंड कॉमिक्स को संयोजित करने के लिए सममित कॉमिक्स बनाना संभव है। हालांकि, यदि आप ऐसा कुछ करते हैं, तो फॉर्म के परिवर्तन का इरादा दिखाते हैं, ताकि पाठक तर्कहीनता के बिना तर्क का अनुसरण कर सके।
    • यहां एक उदाहरण है: कॉमिक्स को सममित छोड़ दें और पेज के केंद्र में कॉमिक के चारों ओर खींचें। केंद्र में हास्य का मतलब दृश्य में या यहां तक ​​कि कहानी में एक महत्वपूर्ण क्षण हो सकता है, और इस प्रकार रीडर को पृष्ठ के मध्य में महत्वपूर्ण क्षण के लिए घटनाओं के पथ को देखने की अनुमति मिलती है।
  • एक ग्रेट कॉमिक चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    यदि संभव हो तो एक उच्च गुणवत्ता प्रस्तुति के लिए प्रार्थना करें एक अच्छी तरह से बनाई गई कॉमिक में एक ठोस कहानी, अच्छे अक्षर और एक उच्च गुणवत्ता वाला दृश्य होगा। शब्दों में, मुख्यालय को पाठ के रूप में अच्छा दिखना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि वह उच्च गुणवत्ता वाले कागज़ पर बाध्य और मुद्रित हो, साथ ही साथ कठिन आवरण और अच्छी रीढ़ की हड्डी। मुख्यालय मुद्रित करने का प्रयास करें ताकि रंग उज्ज्वल हो और पृष्ठों पर अच्छी तरह से दिखाई दे।
    • एक सुंदर, उच्च गुणवत्ता वाली मुख्यालय बनाना, पाठकों को शुरुआत से अंत तक इसे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। एक गुणवत्ता की कहानी के साथ एक आकर्षक देखो का मेल निश्चित रूप से मुख्यालय एक सार्थक पठन होगा।
  • भाग 5
    आपका मुख्यालय साझा करना

    एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 15 नामक चित्र बनाएं
    1
    अपने हास्य पुस्तक के लिए एक प्रकाशक खोजें जब आप एक मुख्यालय खत्म करते हैं और यह बहुत अच्छा लगता है, तो आप दूसरों को अपना काम दिखाना चाह सकते हैं। कुछ प्रकाशकों पर जाएं और देखें कि क्या आपके देश में या यहां तक ​​कि दुनिया भर में अपने मुख्यालय में खरीददारी और वितरण करने में रुचि है या नहीं। आप कई ऑनलाइन और भौतिक प्रकाशकों से संपर्क कर सकते हैं यह जानने के लिए कि क्या उनके पास कोई रुचि है
    • जब आप अपना पेपर जमा करते हैं तो कवर पत्र लिखना सीखना दिलचस्प होगा। आपके काम की संभावना को प्रकाशित किया जा सकता है यदि आप अपनी हास्य पुस्तक को एक प्रकाशन घर भेजते हैं जो आपके जैसा ही काम करता है प्रकाशित करता है
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 16 नामक चित्र बनाएं
    2
    एक स्वतंत्र प्रकाशन करें आप अपने हास्य पुस्तक को स्वतंत्र रूप से प्रकाशित कर सकते हैं, अर्थात, आप अपने काम पर प्रकाशित और बेचते हैं आप मुद्रित प्रकाशन या इंटरनेट पर चुन सकते हैं दोनों के बीच, इंटरनेट सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह सस्ता है और अधिक पाठकों तक पहुंचता है।
    • यदि आप इंटरनेट पर प्रकाशित करना चुनते हैं, तो संभावित पाठकों तक पहुंचने के लिए सोशल नेटवर्किंग का उपयोग करें। मुख्यालय के बाजार में भी कानूनी है ताकि यह अधिक लोगों तक पहुंच सके।
  • एक ग्रेट कॉमिक स्टेप 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    प्रतियोगिताओं में अपने मुख्यालय को भेजें कॉमिक बुक प्रतियोगिता में इसे प्रस्तुत करके जनता के साथ अपने मुख्यालय को साझा करें नजर रखें और देखें कि क्या आपके पसंदीदा कॉमिक प्रकाशक कॉमिक्स उद्योग से पहली बार कलाकार या युवा वादे के लिए प्रतियोगिताएं बना रहे हैं। प्रतियोगिता के सभी नियमों की जांच करें, अपने मुख्यालय को भेजें और विजेता होने की उम्मीद करें!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com