IhsAdke.com

कैसे होम आभूषण ऑनलाइन बेचने के लिए

घर का गहने बेचना मुश्किल और प्रतिस्पर्धी व्यापार हो सकता है, हालांकि, ऑनलाइन शॉपिंग की लोकप्रियता प्रक्रिया को कम तनावपूर्ण बना सकती है। एक ऑनलाइन गहने व्यापार एक बड़ा ग्राहक आधार तक पहुंचने की अनुमति देगा, लेकिन प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़िया है। हालांकि, सफल होने के लिए यदि आपके पास गुणवत्ता वाला व्यापार होता है और इंटरनेट पर खरीदारों को आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त समय होता है।

चरणों

विधि 1
कहाँ बेचने के लिए

  1. 1
    बिक्री साइट पर एक खाता बनाएं। इसमें, संभावित खरीदारों कई अलग-अलग विक्रेताओं की एक विस्तृत श्रृंखला खोज सकते हैं कई वेबसाइटें अलग-अलग सामग्री बेचती हैं, लेकिन जो घर के बने उत्पादों या गहने में विशेषज्ञ हैं, वे आपके लिए अपने ऑनलाइन स्टोर में ग्राहकों को आकर्षित करने में आसान बना सकते हैं।
  2. चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 2 को बेचें
    2
    देय फीस के लिए तैयार हो जाओ पैसा बनाने के लिए, पहले, आपको कुछ निवेश करना होगा। बिक्री साइटें फीस चार्ज करके अपने पैसे का एक बड़ा हिस्सा कमाती हैं। प्रकाशनों के लिए कई शुल्क कमीशन, जो एक आइटम प्रकाशित करने के लिए शुल्क, और नवीकरण शुल्क या फीस को फिर से प्रकाशित करने के लिए एक लेख प्रकाशित होने पर, यदि यह बेचा जाने से पहले समाप्त हो गया है। अन्य साइटें प्रत्येक बिक्री पर आपके द्वारा अर्जित किए गए पैसे का प्रतिशत दर्शाती हैं प्रत्येक वर्चुअल स्टोर अलग है, इसलिए पंजीकरण करने से पहले फीस की जांच करें।
  3. चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 3 को बेचें
    3
    पता लगाएँ कि किस भुगतान विधियों का उपयोग किया जाना है। अधिकांश साइटें सबसे आम तरीकों को स्वीकार करेंगे, लेकिन यह गारंटी नहीं है यदि आपके पास कोई पसंदीदा तरीका है, तो पहले पता करें कि कौन सा साइटें इसका उपयोग करने की अनुमति देती हैं
  4. चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 4 को बेचें
    4
    ग्राहक सहायता के साथ संचार की आसानी का मूल्यांकन करें एक बिक्री साइट जो फोन नंबर और एक ईमेल पता प्रदान करती है, शायद समस्या उत्पन्न होने पर आपकी सहायता करने की अधिक क्षमता होगी। बेहतर ग्राहक सेवा से अधिक सुखद बिक्री अनुभव मिलेगा
  5. चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 5 से बेचें
    5
    अपने व्यवसाय की विस्तार के बाद अपनी खुद की बिक्री साइट बनाने के बारे में सोचें जब आप अपने ग्राहक आधार को विकसित करना शुरू करते हैं, तो आप अपनी ऑनलाइन स्टोर स्थापित कर सकते हैं और जो लोग पहले से ही आप से खरीदते हैं, वे वहां का पालन करेंगे। आपको अभी भी शुल्क का भुगतान करना होगा, लेकिन अगर आपकी दुकान बहुत अधिक बेचती है, तो आप फीस की तुलना में बहुत कम हो सकती है अगर आप किसी अन्य बिक्री साइट पर जारी रहें।
    • अपने ग्राहकों को प्रमाणित तृतीय-पक्ष भुगतान सेवा के माध्यम से भुगतान करने की अनुमति दें नए ग्राहकों को सीधे अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्रदान करने की तुलना में तीसरे पक्षों के माध्यम से और अधिक सुरक्षित भुगतान महसूस करने की अधिक संभावना है।
    • अपनी वेबसाइट को पेशेवर बनाने के लिए प्रयास करें ग्राफिक प्रोग्राम का उपयोग करें या वेब डिजाइनर को किराए पर लें।
    • ध्यान दें कि यदि आप अपने व्यवसाय के निर्माण में अच्छा समय निवेश कर सकते हैं, तो आपको केवल अपनी खुद की साइट पर स्विच करना चाहिए। अन्यथा, किसी वेबसाइट को बनाए रखने की लागत आपके द्वारा उत्पन्न बिक्री की मात्रा के लिए मूल्य नहीं हो सकती है।

विधि 2
कैसे बेचने के लिए

चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 6 देखें
1
पता करें कि लोग क्या चाहते हैं यदि आप सामान्य भागों बेचते हैं जो कहीं भी मिल सकते हैं, तो आपको एक नए विक्रेता के रूप में ध्यान आकर्षित करने की संभावना कम होगी। इसके बजाय, एक विशिष्ट आला या ब्याज मिलना लोगों और चाहने वालों के विचार पाने के लिए मंचों और ब्लॉगों के माध्यम से ब्राउज़ करें आप ऑनलाइन स्टोर और बिक्री साइटों पर भी जा सकते हैं जो लोकप्रियता से खोज परिणामों को रेट करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन 7 से बेचें



    2
    अच्छे फोटो लें ऑनलाइन गहने बिक्री में गिरावट का कारण होता है क्योंकि खरीदारों व्यक्ति में भाग की जांच नहीं कर सकते हैं नतीजतन, स्पष्ट, सूचनात्मक फ़ोटो आवश्यक हैं। एक उच्च संकल्प डिजिटल कैमरा के साथ तस्वीरें ले लो और विभिन्न कोणों से गहने के प्रत्येक भाग को गोली मारो, छवि को धुंधला और प्राकृतिक प्रकाश या अन्य रोशनी का उपयोग करने के बिना जितना संभव हो सके। आप सिक्के या अन्य मदों के बगल में गहने भी लगा सकते हैं जो प्रत्येक टुकड़े के आकार को दिखाते हैं।
    • जैसा कि आपका व्यवसाय तेजी से बढ़ रहा है, आप बेहतर तस्वीर लेने के लिए एक प्रशिक्षु या पेशेवर को काम पर रखने के बारे में सोच सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 8 को बेचें
    3
    अपने उत्पाद की कीमत वे वास्तव में मूल्य के आधार पर बेचें उच्च कीमत उपभोक्ताओं को एक स्पष्ट कारण के लिए हतोत्साहित करेगा - लेकिन बहुत कम कीमत डालने से स्टोर मूल्य घट जाएगा। गहने डिजाइनरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई मूल्य मॉडल हैं सबसे पहले, थोक मूल्य निर्धारित करें, और फिर खुदरा मूल्य।
    • थोक मूल्य का सरलतम पैमाने सामग्री की कुल लागत लेना है और इसे 3 या 3.5 के द्वारा गुणा करना है।
    • आप घंटे के वेतन के लिए काम करने वाले घंटे की संख्या को बढ़ाकर श्रम लागत में भी कारक सकते हैं - जैसे $ 65.00 प्रति घंटे - और उस समीकरण में सामग्री की कुल लागत को जोड़ते हैं।
    • अपने गहने की गुणवत्ता के आधार पर थोक मूल्य को 1.4 और 2.0 के बीच किसी भी संख्या से गुणा करके खुदरा मूल्य निर्धारित करें।
  • 4
    सटीक कीवर्ड का उपयोग करें यह आपकी दुकान में दिलचस्पी ग्राहकों को आकर्षित करेगा, जबकि जो लोग दिलचस्पी नहीं रखते उन्हें गलती से नहीं लाया जाता है। आपको उन कीवर्ड के प्रकार पर भी विचार करना चाहिए जो आप चुनेंगे।
    • जब लोग ऑनलाइन खोज इंजन के माध्यम से खरीदते हैं, तो वे आमतौर पर सबसे बुनियादी जानकारी संभवतः टाइप करते हैं उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को दिल के आकार का लटकन की तलाश में "दिल की हड्डी" या "दिल का लटकन" देखने की संभावना है। शीर्षकों और खोजशब्दों का चयन करते समय, बहुत विशिष्ट शब्दों का उपयोग करने से बचें जो खोज इंजन पर खोज में दिखाई देने की संभावना नहीं हैं।
    • उसी समय, बहुत आलसी होने से बचें। "नीला दिल की रजत की हड्डी" शीर्षक वाला एक हार "दिल की हड्डी" शीर्षक से अधिक खोजों को उठाएगा, क्योंकि "रजत", "नीला", "दिल" या "स्ट्रिंग" में रुचि रखने वाली कोई भी व्यक्ति आपके ऑनलाइन स्टोर में निर्देशित होने का मौका
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 10 को बेचें
    5
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सोशल मीडिया पर उतना जितना भी हो उतना आपके उत्पाद का विज्ञापन करें मित्रों और अनुयायियों के लिए सक्रिय रूप से खोजें, और अपने ऑनलाइन स्टोर में नए विज्ञापनों के लिंक लगातार पोस्ट करें।
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 11 को बेचें
    6
    घोषणा करें कि संभावित खरीदारों कहाँ हो सकते हैं जौहरी निर्माताओं को लक्षित करने वाले मंचों की घोषणा करने के बजाय, उन मंचों पर विज्ञापन दें जो थोड़ा अधिक तटस्थ हैं। एक ब्लॉग बनाएं और फैशन और डिजाइन में रुचि रखने वाले अन्य ब्लॉगर्स के साथ जुड़ें। समुदायों में शामिल हों और अपनी सदस्यता पर आपकी ऑनलाइन स्टोर पर एक लिंक छोड़ें - जब तक कि व्यवस्थापक नियम इस की अनुमति दें।
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 12 को बेचें
    7
    प्रति क्लिक भुगतान विज्ञापनों के लिए खोजें आप इन विज्ञापनों के लिए केवल तभी भुगतान करते हैं जब कोई व्यक्ति उन पर क्लिक करता है और आपको अपने स्टोर पर पुनः निर्देशित किया जाता है। मूल रूप से, आप अपने ऑनलाइन स्टोर का विज्ञापन कर रहे हैं और केवल उन लोगों के लिए भुगतान करते हैं जो आपका विज्ञापन देखते हैं
  • चित्र का शीर्षक होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 13 को बेचें
    8
    असली दुनिया में विज्ञापन दें आपके घर के गहने व्यापार ऑनलाइन जा सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मार्केटिंग अभियान भी रहना चाहिए। हालांकि आपके अधिकांश विज्ञापन ऑनलाइन किए जाने चाहिए, आपके स्थानीय क्षेत्र में फैलाने के लिए ब्रोशर या बिजनेस कार्ड प्रिंट करना भी संभव है। ऑनलाइन गहनों का दौरा कैसे करें, साथ ही साथ आपके द्वारा बेचने वाले कुछ टुकड़ों की जानकारी और चित्रों के बारे में जानकारी शामिल करें।
  • युक्तियाँ

    • छोटी मात्रा में बिक्री शुरू करें बहुत सारे लोग यहां या वहां घर के बने गहने बेच सकते हैं, लेकिन हर कोई इसे नहीं कर सकता। बहुत समय और पैसा निवेश करने से पहले, कुछ भागों को बेचकर एक प्रयोग करें। अपने गहने के कारोबार को एक शौक के रूप में ऑनलाइन रखने के लिए भी संभव है - लेकिन इसके लिए, अपने स्वयं के डोमेन नाम में निवेश करने के बजाय बिक्री स्थलों के साथ रहना अच्छा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com