IhsAdke.com

ईबे पर एक कंपनी शुरू कैसे घर से कार्य करना

ईबे से व्यवसाय शुरू करना और घर से काम करना ऑनलाइन पैसा बनाने का एक कारगर तरीका हो सकता है, खासकर जब eBay नीलामी के लिए सबसे अच्छा इंटरनेट मंच के रूप में पहचाना जाता है और वर्तमान में लाखों दैनिक आगंतुकों को उत्पादों को खरीदने के लिए तैयार हैं। बहुत से लोग पहले से ही साइट के लिए खुद को पूरा समय समर्पित करते हैं और आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप सीखें कि यह कैसे करना है संक्षेप में, कोई जादू नहीं है, यह केवल एक लाभ पर खरीदने और बेचने के लिए है।

चरणों

एक ईबे होम बिजनेस चरण 1 को शुरु करें
1
निर्णय लें कि क्या खरीदें और बेचें
  • पता लगाएँ कि आपको क्या पसंद है: सबसे महत्वपूर्ण कदम आपको कुछ पसंद करना है, क्योंकि आप जो अच्छी तरह जानते हैं उसे बेचने के लिए उन सवालों के जवाब देना आसान होगा जो खरीदारों आपके उत्पाद के बारे में पूछेंगे। कल्पना कीजिए कि आप सेलफोन बेच रहे हैं और उनके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं और कोई व्यक्ति पूछता है कि डिवाइस में 2 या 3 मेगापिक्सेल के साथ एक कैमरा है, और आपको यह भी नहीं पता कि यह क्या है, और यहां तक ​​कि अगर उत्पाद के पास कैमरा भी है! खरीदार सोचता है कि आप एक भड़काऊ हैं और कभी भी कुछ नहीं खरीदते हैं!
  • पता लगाएँ कि क्या अच्छी तरह से बेचता है: पोलरॉयड मशीनों को अब फिल्में बेचना है कि अब किसी और के पास कोई संभवतः आपको लाखों नहीं बना देगा, लेकिन नोटबुक, सेलफोन या डिजिटल कैमरों की बिक्री आजकल एक लाभप्रद व्यवसाय है। लेकिन ध्यान रखें कि कुछ मामलों में यह एक छोटे से बाजार में बेचने के लिए अधिक लाभदायक हो सकता है क्योंकि प्रतिस्पर्धा बड़ी बाजारों में पाया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप आईफोन बेचते हैं, तो आपको प्रतिस्पर्धी रहने के लिए उन्हें एक अच्छी कीमत मिलनी होगी क्योंकि बहुत सारे लोग उत्पाद बेचते हैं। शायद आपको उन चीजों को चुनना चाहिए जो अब इतने ऊंचे नहीं हैं
  • मूल्य सीमा पर विचार करें: महंगी वस्तुओं को बेचने से आपका लाभ बढ़ता है क्योंकि यह उत्पाद के लिए और अधिक मूल्य जोड़ता है, इसके मुकाबले आप जो कुछ कमाते हैं वह केवल कुछ डॉलर की लागत से कमाते हैं। आर $ 14.00 के लिए आर $ 14.00 के लिए एक रिक्त नोटबुक बेचना जब आप आर $ 12,00 के लिए खरीदा तो आपको केवल R $ 2,00 प्रति बिक्री अर्जित करेंगे- R $ 1000.00 के लिए एक सेल फोन बेचते समय जब आप इसे R $ 800 के लिए खरीदा है, 00 प्रति बिक्री 200 डॉलर का लाभ कमाएगा, लेकिन यह जान लें कि उच्च मूल्य वाली वस्तुओं को बेचने के लिए आपको स्टोर खोलने में अधिक पैसा निवेश करने की आवश्यकता होगी, और आपको अपने लक्षित ऑडियंस को जानना चाहिए क्योंकि कोई कम संभावना नहीं है $ 7.00 से अजनबी को 1000 डॉलर दें!
  • एक ईबे होम बिज़नेस चरण 2 शुरू करें
    2
    आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से उत्पाद प्राप्त करें: यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह यहां है कि आप अपने पैसे का निवेश करेंगे। विक्रेताओं के लिए इंटरनेट पर खोजें, जो लोग बड़ी मात्रा में अच्छे उत्पाद बेचते हैं, वे माल खरीदते हैं और ईबे पर इसे पुन: पेश करते हैं। ड्रॉप शिप्पर जिन कंपनियों के उत्पाद ही खरीद नहीं है, आप सिर्फ उन्हें ग्राहक द्वारा किए गए अनुरोध को भेजते हैं और वे बिना उसके भी अपने हाथों के माध्यम से पारित करने के लिए उसे उत्पाद भेजें। यह बहुत काम की सुविधा कर सकते क्योंकि आप के बारे में चिंता करने के लिए कम होगा, क्योंकि यह शिपिंग और अन्य कारकों से निपटने के लिए नहीं है, लेकिन कुछ लोगों को विधि के साथ समस्या नहीं थी क्योंकि कंपनी गलत उत्पाद, या कुछ भेजा है। माल के लिए कितना खर्च होंगे इसकी जानकारी लें- शिपिंग लागत और अन्य फीस के बारे में पूछें!
  • एक ईबे होम बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें



    3
    ईबे पर आइटम बेचें: पेशेवर रहें अधिकांशतः बहुत सारे उत्पाद फ़ोटो जोड़ें, जो आपके द्वारा चुने गए हों, और बहुत सारे विवरण के साथ। इसका वर्णन करने के लिए उत्पाद विवरण फ़ील्ड का प्रयोग करें और यह किस स्थिति में है। यदि आप पहले से ही घर पर उत्पाद बेच रहे हैं, तो ठीक है, लेकिन ग्राहकों को यह बताने दें कि क्या उनके पास अन्य चीजों के अलावा खरोंच या खराब है। ईमानदारी सबसे महत्वपूर्ण है! और हर बार एक खरीदार एक सवाल पूछता है, क्योंकि वे कहीं और देख सकते हैं यदि आप पर्याप्त जल्दी नहीं हैं।
  • एक ईबे होम बिजनेस चरण 4 शुरू करें
    4
    प्रतिक्रिया की जांच करें: हमेशा ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने का प्रयास करें, क्योंकि इससे ईबे पर कुछ ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है - यदि वह आपके उत्पाद को वापस देता है तो पूरी तरह से ग्राहक की प्रतिपूर्ति करता है, क्योंकि एक नकारात्मक टिप्पणी आपके व्यवसाय को बर्बाद कर सकती है। ज्यादातर लोग 9% से कम सकारात्मक योग्यताओं वाले विक्रेता से कुछ खरीदने पर विचार करते हैं! ग्राहक राजा है! आप उसे खुश रखने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पारदर्शी रहें: हमेशा सही ढंग से वर्णन करें कि उत्पाद क्या है, इसकी लागत कितनी होगी, और अन्य चीजों के बीच शिप करने के लिए कितना समय लगेगा।
    • का प्रयोग करें ईबे पल्स यह जानने के लिए कि इस समय सही बिक्री क्या है
    • कई उत्पादों को नौवहन छोड़ दें ताकि लोगों को आप से अधिक उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
    • एक आपूर्तिकर्ता की प्रतिष्ठा के बारे में पूछताछ /ड्रॉप शिपर जिसके साथ आप व्यवसाय करना चाहते हैं - पता करें कि आपके उत्पाद को बेचने की योजना कितनी होगी

    चेतावनी

    • आपूर्तिकर्ताओं के साथ व्यवहार करते समय हमेशा सावधान रहें कभी कभी वे अतिरिक्त शुल्क प्रभार दूर देशों (चीन, भारत, आदि) से अपने उत्पादों को भेजने और कभी कभी उत्पाद नकल कि खरीदना चाहता था भेजने के लिए है, तो इंटरनेट का उपयोग को देखने के लिए अन्य लोगों के लिए एक विशेष के बारे में क्या कह रहे हैं कंपनी!

    आवश्यक सामग्री

    • ईबे विक्रेता खाता
    • एक पेपैल खाता - यह ईबे के लिए सबसे तेज और सबसे विश्वसनीय भुगतान सेवा है, साथ ही साथ अधिकांश उपयोगकर्ताओं के साथ।
    • वर्षों में अपने ग्राहकों का निर्माण करने के लिए दृढ़ता प्रक्रिया को समय लगता है, लेकिन प्रयास के लायक!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com