IhsAdke.com

ईबे पर बेचने के लिए उत्पाद कैसे खोजें

या एक व्यक्ति अपने उत्पाद हैं और वह ईबे पर उन्हें बिक्री शुरू करना चाहते हैं, या कोई है जो अब eBay की दुनिया में प्रवेश कर रहा है, जो है: आप लोगों के दो प्रकारों में से एक है जब यह ईबे की बात आती है।

चरणों

ईबे चरण 1 पर बेचना उत्पाद ढूंढें
1
अपने बजट के अनुसार अपने उत्पादों को तैयार करें। सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करें जो आपको सफल होने की अनुमति देगा:
  • उन्हें खरीदने के लिए थोक मूल्य बनाएं, और फिर उन्हें बिक्री के लिए ईबे पर सूचीबद्ध करें।
  • "ड्रॉप शिपिंग" विकल्प का अन्वेषण करें यह वही सबसे "PowerSellers" ईबे नहीं आइटम स्टॉक में रखने utilizam-, आपूर्तिकर्ता, जो गति और शिपिंग प्रक्रिया का ख्याल रखता है के लिए सीधे भुगतान कर रहा है।

विधि 1
थोक खरीदें और खुदरा विक्रेता के रूप में बेचें

ईबे चरण 2 पर बेचने के लिए उत्पाद ढूंढें शीर्षक वाला छवि
1
पता लगाएँ कि कौन से आइटम मांग में हैं ईबे पल्स एक उपकरण है जो आपको किसी विशेष उत्पाद श्रेणी के भीतर 10 सबसे अधिक खोजे गए आइटम दिखाएगा। यदि, उदाहरण के लिए, आप ईबे पर डिजिटल कैमरे बेचना चाहते हैं, तो ईबे पल्स का उपयोग करके यह देखने के लिए कि कौन सी कैमरों को ग्राहकों द्वारा सबसे ज़्यादा चाहते थे
  • ईबे चरण 3 पर बेचना उत्पाद ढूंढें उत्पाद शीर्षक
    2
    असली थोक व्यापारी का पता लगाएं थोक विक्रेताओं और बिचौलियों के बीच एक बड़ा अंतर है एक असली थोक व्यापारी के साथ, आपको सबसे अच्छी कीमत और सौदों मिलेंगे। पुनर्विक्रय का प्रमाण पत्र होने से थोक विक्रेताओं के उत्पादों को बहुत कम और सस्ती कीमतों पर खरीदना सबसे महत्वपूर्ण बात है। सच थोक व्यापारी अन्य वैध व्यवसायों के साथ बातचीत करना चाहते हैं।
  • ईबे चरण 4 पर बेचने के लिए उत्पाद ढूंढें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने उत्पादों को स्टोर करने के लिए एक सुरक्षित, पर्याप्त और सुरक्षित स्थान खोजें। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कभी कभी तुम eBay, एक उत्पाद है कि, जब पैकिंग और शिपिंग की प्रक्रिया प्रदर्शन, तो आप वह अच्छी तरह से जमा नहीं किया गया था कि, और क्षतिग्रस्त है मिलेगा पर बेचते हैं। यह आपके और आपके खरीदार के लिए बहुत निराशाजनक होगा
  • ईबे चरण 5 पर बेचना उत्पाद ढूंढें उत्पाद शीर्षक



    4
    उत्पादों की तस्वीरें लेने के लिए अच्छी रोशनी के साथ एक अच्छी जगह खोजें इससे आपकी लिस्टिंग में अधिक सटीक विवरण मिलेगा। यह आपको खरीदारों के साथ विश्वास बनाने में मदद करेगा, और उन्हें आपके साथ व्यापार दोहराना होगा।
  • ईबे चरण 6 पर बेचने के लिए उत्पाद ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    5
    शिपिंग बक्से और आपूर्ति (डक्ट टेप, बुलबुला लपेटो और अन्य आवश्यकताएं) का एक स्टॉक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ तैयार और उपलब्ध है
    • यदि आप इसे खुद ईबे से खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो वे सस्ता और अच्छी गुणवत्ता के हो सकते हैं, और आपको विक्रेता से प्रतिक्रिया मिल जाएगी, जो कुछ पहले से आपकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने में सहायता कर सकेगी।
  • ईबे के चरण 7 पर बेचना उत्पाद ढूंढें
    6
    ट्रैकिंग नंबर भेजें यह महत्वपूर्ण है कि यदि ऑर्डर खो गया हो या यहां तक ​​कि अगर खरीदार इस नंबर का अनुरोध करता है, तो यह जानने के लिए कि ऑर्डर किस स्थान पर है।
  • विधि 2
    ड्रॉप-शिपिंग का उपयोग करना

    ड्रॉप-शिपिंग एक ड्रॉप-शिपिंग कंपनी द्वारा बनाई गई प्रणाली है, जो उत्पादों का मालिक है, एक रिटेलर, जो उन्हें बेचता है (आप इस मामले में) और एक ग्राहक जो उत्पाद खरीदता है

    ईबे के चरण 8 में बेचने के लिए उत्पाद ढूंढें शीर्षक वाला छवि
    1
    ड्रॉप-शिपिंग का लाभ:
    • अपने व्यवसाय के लिए शुरुआती कीमत को कम करना: थोक उत्पादों को स्टोर करने की लागत, साथ ही अलग-अलग मदों की पैकेजिंग और शिपिंग उच्च हो सकती है, खासकर यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, और एक तंग बजट है ड्रॉप-शिपिंग के साथ, आपको कुछ भी स्टोर करने की ज़रूरत नहीं है, यहां तक ​​कि किसी उत्पाद को पैक और शिप करें।
    • आपको इन्वेंट्री के लिए अग्रिम भुगतान नहीं करना पड़ता है: जब तक ग्राहक आपको भुगतान नहीं करता है, तब तक आप ड्रॉप-शिपिंग कंपनी का भुगतान नहीं करते हैं। आप आसानी से ड्रॉप-शिपिंग कंपनी की वेबसाइट से कुछ उत्पादों को चुन सकते हैं और उन्हें ईबे पर लिस्टिंग के पहले उन्हें खरीदने की आवश्यकता के बिना परीक्षण कर सकते हैं। यदि उत्पाद बेचता है, तो यह है कि आप ड्रॉप-शिपिंग कंपनी का भुगतान करेंगे, ताकि यह आपके ग्राहक को उत्पाद भेज सके। यदि आप इसे नहीं बेचते हैं, तो आपके पास अपने हाथ में उत्पाद नहीं है आपने ईबे से प्रविष्टि शुल्क खो दिया है
    • समय बचाता है: यदि आप थोक खरीदते हैं, तो आप अपने उत्पादों को पैकिंग और संग्रहण करने में बहुत समय व्यतीत करेंगे। जब कुछ बेचा जाता है, तो शिपिंग लेबल्स के मुद्रण में अधिक समय का निवेश किया जाएगा, शिपिंग बॉक्स में सामान रखेगा, और खुद शिपिंग ड्रॉप-शिपिंग के साथ, आप इस समय की बचत करेंगे और ईबे पर अपने उत्पादों को बढ़ावा देने और प्रचार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • कोई शुल्क नहीं: सबसे अच्छा ड्रॉप-शिपिंग कंपनियां छोटे आदेशों के लिए भी ड्रॉप-शिप दर का भुगतान नहीं करती हैं।
    • उत्पादों की व्यापक विविधता: आप विभिन्न श्रेणियों की विभिन्न ड्रॉप-शिपिंग कंपनियों से ईबे पर कई उत्पादों को बेच सकते हैं। आप इलेक्ट्रॉनिक्स, बेबी आइटम, कपड़े, गेम्स आदि बेच सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आप उत्पादों को स्टोर नहीं करेंगे। थोक खरीदते समय यह उपलब्ध नहीं होगा आप फर्नीचर जैसे बड़े, नाजुक वस्तुओं को स्टोर करने, पैक करने और प्रत्येक टुकड़े को चलाने की कोशिश करने की परेशानी के बिना बेचने में सक्षम होंगे।
    • ईबे पर अधिक व्यावहारिक लिस्टिंग: ड्रॉप-शिपिंग कंपनियों की वेबसाइटें हमेशा पेशेवर फ़ोटो और उत्पाद विवरणों से भरी होती हैं। इससे आपको अधिक सुविधा और गति के साथ ईबे पर आइटम सूचीबद्ध करने में मदद मिलेगी।
    • अपना नाम और प्रतिष्ठा बनाएं: कुछ ड्रॉप-शिपिंग कंपनियां आपके कम्पनी के नाम टैग (इस मामले में, ईबे उपयोगकर्ता नाम) के साथ पैकेज भेज देंगी। ईबे पर आपका नाम ड्रॉप-शिपिंग द्वारा उपभोक्ताओं को भेजे गए सभी संकुल पर रखा जा सकता है।
  • ईबे के कदम 9 पर बेचने के लिए उत्पाद ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नुकसान जानें:
    • ड्रॉप-शिपिंग द्वारा भेजे गए उत्पादों में आमतौर पर थोक से थोड़ी अधिक कीमतें होती हैं। यह एक तथ्य है, क्योंकि जितना आप खरीदते हैं, उतना ही बेहतर कीमत।
    • कुछ कंपनियां आपको ड्रॉप-शिपिंग सेवा के लिए शुल्क भी लेती हैं: आप अपने ग्राहकों को भेजे गए प्रत्येक उत्पाद के लिए इस शुल्क का भुगतान करेंगे। इसमें पैकेजिंग की प्रक्रिया और व्यक्तिगत आइटम शिपिंग शामिल हैं।
    • शिपिंग के साथ समसामयिक मुद्दे: कुछ ड्रॉप-शिपिंग कंपनियां पैकिंग प्रक्रिया को पूरा करने या अपने आदेश को पूरा करने में धीमी होती हैं- इसलिए वे अच्छे नहीं हैं इससे ग्राहक को असंतुष्ट होने का कारण बन सकता है, यदि उन्हें ऑर्डर बहुत लंबा या क्षतिग्रस्त हो तो इसलिए जब भी आप एक ड्रॉप-शिपिंग कंपनी में शामिल हो रहे हैं एक साधारण परीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करें अपने लिए एक उत्पाद का आदेश दें इसे आपके पते पर भेज दें। अब, आप यह मूल्यांकन कर सकते हैं कि उत्पाद अच्छी स्थिति में अच्छी तरह पैक किया गया है, और यदि डिलीवरी का समय अपेक्षित था आप इन सभी जटिलताओं से बच सकते हैं यदि आप विश्वसनीय ड्रॉप-शिपिंग कंपनियां और विश्वसनीयता के साथ शुरू करने के लिए मिलते हैं।
    • ड्रॉप-शिपिंग कंपनियां कई विक्रेताओं की सेवा करती हैं: कभी-कभी, जब किसी वस्तु को बेचते हैं और इसे फिर से ऑर्डर करते हैं, तो इसे बेच दिया जाएगा। इससे उपभोक्ता असंतोष हो सकता है यदि यह आपके साथ होता है, तो ग्राहक के साथ संपर्क में आने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "दुर्लभ अवसरों पर, हम स्टॉक में एक निश्चित वस्तु के बिना हैं, लेकिन यह ईबे पर हमारे स्टोर से नहीं हटाया गया है यदि ऐसा होता है, और आप पहले से ही आइटम के लिए भुगतान कर चुके हैं, तो आपको तत्काल वापस किया जाएगा। "
  • युक्तियाँ

    • आप eBay पर विभिन्न उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं, डाकघर के साथ एक समझौते बनाने की कोशिश करें, ताकि आप प्रस्तुत करने की प्रक्रिया को सुगम और लागत को कम करने, उदाहरण के लिए, पास बनाने के आदेश है कि आप भेज देंगे लेने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com