IhsAdke.com

कैसे 1 रियल स्टोर से उत्पादों फिर से बेचना

एक वास्तविक स्टोर सस्ते आइटम खरीदने के लिए मजेदार जगह हैं। यदि आप लगातार आगंतुक होते हैं और एक पैसा कमाते हैं, तो आप आइटम को पुन: सहेजने का प्रयास कर सकते हैं। ये स्टोर विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता वस्तुओं जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, पार्टी आपूर्ति, किताबें, कपड़े और ट्रिंकेट बेचते हैं जो सही कीमत के लिए ऑनलाइन बेचा जा सकते हैं। क्रिसमस उत्पाद, जो छुट्टियों के अंत में छूट प्राप्त करते हैं, अच्छे दांव हैं क्योंकि ये अगले साल के अंत तक उच्च मूल्य के लिए बेचा जा सकते हैं। किताबों, पार्टी वस्तुओं या इलेक्ट्रॉनिक्स का संग्रह करना भी संभव है, जिसे किट में बांटा जा सकता है और उच्च मूल्य के लिए बेचा जा सकता है। यदि आप कुछ चीजें नहीं बेचते हैं, तो आप एक बाज़ार बना सकते हैं या इसे किसी निष्पक्ष में बेच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
फिर से बेचना आइटम ढूंढना

पिक्चर का रेसलेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टैज 1
1
पुनर्विक्रय के लिए स्टेशन भागों खरीदें। कार्निवल मुखौटे और क्रिसमस की हार जैसे लेख इन दुकानों पर बहुत सस्ते में खरीदा जा सकता है, खासकर बस सवाल के बाद सीजन में पारित होने के बाद। इन उत्पादों को स्मारक तिथि के बाद दिन खरीदें, उन्हें घर पर बचाएं और अगले वर्ष उन्हें फिर से बेचना।
  • रिसेले डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    इलेक्ट्रॉनिक्स को फिर से बेचना हेडफ़ोन, डीवीडी और मनोरंजन उत्पादों सहित आप इन दुकानों में कुछ बहुत ही सस्ते इलेक्ट्रॉनिक्स पा सकते हैं। यदि आप इन वस्तुओं में से किसी एक को अच्छी कीमत के लिए देखते हैं, तो इंटरनेट पर खरीद और पुनर्विक्रय करते हैं
    • पुनर्विक्रय के लिए हेडफ़ोन खरीदें आप इन दुकानों में $ 50 से कम लागत वाले हेडफ़ोन पा सकते हैं। वर्तमान मॉडल के बारे में जानें, समीक्षाएं पढ़ें, और देखें कि क्या आपको उस मूल्य सीमा के भीतर कुछ अच्छा मिल सकता है। यदि आप इसे खोजते हैं, तो आप इंटरनेट पर कुछ रीसेलिंग प्रॉफिट अर्जित कर सकते हैं।
    • पुनर्विक्रय के लिए डीवीडी खोजें लोग पुरानी फिल्मों को प्यार करते हैं, और आप सस्ते कीमतों पर एक वास्तविक दुकान में ऐसे कई डीवीडी पा सकते हैं उन खिताबों की खोज करें जो कुछ पीढ़ियों के पंथ या पसंदीदा बन गए हैं और उन्हें इंटरनेट पर फिर से बेचना है।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    किताबें फिर से बेचना इनमें से कुछ स्टोरों में बिक्री पर किताबें हैं यदि आप एक ही श्रृंखला से या किसी विशेष लेखक से सभी में शामिल होते हैं, तो आप उन्हें संग्रह में फिर से बेचना सकते हैं। श्रृंखला या लेखक के प्रशंसक पूर्ण संग्रह करने के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करेंगे।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उन उत्पादों को खोजें जो बाजार से बाहर आये हैं प्रसाधन सामग्री, शैंपू और अन्य व्यक्तिगत आइटम जो पहले से ही रेखा से बाहर हैं, इन दुकानों में अभी भी पाया जा सकता है। यदि कॉस्मेटिक या अच्छा गंध शैम्पू के लिए एक आला बाजार है, तो आप उत्पाद खरीद सकते हैं और इंटरनेट पर उस बाजार में फिर से बेचना सकते हैं।
    • उनमें से कई खरीदने से पहले इन मदों के लिए बाजार का परीक्षण करें मांग का आकलन करने के लिए इंटरनेट पर एक जोड़े को पुन: भेजने की कोशिश करें। देखें कि कितने लोग नीलामी साइट पर विज्ञापन देखते हैं और आप कितनी देर तक इसे बेचते हैं। यदि आप तेज़ी से बेचना चाहते हैं, तो कुछ अधिक स्टोर आइटम खरीदें और दोहराएं।
  • रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टैज नाम वाली छवि चरण 5
    5
    पार्टी की आपूर्ति खरीदें वे बहुत सस्ती हैं, लेकिन यदि आप एक विशिष्ट विषय वाले प्रत्येक व्यक्ति में शामिल होते हैं, तो आप सेट को फिर से बेचना सकते हैं। आपको सही थीम उत्पादों को खोजने के लिए कई दुकानों का दौरा करना पड़ सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप ज़ोंबी-थीम वाले जन्मदिन की पार्टी के लिए सभी आइटम एकत्र करते हैं, तो आप उन्हें इंटरनेट पर एक पूर्ण सेट के रूप में पुन: बेचना सकते हैं।
  • भाग 2
    पुनर्विक्रय मूल्य की खोज

    रिजेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 6 नाम वाली छवि
    1
    अपने उत्पाद की श्रेणी के लिए मूल्य के लिए पूछें निशुल्क बाज़ार जैसे नीलामी साइटों पर खोज करके प्रारंभ करें ताकि कीमतों के समान उत्पादों को पुन: सौंप दिया जा सके। उदाहरण के लिए, आपके द्वारा खरीदे गए हेडसेट ब्रांड के लिए मूल्य सीमा और सामान्य रूप से हेडफ़ोन के लिए सबसे बड़ी रेंज खोजें। यदि आपको अपने विशिष्ट ब्रांड के हेडफ़ोन की कीमत मिलती है, तो आइटम के लिए उच्चतम और न्यूनतम मान नोट करें तो आप उस लेख के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं जो आप लेख के लिए पूछेंगे।
    • यदि आपकी वस्तु बेहतर स्थिति में है या सूची में अन्य लोगों की तुलना में कुछ भिन्न है, तो आप इसे उच्च मूल्य सीमा में रख सकते हैं।
    • यदि यह दूसरों के समान है, तो यह औसत मूल्य के लिए फिर से तैयार किया जा सकता है।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह देखें कि आइटम आमतौर पर कितना बेचा जाता है। नीलामी साइटों पर सूचीबद्ध उत्पादों को देखकर, आप देखेंगे कि प्रश्न में आइटम के लिए कितने लोगों ने भुगतान किया था इस कीमत को ध्यान में रखें और उस राशि के बारे में सोचें जो आप अपने विशेष आइटम के लिए उधार ले सकते हैं।
    • यदि आप ईबे का उपयोग कर रहे हैं, तो पृष्ठ के बाईं ओर "केवल दिखाएं" विकल्प पर स्क्रॉल करें "बिक आइटम" पर क्लिक करें और अपनी श्रेणी में आइटम (उदाहरण के लिए, हेडफ़ोन) को बेचे जाने वाले आइटम देखें। इन उत्पादों की कीमतों की समीक्षा करके, यह निर्धारित करें कि आपका मूल्य क्या है जो आपको लगता है कि आप खुद को बेच सकते हैं
    • यदि आपको फ्री बाजार या अन्य नीलामी साइटों में आइटम नहीं मिल रहा है, तो समान आइटम देखें। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक विशिष्ट ब्रांड के हेडफ़ोन मिलते हैं जो स्थानीय दुकान में लकड़ी का अनुकरण करते हैं, लेकिन साइट पर एक ही ब्रांड नहीं मिलते हैं, तो देखें कि क्या कुछ समान है।



  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    वस्तुओं की कीमत निर्धारित करें अपने उत्पाद की श्रेणी के लिए वर्तमान मूल्य सीमा को ध्यान में रखते हुए और जिस कीमत पर आपका विशिष्ट आइटम बेचा गया था, आइटम की कीमत निर्धारित करें।
    • प्रतिस्पर्धी होने की कोशिश करें इस बारे में सोचें कि आप नीलामी साइटों पर स्टोर के आइटम और इसके मौजूदा मूल्य सीमा के लिए कितना भुगतान किया है एक प्रतियोगी मूल्य निर्धारित करने की कोशिश करें जो उत्पाद को जल्दी और कुशलता से बेचा जाए।
    • यदि आप फ्री मार्केट या ईबे का उपयोग कर रहे हैं, तो आप जिस आइटम को बेचने का प्रयास कर रहे हैं उसका न्यूनतम मूल्य निर्धारित कर सकते हैं।
    • आप एक निश्चित मूल्य सेट भी कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आइटम पर कोई बोली नहीं होगी। यह आपके द्वारा निर्धारित कीमत पर, बेची जाएगी या नहीं।
  • भाग 3
    एक असली दुकानों से आइटम फिर से बनाना

    रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    नीलामी साइट चुनें आप फ्री मार्केट और ईबे जैसी साइटों पर लेखों को फिर से बेचना सकते हैं यदि आप इस दृष्टिकोण को चुनते हैं, तो आपको अपने लक्ष्यों के लिए सर्वश्रेष्ठ वेबसाइट चुननी होगी। देखें कि किसके कम फीस चार्ज और विक्रेताओं के लिए अधिक लिस्टिंग विकल्प और उपकरण हैं
    • ये साइट कभी-कभी विक्रेता को सत्यापित करने के लिए शुल्क लेते हैं, लेकिन कुछ भी मुफ्त में एक ही प्रक्रिया करते हैं इसके अलावा, बेची गई वस्तु के अंतिम मूल्य पर फीस लगाई जा सकती है और यदि वह बेची नहीं है तो आइटम को पुन: बेचने पर लगाया जा सकता है।
    • ईबे आपको कुछ भी चार्ज किए बिना अपनी पहली 50 आइटम सूचीबद्ध करने की सुविधा देता है, और 51 फीस से शुल्क लेता है नि: शुल्क बाजार आपको मुफ्त में वस्तुओं की सूची के लिए अनुमति देता है।
  • पिक्चर का रेसेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 10 नाम दिया गया है
    2
    आइटम को गोली मारो. ई-कॉमर्स में इस प्रकार के आलेख के सामान्य और पुनर्विक्रय में, एक महत्वपूर्ण तत्व बिक्री के लिए इस्तेमाल की जाने वाली छवियों की गुणवत्ता है। अपने पास सबसे अच्छा कैमरा का उपयोग करें और एक सफेद पृष्ठभूमि के खिलाफ उत्पाद को शूट करें। यदि आपके पास व्हाइटबोर्ड है, तो इसका इस्तेमाल करें आप एक सफेद दीवार या एक ही रंग की मेज के खिलाफ भी गोली मार सकते हैं। जगह की रोशनी पर ध्यान दें और उत्पाद पर छाया फेंकने से बचें।
    • प्रत्येक आइटम के पांच चित्र लें अद्वितीय विशेषताओं, ब्रांड, लेबल और विवरण तस्वीर। यदि उत्पाद में कुछ अजीब या फीका पड़ा हुआ है, तो इसका एक चित्र भी लें ताकि उपभोक्ताओं को पता हो कि वे क्या खरीद रहे हैं। वे आपकी निष्पक्षता और समर्पण की प्रशंसा करेंगे।
  • पिक्चर का रेसेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टेप 11 शीर्षक
    3
    वस्तुओं की एक सूची बनाएं आपको शीर्षक, मूल्य, वर्णन, फोटो और भुगतान और शिपिंग जानकारी चुननी होगी। एक साधारण खिताब का इस्तेमाल करने का प्रयास करें जो लोगों को बताता है कि आप क्या बेच रहे हैं। उसी साइट पर सूचीबद्ध समान उत्पादों की तुलना में मूल्य प्रतिस्पर्धी होना चाहिए। वर्णन और तस्वीर उपभोक्ताओं को बेची जा रही चीज़ों का अच्छा विचार प्राप्त करने की अनुमति देनी चाहिए। निम्नलिखित सिद्धांतों का उपयोग करें:
    • आइटम का आकलन करें और खरीदारों के लिए सटीक माप प्रदान करें।
    • स्पष्टता और निष्पक्षता प्रदर्शित करें यदि आइटम में से एक क्षतिग्रस्त है, तो आपको उपभोक्ताओं को यह बताने की ज़रूरत है कि यह कितनी क्षतिग्रस्त है। यदि पैकेज फटा हुआ है, तो संभावित खरीदारों को सूचित करें
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    इंटरनेट पर सूची आइटम मूल्य के साथ, फोटो और पूरी जानकारी, अब आप चुने हुए साइट पर उत्पादों की सूची कर सकते हैं। बिक्री में सफल होने के लिए, आपको अच्छी तरह से संगठित होना चाहिए, अच्छी तस्वीर लेनी चाहिए और अच्छा विवरण प्रदान करना होगा।
    • छोटे आइटम को बहुत सारे में व्यवस्थित करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कुछ गुब्बारे और ज़ोंबी मास्क हैं, तो ज़ोंबी पार्टी किट को बेचने के लिए कुछ और उत्पादों के साथ जुड़ें। लेख स्वयं को नहीं बेच सकते हैं, लेकिन जब एक साथ समूहित किया जाता है, तो वे अच्छे ऑफ़र को आकर्षित कर सकते हैं
    • आप निपल में उन्हें भी बेचने का प्रयास कर सकते हैं या तानलूप में एक दुकान खोल सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Resell Dollar Store Goods Step 13
    5
    आइटम बेच और जहाज करें यदि आइटम में से कोई एक बेचा जाता है, तो कृपया इसे जितनी जल्दी हो सके खरीदार को भेजें। इस तरह, आप अपने ग्राहकों के साथ विश्वास का एक रिश्ता विकसित करने में मदद करते हैं, जिससे आप भविष्य में और अधिक उत्पाद बेच सकते हैं। वेबसाइट पर सूचीबद्ध शिपिंग विधि का उपयोग करें और जितनी जल्दी हो सके लेख भेजें।
    • परिवहन के दौरान तोड़ने के जोखिम को कम करने के लिए उत्पादों को अच्छी तरह से लपेटें।
  • रिज़ेल डॉलर स्टोर गुड्स स्टॉफ 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक दुकान में आइटम बेचते हैं या एक बनाते हैं घर पर बाज़ार. यदि आप इंटरनेट पर कुछ लेख नहीं बेच सकते हैं, तो आप घर पर एक बाज़ार स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप कुछ वस्तुओं के साथ समाप्त होते हैं जिन्हें आप ऑनलाइन नहीं बेच सकते हैं, तो आप उन्हें एक स्टोर पर ले जा सकते हैं और उन्हें बेचने का प्रयास कर सकते हैं। उन्हें प्रतिस्पर्धी कीमत पर बिक्री के लिए तैयार करने की कोशिश करें, जो अभी भी आपको लाभ बनाने की अनुमति देता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com