IhsAdke.com

प्रभावी रूप से कूपन का उपयोग कैसे करें

बुनियादी जरूरतों की कीमतों की कीमतों में हर जगह बढ़ोतरी, आर्थिक और खरीदारी प्रभावी ढंग से पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। कूपन, जब बुद्धिमानी से उपयोग किया जाता है, तो आपको अच्छा सौदा मिल सकता है।

चरणों

उपयोग कूपन शीर्षक प्रभावी छवि चरण 1
1
किसी भी अनावश्यक प्रलोभन या खरीद से बचें सिर्फ इसलिए कि आपके पास जो कुछ चीज़ आप खरीदना चाहते हैं उसके लिए कूपन है, वहां मत जाओ और वह आइटम खरीदें आप जितने पैसे बचाएंगे, उससे अधिक पैसे कम होंगे।
  • उपयोग कूपन शीर्षक प्रभावी छवि चरण 2
    2
    कूपन के संबंध में स्टोरों की विभिन्न क्षेत्रीय नीतियों की तुलना करें। हालांकि एक अलग राज्य या देश में एक ही दुकान हो सकती है, लेकिन इन स्टोरों के कूपन के साथ काम करने के बारे में अलग-अलग नियम हो सकते हैं।
    • स्टोर पर कूपन रिडम्पशन के मूल्य की हमेशा देखें यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ दुकानों में कूपन के मूल्य को 99 सेंट या उससे ज्यादा तक दोगुना किया जाता है, जबकि अन्य मूल्यों को ट्रिपल करते हैं। कुछ दुकानों में ऐसी कुछ नीतियां होती हैं जो मान को गुणा नहीं करते हैं। ट्रिपल क्षेत्रीय क्षेत्रों में रहने वाले लोग बहुत कम राशि के लिए आइटम प्राप्त कर सकते हैं या यहां तक ​​कि उन लोगों की तुलना में आसानी से आसानी से उन जगहों पर जा सकते हैं जो उन मूल्यों में नहीं रहते हैं जो मूल्य को बढ़ाते हैं।
  • इमेज कूपन का इस्तेमाल प्रभावी ढंग से चरण 3
    3
    "स्टैकिंग" के बारे में जानें "स्टैकिंग" का अनुवाद "स्टैक" के रूप में किया जा सकता है, लेकिन इस मामले में इसका मतलब यह है कि जब कोई व्यक्ति एक कूपन के साथ एक स्टोर कूपन पर लागू होता है जो निर्माता से होता है ड्रग कंपनियां और ट्रेड, जैसे वाल्ग्रीन्स और टारगेट, अपने स्वयं के कूपन हैं यदि यह उनकी कूपन नीति पर लागू होता है, तो ये कूपन एक निर्माता से एक वैध कूपन के साथ प्रयोग किया जा सकता है। कई सुपरमार्केट विशेष ब्रोशर (आमतौर पर कुछ विशेष तिथि के दौरान पाए जाते हैं) या आपकी रसीद के साथ स्वयं के स्टोर कूपन की पेशकश कर सकते हैं।
  • उपयोग कूपन शीर्षक प्रभावी छवि चरण 4
    4
    साप्ताहिक ऑफर पर्चे पर नजर रखें ये स्टोर के "नुकसान के नेता" या स्टोर की सामान्य कीमत से नीचे की गई वस्तुओं हैं। पूर्व-निर्मित क्रैनबेरी सॉस, चॉकलेट शेविंग्स, फ्रांसीसी फ्राइज़ आदि जैसे स्मारक तिथियाँ आइटम। अपने सबसे कम मूल्यों पर बेचा जाएगा



  • छवि का उपयोग प्रभावी ढंग से कूपन शीर्षक चरण 5
    5
    प्रत्येक दुकान की खुदरा कीमतों की तुलना करें और उनमें से प्रत्येक के कूपन के साथ अंतिम मूल्य की तुलना करें। यदि कोई स्टोर एक कूपन को दोगुना करता है, तो उत्पाद का अंतिम मूल्य दूसरे स्टोर की कीमत से काफी कम होगा।
  • उपयोग कूपन शीर्षक छवि प्रभावी ढंग से चरण 6
    6
    एक सूची बनाएं नोटपैड या लिफाफे पर, उन आइटमों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप खरीदने की योजना बना रहे हैं, और उन आइटमों से मेल खाने वाले कूपन। आप पक्ष की गणना भी कर सकते हैं, जिससे आपको यह पता चलेगा कि आप प्रत्येक आइटम के लिए कितना भुगतान करना चाहते हैं।
  • छवि कूपन प्रभावी ढंग से चरण 7
    7
    प्रत्येक स्टोर के लिए विभिन्न लिफाफे में कूपन डालें।
  • इमेज कूपन का उपयोग प्रभावी ढंग से चरण 8
    8
    जब आप खरीदारी कर रहे हैं तो अपनी सूची में फर्म रहें ऐसी चीजें खरीदने से बचें जो आपकी सूची में नहीं हैं यह मुख्य गलतियों में से एक है जब लोग किराने की दुकान पर खरीदारी करते हैं, क्योंकि पैसे कहीं और खर्च होता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने खातों को लेनदेन से पहले बनाएं
    • यदि स्टोर में आइटम में स्टॉक नहीं है, तो उसी प्रकार की डिस्काउंट के साथ उसी आइटम को खरीदने के लिए स्टोर वाउचर प्राप्त करने का प्रयास करें (यूएस में, इसे "बारिश चेक" कहा जाता है) आम तौर पर विज्ञापन बताएंगे कि क्या ये वाउचर जारी किए गए हैं या नहीं।
    • अपनी शॉपिंग सूची में आइटम पर सितारों को रखें, जिनके लिए आपके पास कूपन हैं

    चेतावनी

    • किसी विशेष पेशकश को न दें, आपको उस उत्पाद को खरीदने के लिए प्रेरित करें, जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है, चाहें या उसका उपयोग करें।
    • ठीक प्रिंट पढ़ें क्योंकि कुछ कूपन बहुत विशिष्ट हैं
    • कुछ कूपन की समाप्ति की तारीख होती है, इसलिए उन्हें यथाशीघ्र उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com