IhsAdke.com

डिस्काउंट कूपन कैसे व्यवस्थित करें

कूपन खरीद पर पैसे बचाने के लिए एक आसान और मूल्यवान तरीका है और सबसे रविवार के कागजात और राष्ट्रीय कूपन साइटों में उपलब्ध हैं। विशिष्ट दुकानों कूपन किराने कूपन, एक बार आप कूपन के एक शेयर का निर्माण, तो आप उन्हें व्यवस्था करने के लिए इतना है कि वे आसानी से सुलभ आसान लगता है और अधिक जगह लेने के बिना कर रहे हैं की जरूरत है। ठीक से संगठित होने पर, एक ही दुकान से कूपन सौदों और विशेष ऑफ़र के साथ और भी अधिक बचाने के लिए जोड़ा जा सकता है। समय और पैसा बचाने के लिए अपने कूपन को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित करने का तरीका जानें

चरणों

विधि 1
आपका संगठन सिस्टम

चित्र संयोजन कूपन चरण 1
1
इसे सरल रखें आपको कूमेनिएक होने के लिए एक अत्याधुनिक प्रणाली नहीं है। आप यह अच्छी तरह से पा सकते हैं कि आपके कूपन को बाइंडर (या आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी अन्य सिस्टम) में भंडारण करना बोझिल और अनावश्यक है अपने घर में जो कुछ पहले से उपलब्ध है, उसका उपयोग करें - पैसा खर्च न करें और पैसे बचाने की कोशिश करें।
  • बड़े ziplock और क्लिप का उपयोग करें अगर वह आपकी शैली की तरह नहीं दिखता है, तो रिक्त शूबॉक्स प्राप्त करें अपने पुराने सामान का पुन: उपयोग करना हरियाली भी है
  • एक कॉर्पोरेट अन्वेषक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बड़े तह फ़ोल्डर का उपयोग करें कुछ ऐसे व्यक्ति जो पहले से ही अलग-अलग वर्ग हैं, आपके लिए पहले से ही आधे काम करते हैं आप अपने पसंदीदा सॉर्टिंग सिस्टम में से प्रत्येक टैब पर लेबल्स डाल सकते हैं।
    • फ़ोल्डिंग फ़ोल्डर्स अब सभी प्रकार के आकारों और रंगों में आते हैं- कुछ प्लास्टिक और लचीले होते हैं, अन्य एक बॉक्स की तरह अधिक होते हैं आपके पास कूपन की मात्रा और आपकी ज़रूरतों के बारे में क्या सोचें
    • बैग के अंदर ले जाने के लिए एक छोटा तह फ़ोल्डर का उपयोग करें तो जब आप खरीदारी करते हैं, तो आपको अपने सारे कूपन ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
      • अपने कूपन को एक तह फ़ोल्डर में व्यवस्थित करने के लिए कूपन की सामर्थ्य है। इन फ़ोल्डरों में कूपन प्रत्येक वर्ग के भीतर दूसरे के शीर्ष पर एक ही स्टैक्स किए जाते हैं, उन्हें ढूंढना कठिन होता है और अक्सर एक साथ छड़ी होती है।
  • सर्वीव मेडिकल स्कूल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बांधने की मशीन में निवेश करें कूपन के आयोजन के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक एक बांधने की मशीन में है जब आपके पास कम कूपन होते हैं, तो वे बंद रह सकते हैं - और अधिक कूपन के साथ, वे आपके आकार की आवश्यकता के अनुसार विस्तार करते हैं। यदि आप कूपन को एक गंभीर मामला मानते हैं, तो 8 या 12.5 सेमी की एक बांधने की मशीन ढूंढें- 2.5 सेमी बांधने की मशीन काम नहीं करेगी।
    • कार्ड के लिए प्लास्टिक शीट का उपयोग करें वे अपने सभी कूपनों को अलग-अलग व्यवस्थित करते हैं और उन्हें ढूंढना आसान होता है। आप उन्हें स्टेशनरी, बेब्डेडाशेरी या सुपरमार्केट में पा सकते हैं
      • कूपन को व्यवस्थित करने की यह शैली आपके कूपन शेयर को आसानी से देखे जा सकती है और खरीदारी के लिए आपके साथ आसानी से पहुंच सकती है। कूपन को व्यवस्थित करने की इस प्रणाली का नुकसान यह है कि बाइंडर की मात्रा।
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट बजट चरण 1 विकसित करने वाला शीर्षक चित्र
    4
    एक कूपन आयोजक खरीदें चूंकि कूपन दुनिया भर में बहुत लोकप्रिय हो गए हैं, इसलिए कंपनियों ने कूपन-विशिष्ट आयोजकों का आविष्कार किया है। अब आप कूपन को व्यवस्थित करने के लिए समर्पित उत्पादों को पा सकते हैं।
    • अधिकांश कूपन आयोजकों खरीदारी सूचियों के पन्नों, कूपन बचाने के लिए एक अनुभाग, कूपन, कुंद कैंची और एक बैग ले जाने का ट्रैक करने के लिए एक अनुभाग है।
  • अपना खुद का व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    5
    अपने अतिरिक्त उपकरणों को आसान रखें हैरानी की बात है, एक साथ कूपन डालकर ऐसा नहीं है। संदेश को संभालने के लिए आपको अपने आयोजक सिस्टम से ज़्यादा ज़रूरी है। कूपन जोड़ना जीवन का एक तरीका है और आप उन्हें जितना अधिक सस्ती बनाने के लिए कर सकते हैं, उन्हें करने की आवश्यकता होगी।
    • अपने आयोजक सिस्टम के साथ कैंची को रखें अन्यथा, कैंची को खोना आसान होगा यदि परिवार के किसी सदस्य या रूममेट ने इसे बदल दिया हो। साथ ही, कूपन के साथ पेपर और पेन भी रखें। आपको किराने की सूची लिखने, नोट्स बनाने या कूपन के साथ अपने भोजन की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2
    आप अपने कूपन दर कैसे चाहिए

    पटकथा शीर्षक याद रखें हलोकास्ट चरण 6
    1
    श्रेणी के अनुसार अपने कूपन को सॉर्ट करें यहां तक ​​कि जब आप श्रेणी के अनुसार सॉर्ट करने का निर्णय लेते हैं, तब भी आपके पास थोड़ा काम होगा आपकी श्रेणियां आपके द्वारा चुनी गई हो सकती हैं - अनुभाग द्वारा, उत्पाद प्रकार के द्वारा या जिन लोगों का आप सबसे पहले उपयोग करते हैं
    • कुछ उदाहरण "डेयरी / फ़्रीज़ेन", "डिस्पोजेबल / सफाई उत्पादों" और पेय और स्नैक्स के लिए समर्पित एक श्रेणी है। कूपन को व्यवस्थित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली यह विधि आपको विशेष श्रेणी के उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है, यदि आप केवल विशिष्ट आइटम खरीदते हैं।
      • यदि आपके कूपन को वर्गों द्वारा वर्गीकृत किया जाता है, तो आप अपनी सूची में महत्वपूर्ण वस्तुओं को भूल जाने की कम संभावनाएं हैं। अपने कूपन को व्यवस्थित करने के दौरान ऑर्डर या ऐशल्स के माध्यम से जाने वाले ऑर्डर के बारे में सोचें।
  • अपना खुद का व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2



    उन्हें स्टोर से सॉर्ट करें यदि आप दुकानों के एक समूह में जाते हैं, तो यह आपके लिए सही विधि हो सकती है। यदि आप रविवार की सुबह अखबार के साथ बैठते हैं, तो प्रत्येक स्टोर से कूपन उठाए जाने और हर जगह अपनी सही जगह पर फाइल करना आसान होगा।
    • आम तौर पर, इस पद्धति का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए, यदि आपके पास मौजूद स्टोरों की संख्या प्रत्येक स्टोर पर उपयोग किए जाने वाले कूपन से अधिक है। यदि नहीं, तो आप प्रत्येक अनुभाग में 50 कूपनों के साथ समाप्त हो जाएंगे और आपको उन लोगों को प्राप्त करने के लिए नीचे झुकना होगा
  • पटकथा का शीर्षक याद रखें हलोकास्ट चरण 2
    3
    वर्णानुक्रम में कूपन को व्यवस्थित करें आप इसे ब्रांड या उत्पाद प्रकार से कर सकते हैं। अगर आप एक विशिष्ट उत्पाद खरीद रहे हैं तो यह रेटिंग नेविगेट करना आसान है। हालांकि, अगर आपके पास कई कूपन हैं, तो यह थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है
    • आपको बहुत अधिक मार्गदर्शकों की आवश्यकता होगी। यदि आप इस विधि का चयन करते हैं, तो संभवतः आपको अधिक सामान्य प्लास्टिक शीट्स जोड़कर और प्रयोग नहीं किए जा रहे टैब को निकालकर अपने सिस्टम को परिष्कृत करने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र कूपन व्यवस्थित करें चरण 9
    4
    समाप्ति तिथि के आधार पर क्रमबद्ध करें। यदि आप सबसे अधिक लाभप्रदता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप समय सीमा समाप्त होने से पहले सभी कूपन का उपयोग करना चाहेंगे। समाप्ति की तारीख से व्यवस्थित होने से आप पैसे बचाने के अलावा अपने भोजन की योजना बना सकते हैं।
    • इस प्रणाली का मुख्य नुकसान यह है कि कभी-कभी तिथियां बहुत दूर हैं। आपके कूपन को स्टैक्ड किया जाएगा और आप महीनों और महीनों के लिए कूपन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • करों पर कटौती समापन लागत शीर्षक वाला शीर्षक चित्र चरण 2
    5
    निर्णय लें कि क्या कूपन को एक या एक करके ट्रिम करना है या नहीं। आपको तय करना कूपन बांधने की मशीन में nobler हो जाते हैं, पूरे चौड़ाई और चादर की लंबाई पर कब्जा या कैंची लेने के लिए और प्रत्येक कूपन के किनारों में कटौती इसके आकार को कम करने के लिए कि क्या है कि क्या होगा। कुछ कूपन जेब का मानना ​​है कि उन्हें कटौती के बिना दाखिल कूपन समय और इसलिए पैसा बचाता है। दूसरों का कहना है कि वे बहुत भारी हो जाते हैं और इसका कोई कारण नहीं है। यह आपके लिए तय है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
    • नहीं के लाभ काट कूपन: आप, कूपन आप का उपयोग नहीं होगा काट नहीं कर रहे हैं तो आप समय बर्बाद नहीं करेंगे कुछ है कि बाद में सिर्फ दूर फेंक दिया जाएगा काटने और आप दूर एक कूपन उस समय, आप सोचा था कि यह उपयोग करने के लिए नहीं जा रहा था, लेकिन अब एक अविश्वसनीय सौदा है जिसमें यह प्रयोग किया जा सकता पाया फेंकने का खतरा नहीं चलेगा, और अफसोस बचाया नहीं होने।
    • विपक्ष? तुम्हें पता है, की तैयारी से पहले और अधिक समय खरीदारी खर्च के रूप में आप को इकट्ठा करने और विशिष्ट कूपन उस समय पूल करने के लिए होगा। और इसके अलावा, आप रखेंगे और इस तरह के मुद्रित कूपन के रूप में ढीला कूपन, का उपयोग करें और आप इन कूपनों का ट्रैक रखने के रूप में अच्छी तरह की जरूरत है, और क्योंकि वे एक कार्ड के स्थान में नहीं करेंगे, तो आप एक संगठन प्रणाली बनाने की आवश्यकता होगी इस श्रेणी के कूपन को व्यवस्थित करने के लिए इसके अलावा, समाप्ति की तारीखें अलग-अलग हैं, इसलिए आप उनमें से कुछ को बहुत, बहुत लंबे समय के लिए सहेज लेंगे।
  • विधि 3
    अपने संगठन प्रणाली को बनाए रखना

    फाइनेंस आपका व्यवसाय चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    समय-सीमा समाप्त कूपन निकालें यदि आप अपनी बांधने की मशीन को अक्सर साफ नहीं करते हैं तो आपको विज्ञापनों के ढेर के ढेर को ढंकना होगा। जैसे कूपन की समय सीमा समाप्त हो जाती है, उन लोगों को फेंक दो जो कि उपयोग नहीं किए गए हैं - आप कम वजन ले लेंगे और पता चलेगा कि आप किन उत्पादों को खरीद नहीं रहे हैं।
    • अपने कूपन को हर हफ्ते एक बार अलग करें और उन्हें फेंक दो एक नियमित सेट अप करने से आपको संगठित रहने में सहायता मिलेगी। शनिवार और रविवार की सुबह ज्यादा समझ में आते हैं, क्योंकि उन दो दिनों में उनके पास अधिक विज्ञापन हैं
  • शीर्षक वाली छवि निदेशक मंडल के लिए नियुक्त करें चरण 2
    2
    सुपरमार्केट की कीमतों की तुलना करें जैसा कि आप सुपरमार्केट में कूपन का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आधार मूल्य क्या है एक स्टोर में उत्पाद के लिए एक कूपन दूसरे में खुदरा मूल्य हो सकता है यदि आप अनुसंधान करते हैं, तो आप पैसे बचाने के बिना कूपन का उपयोग करने का जोखिम नहीं लेंगे।
    • खरीदारी करते समय एक लागत पत्रक (या सुपरमार्केट मूल्य पुस्तिका) लें उन उत्पादों की कीमतों को लिखें जो आप अक्सर खरीदते हैं सबसे अच्छा सौदा ढूँढना एक कम समय में आसान होगा।
  • आपका टैक्स फाइलिंग स्टेटस चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ढेर दर्ज करें इसलिए, आपके कूपन को आपके द्वारा चुने गए तरीके से व्यवस्थित किया जाता है, लेकिन कूपन के ढेर के बारे में आप क्या जमा करते हैं? यदि आप निर्माताओं और दुकानों से कूपन पाते हैं, कभी-कभी, दो इस्तेमाल किया जा सकता है और आप दो बार जितना ज्यादा बचा है
    • यदि आप चाहें, तो इस उद्देश्य के लिए एक अनुभाग अलग करें यह पहला भाग होना चाहिए, जब आप यह देखना चाहें कि आप कितने पैसे बचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विशिष्ट स्टोर कूपन के लिए अपने आयोजक पर एक अनुभाग बनाएं बड़ी सुपरमार्केट और खुदरा श्रृंखलाओं अक्सर दुकानों के विशिष्ट कूपन के लिए विशेष छूट तथापि प्रस्तुत करते हैं, कुछ दुकानों सामान्य रूप में कूपन का सम्मान करेगा - भंडार आप देख रहे हैं के कूपन उपयोग नीति की जाँच करें।
    • उन कूपन को प्राथमिकता दें, जिनकी समाप्ति की तिथि अगले है, इसलिए आप छूट को याद नहीं करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com