IhsAdke.com

न्यूनतम मूल्य के लिए कैसे खरीदें

शॉपिंग मज़ेदार हो सकता है, लेकिन मुश्किल हो सकता है जब खरीदारी बंद हो जाए। पदोन्नति पर आइटम ढूँढना एक चुनौती है और हम अक्सर धैर्य रखने के लिए नहीं दिखते हैं कि जब हम एक बुरे मूड में हैं प्रचारक वस्तुओं को अग्रिम में देखें और उन्हें एक कार्यक्रम के अनुसार खरीद लें।

चरणों

विधि 1
ढूँढना सौदों

बार्गेन शॉप चरण 1 नामक चित्र
1
खुद को बिक्री की कीमतों से परिचित कराएं यदि आप सस्ते में मिलना चाहते हैं, तो आपको अच्छा सौदा पहचानने के लिए सीखना होगा। उत्पाद खरीदने के लिए जाने से पहले, अपने बाजार मूल्यों का अध्ययन करने में कुछ समय बिताएं।
  • खरीदारी करने से पहले इंटरनेट का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपको लिविंग रूम के लिए एक कॉफी टेबल खरीदने की ज़रूरत है, तो कुछ फर्नीचर साइटें देखें और आकार और शैली के उत्पादों को ढूंढें, जो आप आइटम के औसत मूल्य को जानना चाहते हैं। अगर टेबल आमतौर पर 300.00 डॉलर खर्च करते हैं और एक स्टोर $ 280.00 के लिए एक पेशकश कर रहा है तो आप उस से ज्यादा नहीं बचा पाएंगे यदि आप $ 180.00 की कहानी बदलते हैं
  • बार्गेन शॉप चरण 2 नामक चित्र
    2
    इंटरनेट पर अच्छे दामों के लिए शिकार Mercado Mercado और OLX जैसे साइटों को देखने के लिए देखें कि क्या कोई कम कीमत के लिए कॉफी टेबल बेच रहा है, लेकिन सावधान रहें। खरीदारी करने से पहले हमेशा उत्पाद की स्थिति का मूल्यांकन करें, और अगर इसे व्यक्ति में निकाला जाना है, तो ऐसा सार्वजनिक स्थान पर करें
  • बार्गेन शॉप चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंटरनेट पर और सुपरमार्केट में डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें स्टोर के नाम के साथ इंटरनेट पर खोज करें और विभिन्न पदोन्नतियों को खोजने के लिए "कूपन" शब्द लगाएं कुछ साइटें खर्च की गई राशि के अनुसार कूपन ऑफ़र करती हैं, जबकि अन्य विशिष्ट उत्पादों के लिए कूपन ऑफ़र करती हैं। आपके लिए सही विकल्प ढूंढने के लिए अच्छी तरह से खोजें।
    • स्टोर प्रोन्नति के साथ कूपन को जोड़ना यदि कूपन के उपयोग के नियमों का संकेत नहीं है कि इसका उपयोग केवल पूर्ण उत्पाद पर किया जाना चाहिए, तो लागत को दोगुना करने के लिए किसी पदोन्नति में इसका उपयोग करें।
    • कुछ मामलों में, आप छूट को जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, कुछ दुकानों कूपनों के उपयोग की अनुमति देते हैं, लेकिन इन्हें भी देखते हुए खरीदारी में छूट दी जाती है। पैसे बचाने के लिए यह एक अच्छा मौका है
    • कुछ सुपरमार्केट प्रचारक समाचार पत्रों में विज्ञापन करते हैं जो प्रतिस्पर्धा की कीमत को हरा देता है। छूट प्राप्त करने और यात्रा पर पैसे बचाने के लिए प्रतियोगियों की कीमतों के फोटो लें।
    • यदि संवर्धन उत्पाद के लिए स्टोर स्टॉक से बाहर है, तो उन्हें आइटम बुक करने का प्रयास करें, ताकि आप इन्वेंट्री पर लौटने पर प्रचार के मूल्य के लिए इसे खरीद सकें। जाहिर है, यह दुकान से स्टोर करने के लिए भिन्न होता है।
  • बार्गेन शॉप चरण 4 नामक चित्र
    4
    साप्ताहिक घोषणाएं देखें यदि आप एक स्थानीय समाचार पत्र की सदस्यता लेते हैं, तो यह कुछ पदोन्नति घोषणाओं और स्थानीय स्टोर और सुपरमार्केट में अच्छी कीमतों के साथ आने की संभावना है। खरीदारी करने से पहले अपने विज्ञापनों को सर्वोत्तम कीमतों को हमेशा खोजने के लिए यह एक आदत बनाएं।
  • बार्गेन शॉप चरण 5 नामक चित्र
    5
    विशेष दिन के लिए बने रहें सुपरमार्केट के लिए सप्ताह के विशिष्ट दिनों पर प्रोन्नति की पेशकश करना आम बात है अतिरिक्त हायपरमार्केट नेटवर्क, उदाहरण के लिए, हर बुधवार को सस्ती और फलों को रियायती कीमतों पर बेचता है।
  • बार्गेन शॉप चरण 6 नामक चित्र
    6
    हमेशा विशेष छूट की तलाश करें बहुत से लोग यह भी जानते हैं कि दुकानों में कितने विशेष छूट हैं उदाहरण के लिए, वरिष्ठ और विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए छूट हो सकती है। कुछ दुकानों में, व्यावसायिक छूट भी होती है, जैसे शिक्षकों के लिए स्टोर में पहले भुगतान करें और कौन जानता है कि आप पैसे नहीं बचा सकते हैं?
  • बार्गेन शॉप चरण 7 नामक चित्र
    7
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने पसंदीदा स्टोरों का पालन करें फेसबुक और ट्विटर दो नेटवर्क हैं जो आम तौर पर भविष्य के प्रचार की घोषणाएं प्राप्त करते हैं, इसलिए हर समय सूचित रहने के लिए कई दुकानों का पालन करें।
  • बार्गेन शॉप चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    प्रोमो चक्र के बारे में अधिक जानें नए उत्पादों के आगमन के लिए शेयर तैयार करने के लिए सप्ताह के एक दिन बाजारों में कुछ उत्पादों की कीमतों को कम करना आम बात है। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके पसंदीदा स्टोरों का कौन सा चक्र हमेशा सबसे कम कीमत पर खरीदता है।
    • आपको कुछ परीक्षण करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप चक्र को समझ न दें। अधिक दिनों सौदों है कि के लिए तैयार रहें: अगर, उदाहरण के लिए, ध्यान दें कि आप निकटतम सीए आम तौर पर गुरुवार को कम कीमतों मिलता है, वे बुधवार की रात को फिर से किताब करने के लिए कीमतों की संभावना है। यदि आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं जो दुकान में काम करता है, तो पूछें कि क्या व्यक्ति आपको चक्रों का पता लगाने में मदद कर सकता है
    • कुछ सामान्य नियम हैं जो एक गाइड के रूप में सेवा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ स्टोर्स छह महीने बाद स्टॉक-बर्निंग के लिए भागों को स्थानांतरित करते हैं। यदि आप कुछ महीनों के लिए उस नए पर्दा को नहीं खरीद सकते हैं, तो बाद में स्टोर पर जाएं और देखें कि क्या यह परिसमापन में है या नहीं।
    • यदि आप क्रेवित स्टोर और दूसरे हाथ के स्टोर पर छूट की तलाश में हैं, तो सप्ताह की शुरुआत में खरीद लें। बहुत से लोग सप्ताहांत पर दान करते हैं, जिसका अर्थ है कि सोमवार और मंगलवार को अधिकांश विभिन्न प्रकार के टुकड़े हैं।
  • विधि 2
    दिनचर्या बदलना

    बार्गेन शॉप चरण 9 नामक चित्र
    1
    कूपन के लिए अपना ई-मेल बनाएं कुछ दुकान खरीदते समय आपके ईमेल के लिए पूछते हैं ताकि आप नए प्रचार के लिए कूपन और अपडेट भेज सकें। चूंकि ऐसे संदेश अक्सर स्पैम फ़िल्टर में आते हैं, इसलिए एक अलग पते का उपयोग करना एक अच्छा विचार है हमेशा ई-मेल में लॉग इन करें और शॉपिंग करने से पहले इनकमिंग संदेशों को देखें।
  • बार्गेन शॉप चरण 10 नामक चित्र
    2
    एक सूची बनाएं यह एक सरल चीज है, लेकिन इससे बहुत परेशानी हो सकती है उन सभी वस्तुओं की सूची के साथ घर छोड़ें जिनकी आप वास्तव में आवश्यकता करते हैं और इसे पत्र में पालन करें। सूची के बिना, आवेग पर अधिक खर्च करने की संभावना बढ़ रही है, चाहे आप बाजार में जाते या कपड़े खरीदते हों
  • बार्गेन शॉप चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बजट बनाएं यदि आपको सौदा मिल रहा है, तो अधिक संभावना है ज़रूरत है छूट का एक सख्त बजट सेट करके और इसे सख्ती से पालन करके, आप सस्ते उत्पादों को खरीद लेंगे, जो आवेग खरीद को रोकने में मदद करता है।
    • आरंभ करना आसान है सबसे पहले, पेपर पर अपनी मासिक आय डालकर आवश्यक व्यय घटाना जैसे कि जीवन और बिल की लागत। शेष राशि यह है कि आप महीने में अति आवश्यक वस्तुओं पर कितना खर्च कर सकते हैं।
    • प्रारंभिक बजट से, शेष राशि को श्रेणियों में तोड़ दें भोजन, मनोरंजन, कपड़ों आदि जैसी चीजों पर ध्यान दें। फिर प्रत्येक श्रेणी के लिए एक उचित मूल्य निर्धारित करें।
    • बजट का पालन करें, भले ही यह पहली बार में मुश्किल हो। यदि महीने में भोजन के लिए $ 400.00 आरक्षित हो, तो मूल्य से अधिक मत हो। जैसे कि तनावपूर्ण दिन के बाद फोन पर भोजन का आदेश देने के लिए मोहक हो सकता है, बजट के लिए यह अनुमति नहीं है, तो इसके लायक नहीं है।
  • बार्गेन शॉप स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    केवल एक अच्छे मूड में खरीदें बहुत से लोगों को इसका एहसास नहीं है, लेकिन जब हम सही जगह पर हमारे सिर के साथ खरीदारी करते हैं, तो हम अधिक तंग आना चाहते हैं। तनावपूर्ण या थक गए खरीदारी करना, जल्दी में निर्णय लेने की संभावना को बढ़ाता है, बिना सर्वोत्तम मूल्य के शोध के। भूख ख़रीदना भी आप अधिक सुविधाजनक और गैर-महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थ खरीद सकते हैं। जब आप थका हुआ, तनावग्रस्त या भूख लगी है, तो आराम करो और खरीदारी करने के लिए बाहर जाने से पहले खा लो।
  • चित्र बार्गेन शॉप चरण 13
    5
    खरीद के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें अक्सर, समय-निर्धारित करने का सरल कार्य फैसले में अंतर कर सकता है। यदि आपके पास किराने की दुकान पर असीमित समय है, तो गलियारों के बढ़ने के आसपास चलने की आपकी संभावनाएं बढ़ जाती हैं, जिससे बदले में आवेग खरीद बढ़ जाती है। एक समय सीमा निर्धारित करें और इसे छड़ी!
    • जाहिर है, अपना समय सीमित न करें, या आप पर जोर दिया जा सकता है और खरीदारी करने के लिए दबाव महसूस किया जा सकता है, जो आपको आवेगपूर्ण व्यवहार पैदा करने के लिए समाप्त होता है, जिसे आप से बचना चाहिए। एक अच्छा विचार प्राप्त करने के लिए सूची बनाते समय बाजार की खरीद कब तक खत्म होनी चाहिए।



  • बार्गेन शॉप चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    6
    नकद के साथ भुगतान करें नकद भुगतान करते समय लोगों को आम तौर पर कम खर्च होता है क्योंकि कार्ड बहुत पैसा नहीं लगता भौतिक धन आप को पहचानते हैं कि आप कितना खर्च करते हैं, इसलिए जब भी संभव हो तो खरीदारी करने से पहले इसे नकद करें।
    • यह हमेशा पैसे के साथ भुगतान करना संभव नहीं है, बिल्कुल। अपनी जेब में नकदी के साथ चलने के लिए खतरनाक हो सकता है
  • बार्गेन शॉप चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अकेले खरीदें, क्योंकि कंपनियां जोखिम भरा हैं। आप चीजों को खरीदने की ज़रूरत नहीं करने के लिए एक-दूसरे को समझाने का प्रयास कर सकते हैं, खासकर जब कपड़े खरीदने की बात आती है एक दोस्त आपको शर्ट खरीदने के लिए समझा सकता है, भविष्य में आपको कुछ पछतावा होगा, जब आपको पता चल जाएगा कि आपको टुकड़े बहुत पसंद नहीं है। यदि आप हागल करना चाहते हैं, तो आप हमेशा अकेले ही अकेले रहेंगे।
    • यह अपवाद उन दोस्तों के कारण है, जिनके पास सौदेबाजी के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है। यदि आप ऐसे व्यक्ति को जानते हैं, तो उन्हें आपसे खरीदारी करने के लिए ले जाएं।
  • विधि 3
    कपड़े खरीदना

    बार्गेन शॉप चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    डिस्काउंट स्टोर्स में खरीदें यदि आप कपड़ों की खरीदारी करते समय पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो डिस्काउंट स्टोर और प्रोमोशन देखें कम कीमतों के लिए थोड़ा क्षतिग्रस्त भागों या पिछले सीजन से मिलना संभव है।
    • प्रत्येक शहर में कई विकल्प उपलब्ध हैं, आउटलेट से दूसरे हाथ के उत्पादों में विशेषज्ञता वाले स्टोर।
    • इंटरनेट पर खरीदते समय सावधान रहें, क्योंकि टुकड़ों में हमेशा कोई कानूनी ट्रिम नहीं होता है। आदर्श रूप से, हमेशा कपड़े पर प्रयास करें
  • बार्गेन शॉप चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौसम से बाहर खरीदें उदाहरण के लिए, सर्दियों में गर्मियों के कपड़े खरीदने से पहले थोड़ा और योजना बनाएं। उन हिस्सों से अवगत रहें जिनकी आपको अगली सीज़न के लिए आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप वसंत में हैं और ध्यान दें कि आपके सर्दियों के कोट आधे गिर गए हैं, तो ठंड आने से पहले नए कोटों को देखें।
  • बार्गेन शॉप चरण 18 नामक चित्र
    3
    दूसरा हाथ कपड़े खरीदें बचत दुकानों और इस्तेमाल की जाने वाली दुकानें बहुत कम कीमतों पर गुणवत्ता के हिस्सों को खोजने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। आप हमेशा जो भी खोज रहे हैं वह आपको हमेशा नहीं मिलेगा, क्योंकि टुकड़े आमतौर पर अनूठे हैं। सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, अच्छा विकल्प ढूंढने के लिए अक्सर स्टोर पर जाएं।
  • बार्गेन शॉप चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गुणवत्ता वाले टुकड़े चुनें गुणवत्ता वाले कपड़ों पर थोड़ा और अधिक खर्च करना दीर्घकालिक अर्थव्यवस्था का मतलब हो सकता है। यदि आप बहुत अधिक आइटम पहनेंगे, जैसे काम के लिए पैंट की एक जोड़ी, तो यह 20 डॉलर अधिक खर्च करने के योग्य हो सकता है क्वालिटी पार्ट्स अब पिछले हैं और इसे अक्सर बदलने की ज़रूरत नहीं है यदि आप जानते हैं कि आप अक्सर कपड़ों पहनेंगे, तो गुणवत्ता के लिए देखो
    • अपने कपड़ों की अच्छी देखभाल करें नाजुक टुकड़े मोड़ो और सुंदर लोगों को इतना अक्सर धो नहीं आप एक ही ब्लाउज पहन सकते हैं, खासकर यदि आप कोई ऐसी गतिविधि नहीं करते हैं जो इसके साथ पसीना को बढ़ावा देता है
  • बार्गेन शॉप चरण 20 नामक चित्र
    5
    छूट के लिए पूछें कभी-कभी केवल इसे पाने के लिए पूछें यदि आप देखते हैं कि एक ज़िप टूट गया है, तो ब्लाउज थोड़ा दाग है, या कोई अन्य छोटा दोष है, बॉक्स पर डिस्काउंट के लिए पूछें। स्टोर छोटी छूट देने की संभावना है!
  • विधि 4
    खाना खरीदना

    बार्गेन शॉप चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मेनू बनाएं भोजन के लिए सौदा करने का सबसे अच्छा तरीका सप्ताह के लिए एक मेनू तैयार करना और खरीद के समय पत्र का पालन करना है।
    • सामग्री को शामिल करें जिसमें आपको सप्ताह की हर रात खाने की आवश्यकता होगी। इसे हर समय सरल रखें
    • नाश्ते, दोपहर के भोजन और नाश्ते के लिए योजना भी करें इस प्रकार, आप काम करते समय खाने के लिए जाने के प्रलोभन से बचते हैं।
  • बार्गेन शॉप चरण 22 नामक चित्र
    2
    प्रोन्नति के अनुसार भोजन की योजना बनाएं अगर एक विशेष उत्पाद सप्ताह में बिक्री पर है, तो इसके साथ भोजन तैयार करें सर्वश्रेष्ठ सौदों को खोजने के लिए अखबार और इंटरनेट प्रचार विज्ञापन देखें
    • उन विकल्पों के लिए भी देखें जो बिक्री पर हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप चिकन शोरबा के साथ एक सूप बनाते हैं। यदि सब्जी का शोरबा बिक्री पर है, तो इसे चिकन के बजाय उपयोग करें। जब भी संभव हो प्रचार विकल्प के लिए स्वैप सामग्री
  • बार्गेन शॉप स्टेप 23 शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिस्काउंट स्टोर में कुछ आइटम खरीदें कुछ चीजें सुपरमार्केट या फार्मेसियों में बेहतर कीमतों पर पाई जा सकती हैं मिल्क, उदाहरण के लिए, आमतौर पर सस्ता होता है जब सुपरमार्केट में बड़ी मात्रा में खरीदा जाता है। अच्छी कीमतों के लिए आप अन्य गैर-खाद्य पदार्थों जैसे टॉयलेट पेपर भी पा सकते हैं।
  • बार्गेन शॉप स्टेप 24 शीर्षक वाला चित्र
    4
    थोक कुछ चीजें खरीदें यदि एक गैर-नाशयोग्य आइटम पदोन्नति में आता है, तो अवसर को पकड़ने के लिए बड़ी मात्रा में खरीद लें। यदि यह समय सीमा समाप्त होने में अधिक समय लग रहा है, तो उदाहरण के लिए, हर हफ्ते अधिक खर्च करने से एक बार खर्च करना बेहतर होता है।
  • बार्गेन शॉप चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    5
    $ 10.00 के लिए 10 के प्रचार के बारे में सावधान रहें कई दुकान ऐसे सौदों की पेशकश करते हैं, लेकिन यह जानना अच्छा है क्योंकि यह आम तौर पर लोगों को अधिक खर्च करने की चाल है। यदि किसी आइटम को आमतौर पर 90 सेंट का खर्च होता है, तो पदोन्नति इसके लायक नहीं है, उदाहरण के लिए प्रत्येक आइटम के यूनिट मूल्य के बारे में जागरूक रहें ताकि आप धोखा न हो जाएं
  • चेतावनी

    • सावधानी बरतें, उतने ही सस्ते उत्पाद गुणवत्ता के नहीं हो सकते हैं। समीक्षा करें कि आप एक सौदा बंद करने से पहले क्या खरीद रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com