IhsAdke.com

प्राचीन वस्तुएं और संग्रहणता की कीमत का अनुमान कैसे करें

इसे खरीदने से पहले वरिष्ठता का मूल्यांकन करना या अच्छी बिक्री मूल्य निर्धारित करने का प्रयास करना एक कठिन या त्वरित, सरल और मजेदार गतिविधि हो सकता है महत्वपूर्ण बात यह है कि कम समय में जानकारी इकट्ठा करना है। इस तरह के किसी वस्तु के मूल्य को परिभाषित किया जाता है कि कुछ अवसरों पर लोग इसके लिए क्या भुगतान करने को तैयार हैं। प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में आइटम अपर्याप्त कीमतों के कारण अलमारियों पर वर्षों से खड़े हैं। यह किसी भी विक्रेता के लिए एक महंगा गलती है। इस प्रकार का एक आइटम अन्य वस्तुओं की बिक्री में बाधा पहुंचा सकता है, जिसे कम समय में मार्केट किया जा सकता है। विभिन्न उत्पादों से मुनाफे के मुकाबले एक छोटा सा लाभ होना बेहतर होता है जो कि स्थिर, धूल को जमा करना है। बिक्री और अनुमानों के लिए संसाधनों का पता लगाने और उनका उपयोग करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक मूल्य प्राचीन वस्तुएँ और संग्रहणीय चरण 1
1
टीवी, रेडियो, अख़बारों और इंटरनेट पर विज्ञापन और उपयोगी जानकारी देखें भाग्य के साथ, आप प्राचीन वस्तुएं और जैसे की कलेक्टरों को ढूंढ सकते हैं।
  • उदाहरण: मान लें कि आपके पास एक पुरानी बीट है - जिसकी अच्छी कीमत है अगर, कहते हैं, एक सेलिब्रिटी को इन कारों को पसंद है और पहले से उनमें से एक है, आपकी कीमत में वृद्धि हो सकती है यदि प्रश्न में आइटम में प्रसिद्ध व्यक्तियों (या कुछ अन्य रिश्ते) हैं, बेहतर अभी तक!
  • पिक्चर का शीर्षक मूल्य प्राचीन वस्तुएँ और संग्रहणीय चरण 2
    2
    पुरानी किताबें खरीदें जिसमें चित्र होते हैं इन वस्तुओं में कई मूल्यवान छवियां होती हैं विशेष वेबसाइटों और वेब पर देखें
  • मूल्य पुरातन वस्तुएं और संग्रहकर्ताओं का शीर्षक चित्र 3
    3
    यदि आप अपने वरिष्ठता का मूल्यांकन करने के लिए एक पेशेवर किराया चाहते हैं, तो कीमत के बारे में निष्कर्ष आने से पहले दो या तीन में सहायता के लिए पूछें। उनमें से कुछ आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश कर सकते हैं सावधान रहें सबसे अच्छे पेशेवर लोग हैं जिनकी नीलामी और पसंद के साथ अनुभव है - और उत्पाद को बाजार में डालते हैं।



  • मूल्य पुरातन वस्तुएं और संग्रहकर्ताओं का शीर्षक चित्र 4
    4
    प्राचीन वस्तुओं की दुकानें देखें यह आपको आइटम देखने और चलाने की अनुमति देता है। यह आमने-सामने अनुभव आपको इसके बारे में बहुत कुछ बता सकता है कि आप क्या बेचना चाहते हैं। इन स्थानों में, कर्मचारियों को ढूंढें और सवाल पूछें। ज्यादातर समय, उन्हें प्राचीन वस्तुएं और संग्रह के बारे में अच्छी जानकारी होगी - भले ही अपेक्षाकृत सीमित हो। एक गाइड के रूप में इस जानकारी का उपयोग करें सावधान रहें और आंखों पर लोगों पर भरोसा मत करो। अधिमानतः, अनुभवी किसी व्यक्ति की सहायता के लिए पूछें।
  • पिक्चर का शीर्षक मूल्य प्राचीन वस्तुएँ और संग्रहणीय चरण 5
    5
    नीलामी घरों पर जाएँ अधिमानतः, उन जो पुराने आइटम (मुफ्त या नहीं) के लिए मूल्यांकन की पेशकश करते हैं उन्हें खोजने के लिए, इंटरनेट का उपयोग करें साइटों पर जाकर, नीलामी कैटलॉग देखें: आमतौर पर बिके गए टुकड़े उच्चतम गुणवत्ता और दुर्लभता, जैसे कि किताबें, पेंटिंग्स, पांडुलिपियां आदि हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक मूल्य प्राचीन वस्तुएँ और संग्रहणीय चरण 6
    6
    ऑनलाइन बिक्री साइटें देखें ईबे, अमेज़ॅन, फ्री मार्केट आदि हजारों मदें हैं यह इस प्रकार के स्रोत में है कि आप प्राचीन वस्तुएँ के बारे में वैध और उपयोगी जानकारी पा सकते हैं। याद रखें कि चीजें केवल वही हैं जो लोग भुगतान करने के लिए तैयार हैं - बिल्कुल कीमत नहीं जिसे आप चार्ज करना चाहते हैं ईबे पर, उदाहरण के लिए, बंद किए गए विज्ञापन पृष्ठों पर जाएं और आपके जैसे उत्पादों के लिए भुगतान की गई कीमतों की समीक्षा करें। यदि आप इस चरण का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो इसे छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास खरीदने से पहले अनुसंधान करने के लिए आपके पास एक कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन है। आप इंटरनेट की जांच कर सैकड़ों या हजारों डॉलर बचा सकते हैं (भुगतान की राशि पर पुनर्विचार)। यदि आपके पास नेटवर्क एक्सेस नहीं है, तो प्रत्येक संदेश को मित्र को भेजें और मदद के लिए उन्हें पूछें।

    चेतावनी

    • किसी भी और सभी मूल्यवान उत्पादों में "प्रतियां" हैं इंटरनेट पर इन दूरगाहों की तस्वीरों और विवरणों के बारे में जानें और उनसे बचने का तरीका जानें।
    • "प्रजनन" लम नहीं हैं आम तौर पर, उनके पास उच्च मूल्य हैं (हालांकि मूल से छोटा) और चैनल खरीदारों को लक्षित नहीं करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com