IhsAdke.com

एक बिक्री योजना कैसे लिखें

एक बिक्री योजना लिखना आपकी मार्केटिंग रणनीति को विकसित करने और कार्यान्वित करने का हिस्सा है। कंपनियां उत्पादों को तैयार करने और राजस्व पैदा करने के दैनिक कार्य में उन्हें नियंत्रित करने के लिए बिक्री योजनाएं बनाती हैं। अपने व्यापार के सभी पहलुओं के बारे में सोचकर, उत्पाद मूल्य, बाजार की स्थिति, विज्ञापन रणनीति, बाजार की गतिशीलता और राजस्व लक्ष्यों सहित, आपके पास प्रभावी बिक्री योजना लिखने में आसान समय होगा

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 1 लिखें
1
अपने उत्पाद या सेवा के मूल्य को परिभाषित करें लक्ष्य उत्पादकों के लिए अपने उत्पाद के अद्वितीय और विशिष्ट लाभ की पहचान करें। आपका उत्पाद लोगों को पैसे बचाने, अपने स्वास्थ्य में सुधार, या अपने ज्ञान को बढ़ाने में मदद कर सकता है। आपके उत्पाद की संतुष्टि की सटीक आवश्यकता बताएं
  • एकाधिक ऑफ़र के मूल्यों को पहचानें यदि आप उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं, तो प्रत्येक के व्यक्तिगत मूल्य को निर्धारित करें इसके अलावा, सभी कंपनी पर विचार करें कि उत्पाद लाइन में विविधता लाने या सेवाओं का विस्तार करने की योजना है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 2 लिखें
    2
    बाजार में अपनी स्थिति का विश्लेषण करें। अपने उत्पाद या सेवा के सटीक स्थान निर्धारित करें अपने लक्ष्य दर्शकों की आयु, स्थान और विशेषताओं को परिभाषित करें किसी विशिष्ट स्थान पर एक सामान्य समस्या को हल करने के लिए आपका उत्पाद एक अभिनव उपकरण हो सकता है या यह अन्य उत्पादों की तरह दिख सकता है, लेकिन एक निश्चित ऑडियंस के लिए सस्ता है।
  • चित्र टाइप करें एक बिक्री योजना चरण 3
    3
    अपनी कीमत की संरचना की जांच करें बिक्री योजना बनाना एक मूल्य रणनीति बनाने का अवसर है उद्योग में समान उत्पादों और सेवाओं की खोज करें और उचित मूल्य निर्धारित करें। कीमतों में आपको प्रतिस्पर्धी रहने और मुनाफे का निर्माण करने की अनुमति चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 4 लिखें
    4



    लंबे और अल्पावधि के लिए अपनी वांछित आय निर्धारित करें। आपकी भविष्यवाणियों में यथासंभव यथार्थवादी रहें बाजार में महत्वपूर्ण बदलावों को देखते हुए, एक गाइड के रूप में अपने हाल के राजस्व इतिहास का उपयोग करें जो कि आपके राजस्व को कम कर सकता है और भविष्य में नए अवसर पैदा कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 5 लिखें
    5
    अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए आदर्श स्थान पहचानें एक नई दुकान खोलने और पुनर्विक्रेताओं के लिए अपने उत्पादों को उपलब्ध कराने के विकल्प सक्षम हैं आपकी बिक्री योजना में शामिल होना चाहिए, जहां प्रत्येक स्थान के साथ जुड़ी लागतों के अतिरिक्त, सभी बिक्री गतिविधियां होंगी।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 6 लिखें
    6
    प्रकटीकरण के लिए अपने दृष्टिकोण को परिभाषित करें वेबसाइट्स, मुद्रित प्रकाशन, टीवी विज्ञापनों और बिलबोर्ड कुछ विकल्प हैं। अपनी कंपनी के इतिहास में प्रत्येक विपणन रणनीति के प्रदर्शन का मूल्यांकन करें और अपनी मार्केटिंग योजना में अच्छे विकल्प शामिल करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक बिक्री योजना चरण 7 लिखें
    7
    अपनी बिक्री और विपणन टीमों की गतिविधियों को परिभाषित करें अतीत में काम करने वाली बिक्री रणनीतियों का उपयोग करें सक्रिय टेलीमार्केटिंग, मेले और संगठनों के साथ भागीदारी बिक्री और विपणन गतिविधियों के उदाहरण हैं। अपने विक्रय टीम के अनुबंधों को बंद करने के लिए संक्षिप्त और दीर्घ अवधि में उपयोग करने वाले दृष्टिकोण का वर्णन करें
  • पिक्चर शीर्षक टाइप करें एक बिक्री योजना चरण 8
    8
    अन्य सभी राजस्व संभावनाएं शामिल करें ठोस अवसरों में महान अवसर, सरकारी प्रस्तावों और अन्य सभी राजस्व विकल्पों को परिभाषित करें उदाहरण के लिए, सरकारी खरीद के लिए एक लक्ष्य संख्यात्मक शब्दों में वर्णित किया जा सकता है, जैसे "12 महीने की अवधि में सरकार को 6 प्रस्तावों को पहचानने और भेजने।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com