IhsAdke.com

कैसे एक व्यवसाय शुरू करने के लिए

ऑनलाइन बिक्री में वृद्धि के साथ, अध्ययनों का अनुमान है कि ई-कॉमर्स की बिक्री 2014 में एक महत्वपूर्ण दर से बढ़ती रहेगी। अन्य सांख्यिकीय जानकारी में दिलचस्पी रखने वालों के लिए: फोरेस्टर का अनुमान है कि अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑनलाइन बिक्री, इस साल 250 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। एक ऑनलाइन उद्यमी के रूप में, उस लाभ का एक छोटा सा हिस्सा कैप्चर करने से पहले ही एक बड़ी सफलता होगी। कैसे इस बाजार में प्रवेश करने के लिए? आरंभ करने के लिए आपको क्या कदम उठाना चाहिए? और, सबसे महत्वपूर्ण बात, सफल होने के लिए आप ऐसा कैसे करते हैं?

चरणों

एक eBusiness चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सपनों की योजना बनाएं आने वाले हफ्तों (वेबसाइट प्राप्त करें, उत्पाद ढूंढें, अपना नाम दें विज्ञापन आदि) में उन सभी चीजों के बारे में सोचने से पहले, धीमा और एक क्षण के लिए रणनीतिक सोचें। आप जो बेचना चाहते हैं - आपके पास सचमुच लाखों विकल्प हैं, लेकिन आप उन सबको नहीं बेच सकते हैं, इसलिए अपने क्षेत्र को संकीर्ण करें और अपनी जगह ढूंढें। एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु: अपनी रुचियों के बारे में सोचें और पता करें कि क्या इस क्षेत्र में एक लक्षित बाजार है। घड़ियाँ, बच्चे के कपड़े, खेल क्या तुम चलता है?
  • एक ई-बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    एक व्यवसाय योजना बनाएं फिर बैठ जाओ और एक व्यवसाय योजना स्वयं लिखें। यह एक विशाल योजना नहीं है बस कुछ यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें और आप क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं पर एक अच्छा नज़र रखना। क्या यह प्रशंसनीय और पैसा बनाने का एक व्यवहार्य अवसर है? अपने लक्षित बाजार पर विचार करें - क्या यह एक छोटे से स्टार्ट-अप व्यवसाय के लिए बहुत अधिक है? यदि हां, तो अपने प्रयासों को एक छोटे और अधिक प्रबंधनीय जगहों पर केंद्रित करें और फिर अच्छे लाभप्रदता प्राप्त करने के बाद इसका विस्तार करें। क्या समय के हिसाब से मुनाफे का पर्याप्त स्तर हासिल करना और बनाए रखना बहुत छोटा है? यदि जवाब हां है, तो एक व्यापक बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने का प्रयास करें। या कुछ और बेचने की कोशिश करो फिर उन सभी कार्यों का एक नक्शा बनाएं, जिन्हें आपको पूरा करने की आवश्यकता होगी और आपके द्वारा प्रत्येक के लिए निर्धारित तिथियां निर्धारित की जाएंगी।
  • एक ई-बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    आपूर्तिकर्ता खोजें ज्यादातर ऑनलाइन विक्रेताओं अपने उत्पादों को खरोंच से नहीं बनाते हैं, वे लाभ के लिए उत्पादों की खोज और फिर से बेचना करते हैं। ऑनलाइन बिक्री का एक महत्वपूर्ण लाभ जानना चाहते हैं? आप एक थोक सप्लायर का पता लगा सकते हैं, जो आपको उत्पादों को भेजने के बजाय, उन्हें सीधे आपके अंतिम उपभोक्ता को एक बार अनुरोध के बाद भेज देंगे।
  • एक ई-बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें



    4
    अपने उत्पाद को ऑनलाइन देखने का एक तरीका खोजें एक उद्यमी के रूप में, आपके पास कई कौशल हैं, आप कुशल हैं, आप रचनात्मक हैं, आपके पास अच्छा व्यवसाय भावना है और कई अन्य शक्तियां और कौशल जो आपको सफल बनाने में मदद करेंगे। वेबसाइट बनाना, हालांकि, आपकी प्राथमिकता नहीं हो सकती है, और स्पष्ट रूप से, यह होना जरूरी नहीं है। इसमें कई सम्मानित समाधान मौजूद हैं आपकी विशिष्ट जरूरतों के आधार पर, आप साधारण उपकरण से कुछ भी कर सकते हैं ताकि आप वेबसाइट बनाने और अपने लिए एक वेबसाइट को अनुकूलित कर सकें। और इन सेवाओं के लिए महंगे भी नहीं होने जा रहे हैं एक अच्छा पेशेवर डिजाइन टेम्पलेट आपको लगता है कि कम से कम खर्च कर सकते हैं। ये सेवाएं शॉपिंग कार्ट और एकीकृत प्रबंधन प्रणालियां भी प्रदान करती हैं ताकि आप, साथ ही साथ अपनी वेबसाइट बना सकें, कुल व्यापार समाधान भी प्राप्त करें, जो बहुत समय और धन बचाता है (विशेषकर यदि आपके पास बहुत से पूंजी नहीं है प्रारंभिक उपलब्ध है)। वेबसाइट निर्माता की एक चुनी संख्या में होस्टिंग प्रदाताओं के साथ संबंध हैं, ताकि आप उन्हें उत्पाद स्रोतों के रूप में भी उपयोग कर सकें।
  • एक ई-बिजनेस चरण 5 प्रारंभ करें
    5
    अपने नए स्टोर की घोषणा करें एक बार जब आप अपनी इन्वेंट्री बनाते हैं और अपना ई-कॉमर्स चलाते हैं, तो आपको इसे प्रचारित करने और अपना नाम फैलाना होगा। इसमें आपकी साइट को खोज इंजन में भेजने, ईमेल विपणन भेजने, विज्ञापन अभियान बनाने और अन्य विकल्पों के एक मेजबान शामिल हो सकते हैं आप जो भी रणनीति चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रदर्शन को ट्रैक कर सकते हैं यह आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि आपके लक्षित बाजार के साथ कौन सी रणनीतियों प्रतिध्वनित होती है और जो आपके मूल्यवान पूंजी को समाप्त कर रही हैं।
  • एक ई-बिजनेस चरण 6 प्रारंभ करें
    6
    अच्छा ग्राहक सेवा प्रदान करें महान ग्राहक सहायता प्रदान करने से आप भविष्य के सौदों को प्रोत्साहित करके प्रतिस्पर्धा से अंतर करेंगे, जो बदले में, आपको पैसे देगा और आप व्यवसाय में रखेंगे।
  • एक ई-बिजनेस चरण 7 प्रारंभ करें
    7
    अपना व्यवसाय नया रखें अपने उत्पाद लाइनों और अपनी साइट को अपडेट करते रहें, अपने ग्राहक आधार के संपर्क में रहें ताकि वे वापस आकर नई खरीदारी कर सकें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com