IhsAdke.com

EBay पर बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें

EBay.com एक ऑनलाइन व्यापार और नीलामी साइट है यह लोगों और व्यवसायों को इच्छुक उपभोक्ताओं को उत्पाद बेचने की अनुमति देता है। विक्रेताओं को सही श्रोताओं को उत्पाद का प्रचार करके बेहतर बिक्री संख्याएं मिलती हैं, जिससे आइटम पर बोलियों की संख्या बढ़ जाती है। फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटें उत्पादों और व्यवसायों का विज्ञापन करने के लिए शानदार तरीके हैं। अक्टूबर 2014 में, फेसबुक पर 1.35 अरब उपयोगकर्ता थे। जबकि व्यापारिक खाते स्वतंत्र हैं, फेसबुक आसानी से आपकी मार्केटिंग प्लान का एक अभिन्न हिस्सा बन सकता है। आप विशिष्ट उत्पादों के लिए अपने उत्पादों को प्रचारित कर सकते हैं या फेसबुक विज्ञापन सिस्टम के माध्यम से लक्षित विज्ञापन बना सकते हैं। EBay बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक फेसबुक अकाउंट सेट करना

ईबे बिक्री चरण 1 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक
1
चुनें कि क्या आप एक निजी फेसबुक अकाउंट (जो कि कभी-कभी ईबे की बिक्री का विज्ञापन करता है) को सेट करना चाहते हैं या यदि आप अपने ईबे बिक्री को बढ़ावा देने और बाजार के लिए एक व्यावसायिक वेबसाइट स्थापित करना चाहते हैं। जब आप Facebook.com पर एक खाता सेट करते हैं, तो वे आपको यह चुनने के लिए कहेंगे कि क्या यह निजी है या आप किसी कंपनी या संगठन के लिए खाता खोल रहे हैं या नहीं।
  • एक व्यावसायिक पृष्ठ बनाने के लिए आपको एक व्यक्तिगत पृष्ठ होना चाहिए (एक "प्रशंसक पृष्ठ" के रूप में)। प्रशंसक पृष्ठ उन व्यवस्थापकों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं जिनके पास निजी खाते हैं। जब आप एक बनाते हैं, तो आपको एक व्यवस्थापक के रूप में जोड़ दिया जाएगा और आप अन्य लोगों की नियुक्ति करने में सक्षम होंगे और पृष्ठ पर भी प्रकाशित करेंगे।
  • यदि आप ईबे पर बिक्री के साथ अपने निजी खाते को जोड़ना चुनते हैं, तो एक अच्छा विचार यह है कि आप अपने दोस्तों, परिवार और परिचितों को यह बताएं कि आप eBay पर अपनी कुछ बिक्री दिखाने शुरू करेंगे। आप उन चीजों को साझा करने के लिए कह सकते हैं, जो उन्हें दिलचस्प मिलते हैं। यह बिक्री के लिए कभी-कभी केवल प्रकाशित करने का एक अच्छा विचार है, इसलिए लोग निरंतर पदों से नाराज़ नहीं हैं और आपको अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • यदि आप Facebook (व्यावसायिक पेजों के लिए इस्तेमाल किया शब्द) पर प्रशंसक पृष्ठ बनाना चुनते हैं, तो आपको eBay बिक्री पोस्ट करने से पहले एक ब्रांड और व्यक्तित्व बनाना चाहिए। एक ग्राफिक डिज़ाइनर से एक प्रोफ़ाइल छवि और आकर्षक कवर फ़ोटो डिज़ाइन करने के लिए कहें जो एक भरोसेमंद व्यावसायिक पेशेवर के रूप में आपकी छवि को बेहतर करेगी। साथ ही, अपनी जानकारी और समयरेखा में पेशेवर फ़ोटो और आपकी स्वागत जानकारी पोस्ट करें। सामान्य तौर पर, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को "जबरन बिक्री" पसंद नहीं है, इसलिए मजेदार और रोचक जानकारी के साथ अपने ईबे बिक्री प्रकाशनों को मिश्रण करने के लिए तैयार रहें।
  • ईबे बिक्री चरण 2 में वृद्धि करने के लिए Facebook का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने ईबे खाते को अपने फेसबुक खाते से लिंक करें आप पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में नीचे तीर पर क्लिक करके और अपनी खाता सेटिंग बदल कर ऐसा कर सकते हैं। "सामान्य" टैब के अंतर्गत, "लिंक किए गए खाते" खंड की स्थिति जानें। "ओपनआईड" पर क्लिक करें और ईबे पर अपना यूआरएल जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक eBay बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें चरण 3
    3
    फेसबुक पर ईबे एप्लिकेशन जोड़ें "ईबे आइटम" एप्लिकेशन को आपके खाते तक पहुंचने की अनुमति देकर प्रारंभ करें। आपको ईबे क्लासिफाइड को जोड़ने, जानवरों की फीड बेचने और "आईफोन के लिए ईबे" पर विचार करना चाहिए।
    • प्रत्येक ईबे ऐप को आज़माएं और तय करें कि आपकी बिक्री की शैली को सबसे अच्छा कौन सा है।
  • इमेज बिक्री चरण 4 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक
    4
    अपने पृष्ठ को दोस्तों के साथ साझा करना शुरू करने के बाद लगभग 20 बार पोस्ट किया वे यह देख पाएंगे कि आपका फोकस क्या है और फिर अपने पृष्ठ को उन लोगों के साथ साझा करें, जिनके बारे में आपको लगता है कि आपको रुचि होगी।
  • इमेज बिक्री बढ़ाने के लिए Facebook का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपनी वेबसाइट और ईबे खाते पर फेसबुक पेज के प्रतीक चिन्ह पोस्ट करें साथ ही, ग्राहकों को अपने सभी ईमेल में "हमारे फेसबुक का आनंद लें" लिंक शामिल करें नियमित विपणन, सोशल मीडिया और ईबे के माध्यम से क्रॉस-प्रमोशन ब्रांड जागरूकता और बिक्री बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इमेज बिक्री बढ़ाने के लिए Facebook का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6



    अपने फेसबुक पेज पर प्रतियोगिताओं और प्रचार चलाएं लोगों को बताएं कि अगर वे कुछ उत्पादों को खरीदते हैं तो उन्हें मुफ्त में कुछ मिलेगा, या आप उत्पाद को सर्वश्रेष्ठ फोटो या टिप्पणी के साथ व्यक्ति को उपहार देंगे। लोगों को प्रोत्साहन देना और उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए अपने पृष्ठ पर जाएं।
  • ईबे बिक्री में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक चरण 7
    7
    अपने प्रशंसकों से बात करें और उन्हें अपनी दीवार पर पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक व्यवस्थापक के रूप में, आप किसी अनुचित टिप्पणी को निकाल सकते हैं। हालांकि, सोशल मीडिया मार्केटिंग को बातचीत के तौर पर विचार करें, इसलिए मैत्रीपूर्ण बनें, ग्राहक सेवा के मुद्दों के साथ सकारात्मक व्यवहार करें और जब भी संभव हो "धन्यवाद" कहें।
  • विधि 2
    फेसबुक पर विज्ञापन बनाना

    ईबे बिक्री चरण 8 में वृद्धि करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फैन पेज अनुभाग में अंतर्दृष्टि के अंतर्गत, आप फेसबुक पर एक विज्ञापन शुरू करने के लिए "एक विज्ञापन बनाएं" पर क्लिक कर सकते हैं। व्यक्तिगत खाते में, होमपेज के सही कॉलम में और एक या दो विज्ञापन के बगल में देखें, "विज्ञापन बनाएं" का लिंक होगा। फेसबुक विज्ञापन प्रणाली को देखने के लिए सबसे लोकप्रिय आइटमों में से किसी एक को चुनें।
    • आप "प्रायोजित इतिहास" या "फेसबुक विज्ञापन" बना सकते हैं एक प्रायोजित कहानी आपको फेसबुक पर पोस्ट की गयी सामग्री का विज्ञापन करने देता है, जबकि कोई विज्ञापन किसी व्यवसाय या उत्पाद का विज्ञापन करेगा।
  • ईबे की बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करें शीर्षक 9
    2
    एक आकर्षक छवि के साथ फेसबुक पेज पर अपना आइटम पोस्ट करें और एक छोटा लेकिन आकर्षक शीर्षक। मूल पोस्ट में अपनी साइट का नाम पोस्ट करने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर लोग विज्ञापन पर क्लिक नहीं करते हैं, तो वे इसी तरह के उत्पादों के बारे में अधिक जानने के लिए अपनी साइट पर जा सकते हैं या अपने फेसबुक फैन पेज पर जा सकते हैं।
  • इमेज की बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 10
    3
    दर्शकों, विशिष्ट रुचियों और उन तरीकों को चुनकर विज्ञापन बनाने की प्रक्रिया के साथ जारी रखें जिनके लिए आप विज्ञापन दिखाना चाहते हैं। फेसबुक विज्ञापन लाभप्रद हैं क्योंकि वे आपको अपने आदर्श ग्राहक को देखने की अनुमति देते हैं। वे आम तौर पर प्रति क्लिक भुगतान करते हैं, और आप अपने विज्ञापन का परीक्षण करने के लिए समय निर्धारित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ईबे बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक का उपयोग करें चरण 11
    4
    फेसबुक पर ईबे विज्ञापनों के साथ कुछ अलग उत्पादों और जनसांख्यिकी का प्रयास करें यह तय करने के लिए कि क्या फेसबुक विज्ञापन आपके उत्पादों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, एक या दो महीने बाद परिणामों का अध्ययन करें। यदि नहीं, तो आप शायद पहले से ही कुछ ब्रांड जागरूकता बना चुके हैं और कहीं और का उपयोग करने के लिए विज्ञापन पैसे दे रहे हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • फेसबुक पर्सनल पेज
    • फेसबुक पर फैन पेज
    • ईबे अनुप्रयोग आइटम
    • फेसबुक विज्ञापन
    • उत्पादों और अन्य सामग्री की तस्वीरें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com