IhsAdke.com

कैसे हेगल करना

हर कोई खरीद नहीं सकता जो वे चाहते हैं। सौभाग्य से, कीमतें हमेशा तय नहीं होती हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप विक्रेता, बिक्री प्रतिनिधि या सड़क विक्रेता के साथ काम कर रहे हैं, सौदा करने की कोशिश करें आपको क्या खोना है? पैसे के अच्छे मूल्य के लिए इन चरणों का पालन करें!

चरणों

चित्र शीर्षक हग्गल चरण 1
1
लोग जो आपके बारे में सोचते हैं उसकी देखभाल करना बंद करो कई लोग सौदेबाजी करने में संकोच करते हैं क्योंकि वे आग्रह और कठोर आवाज नहीं करना चाहते हैं। लेकिन क्या आप कुल अजनबियों के संबंध में अपना सम्मान बनाए रखने के लिए अधिक भुगतान करने को तैयार हैं? आप उन्हें केवल एक बार मिलेंगे और आप उन्हें फिर से कभी नहीं देखेंगे यहां तक ​​कि अगर आप उन लोगों के साथ खरीदारी कर रहे हैं जिन्हें आप जानते हैं, जब वे सौदेबाजी कर रहे हैं, वे भ्रामक हो सकते हैं, लेकिन जब आप उनके मुकाबले बेहतर मूल्य प्राप्त करते हैं, तो उन्हें ईर्ष्या हो सकती है! और हां, कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं, जहां सौदेबाजी उपयुक्त नहीं है, जैसे कि चर्च बाजार में, या बच्चों द्वारा बनाई गई एक छोटा सा व्यवसाय या जब आप किसी से अच्छी तरह से खरीदते हैं अन्यथा, सिर्फ अपने डर के मारे जाने और इसे सभी के साथ जाने के डर को निगलने के लिए सौदा के रूप में ध्यान में रखने के लिए एक महान आदर्श वाक्य: जो जोखिम नहीं करते हैं वे नाश्ते नहीं करते हैं!
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 2
    2
    चुनने के लिए जानें पता लगाएं कि कौन सी स्टोर आपको सौदा करेगा और कौन से उत्पादों। किसी वास्तविक समय पर पन्द्रह मिनट की सौदेबाजी याद मत करो, या फिर आप कुछ दुखी असली लोगों को बचाने के लिए आसानी से खरीदारी के एक घंटे का खर्च कर सकते हैं! और यदि आप अच्छी तरह से सही जगह नहीं चुनते हैं, तो यह आपको कुछ भी नहीं बचाएगा। आम तौर पर एक छोटे से स्टोर में सौदा करना आसान होता है क्योंकि कई डिपार्टमेंट स्टोरों ने निर्धारित नियम निर्धारित किए हैं जो कीमतों को निर्धारित करते हैं (हालांकि हालात अलग-अलग हो सकते हैं यदि यह दुकानों में है, जहां विक्रेता कमिशन पर काम करते हैं)। रेस्तरां, किराने की दुकानों, बस टर्मिनलों और पसंद की कोशिश मत करो इसके अलावा, हालांकि लगभग सब कुछ परक्राम्य हो सकता है, गहने, इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर जैसे आइटम विशेष रूप से सौदा करने के लिए खुद को उधार देते हैं इसी तरह, होटल के बिल और कार किराया और अन्य सेवाएं आमतौर पर बातचीत के लिए खुली हैं।
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 3
    3
    एक खोज करें उस उत्पाद के आधार पर जो आप के लिए सौदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उत्पाद के लिए कम कीमत देखने के लिए, आप अपना "होमवर्क" कर सकते हैं और पहले इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं। आप इस मूल्य को एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अतिरिक्त गोला-बारूद के लिए, विक्रेता के दर्शाने के लिए उत्पाद का विवरण और मूल्य मुद्रित करें अगर वह आपको अस्वीकार करने का प्रयास करता है वेबसाइट पता पता अगर वह स्वयं की जांच करना चाहता है यहां तक ​​कि अगर आप "पसंद" वस्तुओं को अच्छी कीमत के लिए पाते हैं, तो आप विक्रेता को छाप दिखा सकते हैं और कह सकते हैं "क्या आपके पास ऐसा मूल्य है?"
    • यदि आप महंगे और जटिल वस्तुओं (जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक्स और गहने) के साथ काम कर रहे हैं, तो विवरण देखें। विक्रेता, "ओह, लेकिन उनके उत्पाद की एक विशेषता है, जो हमारे उत्पाद की बी सुविधा से नीच है" कहकर अन्य उत्पाद को तुरंत उपेक्षा करने की कोशिश करेंगे। अपनी खोज के आधार पर आप कह सकते हैं, "हां, आप सही हैं लेकिन विशेषता ए वह सब है जिसे मैं चाहता हूँ, जरूरत है और भुगतान करने को तैयार हूं "या" सुविधा बी को कई लोगों द्वारा बेहतर माना जा सकता है, सुविधा ए वास्तव में मेरी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। "
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 4
    4
    पहले अच्छे मूल्यों का निर्धारण करें परिभाषित करें कि आप कितना मूल्य मानते हैं, एक अच्छा सौदा, एक साधारण व्यापार, और कोई व्यवसाय नहीं है। जब आप व्यापार शुरू करते हैं, तो अपने "महान सौदा" मूल्य से शुरू करें और विक्रेता शायद आपको एक "औसत दर्जे का सौदा" पेश करेगा आपका लक्ष्य एक महान सौदा के लिए झुकाव करना है - आपके "सर्वोत्तम सौदा" के करीब बेहतर उदाहरण के लिए, जिन सुविधाओं को आप ढूंढ रहे हैं, उनके साथ हैंडसेट पर अपना शोध करने के बाद, आप कह सकते हैं,
    • $ 800 औसत मूल्य है कोई व्यवसाय नहीं
    • $ 720 एक औसत दर्जे का व्यवसाय होगा
    • $ 675 एक अच्छा सौदा है
    • $ 640 एक महान सौदा है
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 5
    5
    नकद ले लो अक्सर, तुरंत नकदी दिखाने से आपकी कीमत पर पहुंचने के लिए विक्रेता को आकर्षित किया जाएगा अपने पैसे टुकड़ों में विभाजित करें ताकि आप विक्रेता को वह पैसा दिखा सकें जो आप अपने बटुए में कितने अधिक धनराशि देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप $ 100 के लिए एक आइटम खरीदना चाहते हैं, तो अपने बटुए में $ 80 और अपनी जेब में $ 20 डाल (या हो सकता है कि आपके सहयोगी की जेब में, जो बाद में पैसा उधार दे देगा)। जब आप विक्रेता के सामने सामना करते हैं, तो अपना वॉलेट ले लो और कहते हैं, "देखो, मुझे 80 डॉलर मिल चुके हैं और मैं वास्तव में यह उत्पाद लेना चाहता हूं। आप क्या कहते हैं? "यदि वह विरोध करता है, तो आप अधिक पैसे की तलाश करने का दावा कर सकते हैं या अपने सहयोगी से कुछ पैसे उधार देने के लिए कह सकते हैं - तो अतिरिक्त $ 20 दिखाएं और कहें," ठीक है, $ 100 मुझे मिला है। डील किया गया? "
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 6
    6
    निकासी में उत्पादों की तलाश करें खुदरा विक्रेताओं नए और ध्यान-हथियाने वाले उत्पादों का रास्ता देने के लिए वस्तुओं को परिसमापन में लेना चाहते हैं, इसलिए वे उन उत्पादों को स्टोर से बाहर निकालने के लिए कीमतों में कटौती करने के इच्छुक हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 7
    7
    उत्पाद खरीदने के बारे में झिझक दिखाएं। यहां तक ​​कि अगर यह "सही" उत्पाद है, तो पल, विक्रेता अपनी आंखों में इच्छाशक्ति को देखता है, उन्हें पता चल जाएगा कि वे एक लाभ में हैं। दिलचस्पी दिखाने के लिए, जैसे कि आप आइटम खरीदने के इच्छुक थे यदि कीमत सही है, लेकिन आप इसके बिना अच्छी तरह जी सकते हैं। जब विक्रेता आपको कीमत बताता है, तो "हम्मम ... मुझे नहीं पता ..." कहें।
    • एक फायदा के रूप में चुप्पी का उपयोग करें एक लंबे, अजीब मौन शायद आपके पक्ष में काम करेंगे जब तक आप वहां रहते हैं जैसे आप बाड़ पर हैं, विक्रेता शायद परेशान हो जाएगा और कीमत थोड़ी अधिक कम कर देगा या कुछ अतिरिक्त दिखाएगा।
    • आप उत्पाद के बारे में क्या पसंद नहीं करते हैं या अपनी कमियों पर जोर देते हैं, इस बारे में बात करें। उदाहरण के लिए, यदि यह अंगूठी है, तो इसे लें और एक नज़र डालें और कहें "मुझे नहीं पता कि यह मेरी शैली है ..." अगर यह एक कंप्यूटर है, तो पूछें "क्या यह एक वायरलेस कीबोर्ड के साथ आती है?" इसी समय, सम्मान करें। आप अपने स्वाद की ओर इशारा करते या आलोचना करके आसानी से अपमान कर सकते हैं। खत्म या स्थायित्व के साथ समस्याओं के बारे में बात करें
    • दरारें, खरोंच या खामियों के लिए देखो यहां तक ​​कि बड़े खुदरा विक्रेताओं पर, यदि आप किसी भी खामियों को देखते हैं, तो वे अक्सर आपको एक शोकेस मूल्य या "खुले बॉक्स" देते हैं फिर से देखो और उन्हें कम से कम दोष दिखाएं। यह विशेष रूप से तब उपयोग किया जाता है जब आप उस उत्पाद की अंतिम इकाई खरीद रहे हों। यह भी सुनिश्चित करें कि उत्पाद, क्योंकि आमतौर पर इन डिस्काउंट समाप्त द्वारा दिए गए विक्रय को बनाते हैं



  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 8
    8
    एक अनिच्छुक साथी के साथ परामर्श करने का बहाना। जब विक्रेता आपको एक प्रस्ताव प्रदान करता है जो कि "लगभग" जो आप चाहते हैं, व्यथित देखें और कहें "ओह, ठीक है ठीक है, मैं अपने पति / पति / मां / पिता के लिए पूछता हूं। मैं महीनों के लिए इनमें से एक होने के लिए मर रहा हूं, लेकिन यह कहना जारी रखता हूं कि यह अभी भी बहुत महंगा है। "अगर आपके पास एक सेल फोन है, तो अपने साथी को कॉल करें या यदि आपके पास एक नकली कॉल करें," हां, लेकिन यही मैं चाहता था और यह अच्छी कीमत है ... मुझे नहीं पता ... ठीक है ... हाँ, ठीक है ... "अपना फोन समाप्त करें, विक्रेता को चालू करें और कहें" मैं खरीद नहीं सकता ... "और बेचने वाले की तुलना में थोड़ी कम कीमत दे। यदि वह विरोध करता है, तो उसे याद दिलाएं कि यह वह कीमत है जिस पर आपके साथी ने सहमति व्यक्त की है और आप सबसे अच्छा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 9
    9
    उपहार के लिए पूछें यदि विक्रेता कीमत को कम करने के लिए तैयार नहीं है, तो उपहार के लिए पूछें, जैसे कि कूपन किसी दूसरे दिन या अन्य मदों का उपयोग करने के लिए जिन्हें वह दे सकता है। याद रखें, सौदेबाजी मूल्य के बारे में ही नहीं है - यह संतुष्ट होने के बारे में है
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 10
    10
    जाने के लिए तैयार रहें सौदा जब आप संतुष्ट छोड़ने के लिए बातचीत कर सकते हैं और जब बेहतर मूल्य की तलाश में कहीं और जाने की आवश्यकता होती है, तो यह जानने के बारे में है दुकान को छोड़ने से डरो मत। आमतौर पर विक्रेता आपको वापस कॉल करेगा, कहकर कि वे आपके लिए बेहतर मूल्य बना सकते हैं।
    • यदि आप सभी को मिलते हैं तो एक साधारण व्यवसाय है, विक्रेता से पूछिए कि वह कीमत आपके लिए कितनी देर तक रखी जा सकती है कहो कि आप एक और नज़र देख लेंगे, और फिर अन्य दुकानों पर जायें और पहले विक्रेता की कीमत के बारे में बात करें। जब तक आपको एक अच्छा सौदा मिल जाए, तब तक देखते रहें इसलिए या तो आप पहले विक्रेता के साथ बातचीत करना जारी रख सकते हैं या दुकानों को देख सकते हैं और कीमत जो आप की पेशकश की गई थी उसके बारे में बात करते रहें। बातचीत करने का एक अच्छा तरीका यह है कि, "सुनो, मैं यहाँ वर्षों से आया हूं और मैं यहां अपने पैसे खर्च करना चाहता हूं। मुझे पता है कि आपको मुनाफा बनाने की ज़रूरत है, लेकिन यदि (आपका प्रतिद्वंद्वी) कम कीमत की पेशकश कर रहा है और अभी भी लाभ उठा रहा है, तो मुझे यकीन है कि आप भी ऐसा कर सकते हैं। "
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 11
    11
    ऑफ़र स्वीकार करें जब कीमत सही है अगर आपने कहा था कि आप $ 100 के लिए खरीद लेंगे, और इसे $ 100 के लिए पेश किया गया था, तो किसी भी अधिक सौदेबाजी करने का मोह न करें। कोई भी समय बर्बाद नहीं करना चाहता है, इसलिए यदि आप एक लंबी बातचीत में हैं और जिस कीमत पर आप चाहते थे, तो जितनी जल्दी हो सके इसे खरीद लें।
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 12
    12
    अपना चालान जांचें जब आप इस सौदे को बंद कर देते हैं, नकदी रजिस्टर पर ध्यान दें। जो भी आप साइन इन करते हैं वह सब पढ़ें आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई विक्रेता उच्च रुचि या अतिरिक्त शुल्क लगा सकता है और ठीक प्रिंट को दोषी ठहरा सकता है। यदि अंतिम मूल्य बातचीत की तुलना में काफी अधिक है, तो उसे विक्रेता को बताएं और कहते हैं, "यह हम पर सहमत नहीं है।"
  • चित्र शीर्षक हग्गल चरण 13
    13
    बातचीत चलते रहें उदाहरण के लिए, दक्षिणपूर्व एशिया में सौदेबाजी के लिए अच्छे व्यवहार का प्रदर्शन करना, आप जितना मूल्य चाहते हैं, उतना आवश्यक है। बहुत मुस्कुरा करने के अलावा, आप जो मूल्य चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए बातचीत करते रहना महत्वपूर्ण है बात करने से विक्रेता को अधिक आसानी से महसूस होता है और आपको अपने ऑफ़र की ईमानदारी के बारे में अधिक आत्मविश्वास मिलता है। यहां तक ​​कि अगर आप नीचे उचित मूल्य की पेशकश कर रहे हैं, तो उन कारणों पर आग्रह करें कि आपको उत्पाद को क्यों बेचना चाहिए। चुप मत हो, इससे विक्रेता को लगता है कि आपने ब्याज खो दिया है और कम कीमतों के लिए आपके आदेशों को पूरा नहीं किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ बेच रहे हैं, तो हमेशा एक सा है कि तुम क्या निष्पक्ष पर विचार की तुलना में उच्च मूल्यों डाल करने के लिए याद है, तो किसी को आप झंझट करना आता है, आप कीमत यह चाहते थे मिल सकता है।
    • कुछ चीजों की कीमत तय हो गई है इन कीमतों पर एक बहुराष्ट्रीय द्वारा हस्ताक्षर किए जा सकते हैं और बातचीत नहीं की जाएगी। हालांकि, जब आप निश्चित कीमत आइटम खरीदते हैं तो आप "अफ़ीक्स" कीमत के लिए कुछ खरीदने पर बड़ी डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।
    • आपको सौदा करने के लिए सामाजिक रूप से तैयार नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपके कपड़े उस विक्रेता की तरह दिखना चाहिए जिसके लिए आप सौदेबाजी कर रहे हैं।
    • आप नकदी में एक सेवा (ऑटोमोटिव मरम्मत, यार्ड रखरखाव, आदि) के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं, जब तक प्रतीक्षा करें कि एक कीमत देने के लिए और पूछते हैं कि "कितना है, तो है मैं नकद भुगतान? "पैसे न दिखाएं, तब तक इंतजार करें जब तक वे कीमत नहीं बोलते हैं और" फिर "पैसे के मुद्दे के साथ वापस आते हैं लगभग सभी सर्विस सर्वर एक प्रतिशत कमाते हैं और जानते हैं कि उनके मालिक की अपेक्षा कितनी है। सावधानी से और केवल उस व्यक्ति से पूछें जो नौकरी करे। इस फोन पर या किसी के साथ सामने की मेज पर कोशिश मत करो। यह स्थानीय प्रतिष्ठानों में सबसे अच्छा काम करता है।
    • विनम्र और शांत हो जाओ जब कभी आप सौदेबाजी कर रहे हों एक साधारण दृष्टिकोण इस के लिए सबसे अच्छा काम करता है बस पूछें कि क्या विक्रेता कीमत पर "आपके साथ काम कर सकता है" अगर कोई प्रबंधक या पर्यवेक्षक के पास बात करने की बात है तो आप क्लर्क से भी पूछ सकते हैं मुस्कान और दोस्ताना होना
    • यदि आप एक दुकान में सौदेबाजी कर रहे हैं जहां विक्रेता की मातृभाषा आपकी नहीं है, तो उसकी मूल भाषा में व्यापार करना आसान होगा।
    • याद रखें, कभी शर्मिंदा न हो! संभावना है कि जिन लोगों को आप मिलेंगे उनमें अगली खरीदारी में ऐसा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

    चेतावनी

    • कभी-कभी छूट के लिए पूछना और इसे एक बड़ी दुकान पर प्राप्त करना बिक्री को पसंद कर सकती है पूरा. वे आइटम वापस नहीं लौटें, आदान-प्रदान या वापसी नहीं करेंगे। तो सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद चाहते हैं या आप इसके साथ उलझेंगे।
    • निष्ठा से कार्य न करें, या विक्रेता को धमकी देने या उसे कम करने की कोशिश करें ताकि उसे कीमत कम कर सकें। हां, आप लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सबसे अच्छा सौदा वह है जो आपको पैसा और मुनाफा बचाता है। उस अर्थ में, आप एक संतुलन तक पहुंचने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।
    • कुछ दुकानों में बस सस्ते दामों की अनुमति नहीं है, चाहे आप कितना छूट चाहते हैं। सबकुछ के लिए झुकाव की कोशिश मत करो, यह दयनीय है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com