IhsAdke.com

कार की कीमत की बातचीत कैसे करें

एक नई या इस्तेमाल की गई गाड़ी खरीदना डरा देता है और आप शायद सोच रहे हैं कि विक्रेता के साथ बातचीत कैसे करें और अंत में सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें। उस ब्रांड के नए या "लगभग" नई कार के मूल्य पर बातचीत करने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में जानें, और यदि आप इन युक्तियों के बाद पैसे नहीं बचा सकते, सवारी करते रहें!

चरणों

भाग 1
स्टोर पर जाने से पहले खोजना

कार की कीमत चरण 1 का वार्तालाप शीर्षक चित्र
1
तय करें कि आप कौन सी कार चाहते हैं इस प्रकार, आपके पास यह पता करने का अवसर होगा कि कार किस विकल्प के पास हो सकते हैं और कितना वास्तव में इसके लायक है। आप स्टोर पर जा सकते हैं और एक टेस्ट ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन अभी तक कोई भी व्यापार शुरू नहीं करें।
  • 2
    वाहन के वास्तविक बाजार मूल्य का पता लगाएं आप ऑनलाइन उपकरण का उपयोग कर सकते हैं नई कारों के लिए, FIPE तालिका में मानों की जांच करें। इस्तेमाल की गई कारों के लिए, MercadoCar पर एक नज़र डालें
    • बाजार मूल्य कई कारकों द्वारा निर्धारित किया जाता है, लेकिन अनिवार्य रूप से मौजूदा ऑटो बाजार के साथ मूल्य का आकलन किया जाता है और यह भी मान है कि पूरे देश के विक्रेताओं को किसी विशेष मॉडल के लिए चार्ज कर रहे हैं।
    • सुरक्षा के लिए, कार के वास्तविक मूल्य के समान मूल्य सीमा है। बैंड पहले प्रस्ताव नहीं है, बल्कि अंतिम प्रस्ताव, एक मूल्य जो ऊपर सौदा नहीं करेगा।
    • अगर आपको लगता है कि आप और अधिक साहसी हो सकते हैं, तो नई कारों के लिए मूल्य सीमा 500 डॉलर से $ 1000 कम या इस्तेमाल की गई कारों के लिए 10 से 15% कम रहें। विक्रेता को इस कीमत को स्वीकार करने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह संभव है।
  • कार की कीमत चरण 2 का वार्तालाप शीर्षक चित्र
    3
    कई स्थानों से कोटेशन प्राप्त करें बातचीत करने के लिए डीलरशिप में कदम रखने से पहले, पास के विक्रेताओं से संपर्क करें और उस कार के मूल्य के बारे में पूछें जिससे आप रुचि रखते हैं। एक्सचेंजों, मासिक भुगतान या वित्तपोषण के बारे में कुछ भी मत न करें विक्रेता के बारे में जानने की एकमात्र बात यह है कि विज्ञापनों को जनता के पास रखा गया है
  • चित्र का शीर्षक वाम मोर्चा कार मूल्य चरण 3
    4
    वित्तपोषण प्राप्त करेंकार के विक्रेता, वित्तपोषण सौदों पर अच्छा लाभ कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप बाहर जा सकते हैं और खो सकते हैं यदि आप विक्रेता वित्तपोषण पर भरोसा करते हैं। डीलरशिप पर जाने से पहले एक बैंक, क्रेडिट कंपनी या अन्य प्रकार के क्रेडिट पर अपना वित्तपोषण करें
    • इस नियम के लिए एक अपवाद विक्रेता द्वारा की पेशकश की एक विशेष पदोन्नति का लाभ लेने के लिए होगा। निर्णय लेने से पहले अन्य क्रेडिट संस्थानों में प्राप्त मूल्यों के साथ तुलना करें
  • कार की कीमत चरण 4 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    5
    आराम करो और इससे पहले कि आप चले जाएं कार खरीदने की प्रक्रिया बहुत अधिक ऊर्जा और समय ले सकती है, इसलिए यदि आप चुनौती के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप व्यापारिक अवधि के दौरान विक्रेता के साथ रह सकते हैं।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको डीलरशिप पर जाने का निर्णय लेना चाहिए, जब आपके पास काफी समय लगेगा, तो आपको दबाव नहीं लगेगा इसी कारण से, एक कार खरीदने से बचें जब आप एक की ज़रूरत में सख्त हो
  • भाग 2
    विक्रेता के साथ वार्तालाप

    कार की कीमत चरण वार्ता के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चुप अवसरों पर खरीदें जब दुकानदार ने महान सौदों की पेशकश की है और उपभोक्ता ट्रैफ़िक के बहुत सारे हैं, तो स्टोर पर न जाएं। अगर संभव हो तो एक सप्ताह के दिन जाओ, जैसा कि काम करने का दिन शाम और सप्ताहांत व्यस्त होते हैं। महीने के अंत के निकट खराब मौसम के साथ एक दिन चुनें और आपके पास बेहतर सौदा करने का मौका हो सकता है
    • आप पाएंगे कि बहुत से लोग आपके पक्ष में काम कर सकते हैं क्योंकि इसका मतलब है कि विक्रेता आपके लिए कम ध्यान देगा लेकिन, नकारात्मक पक्ष पर, इसका मतलब यह हो सकता है कि अधिक बिक्री की जा रही है और विक्रेताओं कम-सामान्य कीमतों पर कारों को बेचने के लिए कम बेताब हैं।
  • कार की कीमत चरण 6 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    2
    तय कर लें कि आप किस कार को देख रहे हैं। जिस तरह से आप अपने दिमाग में कार को विक्रेता को मार्गदर्शन करते हैं, उसके बारे में सोचने के दो तरीके हैं सबसे पहले यह है कि आपको विक्रेता को पहले बता देना चाहिए कि आपको पहले क्या चाहिए था। दूसरा यह है कि विक्रेता को कभी नहीं पता होना चाहिए कि आप एक विशेष कार खरीदने के बारे में सोच रहे थे।
    • एक ओर, यह जानकर कि आप क्या चाहते हैं और जिस मूल्य का आप भुगतान करना चाहते हैं, विक्रेता को पता चल जाएगा कि आप तैयार हैं और आसानी से राजी नहीं होंगे।
    • यह सिर्फ एक विशेष कार पर ध्यान केंद्रित नहीं करने और घर ले जाने पर जोर देने का एक अच्छा विचार हो सकता है। अन्यथा, आप सुझाव देंगे कि आप एक विशिष्ट कार के लिए बेताब हैं, जिसे विक्रेता के लिए वार्तालाप शुरू करने के लिए एक कमजोर स्थान के रूप में देखा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक कार मूल्य 7 कदम बातचीत
    3
    चालान देखने के लिए पूछें इनवॉइस आपको बताता है कि विक्रेता के लिए कार के लिए कितना भुगतान किया गया है, इसलिए आपको पता है कि वह बातचीत के लिए कितना इच्छुक है और बिक्री से लाभ कमा सकता है। यह आपको एक अच्छा विचार देता है कि आपकी पहली पेशकश कितनी होनी चाहिए।
    • फिर भी, ध्यान रखें कि विक्रेता ने नोट जारी किए जाने के बाद भी छूट प्राप्त की हो सकती है।
    • नोटा राजकोषीय, कार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी बताता है।
    • ध्यान दें कि कई विक्रेताओं इस प्रकार की जानकारी को ग्राहकों को पहले नहीं देते हैं, केवल स्टोर द्वारा निर्धारित मूल्य दिखाते हैं।
  • चित्र शीर्षक कार मूल्य चरण 8 का वार्तालाप
    4
    मूल्य देने के लिए पहले होने से बचें यदि आप पहली पेशकश करते हैं, तो आप उससे कुछ ऊपर की पेशकश कर सकते हैं जो विक्रेता बातचीत करने और उससे अधिक भुगतान करने के लिए समाप्त करने के लिए तैयार है। विक्रेता एक ऐसा व्यक्ति है जो कुछ प्रश्न पूछने के लिए प्रशिक्षित होता है जैसे "आपके बजट में किस तरह का मासिक भुगतान सबसे अच्छा फिट बैठता है?" या "आप कितना भुगतान करना चाहते हैं?"
    • आपको अपने प्रश्नों के साथ इन सवालों के जवाब देना चाहिए। समझाओ कि आपने बहुत सारे शोध किए और कई दुकानों पर देखा, लेकिन विक्रेता से सुनना होगा, जो इस मामले में अनुभवी व्यक्ति है। अंत में, पूछें कि वह सबसे अच्छा मूल्य क्या कर सकता है।
    • फोकस कार के मूल्य पर होना चाहिए, वित्तपोषण नहीं होना चाहिए।
    • जैसे-जैसे बातचीत शुरू हो जाती है, छोटे वेतनमान बनाएं जो आपके समय में आपकी मूल्य सीमा को धीरे-धीरे इंगित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर विक्रेता बेचने की जल्दी में है, उसे गति बनाए रखें आदर्श मूल्य निर्धारित करें और विक्रेता को यह समझें कि वह उसका अंतिम मूल्य है। जब तक आप अंतिम मूल्य तक नहीं पहुंच जाते तब तक किस्त पर बातचीत न करें।
    • विक्रेता मंजूरी के लिए प्रबंधक से कई बार परामर्श लेंगे चूंकि उन्हें काफी मात्रा में कमी आती है, इसलिए उनकी पेशकश "दर्दनाक" हो सकती है।
  • चित्र का शीर्षक वाम मोर्चा कार की कीमत 9
    5
    बोल्ड हो और कार में फंसे कीमत को अनदेखा करें। वाहन पर एक निश्चित कीमत आपको सबसे कम कीमत मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। निर्माता पहले से ही मुनाफे की गणना करके इस मूल्य को निर्धारित करते हैं। वास्तव में, उपयोगिता भी उस राशि को कम कर सकती है और लाभ जारी रख सकती है।
    • पहला प्रस्ताव कम होना चाहिए। यदि आप विक्रेता को अपमान करने या गंभीरता से नहीं लेना चाहते हैं, तो आप एक बहुत ही उच्च पहले की पेशकश कर सकते हैं, और आप के लिए सौदेबाजी कर सकते हैं उससे अधिक का भुगतान कर सकते हैं।
    • चालान उपलब्ध नहीं है, तो शुरू करने के लिए निर्धारित कीमत (88 से 90%) का प्रतिशत सुझाएं।



  • कार की कीमत 10 वार्ता का शीर्षक चित्र
    6
    अपने विकल्पों को पहले से तय करें जब विकल्प और अतिरिक्त से चयन करते हैं, तो बस सोचें कि आप वास्तव में कौन सा की आवश्यकता होगी और उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। अतिरिक्त नहीं करने के लिए अतिरिक्त भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। वाहन के लिए भुगतान की जाने वाली कुल राशि में एक्स्ट्रा का मूल्य शामिल करें
    • विस्तारित वॉरंटी और सर्विस कॉन्ट्रैक्ट्स ऐसे अवसरों की तरह लग सकते हैं, जब विक्रेता उन्हें आपको पेश कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में, अधिकांश नए वाहनों में पहले से ही एक अच्छी वारंटी अवधि है इसके अतिरिक्त, विस्तारित वारंटी अक्सर अनुबंध में छेद होते हैं और मरम्मत के विशाल बहुमत को कवर नहीं करते हैं।
    • अतिरिक्त लागतों पर ध्यान दें जो कि वास्तविक मूल्य से अधिक है, जैसे कि जंग संरक्षण या असबाब
    • यदि आप चाहते हैं कि विकल्प हैं, तो अपनी पहली पेशकश पर यह स्पष्ट करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक कार मूल्य 11 कदम बातचीत
    7
    बहुत संलग्न नहीं मिलता है। आप जिस कार को जानना चाहते हैं, इसका नतीजा यह है कि अक्सर, किसी विशेष वाहन के साथ एक भावनात्मक संबंध विकसित होता है। जब एक कार का व्यापार होता है, तो स्नेह एक कमजोरी है।
    • आप कार को कैसे व्यवहार करते हैं यह महसूस करने के लिए एक टेस्ट ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा कुछ करने से बचना चाहिए जो कार को आपके लगाव को बड़ा करता है, जैसे आपके निवास पर चला या एक से अधिक गोद के लिए वाहन चलाया जाए
  • चित्र का शीर्षक वाम मोर्चा कार की कीमत 12
    8
    एक दोस्ताना दृष्टिकोण रखें बातचीत के अंत में खो जाने से बचने के लिए आपको फर्म होने की आवश्यकता होगी, लेकिन साथ ही आपको विक्रेता के साथ अप्रिय नहीं होना चाहिए आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, जबकि विक्रेता सबसे अधिक लाभ संभव बनाना चाहता है। न तो पक्ष गलत है क्योंकि इसे व्यवसाय करना कहा जाता है
    • यह भी ध्यान रखें कि अनुकूल व्यक्ति बातचीत करने के लिए सबसे अच्छे लोग हैं, और अन्य लोगों के पास आप को खुश करने की स्वाभाविक प्रवृत्ति हो सकती है यदि आप उन्हें उसी तरह से व्यवहार करते हैं। आपको लगता है कि परेशान होने से विक्रेता को भयभीत हो सकता है या उसे बेचने के लिए तैयार हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता लगता है कि आप ऐसा महसूस कर सकते हैं। आम तौर पर मुश्किल होने पर विक्रेता को ऐसा लगता है कि उसे खाली हाथ के स्टोर के दरवाज़े से बाहर निकलने की तरह लग रहा था।
  • कार की कीमत चरण 13 में वार्ता का शीर्षक चित्र
    9
    अपने पूरे मूल्य पर रहें इसमें आपकी प्रविष्टि और वित्तपोषण की राशि शामिल है, यदि लागू हो। कार का अंतिम मूल्य निर्धारित करते समय आपको खरीद मूल्य पर ध्यान देना चाहिए। किसी और चीज के बारे में बात करने से विक्रेता उन्हें अतिरिक्त मूल्य को उठाएंगे जो उन्होंने एक्सचेंज में जोड़े हैं और इसे एक नई कार की कीमत में जोड़ते हैं।
    • अंतिम राशि निर्धारित किए जाने तक, वित्तपोषण विकल्पों, ट्यूशन और अन्य राशियों के बारे में बात न करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से एक मासिक राशि है जो आप भुगतान कर सकते हैं, विक्रेता को इस बारे में सूचित कर सकते हैं, यदि मासिक राशि कम है तो कार के अंतिम मूल्य में वृद्धि हो सकती है।
    • अग्रिम में एक प्रविष्टि का उल्लेख करते हुए चीजों को जटिल कर सकते हैं और विक्रेता को एक बड़ी पेशकश के लिए सौदा करने का अधिक अवसर दे सकते हैं। यह तब लागू होता है जब आपको "भुगतान के हिस्से के रूप में अपनी वर्तमान कार स्वीकार" करार दिया जाता है
    • यदि अंतिम मूल्य से पहले छूट या पदोन्नति की गणना की जाती है, तो यह जानना कोई रास्ता नहीं है कि यह छूट कम है या नहीं, वैध रूप से।
  • चित्र शीर्षक कार मूल्य 14 कदम बातचीत
    10
    जब आपको यह जरूरी लगता है तो चले जाओ यदि विक्रेता अंतिम पेशकश प्रस्तुत करता है और यह अभी भी उसके लक्ष्य मूल्य से अधिक है, तो आग्रह करें और इसकी अधिकतम मूल्य कहें। यदि वह अपरिवर्तनीय है, तो विनम्रतापूर्वक अलविदा कहें
    • हालांकि, ध्यान दें, इसका यह मतलब नहीं है कि सौदा हुआ नहीं था अपनी संपर्क जानकारी को छोड़ने से पहले विक्रेता को वितरित करें यदि वांछित मूल्य संभव है, तो विक्रेता आपको संपर्क करेगा।
      कार की कीमत चरण 14 बुललेट 1 का वार्तालाप चित्र
  • भाग 3
    वार्ता के साथ निम्नलिखित

    कार की कीमत चरण 15 बुलेटलेट का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता करें कि जब कोई अनुवर्ती उचित होता है। अगर आपको वांछित मूल्यों तक पहुंचने वाले कोई विक्रेता नहीं मिल सकता है, तो कुछ हफ्तों के बाद आने वाले निकटतम स्टोर से संपर्क करें। लक्ष्य मूल्य के साथ जारी रखें, भले ही आप एक नया उद्धरण करें। नीचे बसा मत
    • इस धारणा को न दें कि आप विक्रेता की शर्तों के साथ बेताब या आरामदायक हैं। उसे यह भी नहीं बताएं कि कोई और विक्रयविदों ने आपकी कीमत पर नहीं आए हैं।
      चित्र का शीर्षक कार मूल्य चरण 15 बुलेट 2
    • जब आप एक नया उद्धरण बनाते हैं, तो विक्रेता से बात करने के लिए कहें जो पहले आप में भाग लिया था वह पहले से आपके साथ पहले से संपर्क कर चुके हैं और आपको स्क्रैच से व्यापार शुरू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • विक्रेता को लाइन के दूसरे छोर पर याद दिलाएं जो केवल अगर आपकी पेशकश को स्वीकार करते हैं तो रुचि होगी। पूछें कि क्या कुछ बदल गया है और, यदि नहीं, विनम्रता से फोन को समाप्त करें
  • चित्र शीर्षक कार मूल्य 16 कदम बातचीत
    2
    शनिवार या रविवार की रात चुनें अधिक सटीक, दुकान बंद होने से एक घंटे पहले एक कॉल करें। अक्सर, एक विक्रेता आपके विनिर्देशों को पूरा कर सकता है क्योंकि आप सप्ताह के अंत से पहले एक सौदे प्राप्त कर सकते हैं। यह विशेष रूप से सच है जब विक्रेता या स्टोर का खराब सप्ताह था
    • महीने के आखिरी दिन पर कॉल करें। महीने का अंतिम दिन एक नया उद्धरण के लिए भी बेहतर है क्योंकि विक्रेताओं को अंतिम बिक्री करने के लिए उत्सुक हो सकता है।
      कार की कीमत चरण 17 के साथ बातचीत का शीर्षक
    • अगर एक विक्रेता ने अभी तक बिक्री लक्ष्य नहीं मारा है, उदाहरण के लिए, वह एक और बिक्री करने के बारे में चिंतित हो सकता है
    • ध्यान दें, हालांकि, यदि महीने विक्रेता के लिए अच्छा रहा है, तो यह रणनीति काम नहीं कर सकती है
      चित्र का शीर्षक कार मूल्य चरण 18 का वार्तालाप
  • चित्र का शीर्षक कार मूल्य चरण 18 का वार्तालाप
    3
    भंडार पर जाएं जब पूर्वानुमान खराब मौसम को इंगित करेगा खराब मौसम लोगों को चिंता करने की आदत है, इसलिए बारिश, हवा, या बर्फ़ पड़ने के समय उपयोगिताओं खाली होने की संभावना है। इस वजह से, यदि कोई मौका है तो विक्रय बिक्री को बंद करने के लिए और अधिक बेताब हो जाएगा।
    • यह विकल्प तब काम करता है जब केवल एक बुरा दिन होता है, लेकिन यह कई दिनों या हफ्तों के लिए मौसम अच्छा नहीं होने पर अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com