IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कितना एक कार के लायक है

जो लोग एक नई या प्रयुक्त कार में निवेश करते हैं, उनके मूल्य के बारे में कुछ जानने की जरूरत होती है समस्या यह है कि अन्य प्रमुख निवेशों की तरह ही एक वाहन, इसके लिए खरीदार इसके लिए भुगतान करेगा। हालांकि, खरीदार और विक्रेता यह पता लगा सकते हैं कि कारों का उपयोग करने के लिए कार कितनी है, जिसकी कीमत पर वास्तविक प्रभाव होता है, जैसे कि प्रति लीटर मील की संख्या, कार का लाभ और स्थिति। वाहनों का आकलन इन स्थितियों के साथ-साथ बाजार के आंकड़ों पर आधारित होता है और आम तौर पर कार के मूल्य का एक सटीक दृष्टिकोण प्रदान करता है। ड्राइवर्स प्रसिद्ध किली ब्लू बुक (एक मूल्य निर्धारण उपकरण) का उपयोग कर सकते हैं, या एक नए या प्रयोग किए गए वाहन के मूल्य का अनुमान लगाने के लिए समान टूल।

चरणों

कार के नाम से चित्र देखें
1
अनुसंधान करो समान कारों और मॉडल के लिए समाचार पत्रों और ऑनलाइन क्लासिफाइड में देखें, जो आपकी कार के समान स्थिति में हैं। स्वीकार्य क्या है की एक अवधारणा पाने के लिए आप पाते हैं कि विभिन्न मूल्यों का ध्यान रखें।
  • विभिन्न कारों के साथ कुछ कारों पर नज़र रखकर देखें कि वे कितनी तेज़ी से बेचे जाते हैं जो लोग अच्छी स्थिति में हैं लेकिन तुरंत बेचते हैं शायद थोड़ा अधिक कीमत हो, जबकि जो कि सप्ताह के लिए बिक्री पर जाते हैं और बेचे नहीं जाते हैं वे शायद बहुत महंगे हैं।
  • 2
    स्थानीय दुकानों में देखें देखें कि वे आपकी कार के समान संस्करणों के लिए कितना पूछ रहे हैं। ध्यान रखें कि आपको हमेशा स्टोरों की तुलना में कम कीमत पर बेचना चाहिए, क्योंकि वे खरीदारों को ऐसी कुछ चीजें पेश कर सकते हैं, जिन्हें आप नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, वारंटी जैसे।
  • छवि का पता लगाएं कि कितना कार करने योग्य है चरण 3
    3
    केली ब्लू बुक का उपयोग करें यह एक ऑनलाइन स्रोत है जो आपको अपनी कार के अनुमानित मूल्य बताता है नीचे उपयोग किए गए और नई कारों के लिए इसका उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।
  • विधि 1
    प्रयुक्त कारों के लिए केली ब्लू बुक का उपयोग करना

    कार के नाम से पता चलता है कि यह कितना कार के लिए योग्य है चरण 4
    1
    केली ब्लू बुक वेबसाइट पर जाएं केली ब्लू बुक कंपनी, इंक। ने खरीदारों, कार विक्रेताओं और अन्य लोगों के लिए ऑनलाइन कार के मूल्य का अनुमान प्राप्त करना आसान बना दिया है
  • छवि खोजें शीर्षक से पता चलता है कि कितना कार करने योग्य है चरण 5
    2
    "कार वैल्यू" टैब में "मुझे किसी प्रयुक्त कार के लिए भुगतान करना चाहिए" पर क्लिक करें
  • कार के नाम से पता चलता है कि कितना कार सच है 6
    3
    वाहन के वर्ष, मेक और मॉडल दर्ज करें यदि आप चाहें, तो आप माइलेज भी दर्ज कर सकते हैं, जो आपको सबसे अच्छा अनुमान लगाने में मदद करेगा। जब आप समाप्त कर लें, तो अगला क्लिक करें
  • शीर्षक से मिलते हुए चित्र का पता लगाएं, कार के लिए कितना मूल्य सही है 7
    4
    कार स्थान का ज़िप कोड दर्ज करें यह क्षेत्र कार, जीने की लागत, स्थानीय बाजार की मांग और अन्य कारकों के कारण कार के मूल्य में एक कारक है। जब आप समाप्त कर लें, तो सहेजें पर क्लिक करें
  • कार के नाम से पता चलता है कि वह कितना कार है, वह कदम 8 है
    5
    एक शैली चुनें कुछ बनाता है और मॉडल के लिए, वहाँ दो शैलियों उपलब्ध हैं कार के मूल्य का निर्धारण करने के लिए, आपको उस शैली पर क्लिक करना होगा जो आपके पास है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो "शैलियों की तुलना करें" पर क्लिक करें।
  • कार के नाम से पता चलता है कि कितना कार सही है 9
    6



    अतिरिक्त जानकारी जोड़ें कुछ कारों के लिए, आपको अतिरिक्त जानकारी जोड़ने की आवश्यकता होगी यह सीट का प्रकार (चमड़े या नहीं), ध्वनि प्रकार (मल्टी-डिस्क सीडी प्लेयर, कैसेट प्लेयर, आदि) हो सकता है, चाहे कार स्वत: या मैनुअल आदि हो। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो "मूल्य प्रकार चुनें" पर क्लिक करें।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि कार कितना मूल्य है 10 कदम
    7
    तीन रेटिंगों में से एक चुनें: व्यापार-में, निजी पार्टी या सुझाए गए खुदरा ट्रेड-इन वैल्यू यह है कि अगर किसी कार को एक नए वाहन में प्रवेश के रूप में दिया जाता है तो आमतौर पर कार की कीमत होती है। निजी पार्टी के मूल्य (निजी) कार है, जिसकी कार "सड़क बिक्री" पर होगी, कार मालिक और खरीदार के बीच एक निजी बिक्री। सुझाई गई खुदरा कीमत है जो एक कार कार के लिए चार्ज करेगी।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि कार कितने मूल्य के बराबर है चरण 11
    8
    वाहन की स्थिति बताएं उत्कृष्ट, बहुत अच्छे, अच्छे, निष्पक्ष और गरीब के लिए सेटिंग्स पढ़ें, और सबसे अच्छा उस वाहन की स्थिति को उपयुक्त बनाती है जिसे आप रुचि रखते हैं। इन राज्यों का न्याय करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन मानदंडों की अधिक गहराई से पढ़ने में मदद मिलेगी।
    • ध्यान दें कि ज्यादातर वाहन कैली ब्लू बुक वैल्यूएशन आवश्यकताओं के लिए उत्कृष्ट राज्य मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि कार के लिए कितना मूल्य सही है 12
    9
    मूल्य मूल्यांकन देखने के लिए परिणाम पृष्ठ की समीक्षा करें इस जानकारी को सहेजें
  • विधि 2
    नई कारों के लिए केली ब्लू बुक का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से पता चला है कि कार के लिए कितना मूल्य सही है 13
    1
    केली ब्लू बुक वेबसाइट पर, "क्या मुझे एक नई कार के लिए भुगतान करना चाहिए" पर क्लिक करें"कार वैल्यू" टैब पर
  • शीर्षक से पता चलता है कि कार कितने कार के लिए मूल्य है 14 कदम
    2
    वाहन के मेक और मॉडल दर्ज करें फिर "अगला" पर क्लिक करें।
  • शीर्षक से पता चलता है कि कार कितने कार के लिए मूल्य है चरण 15
    3
    वर्ष चुनें कभी-कभी आप एक नया कार खरीदते समय पिछले साल के मॉडल के बीच और चुनने में सक्षम होंगे। आप एक शैली भी चुन सकते हैं
  • चित्र के शीर्षक से पता लगाएं कि कार कितने मूल्य के लिए कदम है 16
    4
    अतिरिक्त विवरण दर्ज करें इच्छित विकल्पों पर क्लिक करके कार को अनुकूलित करें यह कार की अधिक सटीक कीमत प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। जब आप समाप्त कर लें, तो "उचित खरीदारी मूल्य देखें" पर क्लिक करें।
  • कार के नाम से मिलते-जुलते चित्र का शीर्षक चरण 17
    5
    परिणाम देखें आप निर्माता द्वारा सुझाए गए मूल्य को MSRP (निर्माता के सुझाए गए खुदरा मूल्य) अनुभाग और "नई कार ब्लू बुक वैल्यू" में देखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • असल में, बाजार मूल्य वह है, जो एक अर्ध-नए वाहन के अंतिम बिक्री मूल्य को निर्धारित करेगा, न कि मूल्यांकनकर्ता।
    • केली ब्लू बुक वेबसाइट पर, आपको यह पता लगाने के लिए कि आपका कार कितना मूल्य है, अपना लाभ दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है आपके पास भी चयन करने के लिए वर्ष और मॉडल विकल्प होंगे।
    • केली ब्लू बुक वेबसाइट नई या इस्तेमाल की जाने वाली कारों के मूल्यांकन के लिए एकमात्र स्रोत नहीं है। समान साइटों के लिए इंटरनेट को देखें
    • अपने मूल्यांकन ऑनलाइन प्रिंट करें ऐसी परिस्थितियों में जहां आपके ऑनलाइन मूल्यांकन मुद्रित करें ऐसे परिस्थितियों में जहां विश्वास की कमी हो सकती है, उपरोक्त साइटों में से किसी एक से एक वैध प्रिंटआउट एक संभावित खरीदार या किसी अन्य व्यक्ति को कार के मूल्य में हिस्सेदारी के लिए आश्वस्त करने के लिए लंबा रास्ता तय कर सकता है।
    • उपभोक्ता रिपोर्ट और इसी तरह के पत्रिकाओं जैसे नए कार के मॉडल के लिए और अधिक कीमत खोजने के लिए उपयोग करें और उन कील वेबसाइट पर दर्शाए गए मूल्यों की तुलना करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com