IhsAdke.com

एक दान रसीद बनाना

चूंकि दानदाता करों से धर्मार्थ दान काट लिया जाता है और गैर-लाभकारी संस्थाओं द्वारा रिपोर्ट की जाती है, प्राप्तियों में विशिष्ट जानकारी शामिल होती है जैसे कि दान के मूल्य और दाता को बदले में क्या मिला। आप उन रसीदों को स्वयं बना सकते हैं

चरणों

अपनी खुद की दान रसीद बनाना

चित्र दान करें एक दान रसीद चरण 1 बनाएँ
1
अपनी रसीद के लिए एक प्रारूप चुनें दाता को एक पत्र दें, एक ईमेल भेजें या आपके द्वारा उत्पन्न एक प्रपत्र जिसमें आपके गैर-लाभकारी संगठन का नाम शामिल हो। इनमें से ज्यादातर संगठन लेटरहेड में प्राप्तियां देते हैं।
  • एक दान रसीद चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाले चित्र
    2
    रसीद पर दाता का नाम लिखें यह रसीद का उपयोग करके किसी अन्य व्यक्ति या संगठन को धोखाधड़ी करने से रोक देगा।
  • चित्र दान करें एक दान रसीद बनाएं चरण 3
    3
    नकदी में राशि निर्दिष्ट करें या दान के प्रकार का वर्णन करें यदि यह नकद राशि नहीं है। दान वस्तुओं या सेवाओं के लिए भी हो सकते हैं। जब आप इस प्रकार का एक दान निर्दिष्ट करते हैं, तो बाजार की कीमत के आधार पर दान की गई अनुमानित राशि प्राप्त होने में रसीद शामिल है।
    • प्रयुक्त वाहन के मूल्य को इस्तेमाल की गई कारों की कीमतों के आधार पर निर्धारित किया जा सकता है। आप इन गाइडों को इंटरनेट पर न केवल उपयोग की गई कारों के लिए, बल्कि अन्य वस्तुओं के लिए भी देख सकते हैं, उदाहरण के लिए सिक्के और हथियार
    • आम तौर पर दान करने के लिए हजारों मदों के लिए ऑनलाइन मूल्य मार्गदर्शिकाएं हैं कुछ विशिष्ट आइटम मूल्यों में विशेषज्ञ होते हैं, जैसे कंप्यूटर उपकरण या कपड़े, और परामर्श के लिए अनुमति देने के लिए शुल्क ले सकते हैं।
    • यदि आपका संगठन लेखा कार्यक्रम का उपयोग करता है, तो आप सॉफ्टवेयर में जोड़ने के लिए एक डेटाबेस खरीद सकते हैं।



  • चित्र दान करें एक दान रसीद चरण 4 बनाएँ
    4
    दान के बदले दाता को प्राप्त सभी चीजों के मूल्य का निर्धारण करना। एक बयान शामिल करें जो निर्दिष्ट करता है कि क्या दाता को दान के बदले में किसी भी अच्छी या सेवा प्राप्त हुई है या उन वस्तुओं या सेवाओं के अनुमानित मूल्य दाता को इस मूल्य को दान के कुल मूल्य से घटाना चाहिए।
    • धार्मिक संगठनों को यह कहते हुए एक बयान शामिल करना चाहिए कि "अमूर्त धार्मिक लाभ" दान के बदले में दिए गए थे और इन लाभों के लिए कोई मौद्रिक मूल्य नहीं है।
  • एक दान रसीद बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    रसीद रखने के लिए सुनिश्चित करें दाता को याद दिलाएं कि रसीद को आपके कर रिकॉर्ड के भाग के रूप में रखा जाना चाहिए, इसलिए वह व्यक्तिगत या व्यावसायिक करों से दान की मात्रा घटा सकता है।
  • चित्र दान करें एक दान रसीद बनाएं चरण 6
    6
    अपनी गैर-लाभकारी स्थिति सुनिश्चित करें यह बताते हुए एक बयान शामिल करें कि आपके संगठन को आईआरएस और आपके संगठन के सीएनपीजे द्वारा गैर-लाभ के रूप में पहचाना जाता है। यह जानकारी दाता के लिए आईआरएस को दिखाने के लिए आवश्यक है कि दान वैध था।
  • युक्तियाँ

    • दाता के लिए धन्यवाद के साथ दान रसीद को मिलाएं मत। दाता दान के विवरण का खुलासा किए बिना धन्यवाद पत्र प्रस्तुत करना चाह सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com