IhsAdke.com

अमीर लोगों के लिए धन के लिए कैसे पूछें

दान के लिए धन जुटाना किसी गैर-सरकारी संगठन के कार्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इन संस्थानों के लिए काम करने वाले बहुत से लोग दानदाताओं से पैसे मांगने के बारे में अजीब महसूस करते हैं, लेकिन उनकी सहायता के बिना, इन समूहों में से अधिकांश अपने मिशन पर नहीं जा सकते। अमीर लोगों से एक प्रभावी और सम्मानजनक तरीके से पैसे उधार लेने के तरीके से सीखने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आपकी संस्था तेजी से बढ़ रही है और उन लोगों की सहायता कर सकती है जिनकी इसकी आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
दान अनुरोध का नियोजन

प्रायोजन के लिए एक पत्र अनुरोध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
1
एक दाता सूची बनाएं इससे पहले कि आप पैसे मांगना शुरू करें, दान के बारे में पूछने का विचार करना बेहतर होगा। यदि आप द्वार-द्वार पर दस्तक देना चाहते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि किस पड़ोस में काम करना है। अगर आप हमें फोन या पत्र के माध्यम से संपर्क करने जा रहे हैं, हालांकि, आपको संपर्क करने के लिए संभावित दाताओं की एक सूची की आवश्यकता होगी।
  • अगर आप लोगों की सूची में कॉल करने या लिखने के लिए पिछली दाताओं की पहचान कर सकते हैं, तो आप उन्हें "बेहतर दांव" के रूप में प्राथमिकता दे सकते हैं क्योंकि ये लोग हैं, जो पिछले दान के इतिहास को देते हैं, उनके कारणों में फिर से योगदान करने की अधिक संभावना होगी ।
  • यह पहचानने की कोशिश करें कि आपकी सूची में कौन अधिक आर्थिक रूप से स्थिर है। ऐसा करने के लिए, अगर आप दरवाजे से दरवाजा खटखटा रहे हैं, गैरेज में घरों और कारों का निरीक्षण करते हैं, तो आप यह जान सकते हैं कि उनके वित्त कैसे हैं या आप उससे संपर्क कर सकते हैं। बड़े, जटिल घरों या स्पोर्ट्स कारों वाले लोग जिनकी आंखों को पकड़ने के लिए पैसा खर्च होने की संभावना है, हालांकि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वे दान करेंगे।
  • आप अपने दूसरे खर्च क्षेत्रों को देखकर संभावित दाताओं के लिए भी देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्या वह अन्य संगठनों या लोगों की दान संबंधी घटनाओं में भाग लेता है? यदि हां, तो आप संभवतः अपने कारण दान कर सकते हैं यदि आप सही तरीके से आश्वस्त हैं।
  • संभावित दानकर्ताओं को समृद्ध और सहयोग करने की अधिक संभावना की पहचान करने के लिए सॉफ्टवेयर और विश्लेषण सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करें।
  • दाताओं की पहचान करते समय निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार करना याद रखें: जो लोग दान कर सकते हैं, जो आपके कारण में विश्वास करते हैं, और जिनके पास संपर्क या आपकी संस्था के साथ संबंध है।
  • एक नीलामकर्ता चरण 10 बनें वाला छवि
    2
    अपने दाताओं से मिलें यदि आपकी संस्था ने अतीत में उनसे कार्य किया है, तो आप या एक सहयोगी को शायद पता चल जाएगा कि क्रम के समय क्या सबसे अच्छा काम करता है। कुछ लोग जानना चाहते हैं कि पिछले साल के पैसे कैसे खर्च किए गए थे, जबकि अन्य यह जानना चाहते हैं कि कितना आवश्यक है। कुछ दाताओं को देने के बारे में भय या आरक्षण हो सकता है, और इन चिंताओं को पहचानना सीखना महत्वपूर्ण है ताकि आप उनसे पहले से संबोधित कर सकें।
    • कुछ दाताओं को दान करने के लिए आश्वस्त होने के लिए विशेष शब्दों या वाक्यांशों को सुनना पड़ सकता है। यदि आप जानते हैं कि यह मामला है, तो अपनी सूची में इन बिंदुओं को इंगित करें ताकि जब आप उस व्यक्ति से बात करें या उस व्यक्ति से संपर्क करें, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या कहना है।
    • जब भी कोई दाता अनिच्छुक प्रकट होता है, लेकिन अभी भी दे रहा है, तो अपनी सूची में उस स्थिति को लिखिए या उस व्यक्ति की फ़ाइल यदि आपके पास है इस परिस्थिति में दाता को क्या कहना है और उन आशंकाओं को शांत करने के तरीकों पर गौर करें, न कि सिर्फ इस साल, बल्कि अगले में भी।
    • पता है कि कई ज्ञात लोकोपकारियों ने दान और योगदान को संभालने के लिए अन्य लोगों को भेंट किया है। तो आप अंत में ही दाता से बात नहीं कर सकते हालांकि, उनके द्वारा काम पर रखा कर्मचारी शायद परोपकारी व्यक्ति के रूप में ही चिंतित हैं, और आप भाग्यशाली हो सकते हैं यदि आप कर्मचारियों के माध्यम से अपने हितों के लिए अपील करते हैं।
  • दावे होम ऑफिस कमिशिशन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    अपने संगठन को पेश करने के तरीके ढूंढें जो लोग पहले से ही उनके पास दान कर चुके हैं, वे इसमें कोई संदेह नहीं करेंगे और यह क्या करता है, लेकिन उन लोगों के बारे में क्या जो पहले कभी दान नहीं करते हैं? आप किसका वर्णन करेंगे कि आप किसी के साथ क्या करते हैं? यह जानना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह निर्धारित कर सकता है कि क्या व्यक्ति आपके शेष अनुरोध को सुन लेगा। यदि संभव हो तो, इस बारे में कुछ तथ्यों को इकट्ठा करने की कोशिश करें कि संस्था ने पहले क्या किया है, जिन समस्याओं के साथ आप इस संग्रह के बाद काम करने की योजना बना रहे हैं, और संभावित दान आपके कारणों को कैसे मदद करेगा।
    • इकाई को ऐसे तरीके से पेश करने का प्रयास करें जो बताता है कि यह क्या करता है और उस मुद्दे को भी उजागर करता है जिसे आप बदलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "क्या आप जानते हैं कि [समस्या जो संस्था लड़ रही है] शहर के एक महत्वपूर्ण हिस्से को प्रभावित करती है, और हम एकमात्र संगठन हैं जो इन मुद्दों को एक व्यापक तरीके से संबोधित करते हैं?"
    • संकलित डेटा प्रस्तुत करना आवश्यक नहीं है, लेकिन उन लोगों के लिए जो आपकी संस्था से अपरिचित हैं, जानते हुए कि जानकारी बहुत मदद कर सकती है।
    • एक ब्रोशर प्रिंट करें या फिर आपके द्वारा किए गए अग्रिम और आपके द्वारा किए जाने वाले सुधारों को स्पष्ट करने के लिए पुन: उपयोग करने योग्य तालिका बनाएं।
    • आप क्या कह सकते हैं कि क्या किसी ने आपके संगठन के लक्ष्यों को नहीं समझा है या इसे कम कर दिया है, इसके बारे में सोचें। अपने आप को इन लोगों के जूते में रखने की कोशिश करें, जो किसी व्यक्ति की सहायता करने के लिए नहीं चाहते हैं, और आप उनसे क्या कह सकते हैं। तो सोचो कि आप उन शब्दों का जवाब कैसे दे सकते हैं
    • आपके दाता आधार बेहतर आपकी संस्था को समझता है और बेहतर है कि आप अपने दाताओं को समझते हैं, इन लोगों के साथ लंबे समय तक संबंध स्थापित करने की संभावना आपके लिए बेहतर है।
  • स्पीच की आपकी स्पष्टता चरण 5 में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने दृष्टिकोण का अभ्यास करें सबसे अच्छी चीजों में आप इसे मजबूत करने के लिए क्या कर सकते हैं में से एक आप, क्या कहेंगे न केवल पैसे की मांग करने के लिए कैसे, लेकिन यह भी कैसे बातचीत शुरू करने के लिए,, दृश्यों का अभ्यास संभव जवाब की आशंका है और कैसे प्रत्यक्ष या बातचीत रीडायरेक्ट करने के बारे में सोच जानने अभ्यास करने के लिए है।
    • याद रखें कि सर्वोत्तम दृष्टिकोण संगठन को बेचने के बजाय संभावित दाता को शिक्षित करता है।
    • बाहर जोर से दृष्टिकोण का अभ्यास करें भाषण के साथ आराम से रहें और इसे अपनी शैली में अनुकूलित करें। इसे अपने स्वयं के भाषण का हिस्सा बनाओ और उसे सहज और अचंभित बनाने की कोशिश करें, भले ही उस बिंदु पर पहुंच जाए, इसके लिए बहुत सारी रिहर्सल की आवश्यकता हो सकती है
    • एक दर्पण के सामने अभ्यास करें यदि आप दाताओं के साथ बातचीत करने के लिए चेहरे से सामना कर रहे हैं।
    • एक टेप रिकॉर्डर या कैमरे का उपयोग करके खुद को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें, और अपने व्यवहार और भाषण पैटर्न का अध्ययन करें यह ईमानदारी लग रहा है? क्या आपके मुखर पैटर्न और भौतिक इशारों से आपके संगठन के संदेश और आप को हल करने की क्या कोशिश कर रहे हैं की तात्कालिकता बताएं?
  • भाग 2
    दान के लिए पूछना

    पिक्चर शीर्षक में सुधार करें आपका व्याकरण चरण 8
    1
    वार्तालाप प्रारंभ करें कॉल न करें और अनुरोध करना शुरू करें: संभावित दाता के साथ संवाद बनाने का प्रयास करें, जिसका अर्थ है शुरुआत में एक विनम्र बातचीत। आप बस उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि उसका दिन कैसा चल रहा है। जो कुछ भी वार्ता शुरू करता है वह दूसरे को ख़त्म करने में मदद करेगा और उसे समझने में मदद करेगा कि आप समाज का एक प्रकार का और देखभाल करने वाला सदस्य हैं।
    • यदि भावी दाता एक ज्ञात परोपकारी है, तो वह यह पसंद कर सकता है कि संगठन के एक नेता द्वारा दान का अनुरोध किया जाए। सांख्यिकीय रूप से, दानकर्ता एक संस्था से जुड़ी कलेक्टर की बजाय किसी संस्था के साथ संबद्ध एक ज्ञात आकृति में धन दान करने की अधिक संभावना रखता है।
    • संभावित दाता द्वारा मौजूदा समस्या को पहचानकर बातचीत शुरू करें अगर आप किसी संगठन के लिए पैसे जुटाने वाले हैं, तो आप अपने क्षेत्र में सबसे बड़ा संकट मानने वाले व्यक्ति को यह पूछकर संवाद खोल सकते हैं।
  • चित्र ठेकेदारों के साथ डील शीर्षक पृष्ठ 2



    2
    अपने इरादों को ज्ञात करें आपको सिर्फ पैसे के लिए खुद को पेश नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उन्हें यह बताना चाहिए कि बातचीत के अंत में आपके इरादे क्या हैं। यह पूछकर पूछें कि वह व्यक्ति कैसा है या समय पर टिप्पणी करता है, और उस वाक्यांश को कहने के लिए खोलने के रूप में प्रयोग करें, "मैं __________ के साथ काम कर रहा हूं, और हम ______ को ________ के लिए सक्षम करने का प्रयास कर रहे हैं।"
    • यदि व्यक्ति को लगता है कि वह एक अर्थहीन बातचीत में है, जहां कोई व्यक्ति पैसे मांगता है, तो इससे तनाव हो सकता है और व्यक्ति को उकसाया जा सकता है। शांत, मैत्रीपूर्ण और आकस्मिक रहें, लेकिन यह स्पष्ट करने के लिए विलंब न करें कि आपका उद्देश्य है
  • पिक्चर शीर्षक लिखें एक संरचना चरण 10
    3
    दूसरे व्यक्ति को बात करने दो। यदि आप सड़क पर किसी को अपने आप को शुरू करना शुरू करते हैं, जिसे आपने कभी दान नहीं किया है, तो वह व्यक्ति छोड़ सकता है लेकिन अगर आप एक संवाद बनाते हैं और दूसरे के लिए बात करने के लिए जगह बनाते हैं, तो आप उसे सगाई महसूस कर सकते हैं और समाधान का हिस्सा बन सकते हैं।
    • एक प्रश्न पूछने की कोशिश करो कुछ कहें "आप क्या सोचते हैं कि हमारे समुदाय में सबसे बड़ी समस्या है?" व्यक्ति जवाब देने के बाद, बस कहने के बजाय, "हाँ, आप सही हैं। क्या आप दान करना चाहते हैं?" एक नरम दृष्टिकोण का प्रयास करें जब व्यक्ति समस्या को बताता है, तो कहें, "कितना दिलचस्प है!" और अभी भी रुचि रखते हुए चुप रहो।
    • लोग चुप्पी से डरते हैं, और दूसरा शायद यह कहकर खाई को भर देगा कि यह मुद्दा क्यों मायने रखता है। संभावित दाता इस बारे में बात करना जारी रख सकता है कि इन समस्याओं से रिश्तेदार कैसे प्रभावित हुए हैं। इस प्रकार, आपके पास उस विशिष्ट चिंता का समाधान करने के लिए एक उद्घाटन होगा जो उस व्यक्ति के पास है और इसके साथ काम करते हैं। यह अब एक सार वस्तु नहीं है, लेकिन एक विशेष समस्या है जो संभावित रूप से दाता को प्रभावित कर सकती है।
  • एक परामर्श प्रस्ताव बनाएँ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक विशिष्ट आदेश बनाओ अगर आप एक खुला दान अनुरोध छोड़ देते हैं, तो वह व्यक्ति केवल कुछ डॉलर नहीं दे सकता है या नहीं दे सकता है लेकिन अगर आप किसी विशिष्ट राशि की मांग करते हैं, तो दूसरे को आपको यह पूछने की ज़रूरत नहीं होगी कि दान कितना करना है और अनुरोध करने के लिए उसके लिए आसान होगा। उदाहरण के लिए, अगर कोई दिलचस्पी लेता है, तो ऐसा कुछ कहें, "ठीक है, हम कोई फर्क पा सकते हैं। सिर्फ _____ असली के लिए, आप __________ को जीतने में मदद कर सकते हैं।"
    • एक विशिष्ट राशि के लिए पूछने का एक अन्य तरीका व्यक्ति के लिए जिम्मेदारी निभाने के लिए है। कुछ पूछें, "क्या आप ________ के दान पर विचार करेंगे?" या, "क्या आप _________ समस्या से निपटने के लिए ________ के साथ मदद कर सकते हैं?"
  • चित्रित किया जा रहा है एक नेता के चरण 5
    5
    लगातार रहें बहुत से लोग "नहीं" कहेंगे, लेकिन दूसरों को थोड़ी और अनुनय की आवश्यकता हो सकती है शायद एक का कहना है कि अनुरोधित राशि बहुत अधिक है। अगर यह मामला है, तो उसे पता चलिए कि कोई भी राशि बहुत मददगार होगी और पूछेगी कि क्या वह थोड़ी छोटी राशि है जो वह दान करने को तैयार होगी।
    • आपके अनुरोध में आक्रामक न हो, लेकिन जोर देकर कहें कि आपका केस वैध है और यह कि आपकी कोई भी राशि आपकी सहायता करेगी।
  • एक स्कूल प्रशासक चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    वैसे भी व्यक्ति का धन्यवाद। यदि वह देने के लिए तैयार है, तो यह जश्न मनाने का एक कारण है। आप उसे धन्यवाद कर सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि दान हल करने या कारण को हल करने में मदद करेगा। लेकिन अगर व्यक्ति को कोई दिलचस्पी नहीं है, तो भी आपको विनम्र होना चाहिए और समय के लिए उनका धन्यवाद करना चाहिए। बस कहते हैं, "ठीक है, अपने समय के लिए धन्यवाद और एक महान दिन है।"
    • कृतज्ञता और सौजन्य व्यक्त करना बहुत ही उपयोगी हो सकता है। सिर्फ इसलिए कि कोई दान करने के लिए तैयार नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि स्थिति में बदलाव नहीं होगा। हो सकता है कि अगले साल वह व्यक्ति जो "नहीं" कहता है वह आपके संगठन के बारे में अधिक सुनकर या पढ़ेगा, या उस समस्या से आप व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हो सकते हैं जो आप हल करने की कोशिश कर रहे हैं। अब एक अच्छी धारणा बना रही है, जब भी अस्वीकार किए जाने पर भी, अगले साल आपको क्या दान मिल जाएगा।
  • बेक ए गुड मैनेजर चरण 14
    7
    दाता की संतुष्टि मुहैया कराएं यदि कोई दान करता है, तो आपको आभार व्यक्त करना चाहिए। अगर वह दान रजिस्टर करना चाहता है या उसे टैक्स रिलेश के लिए इस्तेमाल कर सकता है तो उस व्यक्ति को आपको एक पत्र और एक रसीद धन्यवाद। इन मदों को जितनी जल्दी हो सके भेजने के लिए सबसे अच्छा यह है कि दाता जानता है कि योगदान अच्छी तरह से प्राप्त हुआ है और अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाएगा
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग अधिक धन से मदद करने के लिए प्रेरित अगर वे अपने लक्ष्यों या हितों के साथ सहानुभूति। प्रत्येक व्यक्तिगत दाता को अपने अनुरोध को समायोजित करने की कोशिश करें, इस आधार पर कि आपके द्वारा निपटाए गए मुद्दों पर इसका उत्तर कैसा लगता है।
    • अपने दाताओं को हमेशा एक धन्यवाद-पत्र भेजें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको कितना भेजते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com