IhsAdke.com

एक पशु आश्रय के लिए धन कैसे बढ़ाएं

आर्थिक संकट के दौरान, पालतू जानवर विशेष रूप से प्रभावित होते हैं क्योंकि मालिकों का समर्थन नहीं रह जाता है। इन जानवरों में से बहुत से आश्रयों में अंत है, जो पहले से ही आर्थिक समस्याएं हैं। चूंकि संसाधन कम हैं, आपके क्षेत्र में आश्रयों को पहले से ही किसी भी दान से लाभ मिलता है, अगर आप कोशिश करते हैं तो आप वास्तव में मदद कर सकते हैं आश्रय के लिए धन जुटाने कई मायनों में संभव है, और यह लेख आपको कुछ संभावनाओं का पता लगाने में मदद करेगा। वह विधि चुनें, जो आपकी संभावनाओं और प्रतिभाओं से बेहतर हो।

चरणों

एक पशु आश्रय चरण 1 के लिए उठो पैसा शीर्षक से चित्र
1
अपने क्षेत्र से एक आश्रय का चयन करें। कुछ स्थानीय चुनना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप नियमित रूप से देख सकते हैं, और जहां उन्हें इसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत है वहां मदद करने की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, यह पता लगाने अगर यह दूसरों है कि इस आश्रय के लिए पैसे जुटाने के लिए चाहते हैं बताने के लिए ठीक है - वे अपनी प्रतिष्ठा रखने के लिए और दूसरों है कि आपके सभी प्रयासों को आश्रय के लिए जाना जाएगा आश्वस्त होगा विशेष रूप से है कि सुनिश्चित करने के लिए पता करने के लिए आप क्या कर रहे चाहते है। आपको शरण के बारे में जानकारी भी एकत्र करनी चाहिए और धन जुटाने में उन्हें जोड़ना चाहिए।
  • एक पशु आश्रय चरण 2
    2
    धन जुटाने के लिए पहले से क्या कर रहे हैं, इसके बारे में पूछें यह महत्वपूर्ण है कि आप रास्ते में नहीं पहुंचें और कुछ अलग पेशकश करें ताकि कोई भी भ्रमित न हो।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अपने मिशन को तैयार करें उत्साही होने के नाते पर्याप्त नहीं है - आपको पूंछ से पूंछ का कारण जानने की ज़रूरत है! पता करें कि जब आप आश्रय का संचालन कर सकते हैं, अच्छी चीजें करता है, भोजन, जानवरों की देखभाल आदि के बारे में जानें। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप दूसरों को संलग्न करें और उन्हें अपने कारणों की सहायता के लिए उन्हें आश्रय का समर्थन करने के लिए, अब और, शायद, भविष्य के लिए प्रेरित कर दें। आश्रय के लिए धन जुटाने के लिए अपने निजी मिशन को बनाने के लिए सहानुभूति के रूप में बहुत दया को प्रोत्साहित करने की कोशिश करें।
  • एक पशु आश्रय चरण 4 के लिए उठो पैसा शीर्षक से चित्र
    4
    तय करना कि आश्रय के लिए क्या उपयुक्त है यह आपको सही जगह पर जाने के साथ क्या करने के लिए आदी हो रहा है, इसका एक संयोजन होने वाला है। सीजन को ध्यान में रखें - एक नींबू पानी के स्टाल सर्दियों में सफल नहीं हो सकता है, लेकिन एक हॉट चॉकलेट कर सकता है! कुछ विचार कर रहे हैं: भोजन या पेय का तंबू - हस्तशिल्प की बिक्री - - अपने कार्यस्थल, विश्वविद्यालय में एक स्थानीय मेले में, मित्रों और परिवार, इंटरनेट, आदि के लिए ऐसा करते हैं और रखने के लिए एकदम सही स्वास्थ्य की आदतों को लाइसेंस है कुछ चुनें जो आप पर अच्छा कर रहे हैं और वह बहुत महंगा नहीं है
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे के शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    एक कला प्रदर्शनी बनाएं यदि आप ड्राइंग या पेंटिंग में अच्छे हैं और इन कौशलों के साथ दोस्त हैं, तो स्थानीय कलाकार का मूल्यांकन करते हुए धन इकट्ठा करने और शायद कुछ अपनी कला को बेचने के लिए एक स्थानीय प्रदर्शनी बनाएं। अपने इलाके में दीर्घाओं में पूछें अगर वे जानवरों के लिए घटना के लिए अंतरिक्ष दान करेंगे।
  • एक पशु आश्रय के चरण 6 के लिए योजनाबद्ध करें
    6
    यदि आपका अपना व्यवसाय है, तो प्रत्येक बिक्री या सेवा का एक प्रतिशत सीधे आश्रय में दान करें। लोगों को यह बताने दें कि आप उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा करते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी योजना शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    7
    कुत्तों के साथ चलना पशु प्रेमियों को सेवाएं प्रदान करने और एक ही समय में धन जुटाने का यह एक शानदार तरीका है।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 8
    8
    पिस्सू बाजार या गेराज बिक्री घर पर सब कुछ कचरा जल्द ही किसी और से हो सकता है और आपके पास आश्रय के लिए अधिक पैसा होगा!
  • एक पशु आश्रय के लिए योजना बढ़ाएं शीर्षक 9
    9
    सामाजिक नेटवर्क द्वारा धन उगाहने। आप एक सुरक्षित प्रणाली के माध्यम से लोगों को ऑनलाइन दान करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। कुछ तरीकों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें, प्रतियोगिता जिसका पुरस्कार के तहत दान बनाने, रोमांचक कहानियों और आश्रय जानवरों तस्वीरें साझा कर रहे हैं कुछ जानवरों के प्रायोजन के लिए पूछ रहा है और भले ही वह एक भी नहीं है एक वेबसाइट बनाने के लिए आश्रय की मदद। एक अन्य संभावना आश्रय के बारे में वीडियो बनाने और इसे साझा करने के लिए हर किसी को प्रोत्साहित करना है, जिसमें आपका दान अनुरोध भी शामिल है।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 10
    10



    एक पालतू भोजन बैंक की स्थापना यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि कोई नहीं है और ऐसा कुछ है जो आप अपने कार्यस्थल, स्कूल या सामुदायिक केंद्र पर कर सकते हैं। आप मेलबॉक्स में यात्रियों को बैंक के बारे में विज्ञापन करने के लिए छोड़ सकते हैं और जब लोग चाहते हैं कि लोग वहां भोजन छोड़ सकें, तो सलाह दें कि सब कुछ कवर के तहत दान किया जाएगा। बेशक, इससे पहले कि आप ऐसा करते हैं, आश्रय के तहत पूछें, यदि वे चाहते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 11
    11
    पशु देखभाल या किसी छोटे से दान के लिए बदले में संबंधित कुछ पर व्याख्यान स्वयंसेवी यह स्कूलों, नर्सिंग होम, सामुदायिक केंद्रों, आदि में उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आप वे कैसे मदद कर सकते हैं लोगों को स्वस्थ होने के लिए करने के लिए सब कुछ शामिल पालतू जानवर के बारे में विशेषज्ञ बात, पर्यावरण के मुद्दों से कर रहे हैं। यह आपके सार्वजनिक बोलने को भी बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है!
  • एक पशु शरण चरण 12
    12
    बस पिछले सुझाव की तरह, आप के लिए मास्टर और कुछ कवर करने के लिए सबक की पेशकश करें। अपना समय और कौशल दान करें और अपने सभी लाभ को आश्रय में भेजें। और अगर आपके पास जानवरों से संबंधित कौशल जैसे कि कुत्तों को तलाशी और बिल्लियों की मालिश करना है, तो देखें कि घर पर सिखाना संभव है या नहीं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 13
    13
    नीलामी साइटों पर अपने सामान ऑनलाइन बेचें आश्रय में पैसा दान करें लोगों को बताएं कि आप यह दान करने के लिए कर रहे हैं, और यदि आवश्यक हो तो आपको दान का सबूत भेजना होगा।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    14
    अपने खेल के उपहारों के साथ दान करें दान करने के लिए हर मील पर चलने या तैरने के लिए कहें, या आपके पास एक बड़ा लक्ष्य मारने के बाद।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे के शीर्षक से चित्र चरण 15
    15
    अपने दोस्तों के साथ साझेदारी करें यदि आपके पास सहायता है तो कुछ प्रयास बहुत आसान होंगे उन लोगों से जुड़ें, जो इस विचार को जितना करते हैं, उतना ही पसंद करते हैं, और वास्तव में एक साथ काम करते हैं। ऐसा करने के कुछ तरीके शामिल हो सकते हैं:
    • एक समुदाय का आयोजन करें आसमान बारबेक्यू की तरफ से स्पोर्ट्स गेम्स तक की सीमा है। इसके लिए बहुत सारे संगठन और प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए, टीम के साथ भ्रूण होने के लिए कुछ है, प्रत्येक व्यक्ति की ताकत और क्षमताएं
    • छोटे स्थानीय व्यापारियों को दान के लिए पूछें जब लोग पूछते हैं तो यह आसान होता है, ताकि आप अधिक कर सकें। दान नकद, वस्तुओं या कौशल में हो सकता है विशेष रूप से, अधिक दान के लिए प्रायोजक से पूछें
    • नीलामी और बिंगो रातों अच्छे विचार हैं क्योंकि उन्हें कम प्रयास और रसद की आवश्यकता होती है। प्रत्येक मामले में, कानून के साथ रहें जो इन घटनाओं को नियंत्रित करता है
    • पशु आश्रय के लिए एक समुदाय शराब बनाने का काम बनाएं इसके लिए बहुत सारे प्रयास और लाइसेंस के लिए कुछ पैसा खर्च होगा, लेकिन एक टीम के साथ ऐसा काम करना चाहिए जो उतना खर्च नहीं करेगा यह लंबी अवधि वाली परियोजना न केवल परिवारों के लिए पशुओं के लिए धन जुटाना चाहती है, बल्कि समुदाय को नई चीजों को भी वितरित करेगी।
    • लंबे समय तक संग्रह आमतौर पर सबसे अच्छा काम करता है जब एक टीम द्वारा बनाई जाती है, इसलिए प्रत्येक समय में उतना जितना योगदान कर सकता है जितना वह कर सकता है। उदाहरण के लिए, एक प्रायोजन निगम बनाएं और प्रचार, जनसंपर्क आदि के साथ निशुल्क सहायता प्राप्त करें, और ऐसी किसी भी चीज जो तकनीकी रूप से टीम की सहायता कर सकती है और इससे बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी योजना शीर्षक से शीर्षक चित्र 16
    16
    यह उन ग्राहकों को स्पष्ट करें जहां यह पैसा चल रहा है। चूंकि आपको पशु आश्रय की अनुमति है, इसलिए आप बैनर, सजीले टुकड़े, आश्रय लोगो के साथ सब कुछ, संग्रह के प्रभाव को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। यदि लोग समझते हैं कि पैसा कहाँ जाता है, तो वे अधिक इच्छुक और मदद करने में सक्षम हैं।
    • जब आप एक बड़े संभावित दाता के पास जाते हैं, तो उसके बारे में और आश्रय के बारे में कुछ जानें। यह उसे समझाने के लिए महत्वपूर्ण है कि वह एक अच्छा दाता क्यों होगा, और यह दिखाने के लिए कि वह अपने परोपकारी प्रयासों से अवगत है। यह व्यक्ति में करें
    • लोगों को सीधे दान के लिए पूछने पर, लंबी चर्चा शुरू न करें। लोग व्यस्त हैं, और तेजी से हमेशा बेहतर होता है यदि वे अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप हमें ईमेल या बता सकते हैं कि आश्रय पृष्ठ क्या है।
  • एक पशु आश्रय के चरण 17 के लिए शीर्षक बढ़ाएं
    17
    संग्रह का विज्ञापन दें अपने धन उगाहने का विज्ञापन करने के लिए उपयुक्त तरीके खोजें ताकि अधिक लोग घटनाओं में भाग ले, कक्षाओं में भाग ले, पैसे भेज सकें, आदि सभी की सबसे महत्वपूर्ण, संगठन की तुलना में अधिक कारणों पर ध्यान केंद्रित करें - हमेशा लोगों को बताएं कि जानवरों द्वारा क्या किया जा रहा है और दान के कारण चीज़ें बदल गई हैं। धन उगाहने को बढ़ावा देने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • एक स्थानीय समाचार पत्र के जानवरों के बारे में भाग में विज्ञापन दें
    • अपने सोशल नेटवर्किंग दोस्तों के बीच शब्द फैलाएं और उन्हें साझा करने के लिए कहें।
    • मेलबॉक्स में ब्रोशर
    • रणनीतिक स्थानों में पोस्टर और सजीले टुकड़े रखो।
    • दोस्तों और रिश्तेदारों को ईमेल और संदेश भेजें, उन्हें उन लोगों को सलाह देने के लिए कहें जो एक ही क्षेत्र में रहते हैं।
    • काम पर, स्क्रैपबुक पर नोटिस डाल दिया।
    • शब्द-मुंह- दूसरों को बताओ कि आप जब भी कर सकते हैं, आप क्या कर रहे हैं।
  • एक पशु आश्रय के चरण 18 के लिए शीर्षक बढ़ाएं
    18
    आपके द्वारा पहले ही उठाए गए धन दान करें और योगदान का विज्ञापन करें ऑनलाइन साझा करने के लिए किसी तरह से दान के क्षण को कैप्चर करने का प्रयास करें और दाताओं के परिणाम देख सकते हैं। एक तस्वीर पहले से ही अच्छी है, जिसमें कुल मिलाकर कितना एकत्र किया गया और यह कैसे जानवरों की मदद करेगा, यह एक छोटी सी नोट के साथ। सामाजिक नेटवर्क पर और ईमेल द्वारा साझा करें दाताओं को पता है कि क्या फर्क पड़ता है, और जब आपको अन्य दान की ज़रूरत होती है, तो वे अधिक इच्छुक होंगे, क्योंकि उन्हें पता है कि योगदान का भुगतान किया गया है।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठाओ पैसे के शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    19
    हमेशा धन्यवाद भेजें- आप उन लोगों को नोट करते हैं जिन्होंने उल्लेखनीय दान के साथ मदद की है। उदाहरण के लिए, यदि किसी व्यक्ति ने $ 500.00 को कारण के लिए दान किया है या कई उपकरणों को आश्रय में दान किया है, तो आपको निश्चित रूप से एक धन्यवाद नोट लिखना चाहिए और उन्हें उस व्यक्ति की उदारता दिखाएं। स्वीकार्यता के अलावा, योगदान को पहचानने का एक और शानदार तरीका है आश्रयों में काम करने वाले सभी लोगों से प्रमाण पत्र, प्लेटलेट्स और एक "धन्यवाद" शामिल करना।
  • युक्तियाँ

    • आश्रयों की सहायता के लिए धन दान करने के अलावा अन्य तरीकों के बारे में सोचें, जैसे जानवरों के लिए कंबल बनाना, अपना समय दान करना या उनके लिए खिलौनों का निर्माण करना।
    • यदि आप जानवरों को भोजन दान कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि प्रजातियों में आश्रय में क्या रहते हैं।
    • यदि आप एक धन उगाहने वाले घटना करने जा रहे हैं, तो क्या किया जाना चाहिए के बारे में बहुत व्यावहारिक है। घटनाएं बहुत काम होती हैं और कई लोगों की सहायता की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे स्वयं करने का प्रयास न करें साइट की योजना बनाने में शामिल करने पर विचार, इस तरह के खाद्य और पेय, घटना के दिन के रूप में प्रावधानों - एक ही क्षेत्र में अन्य लोगों के साथ मेल नहीं - गतिविधियों को करने में, यह सुनिश्चित करें कि लोगों को घटना (पार्किंग सहित) पर आसान पहुंच के लिए पर्याप्त स्थान होना, अनुसूची दान आसान बनाने के तरीके, आदि।
    • वस्तुओं और सेवाओं के दान के लिए, दाताओं के लिए एक इच्छा-सूची ऑनलाइन रखें, ताकि पता चले कि आश्रय की क्या आवश्यकता है।
    • क्या आप पत्र लिखने में अच्छा हैं? क्योंकि यह धन जुटाने का एक और तरीका है: अंशदान मांगने के लिए पत्र लिखना यदि आश्रय में ऐसा करने के लिए कोई नहीं है, तो आप ऐसा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • लोगों को देने के लिए दोषी महसूस न करें। नतीजा छोटा होगा, या कोई नहीं, और फिर भी एक खराब छाप छोड़ दें। सकारात्मक संदेश का प्रयोग करें ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके कि वह सब अच्छा आश्रय करता है।
    • किसी भी जगह से दान की तलाश न करें जो कि आश्रय को नुकसान पहुंचा सके। उदाहरण के लिए, एक क्लिनिक जो जानवरों के उत्पादों का परीक्षण करता है, यह देखने के लिए एक अच्छी जगह नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com