IhsAdke.com

पैसे के लिए पूछने वाले भिकारी के साथ सौदा कैसे करें

यदि आप शहर में रहते हैं, तो लोगों के लिए पैसे मांगने में आसान है, जैसा कि आप किसी दूसरे देश की यात्रा करते समय भिकारी पा सकते हैं। यह बच्चों, बुजुर्गों और विकलांग लोगों को खोजने के लिए एक जटिल स्थिति है और कुछ भी न देकर दूर हो जाता है। आश्रयों में काम करने वाले कई लोगों के अनुसार, भिखारियों को पैसे देने से उस समय समस्या हल हो सकती है, लेकिन यह एक दीर्घकालिक समाधान नहीं है। धन देने के बजाय, इन लोगों को गरिमा के साथ इलाज करने का प्रयास करें, भोजन की पेशकश करें और दान या आश्रयों के लिए दान करें, ताकि वे उन समर्थनों को प्राप्त कर सकें।

चरणों

भाग 1
प्रत्यक्ष मुठभेड़ का सामना करना

चित्र शीर्षक से डील विद भिखारर्स फॉर मनी स्टेप 1
1
आँख से संपर्क करें हम अक्सर भिखारियों को हमारे रास्ते में बाधाओं के रूप में देखते हैं जब हम सड़क पर चल रहे हैं, या किसी अन्य देश की छुट्टियों के दौरान एक अवांछित घुसपैठ के रूप में। आपको दोपहर के भोजन के दौरान भिखारी मिल सकता है और जल्द ही स्थिति से छुटकारा पाना चाहते हैं, या बस आप की तरह चलते हुए इसे अनदेखा कर सकते हैं। यह आपके और उसके बीच एक डिस्कनेक्ट बनाता है, जो इंसान भी है। हालांकि वे एक कठिन परिस्थिति में हैं, भिकारी भी लोग हैं और यह उनके लिए प्रासंगिक है कि वे अपने जीवन के बारे में किसी भी परिस्थिति को न मानें (जैसे "वे सड़क पर हैं क्योंकि उन्हें चाहते हैं" या "वे सभी दवाओं के आदी हैं"), उनकी गरिमा
  • बस उसे आंख में देखो और लहर या मुस्कुराओ, यह दिखाने के लिए कि आप जानते हैं कि वह वहां है। यह एक सौम्य रवैया है जो आपके समय के कुछ ही सेकंड में खर्च करता है।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद बिखारस फॉर मिकिंग स्टेप 2
    2
    पैसे देने के लिए विनम्रता से इनकार करें भिखारियों को पैसे देने की दुविधाएं अंतहीन लगती हैं, और कई यात्रा ब्लॉगर्स ने या उसके खिलाफ खड़ा किया है पैसा देना ऐसा लगता है कि आप भिकारी होने के लिए इनाम की पेशकश कर रहे हैं, या आप इसे करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। भिखारी द्वारा बेवकूफ़ बनना भी एक संभावना है, क्योंकि वह दिखा सकता है कि हालात वास्तविकता से भी बदतर है, सिर्फ पर्यटकों से पैसे पाने के लिए।
    • अधिकांश भिखारियों को स्वयं का समर्थन करने के लिए धन की आवश्यकता होती है, और संभावित रूप से परिवार की सहायता करने के लिए। लेकिन उन्हें अवसर और दिशा की भी आवश्यकता होती है। यह रोज़गार, आवास, परामर्श और चिकित्सा देखभाल के रूप में हो सकता है, चीजें हैं जो वे कर सकते हैं में सिक्कों डाल कर कर सकते हैं। उन्हें आश्रयों और गैर-लाभकारी संगठनों पर यह सहायता मिल सकती है जो बेघर लोगों की सहायता करते हैं
  • चित्र शीर्षक से डील विद भिखारर्स फॉर मनी स्टेप 3
    3
    पैसे की बजाय भोजन का प्रस्ताव यदि आप आसानी से मुस्कुराते हुए और दूर चलना सहज महसूस नहीं करते हैं, तो कहीं आस-पास एक सैंडविच या कॉफी खरीदें। इस तरह आप केवल खुले और उपयोगी तरीके से बातचीत करेंगे, बजाय सिर्फ स्थिति की अनदेखी करें। कम से कम उस दिन आपको पता है कि भिखारी को खाने के लिए कुछ होगा, या उसके पास गर्म रखने के लिए एक गर्म पेय होगा
    • पूछो कि उसे क्या चाहिए और क्यों एक व्यक्ति जो दान के लिए पूछता है शायद इन सवालों के उत्तर देने में नहीं सोच रहा है। यह आपके लिए एक बातचीत शुरू करने के लिए एक क्यू है, और धोखा देने से बचें और देखें कि क्या थोड़ा भोजन उसकी ज़रूरतों को पूरा करता है
    • ध्यान रखें कि भिखारी को भोजन देकर वह अन्य चीजों और सेवाओं के लिए इसे बदल सकता है - जो उसके नियंत्रण से परे है यह सामान्य है और कहना है कि यह हर समय होता है, लेकिन ऐसा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद भिखारर्स फॉर मनी स्टेप 4
    4



    उसे एक आश्रय में देखें यदि आप देखते हैं कि भिखारी सड़क पर सोता है, तो उसे निकटतम आश्रय में मार्गदर्शन करने का प्रयास करें। यह कम से कम एक रात के लिए सड़क पर उतरने का एक तरीका है, और उसे उन सेवाओं के संपर्क में डाल दिया जो उन्हें इस स्थिति से बाहर निकालने में मदद कर सकता है।
    • स्ट्रीट लिंक नामक एक यूके सेवा है, जो बेघर लोगों और आश्रयों से जुड़ने में मदद करता है, जहां वे रात बिता सकते हैं
    • संयुक्त राज्य में आश्रयों की एक आभासी निर्देशिका भी है, जिसे इनके माध्यम से पहुंचा जा सकता है बेघर आश्रय निर्देशिका.
    • कनाडा भी एक समान सेवा प्रदान करता है, जिसे इस पर देखा जा सकता है बेघर निर्देशिका.
  • भाग 2
    आश्रयों या दान करने के लिए पैसा दान करना

    चित्र शीर्षक से डील विद भिखारर्स फॉर मिकिंग स्टेप 5
    1
    कुछ स्थानीय दान में पैसे दें अपने क्षेत्र में एक संस्थान की सहायता करें जो सहायता प्रदान करता है और बेघर होकर सड़कों से बाहर निकलने में मदद करता है। आपकी चिंता का विषय देश के बारे में आप यात्रा करने के लिए कर रहे हैं में भिखारियों के साथ है, तो, एक विशेष उद्देश्य के साथ एक संस्था के लिए देखो इस तरह के एक के रूप में है कि बच्चों के लिए किताबें और आपूर्ति एकत्र करता है, उन्हें सड़कों से दूर रखने और बनने भिखारियों से रोकता है।
    • किसी भी संस्था को पैसे दान करने से पहले, उत्तर अमेरिकी पोर्टल चैरिटी नेविगेटर पर रेटिंग की जांच करें, जो परियोजनाओं की सफलता के आधार पर संस्थाओं को वर्गीकृत करती है।
    • दुनिया में सर्वोत्तम मूल्यांकन वाले संस्थानों की एक सूची भी है दे हम क्या कर सकते हैं.
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद भिखारर्स फॉर मनी स्टेप 6
    2
    आश्रय में सहायता करें एक स्थानीय आश्रय की मदद से अपने पैसे का एक अच्छा गंतव्य दीजिए। यह रवैया आपके समुदाय को अधिक सार्थक तरीके से मदद करेगा।
    • कई आश्रयों भी इस तरह के फोल्डर और टूथब्रश, डेंटल फ्लॉस, पट्टियाँ, वाइप, स्वच्छता उत्पादों महिलाओं और अंडरवियर के लिए के रूप में आपूर्ति की दान स्वीकार।
    • आश्रयों का इस्तेमाल कपड़े, मुख्य रूप से शीतकालीन कपड़े और जूते प्राप्त होता है। कई भिखारी काफी समय से सड़कों पर रहे हैं और हमेशा कपड़ों की ज़रूरत होती है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद भिखारर्स फॉर मनी स्टेप 7
    3
    एक स्वयंसेवक बनें भिकारी का समर्थन करने का एक और तरीका, पैसे देने के बिना, अपना कुछ समय दान करके। आप भोजन की सेवा के लिए काम कर सकते हैं, आश्रय में प्राप्त दानों की छंटनी में मदद कर सकते हैं, और आवश्यकतानुसार अन्य सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
    • एक स्थानीय संस्था से संपर्क करें यह देखने के लिए कि क्या स्वयंसेवकों के लिए रिक्ति है और अभ्यास में अपनी वित्तीय सहायता के प्रभाव देखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com