IhsAdke.com

बेघर की मदद कैसे करें

क्या आप यह सुनिश्चित करने में रुचि रखते हैं कि आदमी अभी भी खा रहा है? मुश्किल समय में मानवता की मदद करने पर, जब बहुत स्वार्थी हो जाते हैं, तो अविश्वसनीय प्रशंसनीय है। यहाँ कैसे एक अंतर बनाने शुरू करने के लिए है!

चरणों

भाग 1
दैनिक आधार पर प्रयास करना

स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
1
अपनी कार में खाना किट रखें हम में से अधिकांश बेघर समुदाय तक लगातार पहुंच नहीं है वह व्यक्ति जो हमेशा उसे सड़क पर या कार द्वारा चलाता है, लेकिन अन्यथा, यह पूरी तरह यादृच्छिक है तो अपनी कार (या अपनी मां की कार!) में खाना किट रखकर मदद के लिए तैयार रहें! एक 3-लीटर ziploc थैला (या दो) नॉन-प्रेशर आइटम के साथ हमेशा तैयार रहना एक शानदार तरीका है।
  • गैर-नाशयोग्य वस्तुओं के लिए, बुनियादी बातों के बारे में सोचें। अनाज की सलाखों, डिब्बाबंद फल और सब्जियां, मूंगफली का मक्खन, शायद चॉकलेट का एक बार-बहुत कुछ जो खोला जा सकता है और भोजन (और आलू की तरह कुचल नहीं किया जा सकता)।
  • राशन मत भूलिए! अनुमान लगाया गया है कि लगभग 10% बेघर लोगों के पास कंपनी रखने के लिए एक पालतू जानवर है यह 10 में से 1 व्यक्ति है! पशु भोजन उतना उपयोगी हो सकता है - यदि उनके जानवर को खिलाया नहीं गया है, तो इसके बारे में चिंता करने की एक और चीज है
  • कोई क्रेडिट कार्ड के साथ क्रडिट कार्ड प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    2
    पहुंच के भीतर कुछ उपहार कार्ड हैं क्या आप जानते हैं कि आभासी खरीद को प्रभावित करने के लिए हर बॉक्स में कतार और कतारों के लिए कितने अक्षर उपलब्ध हैं? अनावश्यक रूप से पैसा खर्च करने के बजाय, एक अच्छा कारण के लिए अपना पैसा खर्च करें! चारों ओर ले जाने के लिए एक या दो उपहार कार्ड रखना आसान है लेकिन कहां?
    • सरल सोचें, जैसे स्टारबक्स, मैकडॉनल्ड्स, वॉलमार्ट या लक्ष्य। $ 5 तक एक महान दृष्टिकोण होगा आप जहां भी जाते हैं, वहां ले जाने के लिए उपहार कार्ड बहुत आसान होते हैं!
  • पर्यावरण संरक्षण को बचाने के लिए नाम से चित्र कदम 52
    3
    अपने पुनर्नवीनीकरण सहेजें जैसा कि आपने शायद देखा है, बेघर लोग अक्सर डिब्बे और बोतलों को इकट्ठा करने के बारे में जाते हैं हमारे पास सभी पुनर्नवीनीकरण हैं जिनसे हम वास्तव में परिवर्तन की आवश्यकता वाले लोगों को दान कर सकते हैं, इसलिए आपका पालन करें! और देखो, यह आपको एक यात्रा बचाता है! हर कोई जीतता है यह एक डबल लाभ है
  • चित्र बेघर चरण 8 में मदद
    4
    एक अभियान में भोजन दान करें यदि आपके स्कूल या काम पर आपके पास कोई नहीं है, तो पता करें कि आपके समुदाय में क्या हो रहा है। कुछ संगठनों में सालाना भोजन अभियान हैं अख़बारों, स्कूलों और सूचना के अन्य स्रोतों में जांच करें
    • यदि आप अपने क्षेत्र में भोजन अभियान नहीं पा सकते हैं, तो भोजन दान करने के कई अन्य तरीके हैं! अपने स्थानीय आश्रयों, चर्चों और संगठनों से संपर्क करें ताकि वे पता कर सकें कि उन्हें क्या चाहिए। छुट्टियों के पास यह और भी सहायक है।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पिकटेंस चरण 2
    5
    सामान्य तौर पर, पैसे न दें आपने पहले यह सुना है और हम फिर से बात करेंगे: जब आप पैसे देते हैं, कौन जानता है कि इसके लिए क्या इस्तेमाल किया जा रहा है? कुछ संगठनों का कहना है कि पैसे देने से उन्हें सड़कों पर रह जाता है, इसलिए वे आश्रयों और संगठनों में सहायता नहीं मांगेंगे।
    • लेकिन गैर-लाभकारी संगठनों या ऐसे संगठनों को पैसा दान करने के लिए स्वतंत्र रहें जो बेघर की मदद करते हैं। जब आप सहायकों की सहायता करते हैं, तो आपका पैसा अधिकतम दक्षता तक पहुंच सकता है। वे जानते हैं कि इसके साथ क्या करना है!
  • भाग 2
    अपने समुदाय के साथ जुड़ना

    पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पीकमिस चरण 12
    1
    स्थानीय चर्च कार्यक्रमों के साथ काम करें वे शहर के आधार पर अपना नाम बदलते हैं, लेकिन कैथोलिक दान कार्यक्रम है, जो कि इस और अन्य कार्यक्रमों के लिए एक समाशोधन गृह है। सिर्फ राज्य करने के लिए, अगर आप कैथोलिक हैं या नहीं, तो उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है आप किसी भी मदद के लिए आभारी होंगे!
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी सहायता स्वयंसेवक समय, धन, भोजन या कपड़ों के रूप में आती है, तो आप सकारात्मक बदलाव करेंगे। जो लोग सहायता मांग रहे चर्चों में जाते हैं वे धार्मिक नहीं होते हैं - वे सिर्फ इतना जानते हैं कि वे उन लोगों को ढूंढेंगे जो मदद करने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र आचरण अनुसंधान चरण 7 का शीर्षक
    2
    कोट की एक सूची प्राप्त करें इंटरनेट और पीले पन्नों यहाँ बहुत उपयोगी होंगे। जब आप एक सूची जोड़ते हैं, तो आप निम्न कर सकते हैं:
    • यह पूछकर कॉल करें कि आप उनमें से प्रत्येक को कैसे मदद कर सकते हैं। कुछ लोगों को स्वयंसेवकों की आवश्यकता हो सकती है, दूसरों को भोजन की आवश्यकता हो सकती है, दूसरों को निजी सामानों की ज़रूरत पड़ सकती है।
    • जब आप किसी बेघर के साथ बात कर रहे हैं तो हाथ में जानकारी है उसे भोजन की एक दिन उन्हें एक दिन के लिए खिलाती है, लेकिन उन्हें एक आश्रय के बारे में बताकर उन्हें बहुत ज्यादा खाएगा, बहुत लंबा
  • एक शीर्षक पर सहायता गरीब लोग खाएं स्वस्थ शीर्षक छवि 10



    3
    अपने स्थानीय सूप रसोईघर से संपर्क करें यदि आप इसे तैयार करने में मदद कर सकते हैं, तो भोजन का दान क्यों करें? बेघर लोगों को सिर्फ भोजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें एक साथ मुस्कुराहट की भी ज़रूरत है आप अपने मानवता पर विश्वास को बहाल कर सकते हैं ताकि वह एक योग्य हाथ दे सके जैसे कि वह एक योग्य इंसान थे।
  • टाइफ़ून हैन पीड़ितों के चरण 2 में सहायता शीर्षक वाले चित्र
    4
    लिफ्ट संसाधन क्या आप अपने प्रयासों को अगले स्तर पर लेना चाहते हैं? अपने स्कूल या काम पर एक धनराशि बनाएं! यहां तक ​​कि अगर आप कुछ दोस्तों को एक साथ मिल सकते हैं, तो संख्या में शक्ति है। जितने अधिक लोग आप शामिल करते हैं, उतने अधिक लोग जिन्हें आप सहायता कर सकते हैं चाहे वह एक दिन या एक महीने के लिए हो, यह एक अच्छा विचार है
    • महान संसाधन भारोत्तोलकों के लिए, शब्द का प्रसार! यात्रियों को बनाएं, उन्हें वितरित करें, ई-मेल भेजें, फेसबुक पर कुछ विज्ञापन बनाएं - जो कुछ भी ऐसा है वह अधिक लोगों तक पहुंच जाएगा। यहां तक ​​कि अगर हर कोई एक असली एक दान करता है, यह कुछ है!
  • चित्र बेघर चरण 6 में मदद
    5
    अपने स्थानीय संगठन के साथ जुड़ें यद्यपि आप इसे नहीं जानते हैं, बेघर की सहायता के लिए शायद आपके क्षेत्र में संगठन हैं। ये गैर-लाभकारी संगठन हैं जो सड़क पर लोगों की संख्या कम करने का लक्ष्य रखते हैं। तुम्हारा साथ शामिल हो जाओ!
    • अमेरिका में, 211 या 311 को फोन करने से आपको संकट की सीधी रेखा में डाल दिया जा सकता है अगर आपको किसी की ज़रूरत के मुताबिक जरूरत पड़ती है परिचर संगठन में किसी व्यक्ति को तुरंत इस क्षेत्र में जाने के लिए सचेत कर सकता है
  • भाग 3
    परे जा रहे

    पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पिकटेंस चरण 3
    1
    भोजन अभियान को व्यवस्थित करें बस धन उगाहने की तरह, आप एक खाद्य अभियान का आयोजन कर सकते हैं! कभी-कभी लोग पैसे से डिब्बाबंद माल देने के लिए अधिक इच्छुक होते हैं - हम अपनी जेब में कम नोटिस करते हैं। एक स्कूल में या काम पर जाओ! एक लक्ष्य बनाएं और पहुंचें। अब, यह कब तक खत्म होगा?
    • यह सब या कुछ भी नहीं है, है ना? समर्थन के लिए अपने स्थानीय समाचार पत्र या समाचार चैनल से संपर्क करें खबर फैलाओ! आपके पास ऐसा अच्छा कारण है - कौन नहीं? सामाजिक नेटवर्क फैलाएं और अपने दोस्तों को बताएं - आपको सुदृढीकरण की आवश्यकता होगी!
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्इन आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम से चरण 5
    2
    सरकार को शामिल करें चूंकि बेघर बहुत वोट नहीं करते हैं, इसलिए हमारे प्रतिनिधियों से ज्यादा ध्यान नहीं मिलता है। आपको पता है कि आप एक पहल की जानी चाहिए!
    • वर्तमान में, अमेरिकी प्रस्ताव "लाँडिंग अमेरिका होम एक्ट" अनुमोदित होने की कोशिश कर रहा है अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें बेघर वेबसाइट के लिए राष्ट्रीय गठबंधन.
    • और भी अधिक प्रयास करने के लिए, पत्र लिखें! आपके प्रतिनिधि को जितने अधिक पत्र प्राप्त होंगे, उतना ही उन्हें ध्यान देना होगा और नोट लेना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्ने आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम स्टेप 3
    3
    स्थानीय राजनीति में शामिल हों. क्या आपके मौजूदा प्रतिनिधि कुछ भी नहीं कर रहे हैं? स्वयं शामिल हो जाओ! यहां तक ​​कि स्कूल बोर्ड पर भी सही दिशा में एक कदम है! कभी-कभी लोग आपके लिए बात नहीं करेंगे, इसलिए आपको खुद को कुछ कहना होगा!
    • से शुरू करने के लिए समिति की बैठकों में भाग लें उन लोगों से मिलो जिन्हें आपको मिलने की जरूरत है अकेले सेना इकट्ठा करना शुरू करना मुश्किल होगा अन्य लोगों को शायद वैसे ही आपको ऐसा लगता है - आपको सिर्फ टीम की जरूरत है!
  • चित्र बेघर चरण 18 में मदद
    4
    मानवता के लिए आवास की सहायता करें बेघर भोजन करना एक चीज है, लेकिन वहां क्यों रोकना है? एक बार जब वे अपने सिर पर छत लेते हैं, तो उनके पास चिंता करने की बहुत कम संभावना होती है - और भोजन पर खर्च करने के लिए ज्यादा पैसे। बस आश्रयों के बारे में मत सोचो - एक स्वयंसेवक कहीं और भी हो!
    • आप आवास श्रमिकों को भी फ़ीड कर सकते हैं! अपने स्थानीय संगठन को कॉल करें और पूछें कि क्या आप दोपहर के भोजन को प्रायोजित कर सकते हैं या नींबू पानी के स्टैंड को भी स्थापित कर सकते हैं कुछ भी मदद कर रहा है!
  • चित्र शीर्षक मदद अपने समुदाय चरण 8
    5
    एक स्थानीय कार्यक्रम शुरू करें जहां आप रहते हैं। यह स्पष्ट रूप से अधिक काम की आवश्यकता होगी - समुदाय अनुमोदन, स्टार्ट-अप की लागत, लाइसेंस आदि। लेकिन यह संभव है - इस तरह से आपके द्वारा शुरू किए गए प्रोग्राम शुरू हो गए: एक व्यक्ति के साथ क्या आपके समुदाय में छेद हैं जो भरे जा सकते हैं?
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com