IhsAdke.com

विश्व में भूख समाप्त करने के लिए कार्रवाई कैसे करें

हाल के वर्षों में भूखे लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है: 1 99 0 में, वे लगभग 822 मिलियन थे, 2008 में 963 मिलियन लोग 1 9 जून, 100 9 को, बीबीसी ने बताया कि अब 1 अरब लोग भूख से मर रहे हैं यह पृथ्वी पर 7 लोगों में से 1 के बारे में है। प्रत्येक वर्ष, लगभग 8.8 मिलियन लोग मर जाते हैं, उनमें से अधिकतर बच्चे, प्रत्येक 3 सेकंड में एक मौत का प्रतिनिधित्व करते हैं.जब आप धन उगाहने और दान और भोजन के डिब्बे दान कर सकते हैं, भूख से अधिक प्रभावी तरीके से हल करने के अन्य तरीके हैं एक अधिक स्थायी तरीके से

चरणों

विधि 1
स्थानीय स्तर पर भूख समाप्त

योजना एक केबिन गेटअवे चरण 12
1
भोजन के सामान दान करें कई स्थानीय संगठन हैं जो भोजन दान प्राप्त करते हैं। वे आवश्यक रूप से इन मदों को वितरित करेंगे यह आपके लिए सबसे सुरक्षित और सबसे आसान तरीका है, और इन संगठनों को उन खाद्य पदार्थों को उन लोगों को लाने के सर्वोत्तम तरीकों को पता चलेगा, जिनके लिए उन्हें सबसे अधिक आवश्यकता है दान करने के लिए कई अच्छे खाद्य पदार्थ हैं, लेकिन डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ और ताजा और स्वस्थ भोजन का छोटा हिस्सा सबसे अच्छा है। स्थानीय संगठनों से पूछें कि उन्हें सबसे ज्यादा क्या जरूरत है
  • यदि आपके पास बड़े खाद्य भंडार के साथ कुछ हस्ताक्षर हैं, तो यह दान करने के लिए भोजन प्राप्त करने के लिए एक अच्छी जगह है। आप अपने पैसे के लिए और अधिक भोजन प्राप्त करेंगे और उन सामानों को संग्रहित करना आसान बनाते हैं जो जरूरत के मुताबिक वितरित करने के लिए अच्छी तरह से सेवा करते हैं।
  • स्थानीय चर्चों, सामुदायिक रसोई, आश्रयों, और यहां तक ​​कि सरकारी संगठनों को उन लोगों को पुनर्वितरित करने के लिए भोजन दान प्राप्त होगा। वह व्यक्ति ढूंढें जिसे आप चाहते हैं कि आप किसके साथ मदद करना चाहते हैं।
  • चित्र नाम बदलें आपका नाम चरण 10
    2
    सहायता संगठन जो भोजन को वितरित करते हैं आप इन चर्चे और आश्रयों की मदद से सिर्फ भोजन का दान करने से भी अधिक कर सकते हैं। उन्हें खुले रहने और वहां काम करने वाले लोगों का भुगतान करने के लिए उन्हें धन की आवश्यकता होती है। भोजन को वितरित करने में उन्हें स्वयंसेवकों की भी आवश्यकता होती है जब आप भोजन दे रहे हों, तो मदद के लिए अन्य तरीकों से पूछें।
    • उदाहरण के लिए, अपने शहर को कॉल करें और पता करें कि क्या आप स्थानीय भोजन वितरण कार्यक्रम में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र जश्न मनाने Passover चरण 1 9
    3
    जिन लोगों को इसकी ज़रूरत है उन्हें सीधे भोजन लें आपको उन लोगों को भोजन वितरित करने के लिए आश्रय का इंतजार नहीं करना पड़ता है जिन्हें आप जानते हैं कि उनकी ज़रूरत है उन स्वस्थ खाद्य पदार्थों को खरीदें, जिन्हें तैयार करने के लिए किसी भी चीज की ज़रूरत नहीं है और अपने दैनिक कार्यों में बेघर लोगों को ले जाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, केले का एक गुच्छा खरीदें और इसे अपने शहर में बेघर लोगों को दें।
    • आम लोगों का एक समूह जो भूखे हैं, वे बुजुर्ग हैं वृद्ध लोग जो अकेले रहते हैं, अक्सर सीमित पैसा होता है और अब खुद के लिए ज्यादा पकाने में सक्षम नहीं हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो आयोडीन बहुत अधिक है और अपने लिए अच्छा खाना पकाने में कठिनाई हो सकती है, तो उन्हें समय-समय पर खाने का समय दें।
    • टेकअवे के अच्छे उदाहरणों में शामिल हैं: मुलायम और कटा हुआ सेब, पूरे केले, रोटी, खुले ट्यूना, मूंगफली के कंटेनर (बड़ी मात्रा में खरीदा जाता है, वे सस्ते होते हैं और इसमें छोटे हिस्से में बहुत से पोषक तत्व होते हैं), कटौती गाजर (जितना संभव हो उतना छोटा हो)
  • उपयोग में ताओवाद का उपयोग शीर्षक चित्र 6
    4
    अपने बॉस को शामिल करें कई व्यवसाय एक दान संयोजन बनाएंगे। कंपनी को शामिल करने के बारे में अपने मालिक से बात करें, अगर इसमें पहले से शामिल नहीं है। इसका मतलब यह होगा कि जो भी धन या अच्छा दान करेंगे वह आपके बॉस के रूप में दिखाया जाएगा, आप जितना अच्छा कर लें उतनी प्रभावी रूप से दोहरीकरण करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पिकटेंस चरण 6
    5
    स्टैरियोटाइप से लड़ें शहरों की बढ़ती संख्या में, आप बेघर लोगों को खिलाने से लोगों को निषेध करने के लिए बनाए गए कानूनों को देखते हैं यह विचार यह है कि अगर वे भूखे हैं, तो वे नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हो जाएंगे, ड्रग्स का उपयोग करना बंद कर लेंगे और पुनर्प्राप्त कर लेंगे। हालांकि, स्ट्रीट्योटाइप कि सड़क के लोग आलसी लोग हैं जो सिर्फ मजा लेना चाहते हैं, जो उन्हें हर पदार्थ का दुरुपयोग करते हैं, वह बस है: एक स्टीरियोटाइप स्ट्रीट वाले लोग सड़कों पर होने के कई कारण हो सकते हैं, और इनमें से अधिकांश इरादे बहुत जटिल हैं और इस पर काबू पाने के लिए केवल एक प्रेरणा की आवश्यकता है। इन लोगों को भूखे छोड़कर मदद नहीं करेगा और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके समुदाय के लोग इसे समझते हैं। लोगों को शिक्षित करने और इसे होने से रोकने के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • विधि 2
    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भूख समाप्त

    अपना कोंगल प्रतिनिधि प्रतिनिधि चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    बेहतर और समझने के लिए एक शोध करें कि किस प्रकार की सहायता की आवश्यकता है ज्यादातर चीजों के साथ, यदि आप किसी स्थिति में अपनी धारणा या बुरी जानकारी के साथ पकड़ लेते हैं, तो आप संभवत: क्षति का कारण बन सकते हैं या कम से कम यह कोई अच्छा काम नहीं करेगा। यह भूख को सुलझाने के तरीकों पर भी लागू होता है। कुछ क्षेत्रों में कुछ प्रकार के दान सरदारों के साथ संघर्ष के लिए ईंधन हैं। जब आप किसी देश के लोगों की सहायता करना चाह सकते हैं, आप वास्तव में किसी दूसरे देश में तीन या चार गुणा अधिक लोगों की मदद करने में सक्षम हो सकते हैं। विश्व की भूख एक साधारण समस्या नहीं है, और समाधान सिर्फ अफ्रीका में भोजन के डिब्बे भेजने में जितना सरल नहीं है: जितनी अधिक जटिल समस्याएं हैं, उतना ही आपको जानकारी की आवश्यकता होगी यदि आप वास्तविक प्रभाव बनाना चाहते हैं
    • दुनिया की भूख की स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए संयुक्त राष्ट्र जैसे साइटों की जांच करें
    • बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन भी दुनिया की भूख को शिक्षित करने के लिए एक अच्छा काम करता है। अधिक जानकारी के लिए साइट देखें
  • स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों से सावधान रहें। जब कुछ उत्पादों को बड़ी मात्रा में खरीदा जाता है, तो वे वास्तव में ऐसे क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा सकते हैं जहां इन खाद्य पदार्थों को लगाया जाता है। इस के लिए कई कारण हैं कभी-कभी बहुत ज्यादा रोटी लगाकर मिट्टी के लिए बुरी होती है, लेकिन किसानों को ऐसा करना है क्योंकि यह जीवित रहने का एकमात्र तरीका हो सकता है। दूसरी बार, यह उस क्षेत्र के लोगों के लिए उपलब्ध भोजन की मात्रा को कम कर सकता है यदि साइट के लिए पहले से फसल का इस्तेमाल किया गया हो। किसी भी तरह, आपका सबसे अच्छा विकल्प मुख्य रूप से स्थानीय खाद्य पदार्थों को खरीदने और इन सुपर लोकप्रिय खाद्य पदार्थों के साथ अपने आहार के पूरक के लिए है।
  • एक सफल उद्यमी कदम 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सही दान करने के लिए दान करें वहां कुछ संस्थाएं हैं जो कहते हैं कि वे दुनिया में भूख को हल करने में मदद करते हैं, लेकिन वास्तव में उनके सीईओ के वेतन पर अधिक पैसा खर्च करते हैं। आप चाहते हैं कि आपका पैसा सिर्फ ड्रेसिंग होने के बजाय दीर्घकालिक समाधान के लिए जाए। यही कारण है कि भरोसेमंद संस्थानों को देना जरूरी है जो धन का उपयोग एक तरह से करता है जो लंबे समय में समुदायों को मदद करता है। यह मनुष्य को मछली और उस जैसी चीजों को सिखाना है।
    • एक अच्छा धर्मार्थ जहां आप दान कर सकते हैं वह है हाईफ़र इंटरनेशनल। यह आपको जानवरों की ज़रूरत में पशुओं के लिए दान करने की अनुमति देता है, जिससे कि वे अपने स्वयं के भोजन का उत्पादन शुरू कर सकें, ताकि वे निरंतर दान पर निर्भर न हों।
    • एक अन्य विकल्प दान है: जल। यह संस्थान समुदायों को साफ पानी प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि वे न केवल पानी सुरक्षित रूप से पी सकते हैं, लेकिन उनके सभी भोजन भी अधिक सुरक्षित रूप से तैयार किए जा सकते हैं।
    • किवा एक माइक्रोफाइनांस संगठन है जिसके माध्यम से आप विकासशील देशों में उद्यमियों के लिए ऋण कर सकते हैं ताकि वे अपना व्यवसाय बना सकें। आप छोटी मात्रा में दान कर सकते हैं, और जब आप भुगतान करते हैं, तो आप उसी पैसे को किसी और को दे सकते हैं। ये व्यवसाय अक्सर परिवारों और समुदायों के लिए भोजन के आसपास घूमते हैं, इसलिए यह एक अन्य प्रभावी दान है।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी ग्रोइंग सब्जियां चरण 8 बनाएं
    4
    फेयर ट्रेड खरीदें अंतरराष्ट्रीय फेयर ट्रेड प्रतीक से चिह्नित आइटम आपके लिए खाने के दौरान दूसरों की मदद करने का एक अच्छा तरीका है। कैसे? मेला व्यापार आइटम किसानों से खरीदे जाते हैं, जैसे कि ग्वाटेमेले के किसान, उस क्षेत्र के लिए उचित कीमत पर। इसका मतलब यह है कि भोजन खरीदने वाली कंपनी इन समुदायों में अपने जीवन, शिक्षा और आपूर्ति तक पहुंच बढ़ाने के लिए पैसे का निवेश भी करती है। इसका मतलब है कि इन लोगों के पास अपने परिवारों के लिए भोजन जैसी चीज़ों को खरीदने के लिए अधिक पैसा होगा।
    • इस तरह से विभिन्न मदों की खरीद भी कंपनियों को एक संदेश भेजता है उपभोक्ताओं के रूप में, हम अपनी आवाज़ के रूप में हमारे पैसे का उपयोग कर सकते हैं। यदि पर्याप्त लोग इन प्रकार के उत्पादों को खरीद रहे हैं, तो उनमें से अधिक की पेशकश की जाएगी
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भागो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इमिग्रेशन सुधार का समर्थन आपको उन लोगों का समर्थन करने की ज़रूरत नहीं है जो देश में सीमा पर हैं, लेकिन कुछ कानूनों का समर्थन करते हैं, जो कि आप्रवासन कैसे बदलते हैं, उनके साथ ही अपने देश के बाहर रहने वाले लोगों के जीवन में भी काफी सुधार हो सकता है। आप्रवासन सुधार, जो गैर-नागरिकों के काम को नियंत्रित कर सकते हैं और कितना कमा सकते हैं, यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि उन्हें स्वयं और उनके परिवारों को खिलाने के लिए पर्याप्त धन मिलता है। कारणों कि आव्रजन को भूख से प्रभावित किया जाता है:
    • गरीब देशों के लोग अक्सर अपने देश लौटने से पहले अमीर देशों को काम प्रदान करते थे। अब, उच्च जांच की गई सीमाओं और कठोर आप्रवासन कानूनों के साथ, देश में प्रवेश करने वाले कम लोग छोड़ने में सक्षम हैं। इसका मतलब है कि उनके पास अपने परिवारों को पैसा कमाने के लिए कम अवसर हैं
    • दूसरी समस्या यह है कि कठोर आप्रवासन कानून एक ऐसी स्थिति पैदा करते हैं जिसमें बेईमान नियोक्ता अवैध रूप से तालिका के नीचे बहुत कम राशि का भुगतान कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि ये लोग भूखे रहते हैं, भले ही वे कड़ी मेहनत कर रहे हों।
  • गार्डन घोंघे चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    स्वयंसेवक के लिए अपने कौशल का उपयोग करें आप इस तरह के कृषि उपकरण, बागवानी, निर्माण, परियोजना प्रबंधन और धन उगाहने अभियान के ज्ञान के रूप में मूल्यवान कौशल, है: अपने समय दान करें। संगठनों अक्सर एक अच्छा काम करना चाहता हूँ लेकिन आवश्यक कौशल के साथ पर्याप्त लोग समुदायों जहां वे यात्रा में मदद करने की जरूरत नहीं है। आपको लगता है कि जैसे कार्य करने के लिए कैसे पता है, एक दूरस्थ स्थान के लिए यात्रा और एक खेत का निर्माण, के रूप में यह एक बहुत मदद हो सकता है मदद करने के लिए एक महीने से लेते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास ये कौशल नहीं हैं, तो आप अपने पैसे के साथ मदद कर सकते हैं। एक धन उगाहने वाले अभियान बनाओ और इस पैसे का दान करें, जिनके बारे में हमने उल्लेख किया है। आप क्या करना नहीं चाहते किसी दूसरे देश की यात्रा जिसके साथ आप कोई अनुभव नहीं है स्वयंसेवक काम करने के लिए है। इससे परियोजना को खारिज कर दिया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने लक्ष्य पर चिपकाएं, भले ही वह पहली बार काम न करे। दृढ़ रहना। याद रखें कि जो लोग आपके कारण के बारे में सुनते हैं, वे मदद करेंगे
    • एक उचित सीमा के भीतर अपना लक्ष्य रखें दुनिया में भूख है, जो एक असंभव लक्ष्य के भीतर 60000000 लक्ष्य हैं समाप्त करने के लिए इच्छुक प्रारंभ न करें।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति आप को प्रायोजित कर रहा है समझौता करने, और यह सुनिश्चित करें कि अन्य लेवी जो आप भाग लेने या दान कानूनी रहे हैं, सुरक्षा के लिए और बढ़ती दुनिया भूख को कम करने के बजाय तम्बाकू उद्योग खत्म नहीं बनाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी राशि स्वीकृत तथा कानूनी करें ... आप अंत दुनिया भूख मदद करने की कोशिश कर के लिए जेल में खत्म करने के लिए नहीं चाहता!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com