IhsAdke.com

कैसे खाना स्टोर करने के लिए

क्या आपने पैसे बचाने के लिए और अपने घर को स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए स्वच्छ तरीके से भोजन कैसे संग्रहीत करने के बारे में सोचना बंद कर दिया है? एक अच्छा तरीका है खाद्य संरक्षण के लिए चौकस रहना।

चरणों

विधि 1
प्रशीतन

  1. 1
    समझे कि खाद्य संरक्षण के तरीके आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। ऐसा करने के लिए कई तरीके हैं, लेकिन इस लेख में हम मुख्य रूप से प्रशीतन तकनीक को संबोधित करेंगे।
  2. संरक्षित खाद्य चरण 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    सामान्य रेफ्रिजरेटर का उपयोग करें आमतौर पर, हर किसी के घर में एक फ्रिज एक शानदार तरीका कई दिनों कि आम तौर पर कमरे के तापमान पर कम समय के बाद खराब के लिए खाद्य पदार्थों को संरक्षित है।
  3. चित्र संरक्षित खाद्य चरण 3
    3
    अधिकांश खाद्य पदार्थ, ताजगी बनाए रखने के लिए हवा बंद कंटेनर में रखा जाना चाहिए, जबकि कुछ फलों और सब्जियों के लिए सामग्री है कि साँस लेने के साथ किया जाता पैकेजिंग का उपयोग करने के लिए बेहतर है।
  4. संरक्षित खाद्य चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लंबे समय तक बनाए रखने के लिए भोजन को रोकें आप मांस फ्रीजर और हवा बंद कंटेनर में सब्जियों के विभिन्न प्रकार में डाल या गुणवत्ता में काफी खोने के बिना तो vácuo- वे एक वर्ष के लिए पिछले कर सकते हैं।
  5. संरक्षित खाद्य चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    रेफ्रिजरेटर के तापमान को जितना कम हो उतना कम रखें, लेकिन उत्पादों को फ्रीज या फ्रीज न करें।



  6. संरक्षित खाद्य चरण 6 नामक चित्र
    6
    यदि आप यात्रा कर रहे हैं तो स्टायरोफोम लें। तुम्हारी ज़रूरत एक आइस पैक है और भोजन थोड़ी देर के लिए होगा। यह एक और तरीका है, लेकिन यह आपकी उंगलियों को चोट पहुंचा सकती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि स्टायरोफोम खाने से कितना ठंडा होता है।

विधि 2
अन्य तरीकों

संरक्षित खाद्य चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
1
एक अन्य विधि आप उपयोग कर सकते हैं निर्जलीकरण। यह विधि भोजन के खराब होने वाले जीवाणुओं के गठन से बचने के लिए कुछ प्रकार के भोजन से लगभग सभी नमी निकाल देता है। कुछ देशों में सामान्य सेंकना मछली और (जैसे कि गाय का मांस झटकेदार या झटकेदार / सूरज, उदाहरण के लिए) के रूप में मांस नहीं है। फलों और कुछ सब्जियों को संरक्षित करने के लिए खाद्य डेहाइड्रेटर्स का भी उपयोग किया जा सकता है।
  • संरक्षित खाद्य चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप भी कोशिश कर सकते हैं आकांक्षा के लिए, यही है, जितना संभव हो उतना हवा निकाल दें और फिर एक प्लास्टिक के बर्तन या बैग बंद करें (या बस hermetically करीब) हवा के साथ संपर्क के कारण खाद्य बिगाड़ने की संभावना को कम करने के लिए।
  • संरक्षित खाद्य चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अन्य विकल्प यह है कि धूम्रपान करना भोजन, लेकिन यह बहुत खतरनाक हो सकता है जोखिम को कम करने के लिए इस उद्देश्य के लिए प्रतिष्ठानों में आम तौर पर खाद्य पदार्थों को धूम्रपान किया जाता है। धूम्रपान करने के लिए, भोजन से एक सुरक्षित दूरी पर लौ रखो, ताकि धुएं में उगता है और भोजन को गरम कर लेता है, लेकिन खाना पकाने के बिना - यह इसे लंबे समय तक रखने में मदद करता है
  • युक्तियाँ

    • यदि भोजन आग लग रहा है, तो आप जो भी कर रहे हैं उसे रोक दें और तुरंत लौ को बुझो।
    • चेतावनियों और सुरक्षा युक्तियों का पालन करें
    • यदि चुना हुआ तरीका खतरनाक है (जैसे भोजन को धूम्रपान करना) और आप एक ऐसा वातावरण नहीं बना सकते जहां आपके पास स्थिति का नियंत्रण है, तो यह सबसे अच्छा है मत करो ऐसा करो
    • कई प्रकार के वायुरोधी मोहरबंद पाउच हैं और प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न तरीकों से काम करता है और यह देखता है कि सबसे अच्छा क्या काम करता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि भोजन खाने के लिए अच्छा है और यदि ऐसा नहीं है, तो इसे खाएं न। बाद में गलत होने या अस्पताल जाने तक की तुलना में बाहर खेलने के लिए बेहतर है क्योंकि आप पर्याप्त सावधान नहीं हैं खाद्य संरक्षण के कोई भी तरीका यह हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com