IhsAdke.com

कैसे एक पेरू कच्चे स्टोर करने के लिए

रोगाणुओं और रोगों की संभावना बहुत अधिक होती है, यदि कोई कच्चा पेरो ठीक से संग्रहीत न हो। यह भी एक चिंता का विषय है कि टर्की लूटते हुए उसे लूटता है। पूरे टर्की को ताजा या जमे हुए खरीदा जा सकता है और इसे भुना हुआ समय तक ठीक से संग्रहीत किया जाना चाहिए। एक अच्छी तरह से पके हुए कसाई को कैसे स्टोर करना जानकर भोज में सभी को हर टुकड़े ताजा बना लेंगे!

चरणों

एक अनकूकटेड तुर्की चरण 1 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्टोर पैकेजिंग में टर्की को रखें। पैकेजिंग बैक्टीरिया को रोकती है और मांस की ताजगी बरकरार रखती है। मूल पैकेजिंग को निकालें और टर्की बेकार छोड़ दें या किसी अन्य पैकेजिंग को मांस को बैक्टीरिया से उजागर करें और सड़ांध की संभावना बढ़ जाती है। दफ़्ती में कोई लीक नहीं होना चाहिए - दुकान खरीदने से पहले जांचें।
  • 2
    कच्ची टर्की रुकें यदि आप कुछ समय तक इसका उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं तो टर्की को बर्फ़ीली गुणवत्ता और ताजगी बनाए रखने का सर्वोत्तम तरीका है।
    • अपने फ्रीजर में पूरे टर्की को रखें आपके फ्रीज़र के लिए आदर्श तापमान -18 डिग्री सेल्सियस है यह तापमान सुनिश्चित करता है कि टर्की पूरी तरह से जमे हुए है।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 2 बुलेट 1 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    • टर्की 1 वर्ष तक सुरक्षित रूप से फ्रीजर में रह सकता है। फ्रीरो में 9 महीनों तक पेरो के नए भागों को रखा जा सकता है। ताजा कटा हुआ टर्की को फ्रीजर में 3 या 4 महीने तक रखा जा सकता है। उस समय के बाद, मांस की गुणवत्ता कम हो जाएगी।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 2 बुलेट 2 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
  • 3
    फ्रिज में या ठंडे पानी में टर्की का पिघलना जब आप इसका उपयोग करने के लिए जाते हैं अपने टर्की को कमरे के तापमान पर पिघलने से मांस को बैक्टीरिया से उजागर किया जाता है टर्की के हर 2 से 2.2 किलोग्राम के लिए रेफ्रिजरेटर में एक दिन के लिए पिघलना।
    • यदि ठंडे पानी में पिघलाया जाता है, तो तुर्की को इसकी मूल पैकेजिंग में छोड़ दें और पानी को नियमित रूप से बदलने के लिए सुनिश्चित करें कि यह ठंडा है।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 3 बुलेट 1 स्टोर नामक चित्र
    • पेरू को माइक्रोवेव ओवन में तले किया जा सकता है (यदि उपयुक्त है)। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो टर्की को भुनाया जाने के तुरंत बाद भुनाया जा सकता है, क्योंकि माइक्रोवेव ओवन का परिणाम गैर-वर्दी में विघटित हो जाएगा और टर्की के कुछ हिस्सों को खाना बनाना शुरू हो जाएगा।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 3 बुलेट 2 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र



  • 4
    रेफ्रिजरेटर में टर्की को तलना रखें एक पूरी टर्की, कच्ची और बुने हुए को 1 से 2 दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जा सकता है। अगर यह मूल पैकेजिंग में अस्पृश्य रहता है, तो आप दुकान पर 5 दिनों तक खरीदी गई टर्की या पैकेजिंग पर लिखे गए समाप्ति की तारीख तक स्टोर कर सकते हैं। रेफ्रिजरेटर 4 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर होना चाहिए।
    • पैकेजिंग से बचने वाले किसी भी रस को लेने के लिए टर्की के नीचे एक ट्रे रखें। यह रेफ्रिजरेटर और अन्य खाद्य पदार्थों को कच्चे रस कीटाणुओं के जोखिम से मुक्त और मुक्त रखेगा।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 4 बुलेट 1 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    • टर्की को रेफ्रिजरेटर के सबसे अच्छे भाग में रखें, जो नीचे शेल्फ के पीछे है।
      एक अनकूकटेड तुर्की चरण 4 बुलेट 2 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
  • एक अनकूकटेड तुर्की चरण 5 स्टोर करें
    5
    फ्रीजर में पूर्व भरवां टर्की रखें। इन टर्की को पिघलना पड़ने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन पैकेज दिशाओं के अनुसार फ्रीजर से निकाले जाने के तुरंत बाद भुना हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • भुना हुआ टर्की जो खाया नहीं गया है उसे 3-4 दिनों के लिए फ्रिज में संग्रहीत किया जा सकता है- व्यंजन पर उपयोग करें, जो मुर्गी, सैंडविच या ठंडे मांस व्यंजनों से बचा हुआ है। नोट: हड्डियों के सबसे करीब वाले मांस पहले (2-3 दिन) खराब होने लगते हैं, फिर कैसस से मांस को हटा दें और भंडारण से पहले अच्छी तरह से लपेटें- बेहतर गुणवत्ता के लिए दो दिनों के भीतर शोरबा बनाने के लिए शव का उपयोग करें।
    • यथासंभव कम समय के लिए एक कच्ची टर्की को स्टोर करें। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि जितना संभव हो उतना ताजा है, इसे पकाना और खरीद के बाद जितनी जल्दी हो सके इसे खाएं। आमतौर पर स्थानीय सप्लायर पर टर्की बुक करने के लिए सबसे अच्छा होता है और इसका उपयोग करने से पहले इसे ठीक से उठाया जाता है कई लोगों के लिए, पर्याप्त भंडारण स्थान की कमी से यह एक आवश्यकता बन जाता है।

    चेतावनी

    • कभी ताजा टर्की फ्रीज या पिघलना फिर से नहीं। जमे हुए टर्की को जरूरी तक जमे हुए रखा जाना चाहिए, या तुरंत thawed और फिर भुना हुआ तुरंत। एक ठंडा टर्की को फिर से जमे हुए होने से पहले भुना हुआ होना चाहिए। और, गुणवत्ता और सुरक्षा के कारणों के लिए, एक नए स्थानीय आपूर्तिकर्ता को घर पर जमे हुए नहीं होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • कच्ची टर्की
    • ट्रे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com