IhsAdke.com

पेरू को साफ कैसे करें

एक अच्छी तरह से तैयार टर्की की तुलना में क्रिसमस की रात के खाने के बीच में कुछ खास नहीं लगता हालांकि पक्षी पकाने से पहले, आपको इसे ठीक से साफ करना होगा। टर्की को कैसे साफ करें, इसे स्टोर पर खरीदा जाए या कत्ल किया जाए, और यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से घर लाया जाए कि आपकी टेबल पर कोई भी एक पंख पर एक पंख या एक बच्चों के बैग पर नहीं मिलता है, जब आप को भराई चम्मच करते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक एक स्वच्छ तुर्की कदम 1
1
सुनिश्चित करें कि तुर्की पूरी तरह से thawed है। यदि आप अभी भी जमे हुए बड़े हिस्से वाले पक्षी को पकाने की कोशिश करते हैं, तो यह समान रूप से नहीं पकाना होगा और टर्की के एक कच्चा टुकड़ा खाने के दौरान आपकी मेज पर किसी को बीमार होने का मौका मिल सकता है यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह अभी भी जमे हुए है, पक्षपात (अभी भी पैकेज में है) को निचोड़ कर धीरे-धीरे निचोड़ लें और देखें कि क्या आपको कोई कठिन या अभी भी बहुत ही ठंडा हिस्सा मिलता है।
  • एक कटोरे में पिघलना या रसोई में ठंडे पानी के साथ सिंक करना प्रति पाउंड लगभग 30 मिनट लगते हैं। बैक्टीरिया द्वारा किसी भी क्रॉस-संदूषण को कम करने के लिए पैकेजिंग में आँसू नहीं होना चाहिए। पानी को हर 30 मिनट या उससे अधिक समय के लिए इसे शांत रखने के लिए याद रखें- कभी गर्म पानी का उपयोग न करें।
  • रेफ्रिजरेटर में विगलन प्रत्येक पांच पाउंड के लिए लगभग 24 घंटे लगना चाहिए, इसलिए 15 पाउंड फ्रोजन टर्की को पूरी तरह पिघलना लगभग तीन दिन लग सकते हैं।
  • यदि आप एक नया टर्की (जो कभी भी जमी नहीं किया गया है) को साफ कर रहे हैं, तो खरीदारी या कत्तल और घर लाया है, आपको विगलन के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक एक स्वच्छ तुर्की कदम 2
    2
    अपने रसोईघर के सिंक में एक बड़े कटोरे में या काउंटरटॉप पर कागज़ के तौलिया के ढेर पर कच्चे पक्षी को रखकर पैकेजिंग से टर्की निकालें।
    • पैकेजिंग को ध्यान से हटाएं क्योंकि इसमें अक्सर खाना पकाने के निर्देश या अन्य महत्वपूर्ण नोटिस शामिल होते हैं जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं अगर यह डाउनईड टर्की है, तो पैकेजिंग स्पष्ट रूप से प्लास्टिक नहीं होगी और निर्देशों के साथ कवर किया जाएगा।
    • आप पैकेज में एक छोटा सा छेद बना सकते हैं और सिंक के ऊपर टर्की को पूरे पैकेज खोलने से पहले पिघलना से अधिक पानी निकालने के लिए पकड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक स्वच्छ तुर्की कदम 3



    3
    टर्की को ठंडे पानी से धो लें, पूरे बाहर और अंदर पोंछते हुए। आप इसे दो या तीन बार कुल्ला कर सकते हैं अगर कुछ छोटे पंख पक्षी में रहते हैं, या तो पैकेजिंग कारखाने से या एक कत्तल टर्की की सफाई करते समय, उन जगहों को फैलाएंगे जहां पंख त्वचा से जुड़ा होता है।
    • पक्षियों के आंतरिक गुहा को साफ करने के लिए, आपको जांघों को सुरक्षित रखने वाली धातु या प्लास्टिक की जवानों को निकालना होगा। आप तो अंदर से साफ कर सकते हैं- बच्चों के बैग को निकालकर निकाल दें या इसे क्षणभर हटा दें यदि आप सॉस बनाने के लिए उन्हें तैयार करने की योजना बनाते हैं
    • यदि आपको टर्की के अंदर कुछ बर्फ क्रिस्टल मिलते हैं, तो बर्फ के क्रिस्टल पिघलते समय तक कुछ गर्म पानी गुहा में डाल दें। यदि आप पक्षी के अंदर बर्फ के क्रिस्टल का एक बड़ा टुकड़ा पाते हैं, तो बर्फ का टुकड़ा निकाल दें और फिर ठंडे पानी में डूबा हुआ पक्षियों को छोड़ दें, केवल थोड़े समय के लिए defrosting जारी रखने के लिए। (हानिकारक बैक्टीरिया के विकास से बचने के लिए बहुत समय मत छोड़ो)।
    • छोटे गुहा को साफ करने के लिए टर्की को उल्टा मुड़ें, जो आमतौर पर पक्षी की पीठ पर त्वचा की एक परत के साथ आच्छादित होता है।
  • चित्र एक स्वच्छ टर्की चरण 4 नामक है
    4
    ओवन के लिए तैयार करने से पहले टर्की को सूखा। टर्की के सिर को ऊपर की ओर मुड़ें ताकि बड़े गुहा नाले की ओर इशारा कर रहे हों और टर्की के अंदर शेष पानी को निकालने के लिए धीरे-धीरे इसे हिला कर दें। इसे काउंटरटॉप पर या बड़े, सूखे कटोरे में कागज़ के तौलिया पर रखें और फिर कागज तौलिया के साथ टर्की को सूखा लें और उसे तैयार पैन पर स्थानांतरित करें।
  • चित्र एक स्वच्छ टर्की चरण 5 शीर्षक
    5
    अपने काम के क्षेत्र को साबुन, गर्म पानी और ब्लीच से धो लें। इसमें सिंक, कटिंग बोर्ड, काउंटरटॉप, कटोरे और बर्तन शामिल हैं। जीवाणुओं को मारने के लिए पतला ब्लीच, ब्लीच या हल्के ब्लीच और गर्म पानी के साथ एक जीवाणुरोधी रसोई स्प्रे का प्रयोग करें। फिर गर्म पानी और एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
  • चेतावनी

    • टर्की को ठंडा होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता, इसे अपने पैकेजिंग से कभी नहीं हटाया जाना चाहिए जब तक कि यह साफ और भुना हुआ न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com