IhsAdke.com

उच्च एल्कैलाइजिंग फूड्स के साथ उच्च पीएच अम्लता को सही कैसे करें

आपके शरीर में सही पीएच संतुलन बनाए रखना आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके शरीर का पीएच अत्यधिक समय पर अत्यधिक अम्लीय होता है, तो यह विभिन्न प्रकार के रोगों के जोखिम को बढ़ा सकता है। 0 से 6 का पीएच अम्लीय है, 7 का एक पीएच तटस्थ है और पीएच 8 से 14 में क्षारीय है। यदि आप बहुत से अम्लीय खाद्य पदार्थ खाते हैं, तो आप एक संतुलन बना सकते हैं। अत्यधिक अल्कलीकरण खाद्य पदार्थों के साथ उच्च एसिड पीएच को कैसे ठीक करना सीखें

चरणों

उच्च अल्कली फूड्स चरण 1 के साथ सही उच्च एसिड पीएच शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पीएच परीक्षण करने के लिए पीएच परीक्षण पट्टी का उपयोग करें आप अपने मूत्र या लार की जांच कर सकते हैं। भोजन खाने से 60 मिनट और भोजन के 2 घंटे बाद परीक्षण करें यह आपको सबसे अच्छा पीएच रेंज देगा सप्ताह में दो बार टेस्ट करें।
  • आपके मूत्र के पीएच टेस्ट पता चलेगा कि आपके शरीर एसिड को हटाने और खनिज है कि यह बहुत अधिक अम्लीय बनने के लिए रोकने के द्वारा शरीर की रक्षा का एक इष्टतम राशि रखने के लिए सक्षम है। खनिज जो कम अम्लता में सोडियम, मैग्नीशियम, कैल्शियम, और पोटेशियम शामिल हैं। आप एसिड हैं, तो आपके शरीर खनिजों का उपयोग कर, एसिड से बचाने के लिए अपने शरीर में बहुत ज्यादा एसिड है क्योंकि वहाँ की एक अच्छा काम नहीं कर रहा है। एक स्वस्थ सीमा के लिए, अपने मूत्र के पीएच 6.0 और 6.5 सुबह परीक्षण के दौरान और के बीच 6.5 और 7.0 जब शाम के बीच होना चाहिए।
  • अपने लार के पीएच का परीक्षण करने से शरीर में पाचन एंजाइम की गतिविधि को दिखाने में मदद मिलेगी। एक स्वस्थ श्रेणी के लिए, आपके लार का पीएच पूरे दिन 6.5 और 7.5 के बीच होना चाहिए।
  • उच्च अल्कली फूड्स चरण 2 के साथ सही उच्च एसिड पीएच शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई प्रकार के अल्कोलीन खाद्य पदार्थ खाएं यह हरे रंग का रस, सब्जी का रस, फलों का रस, लहसुन, जामुन, संतरा, केला, गोभी, कद्दू, स्क्वैश, मटर, हरी चाय और अधिकांश अन्य फलों और सब्जियों शामिल हो सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों में मदद कर सकते उनके खून में एसिड को कम करने और आदेश भोजन के माध्यम से पीएच संतुलन सही करने के लिए में एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए।
  • उच्च अल्कली फूड्स चरण 3 के साथ सही उच्च एसिड पीएच शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना आहार बदलें अम्लीय खाद्य पदार्थों से अधिक और अम्लीय खाद्य पदार्थों से कम खाएं एसिड खाद्य पदार्थ में क्रैनबेरी, डेयरी उत्पाद, गेहूं, चावल और मांस (पशु प्रोटीन) शामिल हो सकते हैं।



  • उच्च अल्कली फूड्स चरण 4 के साथ सही उच्च एसिड पीएच शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी दवाओं की जांच करें क्योंकि कुछ दवाएं आपके पीएच एसिडिक बना सकती हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। यदि दवा की जरूरत है और आप इसे से बच नहीं सकते हैं, तो आप अम्लीय खाद्य पदार्थ खाने से एसिड पीएच से लड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • उच्च अल्कली फूड्स चरण 5 के साथ सही उच्च एसिड पीएच शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने तनाव स्तर की निगरानी करें क्योंकि तनाव एसिड पीएच का कारण हो सकता है आप आहार में परिवर्तन, अम्लीय खाद्य पदार्थ को कम करने, लेकिन अभी भी एक elevadamente एसिड पीएच दिखाई देती है, तनाव अपराधी हो सकते हैं। अम्लता को कम करने में सहायता के लिए तनाव में कमी की तकनीक का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • भोजन में एसिड की मात्रा यह दर्शाती नहीं है कि यह रक्त के अम्लता को कैसे प्रभावित करेगा। उदाहरण के लिए, नींबू, जो अत्यधिक अम्लीय है, वास्तव में रक्त को अधिक क्षारीय बनाने में मदद करता है।
    • अधिकांश लोगों को 75% क्षारीय खाद्य पदार्थ और 25% अम्लीय खाद्य पदार्थों से बना भोजन से लाभ होता है।

    चेतावनी

    • एक लंबे समय से अम्लीय पीएच को बनाए रखने से शरीर को खून की मात्रा में पोषक तत्वों को खून निकलने में मदद मिल सकती है ताकि उसे बेअसर कर सकें। इससे विभिन्न प्रकार की स्थितियां हो सकती हैं, जैसे कि हृदय रोग, समय से पहले उम्र बढ़ने और ऑस्टियोपोरोसिस

    आवश्यक सामग्री

    • क्षारीय खाद्य पदार्थों की विविधता
    • पीएच टेस्ट स्ट्रिप्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com