IhsAdke.com

एक हाइड्रोपोनिक वनस्पति उद्यान के पीएच की निगरानी कैसे करें

पोषक समाधान के साथ देखभाल को मुख्य कारक माना जाता है जो कि एक हाइड्रोपोनिक उद्यान की खेती के लिए सफलता (या असफलता, इसके अभाव में) लाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह समाधान पौधों के समुचित विकास के लिए उपयुक्त पदार्थों की मात्रा और विविधता प्रदान करता है, एक कार्रवाई मौलिक है: पीएच

हाइड्रोजन पावर मॉनिटरिंग करने के दो व्यावहारिक और कुशल तरीकों के बारे में जानें!

चरणों

विधि 1
पीएच के विशेष टेप का उपयोग करना

एकेएसओ शीर्षक वाला चित्र, पीएच कैसे तय है
1
माप और तकनीकी सलाह के उत्पादों और उपकरणों में विशिष्ट दुकान में टेप प्राप्त करें ये टेप रासायनिक अभिकर्मकों पर भरोसा करते हैं जो हाइड्रोजन पावर के आधार पर कागज को एक निश्चित रंग पाने के लिए कारण होता है।
  • इमेज शीर्षक वाले उपकरण, एकेएसओ
    2
    उत्पाद के उपयोग के लिए निर्देशों का सम्मान करते हुए पोषक समाधान के साथ जलाशय में टेप डुबकी।
  • चित्र शीर्षक एसको
    3
    टेप द्वारा प्रस्तुत परिणामों का मूल्यांकन करें। पोषक समाधान के पीएच अम्लीय, तटस्थ या मूल हो सकता है, जो 1 से 14 के बीच भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, केवल तटस्थ (लेन 7 में) माना जाता है, पौधों की खेती के लिए आदर्श समाधान, चूंकि यह पौधे की वृद्धि में अधिकतम दक्षता प्रदान करता है । समाधान के पीएच को जानने के लिए, माप चार्ट के साथ टेप के रंग की तुलना करें।



  • विधि 2
    इलेक्ट्रॉनिक मीटर का उपयोग करना

    शीर्षक से चित्र कैसे अपने हाइड्रोफोनिक माउंट से पीएच ऑर्डर करने के लिए
    1
    इस विधि का चयन करें यदि आप अपने हाइड्रोपोनिक बगीचे के प्रबंधन में स्वचालन को लागू करना चाहते हैं। यह विधि सबसे कुशल है क्योंकि यह त्रुटियों से बचा जाता है और समय और निवेश का अनुकूलन करता है।
  • चित्र एकेएसओ, माप उपकरण
    2
    इलेक्ट्रॉनिक मीटर मॉडल चुनें बाज़ार में व्यापक रूप से सबसे अधिक परिष्कृत से ब्रांडों और उपकरणों की एक विस्तृत विविधता है। इस स्थिति में, मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक है कि आपको क्या चाहिए, अपने बगीचे का आकार और निश्चित रूप से, आप अपनी स्थिति के लिए एकदम सही फोन मीटर प्राप्त करने के लिए कितना निवेश करना चाहते हैं।
  • 3
    उपकरण को पोषक समाधान में डालें और उपकरण पीएच मान दिखाएगा। तो आपको यह मूल्यांकन करने की आवश्यकता है कि क्या संख्या एक तटस्थ समाधान (5.5 से 6.5 या 7 से लेकर), अम्लीय या क्षारीय को दर्शाती है। याद रखें कि आदर्श एक तटस्थ समाधान है।
  • आवश्यक सामग्री

    • फोन टेप को मापने
    • सूचक चार्ट
    • इलेक्ट्रॉनिक मीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com