IhsAdke.com

कैसे आसानी से हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बढ़ने के लिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस नाम का उपयोग करते हैं, यह मारिजुआना, कैनबिस, मारिजुआना या कुछ और, पौधे के रूप में जाना जाता है कैनाबिस सैटिवा

जब आप जानते हैं कि आपको क्या करने की आवश्यकता है, तो यह वास्तव में घर पर बढ़ना आसान है एक हाइड्रोपोनिक वृक्षारोपण मिट्टी के विकास के संबंध में उच्च पैदावार और कम वृद्धि समय प्रदान करेगा, लेकिन शुरुआत वाले उत्पादक को हीड्रोपोनिक्स के साथ शुरू करना मुश्किल हो सकता है। ज्यादातर लोग पौधों के बारे में सोचते हैं जो पानी में उगते हैं जब वे "हाइड्रोपोनिक्स" शब्द सुनते हैं। वास्तव में, आपके पौधों को पानी की आपूर्ति से सीधे अपने पोषक तत्व प्राप्त करके हीड्रोपोनिक्स के कई लाभ मिलेगा। हालांकि, हाइड्रोपोनिक्स में हवा के पानी के अनुपात के कारण, यह उद्योग मानक बनी हुई है। यह ट्यूटोरियल आपको चरणबद्ध कदम दिखाएगा कि (मर्मस्पर्शी) आसान हाइड्रोपोनिक विधि का उपयोग करके 3-4 महीनों में अपने मरीजिया फूट को रोका और बढ़ेगा: मिट्टी के बिना एक माध्यम में हाथ से पानी।

चरणों

विधि 1
मूल बातें सेट करना

छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 1
1
यदि आपने अभी तक नहीं किया है, तो हाइड्रोपोनिक खेती करने से पहले पारंपरिक तरीके से मारिजुआना की खेती करें। बढ़ते हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जमीन पर बढ़ते मारिजुआना की तुलना में थोड़ा कठिन है: आप पोषक तत्वों, हल्के और वेंटिलेशन का अनुकूलन कर रहे हैं, जो मुश्किल हो सकता है अगर आपने पहले कभी मारिजुआना नहीं लगाया है बिना किसी समस्या के 8 से 80 तक सीधे कूदने की उम्मीद न करें। हालांकि रोपण आसान है यदि आपके पास सही ज्ञान और जानकारी है, तो आम तौर पर दोनों को इकट्ठा करने में समय लगता है।
  • दूसरी ओर, अन्य प्रतिबंधों से आप एक हाइड्रोपोनिक वृक्षारोपण शुरू कर सकते हैं। आप सफल हो सकते हैं, भले ही आप पहली बार निर्माता हो, जो हाइड्रोपोनिक वृक्षारोपण चाहते हैं। कठिन प्रयास करें, लेकिन अपने मित्रों या परिचितों को बहुत ज्यादा फैलाने से बचें। कुछ भी आपके वृक्षारोपण के बारे में चिल्लाना के रूप में निराश नहीं हो सकता है।
  • मारिजुआना के अलावा, एक हीड्रोपोनिक प्रणाली में अन्य पौधों को बढ़ाना पर विचार करें। हीड्रोपोनिक वृक्षारोपण केवल जड़ी-बूटियों के लिए संकेत नहीं है आप खेती कर सकते हैं सलाद पत्ता, हाइड्रोपोनिक टमाटर या यहां तक ​​कि हीड्रोपोनिक मशरूम। इन संस्कृतियों के साथ प्रयोग मारिजुआना की खेती के लिए मूल्यवान और उपयोगी सबक सिखा सकते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    सभी आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त करें थोड़ी शोध के साथ, आप $ 300- $ 500 के बीच की सभी सामग्री को इकट्ठा करने में सक्षम होंगे। आप उम्मीद कर सकते हैं कि अंत में प्रत्येक संयंत्र में 30 से 100 ग्राम के बीच कुछ भी मिले। आप की आवश्यकता होगी (अधिक विवरण के लिए नीचे आवश्यक सामग्री अनुभाग देखें):
    • मारिजुआना या क्लोन के बीज-
    • श्वेत या मेरीला-
    • हाइड्रोपोनिक पोषक तत्व-
    • Vasos-
    • Adubo-
    • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप (सीएफएल) -
    • एक आत्म-
    • मिट्टी पीएच परीक्षण
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी दीवारों को तैयार करें पौधों प्रकाश की मदद से बढ़ती हैं, जिससे घर के भीतर खेती करना मुश्किल हो जाता है। कई बढ़ते कमरे अंधेरे स्थानों में रखे जाते हैं जहां परिलक्षित होने की बजाय प्रकाश अवशोषित होता है। बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने और सर्वोत्तम जड़ी-बूटियों को संभव बनाने के लिए, आपको अपनी दीवारों को एक बहुत ही हल्का सफेद रंग में पेंट करना होगा या उन्हें म्एलरर के साथ कवर करना होगा।
    • अर्ध-चमकदार या पाले सेओढ़े सफेद में अपनी दीवारों को चित्रकारी संभवतः सबसे सरल समाधान है। ड्यूलर बेहतर है, क्योंकि चमकीले सफेद अपने स्रोत से लगभग 55% प्रकाश आ रहा है। यदि आप पेंट करने का फैसला करते हैं तो व्हाइट टाइटेनियम आपकी सर्वश्रेष्ठ शर्त हो सकती है
    • मायलायर बेहद चिंतनशील है। इसके बारे में 90% की एक प्रतिबिंब दर है, जिससे एल्यूमीनियम पन्नी की तरह कुछ की तुलना में कोटिंग के लिए इसे और अधिक कुशल सामग्री बनाते हैं। लेकिन जैसा कि म्यलार प्रकाश और गर्मी को बहुत कुशलता से दर्शाता है, आपको अपने कमरे को तैयार करने की आवश्यकता है ताकि इसे अच्छी तरह से हवादार बनाया जा सके।
  • विधि 2
    प्रकाश और वेंटिलेशन

    छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिली चरण 4
    1
    अपनी फसल रोशनी सेट करें उन्हें अपने बर्तन से अधिक रखें उन्हें अपने पौधों की अंतिम ऊंचाई तक पहुंचने के लिए कमरा होना चाहिए। रोशनी को स्थापित या लटका करने के दस लाख तरीके हैं और आपको अपने बढ़ते क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा काम करने के लिए ध्यान देना होगा। सरलतम विधि में उन्हें अपनी कोठरी के हैंगर बार में फांसी या सही ऊँचाई के करीब कुछ करने के लिए उन्हें बन्धे रख सकते हैं।
    • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप के साथ प्रयोग के लिए टैब के साथ परावर्तन महान हैं I गर्तिका पहले से ही प्लग की गई है, और कोई तार या विद्युत काम वास्तव में जरूरी नहीं है। इसके अलावा, शव संभवतः जितना रोशनी को प्रतिबिंबित करने में मदद करता है। याद रखें कि अतिरिक्त रोशनी जो आपके पौधों तक नहीं पहुंचती है, वह प्रकाश व्यर्थ है।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि रोशनी कम से कम न्यूनतम उत्पादन कर रही है और अधिमानतः अधिकतम वर्ग मीटर प्रति लुमेन की मात्रा। लुमेन एक स्रोत द्वारा उत्सर्जित प्रकाश की कुल राशि के लिए एक इकाई है इसलिए, यह टिप्पणी करने में सहायक है कि स्रोत कितने ल्यूमंस का उत्सर्जन करता है, साथ ही साथ आपकी फसल की कितनी मात्रा की आवश्यकता होती है। एक सामान्य दिन, सूरज प्रति वर्ग फुट से लगभग 5,000 से 10,000 लुमेन का उत्सर्जन करता है।
    • पूर्ण न्यूनतम मध्यम आकार के पौधों में वृद्धि करने के लिए आवश्यक प्रति वर्ग मीटर लगभग 5000 lumens है। ध्यान दें कि आपके प्लांट के नीचे तक पहुंचने वाले वास्तविक मात्रा में प्रकाश स्रोत से दूरी और आसपास के प्रतिबिंब के आधार पर अलग-अलग होंगे।
    • आदर्श मात्रा एक मानक फसल के लिए कहीं प्रति वर्ग फुट के बीच 7,000 और 10,000 लुमेन हैं।
    • यह पता लगाने के लिए कि आप प्रति वर्ग मीटर कितने ल्यूमेंस काम कर रहे हैं, कुल स्क्वायर मीटर से कुल lumens बस विभाजित करें। मान लीजिए कि आप दो 300-वाट फ्लोरोसेंट लैंप के साथ काम कर रहे हैं, हर एक के साथ 40,000 लुमेन, 3 x 3 x 2 मीटर के क्षेत्र में। कुल 80,000 लुमेन हैं और इसकी कुल मात्रा 18 है। 80,000 ÷ 18 ~ 4,400 lumens प्रति वर्ग मीटर।
  • बढ़ी मारिजुआना Hydroponically चरण 6 शीर्षक छवि
    3
    अपने रोशनी स्रोत के साथ अपने पौधों को जलाकर या अधिक न छीन लें। पर्याप्त प्रकाश होने से आपकी मारिजुआना को स्वस्थ और अच्छी तरह बढ़ने में मदद मिलेगी। लेकिन क्या गरम करना है? इसकी खेती के लिए आदर्श तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच है, जिसमें अधिकतम 32 डिग्री सी है। यदि आपका तापमान कम हो जाता है, तो गर्मी उत्पन्न करने के लिए एक छोटा हीटर जोड़ने पर विचार करें। अगर तापमान कहीं अधिक है, तो एक प्रशंसक और अतिरिक्त वेंटिलेशन की आवश्यकता हो सकती है ताकि सही विकास की स्थिति पूरी हो सके।
  • बढ़ी हुई मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कमरे को हवादार रखें जीवित पौधों के लिए पर्याप्त वेंटिलेशन बिल्कुल आवश्यक है। यदि आपका बढ़िया कमरा एक कोठरी में है, उदाहरण के लिए, आप झूलते प्रशंसक का उपयोग करने के अलावा कुछ भी नहीं कर सकते हैं एक बॉक्स में, हालांकि, कई घरेलू फसलों के लिए एक वेंटिलेशन सिस्टम के अलावा प्रभावी होता है।
    • एक डक्ट सिस्टम बनाने के लिए, एक साधारण पिंजरे का पंखा (यह एक हम्सटर व्हील की तरह दिखता है) 6 के नलिकाओं से जुड़ा हुआ है तापमान वृद्धि और मजबूत गंध को कम करने में मदद करेगा
    • किसी भी वृक्षारोपण के साथ, एक अतिरिक्त झूलते प्रशंसक जोड़कर मारिजुआना पौधों के डंठल को मजबूत करने में मदद मिलेगी जैसे वे बढ़ते हैं।
  • विधि 3
    अंकुरण और रोपण

    चित्र शीर्षक मारोुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 8 बढ़ाएं
    1
    अपने मारिजुआना बीज अंकुरित। अपने जड़ी बूटी के बीज अंकुरित होने के लिए, एक बड़े कागज़ के तौलिया को गीला करें और कागज के तौलिये की चादरों के बीच हल्के ढंग से लपेटें। कागज तौलिया रखो और पेपर नम रखने के लिए एक और डिश के साथ कवर करें। वैकल्पिक रूप से, एक मोहरबंद प्लास्टिक की थैली में गीला कागज तौलिया रखें और कम से कम 24 घंटों के लिए एक अंधेरे और गर्म स्थान में आराम करें।
  • बढ़ी हुई मारिजुआना हाइड्रोपोनिकली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    बीज के बाद germinates, रॉक ऊन के एक ब्लॉक में स्थानांतरण। रॉक ऊन प्रारंभिक चरण के मारिजुआना संयंत्र को विकसित करने का एक शानदार तरीका है। एक बार अंकुर एक महत्वपूर्ण जड़ प्रणाली अंकुरण शुरू होता है, आप इसे खाद में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पोषक तत्वों के साथ मिश्रित पानी (फ़िल्टर्ड या नल) के साथ अपने पौधों को खिलाने से शुरू करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए 5.5 से 6.0 पीएच का पानी समायोजित करें।
    • सबसे पहले, अपने पौधों को कुल मिलाकर एक चौथाई के बराबर पोषक तत्व दें और एक या दो सप्ताह के दौरान बढ़ोतरी करें। सबसे बड़ी गलतियों में से कई शुरुआत उत्पादक बनाने वाले अपने पौधे को बहुत अधिक पोषक तत्व दे रहे हैं, जो हानिकारक हो सकते हैं। ज्यादातर पोषक ब्रांड एक हीड्रोपोनिक फ़ीड अनुसूची के साथ आते हैं जो आम तौर पर पत्र के लिए किया जाना चाहिए।
    • एक बार जब आप पानी में अपने पोषक तत्व जोड़ लेते हैं, तो आप उचित पोषक तत्व अवशोषण सुनिश्चित करने के लिए लगभग 5.5-6.0 के समाधान के पीएच को समायोजित करना चाहेंगे।
  • विधि 4
    अपने संयंत्र की देखभाल




    छवि बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकली चरण 11
    1
    संतुलित, पोषक तत्व युक्त पीएच पानी के साथ अपने पौधों को पानी दें, जब भी उर्वरक के ऊपर सूखी दिखना शुरू हो जाएगा। यह आपके साथ हर दो दिनों में पौधों को पानी पिलाते समय छोटा होता है, और पौधे के फूल चक्र के अंत में एक दिन में उन्हें पानी भरकर खत्म कर देना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि कम से कम थोड़ा अधिक पानी कंटेनर के नीचे छोड़ता है जब भी आप अपने पौधों को गीला करते हैं, सुनिश्चित करें कि अप्रयुक्त पोषक तत्व आपके वातावरण में जमा न करें। उर्वरक और perlite बहुत क्षमा कर रहे हैं यदि आप दुर्घटना से अपने संयंत्र में अधिक या कम पानी डालते हैं। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि आपके पौधे की पत्तियों को धोया या गिरने के लिए अपने पानी के अनुसूची को समायोजित करने के लिए, सुनिश्चित करें।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वनस्पति विकास चरण में मारिजुआना के पैर रखें जब तक कि वे अपेक्षित अंतिम ऊंचाई तक लगभग आधा न हों आप अपने मारिजुआना पौधों को वनस्पति स्तर पर 18-24 घंटे प्रतिदिन प्रकाश देकर रख सकते हैं।
    • आपका मारिजुआना चलना विकास के दो प्रमुख चरण हैं क्योंकि यह एक मॉल होने पर बंद हो जाता है, चरण वनस्पतिक और का कुसुमित. आप उस संयंत्र के अलग-अलग तरीके से इलाज करेंगे जिस पर वह है। वनस्पति अवस्था के दौरान, मारिजुआना पौधे केवल बढ़ते और बड़े होने पर चिंतित हैं। अपने पौधों को वनस्पति अवस्था में रखने के लिए, उन्हें प्रति दिन कम से कम 18 घंटे का प्रकाश प्राप्त करना होगा। यह "गर्मियों" का उदय करता है जब दिन लंबा हो जाता है वनस्पति चरण के दौरान आप अपने पौधों को एक दिन में लगभग 24 घंटे प्रकाश दे सकते हैं, लेकिन दिन में प्रकाश के 18-24 घंटे के भीतर रहने पर आपको सफलता मिलेगी।
    • पौधों की ऊंचाई अक्सर वनस्पति के स्तर पर अपने मारिजुआना पौधों को रखने के लिए निर्धारित करने में मुख्य कारक है। आपका पौधा फूल की स्थिति में अपनी ऊंचाई को दोहरा सकता है, ताकि आप पौधे को वनस्पति अवस्था में बनाए रखना चाहें, जब तक कि यह अपेक्षित अंतिम ऊंचाई तक आधे तक पहुंच न जाए। यदि एक कोठरी में बढ़ रहा है, तो यह आपके लिए पौधों को वनस्पति अवस्था में रखने का एक अच्छा विचार है जब तक कि वे 20 से 60 सेंटीमीटर तक नहीं पहुंचते।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    पौधों की सही ऊंचाई तक पहुंचने के दौरान फूलों का चरण शुरू करें क्या आपके कैनाबिस पौधे फूल के चरण शुरू करते हैं जिससे उन्हें 12 घंटे का प्रकाश और अंधेरे के 12 घंटे यह गिरावट-सर्दियों की अवधि का कारण है, जो पौधे को फूल बनाने के लिए मजबूर करेगी।
    • फूलों के चरण में, पौधों को विकास के बारे में ज्यादा चिंता करना बंद हो जाता है और उनकी ऊर्जा बढ़ती फूलों और कलियों में डालती है। फूलों को शुरू करने का समय होने पर आपको अपने पौधों को चेतावनी देना होगा। प्रकृति में, मारिजुआना पौधों को खिलने लगते हैं जब दिन छोटा हो जाता है, क्योंकि यह एक संकेत है कि सर्दियों आ रही है। उसी परिस्थितियों को अनुकरण करने के लिए, आपको अपना प्रकाश शेड्यूल बदलना होगा ताकि आपके रोशनी दिन में 12 घंटे हो और दिन में 12 घंटे बंद हो जाए।
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पौधों के लिंग का निर्धारण करें और सभी पुरुषों से छुटकारा पाएं। रोशनी के पहले चरण के फूल के चरण के बाद 1 से 2 सप्ताह के अपने पौधों के लिंग का निर्धारण करें। समूह में मिलने वाले सभी पुरुषों से छुटकारा पाएं। नर मादा को परागित करते हैं, जिससे वे थिसी उत्पादन से बीज की वृद्धि को ऊर्जा में परिवर्तित कर देते हैं। परागित घास को भी धूम्रपान किया जा सकता है, लेकिन अनपॉलिड घास की तुलना में काफी कम है।
    • एक बार जब आप हल्के कार्यक्रम में बदलाव करते हैं, तो आप लगभग 1-2 हफ्तों के लिए अपने संयंत्र से सेक्स के पहले लक्षणों को नोटिस करना शुरू कर देंगे। मादा पौधों में सफेद बाल होंगे। नर पौधों ने अंगूर के समान गेंदों को जन्म दिया जो अंततः पराग बैग बन जाएंगे। फूलों की मात्रा को अधिकतम करने के लिए, सभी पुरुष पौधों को निकालने का एक अच्छा विचार है ताकि वे अपनी मादाओं को परागित न करें। अगर पुरुष और महिला पौधे एक साथ रहते हैं, तो महिलाएं कलियों की बजाए कई बीज का उत्पादन करती हैं। आपको पुरुष पौधे से कोई उपयोगी बटन भी नहीं मिलता, बस पराग
  • छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना Hydroponically चरण 15
    5
    धैर्यपूर्वक रुको के रूप में अपने पौधे परिपक्व चरण में परिपक्व होते हैं। शुरुआती उत्पादकों के लिए यह सबसे कठिन हिस्सा है मारिजुआना तनाव आप बढ़ रहे हैं पर निर्भर करता है, फूल छह से बारह हफ्तों या उससे अधिक के लिए रह सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रै म्यूजुआना हाइड्रोपोनिकी स्टेप 16
    6
    अपने मारिजुआना पौधों को पीएच नियंत्रित पानी के साथ फसल से 1-2 सप्ताह पहले खिलाकर शुरू करें। अन्यथा, आप वास्तव में अपने अंतिम उत्पाद (आपके मारिजुआना मुंह में एक रासायनिक स्वाद छोड़ सकते हैं) में पोषक तत्वों का स्वाद ले सकेंगे।
    • अपने संयंत्र के फूल चक्र के अंत में, आप देख सकते हैं कि पुराने पत्ते में से कुछ पीले हो जाते हैं और गिर जाते हैं। यह पूरी तरह से सामान्य है और यह एक संकेत है कि आपका संयंत्र पत्तियों से नाइट्रोजन ले रहा है और इसे कलियों / फूलों में डाल रहा है यह एक संकेत है कि यह फसल के समय के करीब आ रहा है, और आप आमतौर पर अंतिम पौधों के लिए सबसे अच्छा स्वाद सुनिश्चित करने के लिए पिछले 1-2 हफ्तों के लिए अपने पौधों के पोषक तत्वों को पानी देना बंद करना चाहते हैं।
  • विधि 5
    फसल और इलाज

    बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पौधों को तैयार करें जब वे पूरे संयंत्र को काटने या एक समय में बटन के टुकड़े को हटाने के लिए तैयार होते हैं।
    • अपने संयंत्र काटने के लिए सही समय निर्धारित करने के कई तरीके हैं। असल में, आप काटना चाहते हैं जब 50-75% सफेद पिस्टिल / बाल एम्बर या भूरे रंग के होते हैं।
    • जानने का एक अन्य तरीका यह है कि ट्रिचोम (जिसे क्रिस्टल या राल ग्रंथियों के रूप में भी जाना जाता है) या सभी सफेद / दूधिया, या आधा एम्बर और आधा सफेद
    • प्रारंभिक खेती आत्मनिरीक्षण प्रभाव के साथ एक उत्पाद उत्पन्न करता है। दूसरी ओर, देर से फसल, एक भारी और अधिक आरामदायक उत्पाद का उत्पादन करता है यह जानने के लिए धीरे से प्रयोग करने की कोशिश करें कि कौन सा विकल्प आपके लिए सबसे अच्छा है
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 18
    2
    अपने संयंत्र को ट्रिम करें ताकि रत्नों से बाहर निकलने वाली कोई पत्तियां न हों। पत्तियां आपके धुएं को बहुत अधिक भारी बनाती हैं और इसमें बहुत अधिक THC नहीं है, इसलिए आप नहीं चाहते कि वे आपके अंतिम उत्पाद में हों। आप अभी भी हैश, मक्खन या ग्रीन ड्रैगन बनाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक बढ़ो मारिजुआना हाइड्रोपोनिकी चरण 1 9
    3
    ठंडे, अंधेरे जगह में अपने छंटनी वाले रत्नों को ऊपर की तरफ झुकाएं और जब तक वे दबाव के लिए प्रतिरोधी न हो जाएं तब तक उन्हें सूखा दें। उन्हें जांचने के लिए कस लें
  • बढ़ी मारिजुआना हाइड्रोपोनिली स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सील कंटेनर में जलो रखें और उन्हें "इलाज" करने के लिए एक महीने या अधिक से अधिक 2 सप्ताह की अवधि के लिए एक शांत अंधेरे जगह में छोड़ दें। एक दिन में एक बार हवा को प्रसारित करने के लिए बोतल खोलें और सभी नमी को छोड़ना सुनिश्चित करें। नमी जब दुखी हो जाती है और फफूंदी का कारण बन सकती है: इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके बटन ठीक से ठीक हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि पौध लम्बे होते हैं और खिलने लगते हैं, आपको पक्षों से उन्हें रोशन करने के लिए कुछ कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट बल्बों की आवश्यकता हो सकती है। असल में, यदि आप एक गड़बड़ स्थान देखते हैं, तो आपका संयंत्र वहां एक अतिरिक्त प्रकाश से लाभ होगा।
    • यदि आप देखते हैं कि आपके पत्तों की केवल युक्तियों ने पीले या भूरे रंग की बारी शुरू कर दी है, तो आपका पौधे पोषक तत्वों के जल (बहुत अधिक पोषक तत्वों) के पहले लक्षण दिखा रहा है। यदि ऐसा होता है, पौधों को एक हफ्ते तक आधे में पोषक के साथ खिलाएं, फिर धीरे-धीरे सामान्य पर लौटें। मारिजुआना के कुछ उपभेदों पोषक तत्वों की एक बड़ी मात्रा को अवशोषित कर सकते हैं, जबकि कुछ अन्य पोषक तत्वों से जला रहे हैं। यदि आप सही पीएच नहीं बनाए रखते हैं तो पौधे पोषक तत्वों के जलन के लक्षण भी दिखा सकता है। पानी की पीएच जांचने के लिए कभी भी मत भूलना
    • नारियल के मिश्रण (जिसे नारियल फाइबर के रूप में भी जाना जाता है) और पेरलाइट (महान वातन और जल निकासी प्रदान करता है) एक ऐसे सहज पर्यावरण में अपने मारिजुआना पौधों को बढ़ने के कई लाभ हैं। मीडिया में से कोई भी कीड़े आकर्षित नहीं करता है, और पौधों की जड़ों की बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन और पानी की पहुंच होती है, उनके पौधों में बहुत तेजी से वृद्धि होती है और मिट्टी पर उगाए जाने की तुलना में अधिक पैदावार होती है। पौधों को उच्च पैदावार भी मिलती है और जब उनकी पोषक तत्वों (जलप्रौद्योगिकी) उनके पानी से आते हैं, तो वे तेजी से बढ़ने लगते हैं, जब वे जमीन से उतरते हैं।
    • अधिकांश नए उत्पादक उत्साह के कारण अपने पौधों को बहुत जल्दी फसल करते हैं। पिछले 2 हफ्तों में आपके रत्नों को अपने अंतिम आकार के लगभग 25% मिलेगा, इसलिए धैर्य रखने और सही समय तक इंतजार करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। कुछ लोगों के लिए बहुत जल्दी ही तैयार की गई रत्न अक्सर "साहसी" होते हैं जैसे कि कलियों का विकास होता है, वे उन रसायनों का उत्पादन शुरू करते हैं जो अधिक आराम और `सूखे` होते हैं बहुत से लोग केवल अपने संयंत्र के कुछ टुकड़े को काटते हैं और बाकी को आगे बढ़ने दें। यह आपको विभिन्न चरणों में बटन का परीक्षण करने की अनुमति देगा।
    • ज्यादातर जगहों पर, आप ऑनलाइन बीज खरीद सकते हैं जो आपके द्वार पर भेजे जाएंगे। हालांकि, यह तय करना है कि क्या यह कानूनी है या नहीं, मारिजुआना जहां आप रहते हैं बढ़ने के लिए। आजकल, कई स्थानों पर मारिजुआना को दोषी ठहराया जा रहा है, या मेडिकल मारिजुआना को वैध कर रहे हैं, इसलिए जांचें कि कानून क्या लागू होते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • मारिजुआना या क्लोन के बीज
    • उच्च गुणवत्ता वाले पोषक तत्व
    • बर्तन अपने पौधे को अंदर डालते हैं। आपके बढ़ते क्षेत्र के आकार के आधार पर 5 से 20 लीटर के बर्तनों के साथ शुरू होने की सिफारिश की जाती है और आप अपने पौधों को कितना बड़ा करना चाहते हैं। याद रखें कि अगर आपको छोटे बर्तनों में रखा जाता है, तो आपको अधिक बार पानी के पौधों को पाना होगा, लेकिन बड़े बर्तनों को अधिक रोशनी की आवश्यकता होगी
    • नारियल फाइबर (मिसाल मध्यम से सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए पेराइट के साथ), दोनों को सस्ते में ऑनलाइन और साथ ही एक हाइड्रोपोनिक उद्यान की दुकान में खरीदा जा सकता है।
    • एलएफसी (कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप)। आप स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर 42-वाट एलएफसी पा सकते हैं और आपके साथ शुरू करने के लिए कम से कम दो 42-वोल्ट बल्ब प्रति संयंत्र होना चाहिए।
    • आपके सभी बल्बों के लिए पर्याप्त प्रकाश सॉकेट - आमतौर पर वे किसी प्रकार की क्लिप के साथ आते हैं जो आप अपने बल्ब को कहीं भी जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एक टाइमर जब आप चाहें तो अपनी रोशनी को चालू और बंद कर सकते हैं आप सस्ते या एक डिजिटल एक के लिए अधिक खर्च कर सकते हैं आपको जरूरी नहीं कि एक के साथ शुरू करने की ज़रूरत है, लेकिन जब तक आप अपने संयंत्र का फूल (लगभग एक महीने बाद) शुरू करते हैं तब तक टाइमर की आवश्यकता होगी।
    • पीएच परीक्षण किट आप उन्हें एक्वैरियम सेक्शन में पालतू जानवरों की दुकानों में पा सकते हैं, लेकिन खेती के लिए एक विशेष रूप से प्राप्त करने का एक बेहतर विचार है, क्योंकि इन पीएच परीक्षणों की खेती के लिए एक अधिक उपयोगी श्रृंखला में किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com