IhsAdke.com

पहचान कैसे करें कि क्या मारिजुआना लेग पुरुष या महिला है

चिकित्सा मारिजुआना संयंत्र के लिए, आपको नर पौधे और महिला पौधे के बीच का अंतर जानने की जरूरत है। लगभग सभी भांग उत्पादकों महिला पसंद करते हैं क्योंकि यह केवल बटन, जो है गुण medicinais- पुरुष पौधों THC के एक कम एकाग्रता महिलाओं की तुलना में है और आमतौर पर बीज उत्पन्न करने के लिए केवल रखा जाता है पैदा करता है।

चरणों

विधि 1
नर पौधों की पहचान करना

नाम से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों की पहचान चरण 1
1
स्टेम के आकार और मोटाई को नोट करें पुरुष पौधों आमतौर पर आदेश इसकी ऊंचाई का वजन, भी fêmea- इसके अलावा अधिक से अधिक का समर्थन करने के लिए महिला की तुलना में एक मोटा तना है, पुरुष संयंत्रों की संख्या कम पत्तियों का उत्पादन।
  • शीर्षक से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों की पहचान चरण 2
    2
    उन्हें जुलाई और सितंबर के बीच नियमित रूप से निरीक्षण करें ताकि लिंगों को अलग किया जा सके। पुरुष पौधों सेचन जब अंत में नाटकीय रूप से इस fêmeas- की फसल को कम करने इसलिए होता है क्योंकि महिलाओं ऊर्जा खर्च करते हैं THC के बजाय बीज का उत्पादन करने के लिए जब वे निषेचित कर रहे हैं, जो फसल सिकुड़ता है। होम प्लांटर्स के लिए जांच करना आसान है
    • पता लगाने के लिए प्रत्येक पौधे को देखो कि कौन पुरुष है और जो महिला है - घुसपैठ वाला पुरुष अपने वृक्षारोपण को तबाह करेगा।
    • नर फूलों को सबसे अधिक आसानी से सात और दस दिनों के भीतर (अगर घर के भीतर उगाया जाता है) या महिलाओं के सामने तीन सप्ताह (बाहर) के बीच मान्यता प्राप्त होती है।
  • शीर्षक से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों की पहचान करें चरण 3
    3
    नर पौधों के स्टेम जंक्शन पर गौर करें। इन जोड़ों में जन्मी गेंदों का सबसे बड़ा संकेत यह है कि यह पुरुष पुष्प के साथ पौधे है। ये फूल पराग को छोड़ देते हैं और अगर आप बेहतर गुणवत्ता वाले फसल चाहते हैं तो इसे हटा दिया जाना चाहिए।
    • यदि आप नए पौधे बनाने की कोशिश कर रहे हैं या उन्हें पुन: उत्पन्न करने के लिए इन पोल्का डॉट्स को अछूता छोड़ दें।
    • मादा के फूलों में भी इन बल्ब हैं, लेकिन लंबे और पारदर्शी बालों के साथ, इसलिए अभी तक खींचें नहीं - यदि आप केवल एक या दो गेंदें देखते हैं
  • नाम से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें चरण 4
    4
    Hermaphrodite पौधों भी मौजूद हैं और नर फूलों के रूप में इलाज किया जाना चाहिए। हम एक संयंत्र है कि दोनों sexos- यदि आप देखते हैं रोपण में पुरुष फूलों की विशेषताओं, आप शुरू कर सकते हैं विकसित करता है के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि उभयलिंगी भी पराग रिलीज और महिलाओं खाद, फसल को नुकसान पहुँचाए।
    • Hermaphrodites कभी वांछनीय नहीं हैं, यदि आप सावधान नहीं हैं, तो वे एक पूरी फसल बर्बाद कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों की पहचान चरण 5
    5



    जब तक आप बीज पैदा नहीं करना चाहते, तब तक पुरुषों से छुटकारा पाएं। एक बार जब आप पाते हैं कि फूल कौन पुरुष हैं, तो उन्हें पौधों को नष्ट करने से पहले उन्हें निकालना चाहिए। गेंदों को हाथ से खींचने की कोशिश मत करो, कुछ गेंदों का अस्तित्व आपके फसल को कम करने के लिए पर्याप्त है। कई निर्माताओं इन पौधों बाहर खेलने, लेकिन कुछ है, अगर है कि तुम क्या चाहते हो Play के लिए उन्हें बचाने के लिए पसंद करते हैं महिलाओं की एक अलग कमरे में कर और यह सुनिश्चित करें कि पराग के माध्यम से दूसरे के लिए एक कमरे से स्थानांतरित नहीं किया जाता कदम उठाने आपके कपड़े, हाथ, इत्यादि
  • विधि 2
    महिला पौधों की पहचान

    चित्र नामित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों चरण 6
    1
    सेक्सिंग से पहले छह महीनों तक पौधे बढ़ने दें। मारिजुआना संयंत्र के नर और मादा फूल पहले छह हफ्तों के लिए समान हैं। भेदभाव केवल प्रजनन अंग विकसित करने के बाद ही संभव होगा।
    • स्त्री के बीज खरीदना संभव है - ये लगभग 100% महिला फूल बनाती हैं। धोखाधड़ी समय-समय पर होती है, इसलिए अपने पौधों पर ध्यान दें ताकि कोई भी पुरुष घुसपैठ न करें।
  • शीर्षक से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें चरण 7
    2
    मादा के फूलों में पुरूषों की तुलना में अधिक पूर्ण शरीर की पत्तियां होती हैं। आप वयस्क पौधों की सेक्स को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, तो सबसे बुनियादी सबूत में से एक, folhas- पुरुष पौधों की राशि है मोटा उपजी और कम पत्ते है, जबकि एक ही प्रकार के महिलाओं, छोटे और हार्डवुड हैं विशेष रूप से पास शीर्ष।
  • शीर्षक वाली चित्र महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें चरण 8
    3
    पत्ती के साथ स्टेम जोड़ों पर पतली किस्में देखें चूंकि यह पूरी तरह से विकसित होता है, महिला पौधे खिलने लगते हैं। शीट के साथ स्टेम साथ में, आप पतला और पारदर्शी बाल pistils (या रेशा) कहा जाता देखेंगे, कप का एक प्रकार और स्टेम जंक्शन छोड़ रहा है, वहाँ भी नई शाखाओं और छोटे पत्ते से बढ़ रहे हैं।
    • नर फूलों वाले पौधे परागणों के पाउच हैं, लेकिन उनके बाल नहीं हैं।
    • याद रखें कि मारिजुआना पौधों दोनों पराग बैग और पिस्टिल विकसित कर सकते हैं - वे hermaphrodites हैं और हटा दिया जाना चाहिए।
  • नाम से चित्रित महिला और पुरुष मारिजुआना पौधों को पहचानें चरण 9
    4
    किसी भी पुरुष से महिलाओं को अलग करें केवल महिला-फूलयुक्त पौधे औषधीय उपयोग के लिए पर्याप्त THC का उत्पादन करते हैं और तभी वे निषेचित नहीं हैं। पराग को आकर्षित करने के लिए लिंट मौजूद है - जब वे मिलते हैं, तो वे एक बीज बनाते हैं और महिला के सभी ऊर्जा और पोषक तत्वों को THC से भरा शूट के बजाय इसके लिए नियत किया जाता है। उनकी मादा का फूल उनकी फसल में केवल एक ही होना चाहिए और यह केवल तभी संभव है यदि वे पुरुषों से अलग हो जाएं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पौधों को जीवन के 6 वें सप्ताह तक पहुंचने पर लगातार जांच करें - ताकि आप जितनी जल्दी हो सके सेक्स को जान सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com