IhsAdke.com

फिलोडेन्ड्रोन (इम्बे) को कैसे लगाएं

Philodendrons या imbeciles उनके मजबूत प्रकृति के लिए जाना जाता है और देखभाल के कम से कम राशि की आवश्यकता के लिए वे उत्कृष्ट घर के पौधे हैं और लंबे पैरों और चमकदार पत्ते के विकास के पैटर्न से पहचाने जाते हैं। Philodendrons कई प्रजातियों के साथ एक बड़े जीन के हैं और पत्ती आकार, रंग और आकार में भिन्न हो सकते हैं। पौधे का प्रचार बीज के बजाय रोपण लगाकर किया जा सकता है। हालांकि वे बीज द्वारा लगाए जा सकते हैं, अंकुरण अवधि लंबी है और शायद ही कभी एक वयस्क पौधे तक पहुंच जाती है। एक उष्णकटिबंधीय संयंत्र माना जाता है, फिलॉडेंडर कमरे के तापमान पर रखे एक इनडोर प्लांट के रूप में 15.5 डिग्री सेल्सियस (60 डिग्री फ़ारेनहाइट) के नीचे एक बाहरी तापमान का सामना नहीं करता है। निम्नलिखित टिप्स आपको अपने फिलोडेंड्रोन की खेती और देखभाल करने की अनुमति देगा।

चरणों

विधि 1
फिलोडेंड्रोन रोपण

  1. 1
    फिलोडेंडर रोड़ें प्राप्त करें आप एक बगीचे की दुकान में कई बार पौधों को खरीद सकते हैं- कई बार वे पौधे की एक छोटी जोड़ी के लिए चार्ज नहीं कर सकते हैं। पौधों में एक स्टेम होना चाहिए, कुछ पत्ते और कम से कम दो जोड़ों या "समुद्री मील" स्टेम से आते हैं। जोड़ हैं, जहां जड़ वृक्षों के पौधों जैसे संवहनी पौधों में होते हैं।
  2. 2
    मिट्टी तैयार करें मिक्स 1/3 पीट, 1/3 मिट्टी और 1/3 रेत फील्लोडेंड्रोन मिट्टी की मिट्टी के बिना कई परिस्थितियों में बढ़ सकता है और विकास के एक अत्यंत वातित स्रोत की आवश्यकता होती है।
  3. 3
    एक बर्तन में पौध लगाओ एक 25 सेमी बर्तन में मिश्रण डाल दिया। मिट्टी में जोड़ों के साथ पौधों को रखें और पौधों के आधार पर मिट्टी को हरा दें।
  4. 4
    रोपाई को सुरक्षित रखें जमीन पर एक 3 इंच की लकड़ी की हिस्सेदारी रखें और अंकुर अंक अर्जित करें। फिलोनेंड्रोन की अंगूरें बढ़ती जा रही हैं और उस पर निर्भर रहती हैं जैसे वे बढ़ते हैं।
  5. 5



    एक गर्म और सुरक्षित जगह में फूलदान रखो तापमान 21 और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए।

विधि 2
Philodendron के लिए देखभाल

  1. 1
    अपने दैनिक philodendron का पता लगाने के लिए पता लगाएँ कि उसे पानी की जरूरत है युवा पौधों को रोजाना पानी पिलाए जाने की ज़रूरत है, लेकिन पौधे जब पानी खत्म हो जाता है और रूट सड़ांध के लिए अतिसंवेदनशील होता है, तब यह ठीक नहीं होता है। मिट्टी को पूरी तरह सूखा न दें
  2. 2
    स्प्रे द फील्डेन्ड्रो रोज पानी से स्प्रे बोतल के साथ छोड़ देता है पौधों की पत्तियों को हाइड्रेटेड होना चाहिए और ये धूल से होने वाले पत्तों के छिद्र को रोक देता है।

युक्तियाँ

  • हालांकि फ़िलेडेंडरन ठंड के तापमान को बर्दाश्त नहीं करते हैं, जैसे उष्णकटिबंधीय पौधे, उन्हें उप-उष्णकटिबंधीय या उष्णकटिबंधीय जलवायु में बाहर काटा जा सकता है जहां तापमान 40 डिग्री फ़ारेनहाइट से कम नहीं है। कुछ किस्मों ने संयुक्त राज्य के 10 और 11 क्षेत्रों में ग्रामीण इलाकों में अच्छी तरह से ठीक किया।

आवश्यक सामग्री

  • फिलोडेंडर रोपण (इम्बे)
  • उर्वरक
  • पृथ्वी
  • रेत
  • 25 सेमी कांच
  • लकड़ी के दांव
  • स्प्रे बोतल
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com