IhsAdke.com

सुकुललित पौधों के पेड़ों का प्रचार कैसे करें

अधिकांश रसीला पौधों का प्रसार करना बहुत आसान है। यह लेख आपके बगीचे के रसदार पौधों को प्रचारित करने के लिए आपके लिए मूलभूत बातें प्रदान करता है।

चरणों

छवि शीर्षक से प्रचार रसीला संयंत्र कलमों चरण 1
1
छंटाई के लिए तैयार एक स्वस्थ संयंत्र चुनें जेड पौधे, उदाहरण के लिए, बहुत प्रतिरोधी हैं और प्रसार के साथ साथ अच्छी तरह से मिलता है।
  • स्प्रैगेट सिकुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक शाखा से अंकुर निकालें (पत्तियों के साथ या बिना) सुनिश्चित करें कि अंकुर के बारे में 5 सेमी स्टेम है एक अन्य विकल्प संयंत्र से पत्ते निकालने का है।
  • स्प्रैगेट सिकुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    1 से 2 दिनों के लिए एक छोटे से छायांकित क्षेत्र में अंकुर छोड़ दें। इस बार कठोर कटौती के साथ टिप की अनुमति देता है, जो नये रोपे अंकुर की सड़ांध को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • प्रेजपेट स्यूकुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 4 नामक चित्र
    4



    अंकुर लगाने के लिए उपयुक्त आकार के एक पात्र का चयन करें। रसीला पौधों को अपने आप से ज्यादा बड़े जहाजों में पनपने में नहीं पड़े। वेसल्स जो कि विकास के लिए लगभग 2.5 सेमी या 5 सेमी अंतरिक्ष की अनुमति देनी चाहिए
  • छवि शीर्षक से प्रचार रसीला संयंत्र कलमों चरण 5
    5
    आप हार्मोन को दूर करने में काटने के टिप को पारित कर सकते हैं। यह जड़ें अधिक रोपाई में बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • स्प्रैगेट सिकुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 6
    6
    बीज रेखा से कम से कम 2.5 सेंटीमीटर नीचे अंकुर लगाओ। अच्छा जल निकासी के साथ एक भूमि का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि सुकलों को कम नम मिट्टी पसंद है।
  • प्रेजपेट स्यूकुलेंट प्लांट कटिगनेस चरण 7 नामक चित्र
    7
    पानी संयंत्र अच्छी तरह से पानी की कोशिश करो ताकि पूरी पृथ्वी नम हो। आप धरती की नमी का परीक्षण करने के लिए नमी मीटर या अपनी उंगली का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्रचार रसीला संयंत्र कलमों चरण 8
    8
    लगभग एक महीने में, आप मॉल में नए विकास की सूचनाएं शुरू कर देंगे। समय के साथ, आपका मोल्ट वयस्क पौधे के आकार तक पहुंच जाएगा, जैसे आपकी माँ पौधे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com