IhsAdke.com

कैसे एक स्लग ट्रिम करने के लिए

यद्यपि स्लग अन्य पौधों के ठेठ तरीके से छंटनी नहीं की जाती है, हालांकि, स्लग स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए छंटाई और नियंत्रण का उपयोग करने के कुछ तरीके हैं। जानें कि किस शीट को छोड़ना है, कौन निकालना है, और कब निकालना है पौधे की स्वास्थ्य, विकास या आकर्षक उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए कोई भी एक छंटा मार सकता है।

चरणों

चित्र ट्रिम ए एलो वेरा प्लांट चरण 1
1
ठीक से मुसब्बर की एक स्लग निकालें जमीन के पास स्लग के आधार पर एक पत्ती निकालने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें। बाहरी पौधों में से एक का चयन करें क्योंकि वे सबसे पुराने हैं और इनमें से अधिकांश जेल हैं। चाकू के साथ, शीट के अंत से सावधानीपूर्वक किसी भी तेज धार को काट लें। ये पत्ते कटा हुआ और औषधीय प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपने चादर से सभी जेल का इस्तेमाल नहीं किया है, तो सीलेबल प्लास्टिक पैकेज में शेष शीट को टाई और फ्रिज में इसे स्टोर करें जब तक आपको मुसब्बर वेरा जेल की आवश्यकता न हो।
  • ट्रिम ए एलो वेरा प्लांट चरण 2 नामक चित्र
    2
    पौधे स्वस्थ रखें किसी भी सूखा, मृत या क्षतिग्रस्त शीट निकालें अत्यधिक विरक्त पत्तियों को भी हटाया जा सकता है। कीट या बीमारियां संयंत्र को संक्रमित कर सकती हैं, इसलिए इन पत्तियों को हटाने की आवश्यकता है।



  • ट्रिम ए एलो वेरा प्लांट चरण 3 नामक छवि
    3
    जड़ों को हटाकर स्लग के आकार को नियंत्रित करें स्लग मालिकों को स्लग शाखाओं से निपटना पड़ता है, विशेषकर पौधों की देखभाल करते समय, पौधों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए। ये प्रभाव मुख्य संयंत्र से ऊर्जा चोरी करते हैं। जब युवा और युवा पत्ते लगभग 8 सेमी से 12 सेंटीमीटर तक पहुंच जाते हैं, उन्हें हटा दें - जड़ों और सब कुछ के साथ- बर्तन से। ज्यादातर समय, आप बस पौधे को नुकसान पहुंचाए बिना शाखा को खींच कर आंसू सकते हैं। हालांकि, आपको बर्तन से पूरे संयंत्र को निकालने की आवश्यकता हो सकती है, मुख्य पौधे की जड़ों और शाखाओं को अलग कर सकता है। पौधों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए यह कमी प्रक्रिया एक बड़ा और प्रबंधनीय आकार में स्लग रखेगी।
  • ट्रिम ए एलो वेरा प्लांट चरण 4 नामक चित्र
    4
    यह जड़ें जड़ कर सकती हैं गुलदस्ते में एक स्लग की जगह करते समय, लंबी जड़ों के अधिकांश ट्रिम कर दीजिए। इससे प्रत्यारोपण की सुविधा मिलती है, लेकिन इससे मजबूत जड़ों की वृद्धि भी हो सकती है। जब तक आपके नए स्थान पर संयंत्र का अनुकूलन नहीं हो जाता है तब तक शावर शावर रखें - इसमें सप्ताह लग सकते हैं।
  • ट्रिम ए एलो वेरा प्लांट चरण 5 नामक छवि
    5
    फूलों को काटने के द्वारा हरी पत्तियों के विकास को प्रोत्साहित करने के बाद ही वे फूलते हैं और बीज जारी करने से पहले ही पैदा होते हैं। जैसा कि फूल कभी-कभी इनडोर खेतों वाले स्लग में दिखाई देते हैं, अगर यह आपका मामला है तो आपको शायद यह कदम नहीं करना पड़ेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com