IhsAdke.com

कैसे मुसब्बर वेरा खाओ

मुसब्बर वेरा, या स्लग, कई अलग-अलग व्यंजनों के लिए मजेदार और स्वस्थ जोड़ भी हो सकते हैं। हालांकि पौधे ज्यादा स्वाद नहीं जोड़ता है, यह बनावट को जोड़ता है और संभवतः व्यंजन स्वस्थ बनाती है। यह पौधे सुरक्षित और स्वस्थ हो सकता है अगर इसे ठीक से और ठीक से तैयार किया जाए। बस इसे काट लें, जेल निकालें और इसे विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों में जोड़ें। हालांकि, एलो वेरा सभी के लिए सुरक्षित नहीं है। यदि आप कोई दुष्प्रभाव देखेंगे, तो अपने डॉक्टर से बात करना बंद करो और उससे बात करें।

चरणों

भाग 1
काटना मुसब्बर वेरा

चित्र खाओ एलो एलो वेरा चरण 1
1
एक सुपरमार्केट से मुसब्बर वेरा का उपयोग करें नहीं सभी मुसब्बर वेरा खाने के लिए सुरक्षित है आप घर पर एक पौधे के रूप में विकसित होने वाली गलीचा का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, किराने की दुकान के किराना अनुभाग में बड़ी मुसब्बर वेरा की पत्तियां खरीदते हैं।
  • सभी सुपरमार्केट मुसब्बर वेरा पौधे नहीं बेचते हैं आपको इसे खोजने के लिए एक कार्बनिक किराने की दुकान पर जाना पड़ सकता है।
  • ईट एलो वेरा चरण 2 नामक चित्र
    2
    शीट को खंडों में काट कर। अपनी शीट पर क्षैतिज कटौती की एक श्रृंखला बनाने के लिए एक तेज चाकू का उपयोग करें। वर्गों को लगभग आठ से दस सेंटीमीटर चौड़ा होना चाहिए।
  • ईट एलो वेरा चरण 3 नामक चित्र
    3
    कांटे के साथ किनारे निकालें आपके एलो वेरा प्लांट की एक तरफ एक नुकीला टिप होगा शीट को अनुभागों में कटौती करने के बाद, प्रत्येक अनुभाग से कताई के साथ काटा। कांटा के साथ हिस्से को कटौती करना जरूरी है, इसलिए पौधे को बहुत ज्यादा कटौती न करें।
  • ईट एलो वेरा चरण 4 नामक चित्र
    4
    सपाट तरफ हरी त्वचा को काटें। मुसब्बर वेरा की एक तरफ दूसरी तरफ चिकनी होगी। धीरे से चापलूसी वाले किनारों पर चाकू चलाएं, त्वचा की हरी परत को छिड़कना। हरे रंग की सतह के ठीक नीचे की त्वचा के पारदर्शी परत तक पहुंचने के लिए पर्याप्त स्क्रैप
  • ईट एलो वेरा चरण 5 नामक चित्र
    5
    जेल निकालें एक स्पष्ट जेल केवल एलो वेरा संयंत्र के अंदर पाया जाता है। चबाने पर अपनी तरफ रखो और चादर के अंदर के किसी भी जेल को हटाने के लिए चम्मच का उपयोग करें। एक अलग कंटेनर जैसे ट्यूपरवेयर बर्तन के रूप में जेल को स्थानांतरित करें आप जेल का उपभोग कर सकते हैं या इसे त्याग सकते हैं।
    • यदि आप जेल खाने या पीना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे लोशन, शेविंग क्रीम या अन्य सामयिक प्रयोगों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 6 नामक चित्र
    6
    संयंत्र को धो लें बस किसी पौधे की तरह, खाने से पहले मुसब्बर वेरा को धोया जाना चाहिए। गंदगी और मलबे को दूर करने के लिए नल के नीचे संयंत्र को कुल्ला। आपको उस पर किसी भी शेष जेल को भी धोना चाहिए। इस तरह, मुसब्बर वेरा छड़ी नहीं करेगा
    • यदि आप अपनी त्वचा से मुसब्बर वेरा खाने की योजना बनाते हैं, तो इसे पानी में लगभग दस मिनट के लिए भिगोएँ। यह पौधे को खाने के लिए आसान बनाकर त्वचा नरम बनाने में मदद कर सकता है।
  • ईट एलो वेरा चरण 7 नामक चित्र
    7
    नुस्खा आप उपयोग कर रहे हैं के लिए आवश्यक के रूप में मुसब्बर वेरा काटें कटाई और कटोरे में भिगोने के बाद, आप तैयार कर रहे हैं पकवान के लिए आवश्यक के रूप में आप इसे काट कर सकते हैं। सलाद के लिए, आपको इसे और अधिक कटौती करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप प्लांट को गार्निश के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, या इसे अजमोद की तरह कुछ जोड़ते हैं, तो आपको एलो वेरा टुकड़ा करना होगा।
  • भाग 2
    व्यंजनों में संयंत्र का उपयोग करना

    ईट एलो वेरा चरण 8 नामक चित्र



    1
    कच्चे संयंत्र खाओ मुसब्बर वेरा में हल्का स्वाद है आप भोजन के बीच स्नैक्स के रूप में अपने आप ही पत्तियों को खा सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप मुसब्बर और शाकाहारी सॉस जैसी चीज़ों में मुसब्बर वेरा को भी सोख सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 9 नामक चित्र
    2
    जेल पी लो कुछ शोध से पता चलता है कि मुसब्बर वेरा जेल पाचन में मदद कर सकता है और वजन कम करने में सहायता कर सकता है। यह मधुमेह और चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम जैसी पुरानी बीमारियों के साथ भी मदद कर सकता है। जैसा कि मुसब्बर वेरा के रस में कोई स्वाद नहीं है, आप इसे सीधे पी सकते हैं।
    • हालांकि, स्वास्थ्य पर एलो वेरा के रस के प्रभाव पर शोध निर्णायक नहीं है। आपको अपने चिकित्सक से किसी भी पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं जैसे मधुमेह के बारे में बात करनी चाहिए, या यदि आप कोई असामान्य परिवर्तन जैसे कब्ज को देखते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 10 नामक चित्र
    3
    एक हरा करने के लिए एलो वेरा जोड़ें सफ़ाई एक बिट की बनावट को एक हराकर जोड़ सकती है और इसके स्वास्थ्य प्रभावों को सुधार सकता है। आप एलो वेरा जेल को एक बीट में जोड़ सकते हैं या कटा हुआ पत्ते जोड़ सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 11 नामक चित्र
    4
    साल्सा को एलो वेरा के साथ बनाएं टमाटर, धनिया, समुद्री नमक, नींबू का रस और लहसुन जैसी सामग्री के साथ, एक ब्लेंडर पर मुसब्बर वेरा को जोड़ना संभव है। जब तक एक पतली पेस्ट प्राप्त नहीं होती तब तक मिश्रण मारो। यह मिश्रण टैको पर काम करने या तली हुई टोटिला के साथ खाने के लिए स्वादिष्ट होगा।
    • यदि आप एक मसालेदार साल्सा चाहते हैं, तो आप हबनेरो या जलापिनो काली मिर्च जैसी सामग्री भी जोड़ सकते हैं।
  • ईट एलो वेरा चरण 12 नामक चित्र
    5
    एक सलाद के लिए एलो वेरा जोड़ें कटा हुआ मुसब्बर वेरा पत्तियों को किसी भी सलाद के साथ मिश्रित किया जा सकता है। यह थोड़ा अतिरिक्त कुरकुरापन जोड़ सकता है और संभावित रूप से एक डिश के पोषण को बढ़ा सकता है। स्लग में एक मजबूत स्वाद नहीं है, इसलिए कटा हुआ कटा हुआ कटा जोड़ने से डिश के स्वाद को प्रभावित नहीं करना चाहिए।
  • भाग 3
    सावधानियां लेना

    ईट एलो वेरा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पौधों का उपभोग करना बंद करो यदि आपको साइड इफेक्ट दिखाई दे। हर कोई सुरक्षित रूप से मुसब्बर वेरा नहीं खा सकता है कुछ लोगों को ऐंठन या एक दाने द्वारा चिह्नित एलर्जी की प्रतिक्रिया महसूस होती है यदि आप किसी दुष्प्रभाव का ध्यान रखते हैं, तो एलो वेरा खपत करना बंद करो और मूल्यांकन के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें।
  • ईट एलो वेरा चरण 14 नामक चित्र
    2
    खुराक शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें कभी-कभी एक पूरक के रूप में गोले का सेवन किया जाता है सप्लीमेंट्स का उपयोग अक्सर कब्ज जैसी बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है। हालांकि, आपको पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करने के बाद यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके वर्तमान स्वास्थ्य और किसी भी मौजूदा दवा को सुरक्षित रखा गया है, बिना अपने आहार में पूरक को जोड़ना चाहिए।
  • ईट एलो वेरा चरण 15 नामक चित्र
    3
    जेल को गहरे घावों से दूर रखें यदि आप एलो वेरा जेल खाने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो हल्के त्वचा जलन या मुँहासे के इलाज के लिए सामयिक उपयोग के लिए सुरक्षित है। हालांकि, बहुत गहरा घावों का इलाज दवाओं के साथ किया जाना चाहिए। मुसब्बर वेरा जेल को गहरे घावों में लगाने से खराब प्रतिक्रिया हो सकती है और संभवतः घावों को खराब कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com