IhsAdke.com

रुमेटीय गठिया के इलाज के लिए मुसब्बर वेरा का प्रयोग कैसे करें

मुसब्बर वेरा संयंत्र में मोटी हरी पत्तियां होती हैं जिसमें एक स्पष्ट जेल होता है जिसका उपयोग पूरी कहानी में जले और मामूली चोटों के इलाज के लिए किया जाता है। वैकल्पिक चिकित्सा ने कई वर्षों के लिए मुसब्बर संयंत्र का इस्तेमाल किया है ताकि सर्दी से एसिड भाटा और रुमेटी संधिशोथ को जला दिया जा सके। यह माना जाता है कि इस पौधे की संपत्ति सूजन और शांत जलन को कम करने में मदद करती है। चूंकि रुमेटीय गठिया के मुख्य लक्षण में दर्दनाक संयुक्त सूजन शामिल है, मुसब्बर वेरा के सामयिक आवेदन रोग का इलाज करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

र्यूमेटीड आर्थराइटिस के उपचार के लिए एलो व्हेरा का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 1
1
रुमेटीइड गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें अपने उपचार आहार में मुसब्बर वेरा के उपयोग को कैसे शामिल किया जाए, यह जानने के लिए सही निदान प्राप्त करें रुमेटीइड गठिया प्रतिरक्षा प्रणाली में एक विकार है जो जोड़ों और ऊतकों में सूजन का कारण बनता है क्योंकि प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ ऊतक पर हमला कर रही है। यह स्थिति अंगों को भी प्रभावित कर सकती है
  • र्यूमेटीड आर्थराइटिस के चरण 2 के इलाज के लिए एलो व्हेरा का प्रयोग करें
    2
    रोगों के उपचार के लिए जोड़ों में मुसब्बर वेरा को लागू करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, संयंत्र से सीधे जेल का उपयोग करें विरोधी भड़काऊ गुण संबंधित दर्द से छुटकारा पा सकते हैं और अस्थाई राहत प्रदान करने के लिए सूजन कर सकते हैं।
    • तेज कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करके एक परिपक्व मुसब्बर वेरा संयंत्र का एक पत्ता कट कर और स्पष्ट जेल अंदर प्रकट करने के लिए बाहरी शीट छील कर दें। जेल को निकालने के लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग करें या विकल्प के रूप में, शीट की नोक काट दें और जेल को दबाएं, लेकिन इस बात से अवगत रहें कि इस तरह से, आप जेल के अधिकतर निकालने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    • उन इलाकों में फैलकर जेल फैलाएं जहां यह सबसे अधिक असुविधाजनक लगता है। इसे किसी अन्य क्रीम के रूप में लागू करें
  • र्यूमेटीइड आर्थराइटिस के उपचार के लिए एलो व्हेरा का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 3
    3



    मुसब्बर वेरा का रस पी लो यह देखने के लिए कि आपके शरीर का इलाज कैसे होता है और संभावित साइड इफेक्ट को रोकने में मदद करने के लिए छोटी मात्रा में शुरू करें 60 मिलीलीटर से 90 मिलीलीटर मुसब्बर वेरा के रस के साथ रोजाना शुरू करो और धीरे-धीरे 90 मिलीलीटर तक बढ़ो। इस तरह, रस किसी भी सूजन के साथ मदद कर सकता है जो पाचन तंत्र सहित, आपके शरीर के भीतर हुआ है, क्योंकि रुमेटीय गठिया अंगों को भी प्रभावित कर सकता है।
  • रूमेटीइड आर्थराइटिस के चरण 4 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    4
    रुमेटी गठिया का पूरी तरह से इलाज करने के लिए अन्य उपायों के साथ मुसब्बर वेरा उपचार का उपयोग करें। अकेले मुसब्बर वेरा रोग का इलाज करने के लिए पर्याप्त नहीं है आपका डॉक्टर आपके लक्षणों में मदद करने के लिए कार्रवाई का एक पूरा तरीका निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक मुसब्बर वेरा संयंत्र नहीं है, तो जेल को बिना किसी पर्चे के कई फार्मेसी में मिल सकता है।

    चेतावनी

    • गर्भावस्था के दौरान बच्चों या महिलाओं के लिए मुसब्बर वेरा की तैयारी में अनुशंसित नहीं है या जो स्तनपान कर रहे हैं।
    • मुसब्बर वेरा में डाइजेरिया के दुष्प्रभाव जैसे दस्त और पेट की ऐंठन हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • चिकित्सा परामर्श
    • कैंची
    • मुसब्बर वेरा जेल
    • मुसब्बर वेरा का रस

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com