IhsAdke.com

बैलोफ्लो का इलाज करने के लिए मुसब्बर का उपयोग कैसे करें

एसिड भाटा एक समस्या है जिससे बहुत सी परेशानी होती है क्योंकि यह छाती या ऊपरी पेट में दर्द और उत्तेजना पैदा करती है। यह असंख्य कारणों के कारण हो सकता है: धूम्रपान की आदत, अत्यधिक वसायुक्त खाद्य पदार्थों पर भोजन, स्वभाव या उच्च स्तर की कैफीन के साथ, अत्यधिक भोजन का सेवन, मोटापा, तनाव और यहां तक ​​कि कुछ दवाओं का सेवन करने के अलावा। एसिड भाटा का इलाज करने के लिए, जीवनशैली में कुछ बदलावों के साथ मुसब्बर वेरा का उपयोग करना संभव है - अगर दो हफ्तों के भीतर कोई परिवर्तन नहीं होता है, तो आपको डॉक्टर से मिलना होगा।

चरणों

भाग 1
स्लग ख़रीदना

एसिड रिफ्लक्स चरण 1 के इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
मुसब्बर वेरा तरल के लिए देखो तरल स्लैग - चाहे एक जेल या रस के रूप में - सामान्य तौर पर मौखिक रूप से भस्म हो सकता है स्लग के पत्ते हिस्से में रेचक गुण होते हैं और इसके दैनिक सेवन की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • मुसब्बर वेरा जेल भी मुसब्बर वेरा के रस से अधिक कड़वा स्वाद के लिए जाना जाता है। जेल स्लग के पत्ते के अंदर से आता है, जबकि रस बाहर से निकाला जाता है।
  • एसिड रिफ्लक्स चरण 2 के इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि उत्पाद में कोई हर्बिसिड या कीटनाशक नहीं है। तरल स्लग खरीदते समय, यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या इसकी सील है जो कि जड़ी-बूटियों और कीटनाशकों की अनुपस्थिति की गारंटी देता है। यह सत्यापन करना जरूरी है, क्योंकि विषाक्त उत्पादों से स्वास्थ्य को बहुत नुकसान हो सकता है।
    • 99% स्लग के साथ मुसब्बर वेरा का रस भी देखें
  • एसिड रिफ्लक्स चरण 3 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    3
    सुनिश्चित करें कि बोतल पर Anvisa सील है 2011 में, Anvisa सबूत की कमी के कारण खाद्य और पेय पदार्थ में शैवाल के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए यह इंगित करता है कि यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं था। हालांकि, 2012 में, बिक्री उन उत्पादों के लिए जारी की गई थी जो साक्ष्य दिखाते हैं कि उनके पास कोई हानिकारक घटकों नहीं है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि खरीदी गई पैकेजिंग पर अनविसा मुहर है।
    • अनविसा या अंतर्राष्ट्रीय मुसब्बर वेरा परिषद की मंजूरी की मुहर की तलाश करें, जो स्लग उत्पादों की गुणवत्ता को नियंत्रित करती है।
  • एसिड रिफ्लॉक्स चरण 4 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    4
    सुनिश्चित करें कि लेबल पर "फ्लैश पेस्टार्चिंग" के बारे में कुछ है स्लग प्रसंस्करण के दौरान, यह बाँझ रखने के लिए गर्मी से अवगत कराया जाता है। हालांकि, इस प्रकार की पास्श्चूराइजेशन को प्रस्तुत किए जाने वाले कीचड़ जैल या रस की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह इंगित करता है कि छोटी अवधि के लिए संभावित कम से कम गर्मी के साथ संसाधित किया गया था।
    • जब मुसब्बर वेरा एक लंबे समय के लिए गर्मी से अवगत कराया जाता है, तो यह कुछ विटामिन और खनिजों खो सकता है। "फ्लैश पास्श्चुराइजेशन" संयंत्र की बिनती की गारंटी देता है, लेकिन फिर भी इसकी बहुत अधिक औषधीय गुणों को बरकरार रखा जाता है।
  • भाग 2
    स्लग भोजन करना




    एसिड रिफ्लक्स चरण 5 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    1
    खाने से पहले, सल्ग रस के 59 मिलीलीटर का सेवन करें। हालांकि मुसब्बर वेरा उत्पाद के निर्माता के अनुसार खुराक अलग-अलग होता है, हालांकि दिन में तीन से चार बार रस का 59 एमएल लेता है। भोजन से लगभग 20 मिनट पहले इसका उपयोग किया जाना चाहिए।
    • यदि आप स्लग जेल लेते हैं, भोजन से पहले एक दिन में 2 से 3 बार 59 एमएल का उपभोग करते हैं मुसब्बर वेरा का स्वाद मजबूत हो सकता है यदि आप चाहें, तो इसे एक गिलास पानी या हर्बल चाय में पतला करें।
    • हालांकि एलो वेरा कैप्सूल एसिड भाटा के उपचार के लिए विशेष रूप से जांच नहीं की गई हैं, निर्माता के निर्देशों का पालन करें। सामान्य तौर पर, भोजन से पहले रोज़ दो से तीन बार एक से दो नरम जेल कैप्सूल का उपभोग करने की सिफारिश की जाती है।
    • हमेशा लेबल पर निर्माता द्वारा सुझाए गए खुराकों का पालन करें, क्योंकि वे उत्पाद के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। सिफारिश की मात्रा से अधिक उपभोग से बचें - स्लग उच्च खुराक पर विषाक्त है।
  • एसिड रिफ्लॉक्स चरण 6 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    2
    मुसब्बर वेरा के साइड इफेक्ट्स को सतर्क रहें हालांकि जेल या रस में सेवन करने के लिए सुरक्षित माना जाता है, हालांकि, गंदगी के प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं। पता लगाएँ कि वे एसिड भाटा के लिए इलाज शुरू करने से पहले क्या कर रहे हैं।
    • मल नरम हो जाएगा और दस्त भी हो सकता है। बहरहाल, रेचक प्रभाव तब होता है जब स्लग का पत्ता खपत होता है। रस भी रक्त शर्करा को कम कर सकता है और ऐंठन और पेट में दर्द का कारण बना सकता है।
    • कुछ मामलों में, बीबीआईने चकत्ते और त्वचा की जलन की उपस्थिति को बढ़ावा देता है।
    • यदि आप गर्भवती हैं या नर्सिंग हैं, तो इससे पहले कि आप मुसब्बर वेरा का उपयोग करें।
  • एसिड रिफ्लॉक्स चरण 7 में इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    3
    स्लग खाने से जीवन शैली में परिवर्तन करें जब आप जेल या एलो वेरा का रस निगलते हैं, तो अपनी जीवन शैली को बदलने से एसिड रिफ्लक्स की स्थिति में एक बड़ा बदलाव हो सकता है। जीवन शैली के संबंध में अन्य तकनीकों और विधियों को अपनाना महत्वपूर्ण है यदि यह इस समस्या के लिए अग्रणी है।
    • धूम्रपान छोड़ना और अपना वजन कम करने के लिए व्यायाम करना अच्छा विकल्प है।
    • एसिड भाटा के लक्षणों को कम करने और जलन नहीं होने के कारण खाने की आदतों को बदलने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, पेट के काम का बोझ कम करने के लिए प्रत्येक भोजन में छोटे हिस्से खाएं और सोने से पहले दो से तीन घंटे तक भोजन न करें। एक अन्य विकल्प अधिक धीरे धीरे खाने के लिए है ताकि पेट में भोजन को और अधिक आसानी से और आसानी से पचा जाता है
    • कपड़े पहनें जो पेट या पेट को निचोड़ नहीं करेगा, क्योंकि यह जलन और एसिड भाटा पैदा कर सकता है।
  • एसिड रिफ्लॉक्स चरण 8 के इलाज के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    यदि यह सुधार नहीं करता है, तो ओवर-द-काउंटर दवाइयां लें कीचड़ जेल या रस और जीवनशैली में परिवर्तन के दो हफ्ते तक खपत के बाद एसिड भाटा के लक्षणों से संबंधित किसी भी सुधार को नहीं देखकर समस्या का इलाज करने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाइयां लेना। एंटीकाइड सबसे अच्छे विकल्प होते हैं, क्योंकि वे एसिड को बेअसर करते हैं और दो हफ्तों के भीतर हालत की अभिव्यक्तियों को कम करते हैं। पैकेज डालने में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • एक अन्य विकल्प एच 2 ब्लॉकर्स है, जो पेट से एसिड उत्पादन कम करता है। ऐसी खुराक वाली दवाएं, फार्मेसियों में पर्चे के बिना खरीदी जा सकती हैं। हालांकि, पता है कि एच 2 ब्लॉकर्स के कई दुष्प्रभाव हैं, जैसे दस्त, चक्कर आना, सिरदर्द, अस्थिरिया, मतली और उल्टी।
    • जब दवा लेने के दो सप्ताह के बाद लक्षण बने रहें, तो डॉक्टर से संपर्क करें। कुछ मजबूत करने के लिए आवश्यक हो सकता है या एसिड भाटा के लिए एक छिपी हुई अवस्था होती है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com