IhsAdke.com

कैसे एक मरने मुसब्बर वेरा संयंत्र Relive करने के लिए

एक मुसब्बर वेरा संयंत्र की देखभाल करना मुश्किल नहीं है। यह एक अत्यंत मजबूत संयंत्र है, लेकिन अगर आप देखते हैं कि यह मर रहा है, तो इसे तुरंत बाहर कीजिए और इसे बचाने के लिए इसे फिर से सुंदर हो सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक से मरने वाले मुसब्बर वेरा संयंत्र चरण 1 को पुनर्जीवित करें
1
बीमार पौधे को एक धूप अंतरिक्ष में रखें, कमरे में या कोने में नहीं। यह संभव के रूप में प्रकाश के करीब होना चाहिए - अधिमानतः बाहर और सूर्य की धड़कन के साथ।
  • चित्र शीर्षक से मरने वाले मुसब्बर वेरा संयंत्र चरण 2 को पुनर्जीवित करें
    2
    एक पानी और दूसरे के बीच मिट्टी को सूखा।



  • चित्र शीर्षक से मरने वाले मुसब्बर वेरा संयंत्र चरण 3 को पुनर्जीवित करें
    3
    एक मिट्टी के बर्तन में मुसब्बर वेरा संयंत्र और इसे एक थोड़ा बड़ा, निविड़ अंधकार फूलदान में जगह है। फूलदान के नीचे बने पानी पानी से सड़ कर खतरे के बिना मुसब्बर वेरा की जरूरतों के लिए पर्याप्त नमी प्रदान करेगा। इस पद्धति से जड़ें रहित पौधों से नए पौधों के निर्माण के लिए अच्छे परिणाम मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मरने वाले मुसब्बर वेरा संयंत्र चरण 4 को पुनर्जीवित करें
    4
    आधे उर्वरक के साथ एक तरल समाधान के साथ एड्यूब - पैकेज पर निर्देशों का उपयोग कर इसे तैयार करें। यदि आप एक ही कंटेनर में कुछ वर्षों से अधिक समय तक रहे हैं तो मुसब्बर वेरा ने आपके पोषक तत्व की आपूर्ति को कम कर दिया हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी जमीन की जांच करें संयंत्र को पॉटिंग के लिए अच्छी तरह से सूखा और रेतली मिट्टी की जरूरत है। व्यावसायिक ग्रेड मिश्रण का उपयोग करें जिसमें मोटे रेत, ग्रेनाइट का अनाज और अतिरिक्त बरसाती है। वैकल्पिक रूप से, पूर्व-पैक "कैक्टि और सुकुलेंट्स" मिश्रण भी इस्तेमाल किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com