IhsAdke.com

होस्टास कैसे बढ़ें

सबसे विविध आकारों और रंगों की मेजबानी की कई प्रजातियां हैं वे सब छोटे उपजी के साथ संपन्न हैं और उनके बड़े पत्ते सीधे जमीन से बढ़ने लगते हैं। पत्ते सफेद, पीले, हरे, नीले या इन रंगों के संयोजन हो सकते हैं। फूल आमतौर पर पत्ते से छोटे होते हैं और एक शंक्वाकार या घंटी आकार होते हैं, और दोनों रंगों में सफेद, बकाइन या धारीदार होते हैं।

चरणों

ग्रो होस्टास चरण 1 को बढ़ाएं
1
पहले ही खेती की गई मेजबानों को खरीदने के लिए: स्थानीय उद्यान की दुकान या ग्रीनहाउस की तलाश करें आप उन्हें उन कंपनियों से भी खरीद सकते हैं जो डाक द्वारा पौधों को भेजते हैं।
  • बीज से मेजबानों को खेती करने के लिए: पता है, शुरुआत से पहले, कि इन बीज की अंकुरण दर बहुत कम है गैर-संकर बीज से पैदा हुए पौधे आमतौर पर छोटे और संकीर्ण होते हैं, संकर के रूप में आकर्षक नहीं हैं।
  • ग्रो होस्टास चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    आंशिक प्रकाश प्राप्त करने वाले बगीचे क्षेत्र चुनें होस्ट केवल छाया को बर्दाश्त करते हैं - वे इसे पसंद नहीं करते हैं यद्यपि वे प्रकाश की सीधी घटनाओं के बिना जीवित रह सकते हैं, हालांकि इन पौधों को एक क्षेत्र में छोड़ दिया जाता है जो सुबह में प्रकाश प्राप्त होता है, लेकिन जहां दोपहर के दौरान छाया होता है।
  • ग्रो होस्टाज चरण 3 में छवि का शीर्षक
    3
    मिट्टी तैयार करें मिट्टी को 30 सेंटीमीटर से 45 सेमी की गहराई तक डालें उस क्षेत्र में जोड़ें जहां होस्ट्स लगाए जाएंगे, कार्बनिक खाद, धरण या रेत, यदि आवश्यक हो मेजबानों को अच्छा जल निकासी क्षमता के साथ नरम मिट्टी पसंद है।
  • ग्रो होस्टास चरण 4 में शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    उनके बीच 25 सेमी से 60 सेमी के साथ संयंत्र होस्ट्स। यह अंतर आपके द्वारा प्राप्त किए गए पौधों की प्रजातियों पर निर्भर करता है और आप किस आकार को उन्हें पहुंचाना चाहते हैं
    • तेजी से बढ़ती किस्मों में छोटे पौधे पैदा होते हैं। इसकी जड़ें पृथ्वी के नीचे एक छोटी, व्यापक जाल बनती हैं। इस प्रकार के मेजबान बड़े क्षेत्रों के लिए कवर के रूप में सबसे अच्छा काम करते हैं और बिना एक दूसरे के पौधों के बगल में होना चाहिए, ताकि मातम के लिए यह संभव न हो।
    • किस्मों जो 30 सेमी से अधिक लंबे होते हैं और लंबी पत्तियों की तुलना में अधिक व्यापक होती हैं उन्हें उनके बीच थोड़ी सी जगह से लगाया जाना चाहिए, फिर भी, यदि वे एक बड़े क्षेत्र की तुलना में किसी पंक्ति या पंक्ति के साथ रोये गए हों, जैसे कि उद्धृत इसके बाद के संस्करण। ये पेड़ के तने के चारों ओर लगाए जाने पर ये पौधे बहुत सुंदर दिखते हैं।
  • ग्रो होस्टास चरण 5 को बढ़ाएं
    5
    होस्ट्स के पास के क्षेत्र में विसर्जित करें ताकि मिट्टी नमी को अवशोषित कर सके और मातम का विरोध कर सकें। होस्ट्स बढ़ने के बाद, कटाई चिंता का एक कारण शायद ही कभी हो।
    • होस्ट्स के आसपास कोको या पाइन सुई उर्वरक का उपयोग करें ये उत्पाद भी स्लग को पीछे हटते हैं, कीटनाशक इनमें से अधिकांश पौधों को मारता है। अन्य पौधों या पत्ते से बने उर्वरक का उपयोग न करें, क्योंकि वे स्लग को आकर्षित करते हैं।
    • उर्वरक परत 5 सेमी ऊंची या कम होना चाहिए। अत्यधिक निषेचन आपके बगीचे में फ़ील्ड चूहों को ला सकता है, जो कि भूमिगत सुरंगों को खोद कर देता है जो होस्टस को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • ग्रो होस्टास चरण 6 के शीर्षक से चित्र का शीर्षक
    6
    इन पौधों को नियमित रूप से पानी दें। क्योंकि वे बड़े और चौड़े हैं, होस्टा के पत्तों में एक उच्च संक्रमण दर है - इसलिए उन्हें हमेशा गीला करने की आवश्यकता है प्रति सप्ताह 2.5 ~ 5 सेमी के साथ पौधों को भरें। उन्हें 2 से कम समय के अंतराल पर पानी न दें और 4 दिन से अधिक न करें।
  • ग्रो होस्टास चरण 7 को बढ़ती छवि
    7
    यदि होस्ट्स बहुत अधिक गुणा, तो उन्हें नए पौधे बनाने के लिए विभाजित करें उन्हें वर्ष के किसी भी समय विभाजित किया जा सकता है - हालांकि, यदि आपके क्षेत्र में गंभीर सर्दियों हो, तो ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा मौसम वसंत है। इस प्रकार, वहाँ एक बड़ी गारंटी है कि वे पहले सर्दी ठंढ के लिए तैयार हो जाएगा।
    • संयंत्र के चारों ओर खुदाई करें, उसे जमीन से हटा दें और इसे जमीन पर रखें
    • संयंत्र को 2 या 3 भागों में विभाजित करने के लिए एक तेज चाकू या फावड़ा का उपयोग करें - प्रत्येक में कम से कम एक कली होना चाहिए (यह वह जगह है जहां से नए पौधे आएंगे)।
    • भागों में से किसी एक को मूल छेद पर लौटना और दूसरों को बगीचे में नए बिंदुओं पर प्रत्यारोपण करना।
  • युक्तियाँ

    • एएचएस के साथ पंजीकृत सैकड़ों होस्टा किस्मों (अमेरिकन होस्टा सोसाइटी, या होस्टसा के अमेरिकन सोसायटी) इस एसोसिएशन द्वारा किए गए अनुसंधान ने पाया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे आम किस्में हैं स्वतंत्रता, जून, Sagae और योग, और पदार्थ.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com