IhsAdke.com

स्लग की देखभाल कैसे करें

लोग अक्सर चिपचिपा और घृणित प्राणियों के रूप में स्लग के बारे में सोचते हैं, लेकिन वे वास्तव में महान पालतू जानवर हो सकते हैं स्गाग्स देखभाल के लिए आसान है और पुराने बच्चों के लिए अच्छा है। छोटे बच्चे गलती से उन्हें पकड़ते समय गलतियों को कुचल सकते हैं, या वे जानवरों की देखभाल करने के लिए भूल सकते हैं।

चरणों

स्लॉग्स स्टेप 1 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपने स्लग को एक मत्स्यपालन या क्षेत्र में फर्श पर बहुत सारे स्थान के साथ रखें।
  • स्लोग्स के लिए केयर का शीर्षक चरण 2
    2
    पृथ्वी जोड़ें आप सामान्य पिछवाड़े (5 सेंटीमीटर गहरी) का उपयोग कर सकते हैं या एक विशेष भूमि खरीद सकते हैं जो स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में बेची जाती है। यदि आप पालतू जानवरों की दुकान के अलावा किसी अन्य का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, आपके यार्ड से, पहली बार (एक मिनट के लिए माइक्रोवेव में डालकर) कीटनाशक की ऐसी सामग्री को छोडने के लिए।
  • स्लोग्स के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    अपने घोंघे को घर पर महसूस करने के लिए पत्ते, स्टिक्स और पत्थरों को रखें। लेकिन अक्सर स्विच करना याद रखना क्योंकि वे समय के साथ कीट को आकर्षित कर सकते हैं।



  • स्लोग्स के लिए केयर का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक या दो बार एक दिन टैंक स्प्रे के लिए क्लोरीन मुक्त पानी या वसंत के पानी के साथ एक स्प्रे बंदूक का उपयोग करें। टैंक की तरह slugs नम है, लेकिन गीली नहीं है, तो स्प्रे में इसे अधिक नहीं है।
  • स्लोग्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    सब्जियों और फलों के साथ अपनी स्लग फ़ीड करें उदाहरण हैं: लेटिष, ककड़ी, चिनी, सेब के विभिन्न प्रकार ... अपने घोंघे से अधिक की तरह कुछ चीजों को देखने की कोशिश करें। कुछ भोजन के साथ चुस्त हैं अन्य जानवरों को खाना या फ़ीड न करें, कुछ भी सूखा, नमकीन या मिठाई न करें आपकी स्लग नूडल्स या एक छोटा सा केक खाने से बच सकती है, लेकिन यह पशु के लिए निश्चित रूप से स्वस्थ नहीं है। ये खाद्य पदार्थ पानी को अवशोषित करते हैं, जो स्लग के लिए खतरनाक होता है और यदि वह बहुत ज्यादा खाती है तो उसे मार डालेगा एक साधारण नियम: यदि भोजन आपको प्यास खाने पर भी प्यास बनाता है, तो थोड़ा सा भी, तो यह आपके पालतू घोंघे के लिए उपयुक्त नहीं है
  • स्लोग्स के लिए केयर का शीर्षक चित्र 6
    6
    मिट्टी को साप्ताहिक बदलें और पुराने के पुराने टुकड़ों को दैनिक रूप से हटा दें। पानी के कटोरे की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए तय करते हैं कि यह उथला है तो स्लग डूबा नहीं है।
  • चेतावनी

    • प्याज को स्लेगों के लिए एनईएम लहसुन न दें! यह उनके लिए जहर है
    • कभी सूर्य के नीचे अपने स्लग छोड़ दें इसके अलावा घोंघे के सिर में छेद भी नहीं कवर करें। यही वह कहां साँस लेती है
    • स्लग लेते समय नम्र रहें और उन्हें उभयचर के साथ नहीं छोड़ें, क्योंकि वे खा सकते हैं।
    • स्लग पकड़ने से पहले हमेशा अपने हाथों को धो लें! वहाँ नमक जैसी चीजें हो सकती हैं जो स्लग के लिए हानिकारक होगी।
    • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि छोटे बच्चों वाले परिवार सख्त पर्यवेक्षण के बिना स्लग छोड़ देते हैं इसका कारण यह है कि एंजियोस्ट्रॉन्गैलिसिस से संक्रमित होने वाले बच्चों का खतरा है।

    आवश्यक सामग्री

    • मंजिल, हरे, क्लोरीन रहित या वसंत के पानी और गंदगी के साथ स्प्रे बोतल पर बहुत सारे अंतरिक्ष के साथ एक बड़े मछलीघर या टेरेअरीम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com